कैसे एक पेनल्टी स्कोर करने के लिए

कभी-कभी मैच का नतीजा एक ही प्ले पर निर्भर करता है। यदि आपके पास गेंद को जुर्माना के साथ नेट पर डालने का मौका है, तो आप लोहे बैरल में हैं। दुर्भाग्य से, ज्यादातर दंड जो कि सफल नहीं हैं, गोलकीपर द्वारा शानदार बचाव का नतीजा नहीं है, लेकिन एक गलत शॉट जो लक्ष्य को समाप्त करता है। ऐसा न होने दें जानें कैसे महान परिशुद्धता के साथ दंड खींचने और सही तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए, ताकि आपकी टीम सबसे महत्वपूर्ण क्षण में आप पर भरोसा कर सके।

कदम

भाग 1

एक पेनल्टी शॉट मारो
चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 1
1
अकेले गेंद को ठीक करें रेफरी, गोलकीपर या किसी अन्य खिलाड़ी को अपने स्थान पर गेंद न दें। आप एक हैं जो किक करेंगे, तो आप डिस्क पर गेंद को ठीक करने के लिए एक होना चाहिए। किसी भी clods, कंकड़ या लकड़ी के टुकड़े को हटाने के लिए घास पर अपना हाथ स्लाइड, फिर संभव के रूप में उच्च के रूप में घास पर गुब्बारा जगह।
  • आदर्श रूप से, गेंद को घास पर थोड़ा रखा जाना चाहिए ताकि आपको इसे ठीक से हिट करने का सबसे अच्छा मौका मिले। यदि जुर्माना डिस्क पहना जाता है, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। हालांकि, यदि आप गेंद को कम करते हैं, तो आपके पास स्कोरिंग का एक उच्च मौका है। बस जब आप किक करने के बारे में हैं, तब गेंद की ऊंचाई को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 2
    2
    तीन या चार कदम वापस ले लो। गेंद को रखें, फिर तीन चरणों का ध्यान रखें और आपके पैर की तरफ एक बग़ल में ले जाएं। आपको गेंद को किक करने के लिए पर्याप्त रूप से जाना नहीं पड़ता है और ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए गति को एक कदम आगे बढ़ाने और दूसरे चरण का समर्थन करने के लिए पर्याप्त है ताकि गेंद को दंड के लिए आवश्यक शक्ति दे। इससे अधिक यह आमतौर पर बेकार है, लेकिन जो आपको सहज महसूस करता है गेंद के नजदीक करने के लिए अलग-अलग तरीकों से कोशिश करके और अपने लिए सबसे अच्छा क्या है यह जानने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें।
  • कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि मिडफील्ड से रन लेने से शॉट को अधिक शक्ति मिलती है। हालांकि यह प्रतिद्वंद्वी में डर का कारण हो सकता है, सच्चाई यह है कि आपको गेंद के पास दौड़ धीमा करनी होगी ताकि शूटिंग के समय गलत पैर का समर्थन न करना पड़े। जुर्माना लगाने के लिए पचास कदम उठाकर आप थके हुए होंगे।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 3
    3
    सबसे पहले आप चुनौती को मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से जीतते हैं। गोलकीपर को मत देखो, अपने विरोधियों की गपशप न सुनें और दूसरों के द्वारा क्या कहा जा रहा है, इस पर ध्यान न दें। अपने सिर में फ़ील्ड चुप है, गेंद को देखो और सोचें कि आप क्या कर रहे हैं। यदि आप नेट पर गेंद नहीं डालते हैं, तो अभी कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। संभवतया गोलकीपर कूद कर, अपनी बाहों को आगे बढ़ाएगा और एक आश्वस्त रवैया होगा। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि गोलकीपर जानता है कि आप स्कोर करने वाले हैं ध्यान केंद्रित रहें और शांत रहें और इस तरह आप स्कोरिंग के करीब होंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप मजबूत महसूस करते हैं, तो गोलकीपर को अपनी आंखों से भिगो दें और जितना संभव हो उतना दबाव डालें। अपनी आँखों से नेटवर्क को ड्रिल करें अपने प्रतिद्वंद्वी को निगलना
