फ़ुटबॉल बॉल को वापस कैसे करें

फ़ुटबॉल के खेल में, काउंटरेटैक को मारने के लिए स्थगित पहला उपयोगी खेल है। एक शानदार परेड बनाने के बाद आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी टीम क्षेत्र के विरोध के आधे भाग में कब्जा-बॉल और अग्रिम बनाए रखे। अपनी टीम को सफलता की सबसे अच्छी संभावनाएं प्रदान करने के लिए, रेफरल फुटबॉल की बुनियादी यांत्रिकी सीखना और इस अनुच्छेद में प्रस्तावित सलाह का पालन करना!

कदम

भाग 1

मूल बातें जानें
पंट एक सॉकर बॉल चरण 1 नाम वाली छवि
1
उड़ने पर लौटें केवल अगर आप गोलकीपर हैं केवल खिलाड़ी जो उड़ान को स्थगित करने के लिए अपने हाथों से गेंद को पकड़ सकता है गोलकीपर है ऐसा करना किसी भी अन्य खिलाड़ी को अनुमति नहीं है। हालांकि प्रशिक्षण में आप इसे अपने हाथों से फेंकने के बाद गेंद को किक करने के लिए कहा जा सकता है, यह तब तक उपयोगी नहीं होगा जब तक कि आप गोलकीपर न हों।
  • आप केवल पोर्ट क्षेत्र के भीतर उड़ान को स्थगित कर सकते हैं। जब आप अपने हाथों से गेंद लेते हैं, तो आप क्षेत्र के किसी भी क्षेत्र में लौट सकते हैं। यदि आप गेंद को बॉक्स से बाहर ले जाना चाहते हैं, तो आपको पहले इसे जमीन पर छोड़ना होगा।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    श्रोणि में गेंद को रखें गेंद को हथियाने के बाद, श्रोणि में दोनों हाथों से धीरे से इसे पकड़ो। क्षेत्र को उस ऊंचाई पर नहीं होना पड़ता है, लेकिन वहां से वहां से इसे जारी कर इसे बंद करना आमतौर पर आसान होता है। अपने हाथों को सीधे अपनी उंगलियों के साथ गेंद को पकड़ो।
  • आप देख सकते हैं कि कई गोलकीपर गेंद को अलग-अलग दिशाओं में लात मारने से पहले चलते हैं, या दूसरे हाथों में दिखने के दौरान इसे एक हाथ से पकड़ते हैं, लेकिन स्थगित होने से पहले ही इसे दोनों हाथों से रखने की सलाह दी जाती है। अनावश्यक समस्याएं न बनाएं, बस दोनों हाथों से गेंद को पकड़ो।
  • पीछे से सिफ़ारिश एक बहुत तेज़ तकनीकी इशारा है, जिसका अर्थ है कि जो रचनाएं चलती हैं वह लगभग एक साथ ही होनी चाहिए। आप कई गोलकीपरों को देख सकते हैं कि स्थगन के कई अंश - एक हाथ से हथियार खींचने के बाद गेंद को पकड़ने के लिए - एक चिकनी गति में। अपने लिए सबसे आसान तरीके से निम्नलिखित चरणों को एक साथ मर्ज करने का प्रयास करें।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 3 नामक छवि
    3
    पैर के साथ पहला कदम उठाओ जिसे आप किक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं पहला कदम पैर के साथ किया जाना चाहिए जो कि लात लाएगा, एक प्रमुख, पैर जिसे आप आमतौर पर गेंद को मारने के लिए उपयोग करते हैं। यदि आप सही हैं, तो अपने दाहिने पैर के साथ पहला कदम उठाएं।
