फुटबॉल के मैच के दौरान लक्ष्य कैसे प्राप्त करें

फुटबॉल में लक्ष्य स्कोरिंग धैर्य, प्रतिबद्धता और भाग्य का एक मामला है। आम तौर पर, गेंद को नेट पर लगाने के लिए उपयुक्त परिस्थितियों की श्रृंखला विकसित करना आवश्यक है, लेकिन ऐसी स्थितियों के निर्माण को नियंत्रित करना संभव है। यह लेख कुछ सरल सुझावों का वर्णन करता है

कदम

भाग 1

प्रशिक्षण के दौरान लक्ष्यों को बढ़ाने के लिए तकनीकों का विकास करना
स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 1
1
दोनों पैरों के साथ किक करने के लिए जानें स्कोर करने की क्षमता बढ़ाने के लिए गुरु के सबसे महत्वपूर्ण कौशल में से एक यह है कि एक या दूसरे पैर का उपयोग करने के लिए लचीलेपन - इस तरह आप गोल करने के अधिक अवसर प्राप्त कर सकते हैं आपको प्रभावी पैर के साथ गेंद को हिट करने के लिए शॉट तैयार करने की ज़रूरत नहीं है - आप इसे ठीक से ला सकते हैं जहां आप हैं
  • ड्रबबलिंग द्वारा गैर-प्रबल पैर का उपयोग करने का अभ्यास करें। सीखने का एकमात्र तरीका लात दोनों पैरों के साथ यह उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए है। शुरुआत में, आप काफी असहज महसूस करते हैं और तकनीक भयानक है, लेकिन यह एक पूरी तरह से सामान्य तथ्य है, आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए। गैर-प्रभावशाली पैर को किक करने के लिए संलग्न और उपयोग करना जारी रखें, बूँद बूँद कर टपकना या कुछ और करो
  • अपने पैरों से चक्कर आना "कमज़ोर" गेंद उछलकर और फिर पीठ के साथ इसे लात मार कर। पैरों के बाहर गेंद को अंदर से छूकर और इस तरह जारी रखें जब तक कि आप एक अच्छी गति स्थापित न करें और तेज़ हो जाएं। गैर-प्रभावशाली पैर के साथ गेंद को रोकना और नियंत्रित करना, जैसा कि आप बेहतर करते हैं, तीव्रता में वृद्धि। इस पैर के साथ कदम उठाएं, एक दीवार के सामने से शुरू करें और फिर एक साथी के साथ गेंद का आदान-प्रदान करें। जब आप ये व्यायाम कर सकते हैं और आपने अपने कमज़ोर पैर के साथ गेंद को नियंत्रित करने की क्षमता विकसित की है, तो इसे किक करने के लिए उपयोग करने की कोशिश करें
  • इस कौशल को विकसित करने के लिए यह धैर्य और अभ्यास लेता है गैर-प्रभावी पैर रात भर में सुधार नहीं करता, इसमें प्रशिक्षण के कुछ सप्ताह लगते हैं - हार न दें, अंत में कड़ी मेहनत का भुगतान किया जाएगा।
  • समय यह अपने प्रमुख पैर से शॉट तैयार करने के लिए ले जाता है में, विरोधियों को आप का फायदा उठाते सकता है और गेंद को चोरी, लेकिन जब आप अन्य पैर से किक कर सकते हैं, तो आप अन्य खिलाड़ियों को गेंद के अधिकार हासिल करने के लिए एक मौका देना नहीं है।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैर के किसी भी भाग के साथ एक लक्ष्य को हासिल करने के लिए जानें स्ट्राइकर के रूप में, आप गेंद को किसी भी पैर या उसके किसी भी भाग के माध्यम से नेट में भेजने में सक्षम होना चाहिए। सही और बायां दोनों का उपयोग करने की क्षमता महान लचीलापन प्रदान करती है और वही पैरों के विभिन्न वर्गों पर ही लागू होती है इसका मतलब है कि आप लगभग किसी भी स्थिति से और किसी भी परिस्थिति में किक करने में सक्षम हैं।
  • एक अच्छी तकनीक विकसित करने के लिए, छिद्रण के लिए ट्रेन करें, पैर के सभी छह हिस्सों से गुजारें और खींचें: अंदरूनी, बाहरी, एड़ी, पैर की अंगुली, गर्दन और पौधे। प्रत्येक कसरत के दौरान केवल कुछ क्षेत्रों का प्रयोग करने के लिए कुछ समय लें।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 3
    3
    शूटिंग तकनीक में सुधार चूंकि फुटबॉल एक तरल पदार्थ और लगातार बदलते हुए खेल है, इसलिए आप ऐसी स्थिति की उम्मीद नहीं कर सकते हैं जो आप प्रशिक्षण में रहे हैं। आप तैयार होना चाहिए में कोई अवसर एक नियंत्रित तरीके से किक करने,, गेंद को संभालने के लिए निशानेबाजी विकसित करने के लिए और उचित दिशा का संकेत करने के लिए प्रशिक्षित यह करने के लिए partita- दौरान की पेशकश की जाएगी। उन्होंने शूटिंग के अभ्यास, कौशल और तकनीक को विकसित करने के लिए पूरा किया।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 4 का शीर्षक
