एक बहादुर गोलकीपर कैसे बनें

फुटबॉल खेलने के दौरान क्या आप बहुत से प्रशंसा प्राप्त करना चाहेंगे? एक निडर गोलकीपर अक्सर होता है

कदम

बीयर फियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोलिी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी सीमाएं स्वीकार करें हमेशा अपनी टीम को हर चीज दें, लेकिन पता है कि लक्ष्य प्राप्त करना जल्द या बाद में अनिवार्य है अपने आप को सुनिश्चित करें और आप पर डर के साथ नहीं खेलते हैं। अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है, अपने आप को बचाने के लिए एक मुंह गार्ड पहनें जब आप फुटबॉल खेलते हैं, अपने आप को चोट पहुंचाने से डर नहींें, गंभीरता से अपने आप को चोट पहुंचाने की संभावना खराब नहीं होती है
  • बे फ़ियरलेस को एक फ़ुटबॉल गोलिी चरण 2 के शीर्षक से चित्र
    2
    अगर कोई आपकी ओर से चला जाता है, तो वह उस पर गोली मारता है। यह प्रतिद्वंद्वी को इसे कम सटीक बनाकर भयभीत करेगा। इसके अलावा, पदों के बीच में रहने के लिए, प्रतिद्वंद्वी को अपने पक्षों में से किसी एक को लक्षित करने और आसानी से लक्षित करने की क्षमता होगी। जैसा कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से संपर्क करते हैं, ध्यान रखें कि वह संभवतः एक तरफ लक्ष्य रखेंगे और पैर की तैयारी करेंगे। ज्यादातर खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं और इसलिए आपके दाहिने तरफ लक्ष्य की संभावना है। यदि आप खड़े रहने का फैसला करते हैं, तो शॉट को अवरुद्ध करने के लिए, गेंद की पैर की थाली के साथ पैर बाहर जाने के लिए तैयार करें।
  • बे फ़ियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोल्फी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके सामने व्यक्ति एक अनुभवी खिलाड़ी है, तो पिछली तकनीक काम नहीं कर सकती है। यह संभवत: आपको पक्ष के लिए खुल जाएगा। इस मामले में, उसे चलाने के लिए, लेकिन तिरछे अपने दाहिनी ओर ले जाएं यदि आप दाहिनी ओर खींचने की कोशिश करते हैं, तो अपने पैर से गेंद को ब्लॉक करने की कोशिश करें, यदि आप बाईं तरफ खींचते हैं, अपने हथियार और हाथियों का विस्तार करें जब आप इस तरह की परेड की कोशिश करते हैं, तो अपने चेहरे की तुलना में अपने पैरों को अपने प्रतिद्वंद्वी के करीब रखें। यदि आप जमीन पर हैं, तो हाथ को रोकना पड़ता है, अपने मुंह को अपने कंधे से बचाने के लिए कुछ दांतों को फेंकने के लिए रोकने का प्रयास करें