  • कुछ गोलकीपर लंबे समय तक चलते हैं, लेकिन दो चरण पर्याप्त हैं लात फूट उठाने से पहले दो कदम उठाओ, बस ठीक है। आप के लिए सही है जो संस्करण को खोजने के लिए थोड़ा अभ्यास करो
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    दूसरे पैर जमीन पर रखें प्रमुख पैर लिफ्ट और दृढ़ता से जमीन पर अन्य जगह है। यह पैर होगा जो फुटबॉल के दौरान शरीर का समर्थन करेगा। इन दो चरणों को शीघ्रता से किया जाना चाहिए और एक उचित दूरी को कवर करना चाहिए, जैसे कि चलना शुरू करना: यह शॉट को अधिक शक्ति देगा सबसे पहले कदम उठाया जाना चाहिए कि धीमी गति से कैसे शुरू किया जाए
  • जमीन पर सहायक पैर को आराम करना, लात मारना, जमीन से अलग करना, शरीर के पीछे रहना, किक करने के लिए तैयार है।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 5 नामक छवि
    5
    किकिंग पैर आगे बढ़ाएं जब आप मैदान पर पैर का समर्थन करते हैं, तो सोचें कि किक चुंबक की तरह गेंद की ओर खींची गई है। कूल्हे को घुमाएं ताकि लात का पैर जमीन पर लंबवत हो, गेंद को पैर की ओर धक्का दे और उसे दबाएं। अपनी आँखें गेंद पर हर समय रखें और ध्यान केंद्रित रहें
  • स्थगन को कूल्हे से शुरू करना चाहिए। अपने किकिंग लेग की कल्पना करें कि एक क्लब जो कूल्हे से शुरू होने वाली गेंद को मारता है।
  • लात मार लेग को सीधे दूसरे तक ले जाने के बजाय, कुछ गोलकीपरों ने इसे एक के साथ पार कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि गेंद सेट प्वाइंट पर पहुंचती है और स्थगित करने के दौरान गोलकीपर को सहज महसूस होता है। गेंद को लक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करें, जहां पर आप चाहते हैं, तकनीक पर नहीं "उत्तम"।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 6 नामक छवि
    6
    गेंद को सीधे आपके सामने छोड़ दें लात मार उठाने से पहले, गेंद को सीधे आपके सामने छोड़ना याद रखें। उसे जाने दें, इसे बग़ल में या ऊपर की तरफ न दें। शरीर को आसानी से गेंद के साथ प्रभाव के बारे में लाने दें। गेंद को फेंकने से, इसे बढ़ाना गुम होने की संभावना है, बस इसे गिरने दें
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बॉल को प्रभावित करने के बाद पैर की उंगलियों को इंगित करें जैसा कि आप पैर आगे हड़ताल करने के लिए आगे बढ़ते हैं, ऊपर की ओर पैर की उंगलियों को टिप। गेंद को जूता के लेस के क्षेत्र में पैर के सबसे मुश्किल हिस्से पर प्रभाव होना चाहिए। जैसे ही आप गेंद को मारते हैं, अपने पैरों को ऊपर उठाने का लक्ष्य रखें ताकि आपके झिल्ली के साथ एक सही कोण हो (जैसा कि आप खड़े थे), यह आपको गेंद को आगे बढ़ने में और आगे बढ़ने में मदद करेगा
  • कभी भी अंदर गेंद को पैर नहीं लगाया जाता है, पैर या पैर के अन्य भाग - गेंद की गति को अप्रत्याशित बना देगा।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 8 नाम वाली छवि
    8