  • आंकड़ों के अनुसार, गलत दंड उन वॉलपेपर से अधिक हैं। जुर्माना को मारने में आपका सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर नहीं है, यह आप है। याद रखें कि।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 4 का स्कोर
    4
    एक बिंदु चुनें जहां उसे लक्ष्य रखना है और इसे खोना नहीं है। दंड लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह? जहां आप आसानी से अधिक महसूस करते हैं दंड पूरे शॉट्स पर सफलता की एक उच्च संभावना है, लेकिन बहुत सावधानी से दर्शाता है कि कई खिलाड़ियों को अपने तरीके से जाने और आखिरी पल में अपना मन बदलते हैं। मारने से पहले दूसरी छिद्र में, ऐसा कुछ नहीं होगा जो आपको अपना मन बदलने में मदद करेगा। एक बिंदु चुनें और विश्वास रखें कि यह सही है
  • आंकड़ों के मुताबिक यह सच है कि ज्यादातर दंड नेट के निचले बाएं कोने में बने होते हैं। दूसरा सबसे ऊंचा प्रतिशत ऊपरी बाएं कोने है, उसके बाद निचले दायें कोने में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अधिकांश खिलाड़ी सही पैर पसंद करते हैं और एक प्राकृतिक तरीके से बायीं तरफ गेंद को दबाते हैं।
  • जब संदेह में, गेंद को कम रखें ऊपरी कोनों के उद्देश्य से शॉट्स वे हैं जो शायद ही कभी अवरुद्ध होते हैं, लेकिन अधिक बार गलत होते हैं यदि आप बहुत सटीक शूटर हैं, तो अपने आप को सबसे अच्छा मौका क्रॉसबार की तरफ खींचना है, लेकिन सांख्यिकीय रूप से त्रुटि की बाधाएं बहुत अधिक हैं
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 5
    5
    आराम करो और साँसें। जब आप गेंद की तैयारी कर रहे हैं और फैसला किया कि शूट करने के लिए, आराम करो। अपने आप को सुनिश्चित करें 70% से अधिक जुर्माना नेट में समाप्त होता है। शॉट की गतिशीलता पर प्रदर्शन करने के लिए मिशन पर ध्यान दें और रेफरी की सीटी की प्रतीक्षा करें। अपने आपको बताएं कि आप लक्ष्य बनाएंगे
  • उस बिंदु को तय किए बिना जहां आप शूट करेंगे, कल्पना करें कि शॉट गोलकीपर से अधिक है और नेट में समाप्त होता है। अपने आप को शॉट के साथ कल्पना करो, गेंद को एक स्पष्ट और मजबूत तरीके से मारकर अपनी टीम के लक्ष्य को हासिल कर लें।
  • जब आप रेफरी की सीटी सुनते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी चलना बेहतर होगा और गलत सोचने और गलत निर्णय लेने के लिए बहुत अधिक समय नहीं छोड़ेगा। आपको गोलकीपर को और अधिक भयभीत नहीं करना पड़ेगा। यह खींचने का समय है
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 6
    6
    पप के साथ गेंद को मारो गेंद के किनारे पर अपने पैर को कुछ सेंटीमीटर पर रखें और पैर की पन्नी के साथ कड़ी मेहनत कर लें जो कि किक होगा। यह आपको गेंद पर सबसे अच्छा नियंत्रण देता है और आपको उस बिंदु को निर्देशित करने देता है जो आपने नेट के नीचे चुना है। शॉट के आंदोलन के साथ, पैर को आगे बढ़ाने और दरवाजे के उद्देश्य से पैर की अंगूठी के साथ।
  • कुछ खिलाड़ी पैर के ऊपरी भाग के साथ खींचना पसंद करते हैं, जहां जूता की तार अधिक शक्ति देने के लिए होती है। यह लात मार का एक बिल्कुल सही तरीका है जो आम तौर पर कम सटीकता की गारंटी देता है लेकिन अधिक शक्ति
  • यदि आप चाहते हैं कि गेंद को खत्म करना है, तो गेंद के ठीक पीछे पैर का उपयोग करें और इसे नीचे रखने के लिए मोड़ लें, क्रॉसबार के नीचे रहने के लिए पर्याप्त कम। आपको यह करना है अगर आप शीर्ष कोने में लक्ष्य बनाना चाहते हैं
  • यदि आप गेंद को जमीन पर रहने के लिए चाहते हैं, तो पांडुलिपि का उपयोग करें और इसे मुश्किल से दबाएं। अपने लक्ष्य के साथ भी सनकी होने की कोशिश मत करो। गेंद को पोस्ट को छूना नहीं चाहिए, उसे नेट पर जाना चाहिए।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 7