    4
    दबाव में ट्रेन यह सुनिश्चित कर लें कि अभ्यास सत्र तीव्र और आक्रामक हैं, जिससे आपको खेल के दौरान सामना करने वाली परिस्थितियों के लिए तैयार किया जा सके। तकनीक में सुधार करने के लिए गेम के दौरान होने वाली हर चीज से आपको परिचित होना चाहिए, प्रतिद्वंद्वी को आशा करना सीखना और गेम की सेटिंग के अनुकूल होना चाहिए।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 5
    5
    एक गोलकीपर और रक्षकों के साथ ट्रेन एक खाली लक्ष्य के साथ स्कोर करना आसान है - आपको अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे किसी की उपस्थिति के बावजूद आपको खींचने और लक्ष्य करने के लिए इस्तेमाल करना होगा। एक गोलकीपर के खिलाफ अभ्यास करने के अलावा, रक्षकों पर काबू पाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। प्रशिक्षण सत्र आपको सिखाना चाहिए कि कैसे सही कौशल, सटीकता और नियंत्रण के लिए विरोधियों को गेंद चोरी करने और आपको रोकना है।
  • नेट पर किक करने के लिए साथी ढूंढें तकनीक में सुधार करने के लिए किसी और के साथ कुछ अभ्यास करें- एक दूसरे को सलाह दें और प्रत्येक कमजोर बिंदु को सुधारने का प्रयास करें। किसी भी शूटिंग तकनीक के साथ अभ्यास करने के लिए याद रखें - आपको सबसे अधिक होना चाहिए "पूरा" सबसे अच्छा खिलाड़ी होना संभव है
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 6
    6
    धीरे-धीरे ये कौशल विकसित करें तकनीक को पूर्ण करके शुरू करें - इसका मतलब है कि एक दीवार के सामने या साथी के साथ खुद को प्रशिक्षण देना। आपको एक गोलकीपर के बिना नेट पर डालने का अभ्यास करना चाहिए जिससे कि वे आत्मविश्वास हासिल कर सकें और जैसे-जैसे वे बेहतर हो जाएंगे, वे मुश्किल से बाधाएं बढ़ जाएंगे।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 7
    7
    सर्वश्रेष्ठ शूटिंग आसन ले लो यहां तक ​​कि आपके पास गेंद भी हो, गोलकीपर की स्थिति का निरीक्षण करें - उस पैर को रखें जो गेंद के बगल में किक नहीं करता और जिस दिशा में शूट करना चाहते हैं उसमें श्रोणि बारी। टकटकी कम रहनी चाहिए और गेंद पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। गेंद पर अपना घुटने और सिर पकड़ो और इसे अपने मध्य या ऊपरी हिस्से में मारना सुनिश्चित करें।
  • भाग 2

    मैच के दौरान कुछ गोल करने के लिए
    स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 8 का शीर्षक



    1
    जल्दी से स्कोर करने की कोशिश करो जब आपके पास खींचने का मौका होता है, तो स्थिति का विश्लेषण करने में समय बर्बाद मत करो। जब आप संकोच करते हैं और सबसे अच्छा खेल समझने की कोशिश करते हैं, तो विरोधी आकर गेंद को चोरी कर सकता है। खेल के दौरान, सबसे अच्छी शूटिंग स्थिति के लिए मत देखो। यदि आप नेट को किक करने का अवसर देखते हैं, तो गेंद को केवल एक या दो बार स्पर्श करके ऐसा करने के लिए तैयार रहें। आपको हमेशा कार्रवाई जल्दी से समाप्त करना चाहिए
    • इसे प्राप्त करने के लिए "इच्छा के बिना कार्य करने का यंत्र" अभ्यास और सुरक्षा आवश्यक हैं जब आप ट्रेन या मस्ती के लिए खेलते हैं, तो हमेशा अंतिम स्पर्श को जल्दी से प्राप्त करने का प्रयास करें यदि आप एक स्थिति है जहाँ आप अपना समय ले सकते हैं, सही शॉट की स्थापना की और आक्रामक विरोधियों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं में अभ्यास करते हैं, आप एक प्रतिस्पर्धी स्तर पर खेल सकते हैं या उन्मत्त गति से मिलान करने के लिए तैयार नहीं हैं। कठिन खेल में ट्रेन