  • बे फ़ियरलेस को एक फ़ुटबॉल गोलकीपर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थिति, निपुणता, डुबकी करने की क्षमता और सजगता की भावना को प्रशिक्षित करें
  • बे फ़ियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोलिी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दंड एक गोलकीपर के लिए एक विशेष रूप से तनावपूर्ण अनुभव है और एक निश्चित तरीके से निपटा जाना चाहिए। ऊँची एड़ी के जूते पर वजन आराम करने के लिए शॉट के लिए कभी इंतजार नहीं - जल्दी से प्रतिक्रिया करने के क्रम में पैर की युक्तियों को पकड़ो कई खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं और एक अच्छा मौका है कि वे गोलकीपर के अधिकार के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, लेकिन यह बात है यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है, खासकर यदि आप प्रतिस्पर्धी स्तर पर खेलते हैं यह समझने का एक तरीका है कि शॉट कम शॉट है या नहीं, प्रतिद्वंद्वी की स्थिति (विशेष रूप से सिर के) का मूल्यांकन करना है। यदि खिलाड़ी नीचे दिखता है तो शॉट को 99% पर शूट किया जाएगा। यदि प्रतिद्वंद्वी सीधे आगे दिखता है, तो गेंद जमीन से बढ़ सकती है, और शॉट सीधे और शक्तिशाली होने की संभावना है यदि शॉट के समय खिलाड़ी थोड़ा पीछे की तरफ झुकता है, तो गेंद निश्चित रूप से जमीन से अलग हो जाएगी। ऐसे शॉट को अवरुद्ध करने के लिए, लक्ष्य रेखा के मध्य में रहें - नोटिस पर - और शॉट की प्रतीक्षा करें। शूटिंग के समय, गेंद की गति निर्धारित करने का प्रयास करें। कभी-कभी जो लोग जुर्माना शूट करते हैं वे सीधे सीधे खींचते हैं, क्योंकि यह घबराहट है (भले ही वह अक्सर नहीं होता)। आप एक कठोर, सावधान, जो करता है, तो विरोधी टीम के कोच जो फाउल किया गया था करने के लिए हरा नहीं करता calciarlo- लिए कहा जाता है के खिलाफ सीटी बजाते है, संभावना है कि जो कोई भी शॉट एक अच्छा जुर्माना लेने वाला है कि अच्छे हैं। यदि शॉट गुच्छा है, तो आपके पास इसे अवरुद्ध करने की आशा में गोता लगाने के लिए पर्याप्त समय होगा। जब आप गोता लगाएँ, तो अपने हथियार को जितना संभव हो उतना संभव है, ताकि गेंद को अवरुद्ध कर सकें। अपनी आँखें बंद न करें या अपने आप को चोट पहुंचाने से डरते रहें आप शॉट को ब्लॉक नहीं कर सकता है और गेंद खेलने में रहता है, संभावना है कि अच्छे हैं कि अपने विरोधियों को क्षेत्र में वापस प्रवाह कर सकते हैं नेटवर्क का जवाब देने के, इसलिए ध्यान केंद्रित खोना नहीं है, सभी संभावना में गेंद के पास शीर्ष हो सकता है और आप एक महत्वपूर्ण होगा अपने विरोधियों को अपने हाथों का उपयोग करने में सक्षम होने पर लाभ, इसलिए उन्हें स्कोर करने का मौका नहीं देने के लिए गेंद पर दाने लगते हैं।
  • टिप्स

    • यदि किसी भी मौके से आपको टीम में अपनी भूमिका के महत्व के बारे में संदेह है, तो याद रखें कि प्रतिद्वंद्वी को गोल किए जाने के लक्ष्य के रूप में हर सहेजे गए लक्ष्य के लायक है।
    • जब आप गेंद पर हमला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पूर्ण नियंत्रण है और इसे हाथ से बाहर न होने दें।
    • अपने सिर में एक गुनगुना करने से आपको अपने आप को चोट पहुंचाने या ग़लतियां करने के बारे में ज्यादा चिंता के बिना सहज रूप से कार्य करने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आप एक कम शॉट गेंद पर जाते हैं, इसे पकड़ो और एक स्थिति ले लो "डब्ल्यू" चेहरे के सामने यह पूरे शरीर की रक्षा करनी चाहिए
    • जब आप गोता लगाएँ, सूट के अंदर किसी भी पैडिंग का लाभ उठाने के लिए आपको चोट न दें।
    • जब आप डुबकी लगाते हैं तो क्लीट बहुत मदद कर सकता है, क्योंकि वे जमीन को पकड़ते हैं और जोर को प्रोत्साहित करते हैं।

    चेतावनी

    • अपने स्वास्थ्य के लिए एकजुट नहीं होने वाले जोखिमों को न लें - एक लक्ष्य से बचने के लिए जब तक आप अपने आप को बलिदान नहीं करते हैं, तब तक कुछ भी दुख पाने के लिए बिल्कुल बेकार है।
    • गोलकीपर की भूमिका एक बलिदान है कुछ प्रतिरोध की जरूरत है और आपको थोड़ी बीमार हो। कुछ स्तरों पर खेलते समय, वे इसे लेते हैं अनिवार्य किकों की, चल रही है, एक कारागार और विरोधी की cleats से घायल है। यह एक मजेदार छोटी भूमिका की तरह लग सकता है, लेकिन एड्रेनालाईन एक हताश बचाव वास्तव में एक वीर उपक्रम बनाने में मदद करता है!
    • कभी नाराज न हो, यह केवल समस्याएं पैदा कर सकता है एक निश्चित दृष्टिकोण से यह आपको चार्ज भी कर सकता है, लेकिन हिंसक नहीं बनें, क्योंकि आपको एक कार्ड मिलेगा।
    • अपनी संभावनाओं से परे मत जाओ यदि आपको खेल के दौरान कई बार सिर शॉट मिलते हैं (जो हो सकता है), परिवर्तन के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com