    यह शरीर के आंदोलन का अनुसरण करता है गेंद को लौटने के बाद, लात का पैर हवा में होना चाहिए और शॉट की दिशा में होना चाहिए - आंदोलन को जमीन से थोड़ा ऊपर जाना चाहिए। कूद मत करो, लेकिन शरीर को रेफरल की गति को हाइपर एक्सटेंशन में नहीं जाने दें और अपने आप को एक खिंचाव प्राप्त करें। धीरे से समर्थन पैर पर भूमि और तुरंत अपने गोलकीपर व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए वापस।
  • भाग 2

    लौटना ठीक है
    पंट एक सॉकर बॉल चरण 9 नाम की छवि
    1
    सहेजने के तुरंत बाद फिर से भेजें असल में, स्थगन रक्षात्मक से आक्रामक चरण तक खेलने का मार्ग दर्शाता है। क्या आप एक अच्छा परेड बनाते हैं? अब यह आपकी टीम को गेंद को वापस खेलने में प्रभावी ढंग से मुकाबला करने में मदद करता है। देखें कि क्या मुक्त साथी या खुली जगह है जहां आपकी टीम के सदस्य गेंद पर झुका सकते हैं
    • आपको तेज़ होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं अपने विरोधियों को क्षेत्र से बाहर आने की प्रतीक्षा करें और आपको वापस जाने के लिए पर्याप्त स्थान दें। एक परेड के बाद, विरोधियों को बचाव के लिए वापस जाना शुरू करना चाहिए और आपके टीम के सदस्यों को हमले की कार्रवाई के लिए आगे चलाना चाहिए।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 10 नाम की छवि
    2
    विरोधियों से मुक्त एक क्षेत्र की ओर गेंद को डायरेक्ट करें आपको बेतरतीब ढंग से लौटने की ज़रूरत नहीं है या गेंद को अपने विरोधियों को लौटाना नहीं है। फ़ील्ड क्षेत्र का पता लगाएं, जहां आपके टीम के सदस्य गेंद पर झुका सकते हैं। शरीर की गति को सही दिशा में गेंद को निर्देशित करना चाहिए, एक बिंदु पर जहां विरोधियों ने हस्तक्षेप नहीं किया हो। एक निशुल्क फील्ड क्षेत्र का पता लगाएं और वहां गेंद को निर्देशित करें।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेंद को बहुत अधिक मत फेंकना एक अच्छी तरह से orchestrated आक्रामक कार्रवाई के पहले चरण के रूप में स्थगित काल्पनिक - शुद्ध मज़ा के लिए हवा में गेंद फेंक नहीं! कुछ सकारात्मक के लिए स्थगन नेतृत्व करें ऊंचाई के बारे में ज्यादा नहीं सोचें, जैसा कि गेंद को विरोधी क्षेत्र में निर्देशित करना है। घंटी के आकार की गेंद को नियंत्रित करना आपकी टीम-साथी के लिए अधिक मुश्किल होगी, इसलिए कुछ और से अधिक लंबा और सटीक रेफरल करने की कोशिश करें।
  • यदि आप बहुत अधिक रेफ़रल करते हैं, तो इसे मारने से पहले गेंद को थोड़ा आगे करने पर विचार करें। कई गोलकीपरों ने उसे मारने से पहले उसे जमीन पर गिरने दिया था। थोड़ी देर पहले से आप सामान्य रूप से गेंद से छुटकारा मिलता है।
  • पंट एक सॉकर बॉल स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    गेंद को पिछड़े स्पिन दें इस पहलू पर कार्य करना शॉट की दिशा को बेहतर ढंग से नियंत्रित करता है। गेंद को एक पिछड़े स्पिन देते हुए, इन्हें एक लंबी चाप प्रक्षेपवक्र के बाद, पिच पर रोल करने के लिए शुरू से बचें। जैसे ही आप गेंद के संपर्क में आते हैं, पैर और शिन के बीच सही कोण बनाने के लिए अपनी उंगलियों को ऊपर उठाएं। इस प्रकार का स्थगन गेंद पर कब्जा करने में टीम के साथियों की सुविधा प्रदान करता है।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    केवल रेफरल पर भरोसा मत करो। आप गेंद को एक मुक्त साथी के पास भी दे सकते हैं या खेल कार्रवाई को उलट कर सकते हैं। ये भिन्नरूप कम शक्तिशाली होते हैं लेकिन अक्सर गेंद को बहुत तेजी से खेलने में डाल देते हैं
  • अक्सर गोलकीपरों ने इसे स्थगित करने से पहले गेंद को जमीन पर डाल दिया। यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी विरोधियों ने पहले से ही क्षेत्र से बाहर आना है, क्योंकि अन्यथा वे गेंद का कब्ज़ा कर सकते हैं।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 14 नाम की छवि
    6
    हमेशा खेल से पहले खिंचाव चूंकि स्थगित होने के दौरान पैर की मांसपेशियों को परीक्षण के लिए रखा जाता है, इसलिए पहली बार खींचने में बहुत महत्वपूर्ण है कभी भी "ठंड" वापसी का प्रयास न करें! स्थगित होने के दौरान, असंयर्ड आंदोलनों को न करने की कोशिश करें और मांसपेशियों को संविदा न करें।
  • टिप्स

    • हालांकि यह एक निश्चित नियम नहीं है, विरोधियों को क्षेत्र को मुक्त करने के लिए इंतजार करना बेहतर नहीं है, अन्यथा वे गेंद का कब्ज़ा कर सकते हैं और नेट को हरा सकते हैं
    • हमेशा स्थगित करना सबसे उपयुक्त विकल्प नहीं है, भले ही यह गेंद को दूर भेजने का सबसे अच्छा तरीका हो। गोलकीपर भी अपने हाथों से उठ सकते हैं, याद रखें!
    • इस तकनीक का मास्टर करने के लिए, आपको प्रशिक्षण के रूप में अपने आप को फिर से कोशिश करनी होगी।
    • एक स्थगन के दौरान जितनी जल्दी हो सके गेंद को फेंकने के लिए, क्षेत्र के किनारे ले लो, लेकिन सावधान रहें कि लाइन को पार न करें!

    चेतावनी

    • यदि आप सावधान नहीं हैं कि आपका पैर कहां है, तो आप अनजाने गेंद वापस अपने दरवाजे तक भेज सकते हैं!
    • यदि आप गेंद को बुरी तरह से हड़ताल करते हैं, तो आपको कम और छोटी सी रेंज मिल सकती है और गेंद को विरोधियों को दे सकती है, जिससे एक बहुत ही खतरनाक स्थिति पैदा हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com