    • ये अवसर हैं जब प्रशिक्षण के दोनों पैरों और लंबी घंटे का उपयोग करने के लिए लचीलापन उनके फल दिखाते हैं लचीला और निपुण होने के कारण आप जल्दी से कार्रवाई पूरी कर सकते हैं
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 9 का शीर्षक
    2
    अपने आप को और आक्रामक सुनिश्चित करें। यदि आपके पास एक शॉट के लिए कमरा है, तो इसका लाभ उठाएं - अगर आपको लगता है कि आप डिफेंडर को छोड़ सकते हैं, तो करो - यदि आपके पास सहायता करने का मौका है, तो गेंद को पास करें झलकने या अगले चाल के अत्यधिक विश्लेषण के कारण कई लक्ष्यों को नहीं बनाया जाता है। ट्रस्ट और अपने आप को दूर फेंक
  • शुरुआत में आप कई लक्ष्यों को याद करते हैं क्योंकि आप कार्रवाई को जल्दी से पूरा करना सीखते हैं याद रखें कि नेट पर शूट करने के लिए आपको सटीक होना और एक अच्छा गेंद नियंत्रण तकनीक है। यदि आप हमेशा गलत होते हैं, तो तकनीक और सटीकता पर खरोंच से फिर से काम करना शुरू करें।
  • यदि खिलाड़ी अनुकूल स्थिति में है, तो टीम को शॉट के लिए त्रुटि के जोखिम के साथ प्रोत्साहित करना चाहिए। हालांकि, यह लक्ष्य को मुक्त करने के लिए संक्रमण का समर्थन करना चाहिए और टीम को एक लक्ष्य के लिए अवसर बनाने के लिए खेलना चाहिए। स्कोर करने वाले खिलाड़ी होने के नाते स्कोर महत्वपूर्ण है, लेकिन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है, ताकि खेल को विकसित करने में मदद मिल सके और खेल के दौरान जो भी जरूरी हो।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 10 का शीर्षक
    3
    गेंद को कम शॉट और लक्ष्य के कोनों की दिशा में लातें। यदि आप बहुत अधिक रोल करते हैं, तो गोलकीपर गेंद को अवरुद्ध करने की अधिक संभावना है। यदि आप गोलकीपर पर सीधे बजाय नेट के छोर की ओर देखते हैं और गेंद को जमीनी स्तर पर रखते हैं, तो पिछले विरोधी आदमी को जमीन पर खुद को फेंकने और शॉट को रोकना अधिक मुश्किल होता है।
  • नेट पर इस प्रकार की शूटिंग के लिए तकनीक पारित होने के समान है। आप एक ही समय में दोनों बुनियादी सिद्धांतों का अभ्यास कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, जब आप लक्ष्य में किक करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तो उच्च और केंद्रीय के बजाय कम और साइड शॉट्स बनाने की कोशिश करें - इससे आप संभावना को कम करने की अनुमति दे सकते हैं कि गोलकीपर गेंद को बचा सकता है।
  • हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, नेटवर्क के निचले भाग में 60% शॉट्स का लक्ष्य था, जबकि 20% से कम शीर्ष पर जीता गया था। नेट के कोनों में 65% से अधिक गोल बनाए गए, सीधे सीधा लोगों के बजाय विस्तृत शॉट्स से।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 11
    4
    याद रखें कि कभी-कभी यह बहुत कम शक्ति देने के लिए अधिक भुगतान करता है नेट में गेंद को भेजने में सक्षम होने के नाते हमेशा इस बल सब तकनीक के साथ लात की बात अक्सर, एक त्रुटि के साथ समाप्त होता है क्योंकि उद्देश्य सटीक नहीं होती थी या गेंद क्रॉसबार के ऊपर नाद सुनाई देने लगता है क्योंकि नहीं है। कुंजी सटीक है, शक्ति नहीं है
  • जब आप क्षेत्र के पास हों, तो पूर्ण बल के साथ किक नहीं करें - किसी क्षेत्र में गोलकीपर की पहुंच से बाहर निकलना और महान परिशुद्धता और थोड़ी सी शक्ति के साथ किक करने की कोशिश करें। जब आप क्षेत्र से 4 मीटर से अधिक हो तो सबसे शक्तिशाली शॉट्स का लाभ उठाएं। पैर की तरफ से एक शॉट अधिक सटीकता की अनुमति देता है, जबकि अंदर या पप के साथ एक किक अधिक शक्तिशाली है।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 12
    5
    चलते रहें कभी भी आगे बढ़ने के लिए गेंद के इंतजार में खड़े नहीं रहें, दाएं से बाईं ओर।
  • विरोधियों को बनाओ उनको पीछे रहने की कोशिश करें, न कि उनके सामने, जब वे गेंद को गोली मारने या किक करने वाले हैं ध्यान दें कि वे गेंद के साथ क्या करते हैं और किसी भी समय गेंद को चोरी करने में आसानी के साथ उनसे आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं या जब वे बारी करते हैं।
  • जब गेंद आपके पास आती है, तो उस स्थिति तक पहुंचने की कोशिश करें, जिससे आप एक उत्कृष्ट कार्रवाई कर सकें।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 13
    6
    अगले कदम की आशा पता करें कि गेंद को प्राप्त करने से पहले ही इसे क्या करें - इस तरह, आप अनमोल समय बचाने के लिए जब आपको कुछ झिझक पड़े और अपने लाभ के बजाय इसका उपयोग करें गेंद हमेशा आपकी जगह पर नहीं जाती है या आप कहां चाहती हैं, लेकिन महत्वपूर्ण क्षण में मानसिक रूप से तैयार होने से आपको लक्ष्य हासिल करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • यह जानना आसान नहीं है कि क्या खींचने के लिए उपयुक्त है, किस दिशा में, अगर इसे पारित करना बेहतर है और किसके पास - यह क्षमता अनुभव और अभ्यास के साथ विकसित होती है, क्योंकि हमलावर की प्रवृत्ति अधिक तीव्र हो जाती है - यदि आपके पास संभावना है गेंद को नेट पर डाल दिया, इसे आज़माएं। याद रखें, हालांकि, यह एक स्वतंत्र साथी को खोजने और गेंद को पारित करना उतना ही महत्वपूर्ण है। अपनी गतिविधियों को पहले से योजना बनाएं
  • अपने विरोधियों से एक कदम आगे रहने की कोशिश करें यह पता लगाने की कोशिश करें कि गेंद को दरवाजे पर लात मार दिया जा सकता है और उस स्थिति में उसे ढूंढ सकते हैं - गेंद का कब्जा लेने का यह एक सही तरीका है, खासकर जब आप प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य के पास होते हैं अक्सर, दूसरी टीम आपको एक निश्चित बिंदु पर ढूंढने की उम्मीद नहीं करती है और अप्रभावी पकड़ी जाती है जिससे आपको यह महसूस किए बिना लगभग स्कोर कर सकते हैं।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 14
    7
    गोलकीपर को देखें अपनी आँखें उस पर निशुल्क रिक्तियों की तलाश करें जो आप का फायदा उठा सकते हैं - अगर आपको नहीं पता कि गोलकीपर कहां है, तो आपको गेंद को नेट पर रखने का कोई मौका नहीं है। जैसे ही आप इसे से संपर्क करते हैं, उस पर गौर करना शुरू करें।
  • द्वार के कोनों को लक्ष्य बनाने की कोशिश करें, क्योंकि अधिकांश गोलकीपर इन वर्गों को कवर नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • धीरज रखो! फुटबॉल पिछले नब्बे मिनट से मेल खाता है और कभी-कभी स्कोर सिर्फ एक गोल है।
    • हमेशा सतर्क रहें और कार्रवाई के लिए तैयार रहें फुटबॉल के खेल में, एक नेटवर्क बनाया जाता है जब खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ सहयोग करते हैं, विरोधियों को आश्चर्यचकित करके या उन्हें हरा देते हैं
    • मुश्किल लगे जब तक रेफरी पहले और दूसरे छमाही के अंत में सीट नहीं करता, हार न दें। सभी चीजों की तरह, फुटबॉल जरूरी कौशल का प्रश्न नहीं है, लेकिन काम का
    • यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने टीम के साथी आपको निराश नहीं होने देते हैं और जब वे गलत होते हैं तो दूसरों को नीचा नहीं करते हैं - ऐसा कुछ है जो किसी के साथ हो सकता है इस लेख में वर्णित कुछ कौशल अभ्यास और अनुभव से प्राप्त किए जाते हैं। याद रखें कि यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आप कभी भी लक्ष्य नहीं बनाएंगे
    • एक अच्छा साथी रहो यदि आप गेंद को किसी अन्य खिलाड़ी को पास करते हैं जो एक अच्छा गोल करते हैं, तो संभवत: जब आप नेट पर जाने के लिए एक अच्छी स्थिति में हैं, तो वह संभवतः एहसान वापस करेगा।
    • पैर को आप जमीन से पहले फेंकने की कोशिश करें - यदि आप दरवाजे से दूर हैं, तो यह तकनीक आपको गेंद को अधिक शक्ति देने की अनुमति देती है।
    • अपने विरोधियों को दूर करने के लिए जानें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com