    7
    यदि आपकी अस्वीकार कर दी जाती है तो अपने टीम के साथी गेंद को ठीक कर लें। यदि आपको कोई गलती करनी है, तो प्रभारी लौटने और फिर से खींचने से पहले सावधान रहें। एक और खिलाड़ी, यह एक प्रतिद्वंद्वी या एक टीममाता है, आपके सामने गेंद को छूने चाहिए। अगर गोलकीपर एक बचाता है और गेंद को खारिज कर दिया जाता है, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी चलें और इसे नेट पर डालने का प्रयास करें। यदि आप गेंद को पोस्ट पर या क्रॉसबार पर लात मारते हैं, तो किसी अन्य खिलाड़ी को आपके सामने छूना चाहिए, अन्यथा बेईमानी सीटी होगी।
  • भाग 2

    अपने आप को पेनल्टी किक में प्रशिक्षित करें
    चित्र शीर्षक एक पेनल्टी स्केल 8
    1
    शॉट्स के एक प्रदर्शनों की सूची बनाना फुटबॉल में आपको हर बार जब आप पेनल्टी शूट करने के लिए क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए शूट करने के लिए तीन से अधिक मौके नहीं लेनी चाहिए। चीजों को जरूरी से अधिक जटिल न करें तीन अलग-अलग दिशाओं में तीन दंड खींचने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और अपने शॉट्स के प्रदर्शनों की सूची देखें। उनमें से प्रत्येक को परिशोधित करें, जब तीनों में से किसी भी अंक में स्कोर करने में सक्षम होने के लिए समय सही है और आपको फैसला करना है आप जहां अधिक से अधिक आराम से प्रशिक्षित होते हैं और किसी भी अन्य विकल्प पर विचार नहीं करते हैं वहां आपको स्कोर करने की अधिक संभावना है।
    • ज्यादातर गोलकीपर बाएं या दाएँ बेतरतीब ढंग से कूदेंगे, जिससे यह भविष्यवाणी करना मुश्किल हो जाएगा कि जब आप पुल करते हैं तो गोलकीपर जाता है। क्योंकि सबकुछ बहुत जल्दी होता है, यह हमेशा किस्मत की बात है हालांकि, यदि गोलकीपर खेल की अपनी शैली को अच्छी तरह से जानता है, तो यह हमेशा अच्छा होता है कि उसकी आस्तीन में कुछ चालें हों। एक बार फिर, गलत दंड उन वॉलपेपर से अधिक है, इसलिए यह मुख्य रूप से आप पर निर्भर करता है।
    • सबसे परेड दरवाजे के निचले दाहिने कोने में किया जाता है। कुछ गोलकीपरों का मानना ​​है कि जो खिलाड़ियों ने दाहिने पैर को पसंद किया है, वे उन कोने के लिए लक्ष्य से छलनी की कोशिश करते हैं जो उनके लिए स्वाभाविक नहीं हैं। धीरे धीरे आगे बढ़ना और चीजों को उलझाना बेहतर नहीं है। कोने में खींचें जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है
  • चित्र एक पेनल्टी पेन स्कोर 9
    2
    जब आप थके हुए हो तो दंड लें हर कोई नेट पर गेंद को कई बार शूट कर सकता है, लेकिन हालात बहुत अलग है जब आप पिच पर डेढ़ घंटों के लिए होते हैं, हर गेंद पर लड़ते हैं और कोनों की पिटाई करते हैं। आपके पास गेम थक गया होगा, आप पसीना और थक गए होंगे और सभी आँखें अचानक आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके पैर सीसा की तरह दिख सकते हैं, लेकिन आपको अपनी टीम को आगे बढ़ाने के लिए शानदार लक्ष्य बनाना होगा। सही तरीके से ट्रेन करें जब आपको थका हुआ है और आराम और शांत होने के लिए पेनल्टी किक शूट करें, तो आपको स्कोर बनाने में गतिशीलता और आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर 10 का स्कोर
    3
    अलग-अलग चरणों के साथ गेंद के करीब पहुंचने और ट्रेन के पास जाने के लिए अपना रास्ता तय करें कुछ खिलाड़ियों के लिए गेंद के लिए दो कदम पर्याप्त हैं और वे चाहते हैं कि सत्ता को प्रभावित करने के लिए अग्रिम। दूसरों को अलग-अलग चरणों की आवश्यकता हो सकती है या वे गोलकीपर को विभिन्न दृष्टिकोणों और कल्पनाशील फुटवर्क के साथ डराकर मजा ले सकते हैं ठीक है अलग-अलग पीछा करके शॉट तैयार करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और जो आपके लिए सबसे अधिक सुविधाजनक है उसे खोजें।
  • कुछ खिलाड़ी थोड़ी अधिक सवारी के साथ शुरू करना पसंद करते हैं और फिर बल के साथ गेंद को मारने से पहले छोटे से त्वरित कदम बनाते हैं। यह गोलकीपर से समय निकालने में मदद करता है और उसे आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर सकता है, जिससे आप खाली शॉट शूट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 11
    4
    विकर्षण के साथ ट्रेन एक बार फिर, शुद्ध नेट पर नेट पर गेंद को शूट करना आसान है। एक गोलकीपर के साथ ट्रेन जो आपको मौखिक रूप से धमकाने वाला है खुद को प्रशिक्षित करते हुए अपने छोटे भाई आपको पीछे बताते हैं कि आप गलत होंगे। जोर से संगीत के साथ ट्रेन, लोगों के साथ चिल्ला और बारिश में अपने आप को बुरी स्थिति में प्रशिक्षित करें और आप कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र एक पेन स्कोर द पेन 12
    5
    बंद आँखों के साथ ट्रेन। यह चुनौती का सामना करने के लिए ज़ेन राज्य की मनोदशा में आने का समय है। यदि आप वास्तव में अपने प्रशिक्षण के अगले स्तर तक पहुंचना चाहते हैं, तो पेनल्टी किक मारने के लिए, अपनी आंखों के साथ अभ्यास बंद करें। सचमुच। डिस्क से दूरी के दरवाजे तक और द्वार का आकार हर बार समान होगा जब आप पेनल्टी आकर्षित करना चाहते हैं इसका मतलब यह है कि गेंद के लिए आपका दृष्टिकोण, गतिशीलता और शॉट के प्लेसमेंट को स्वचालित होना चाहिए। आप अपनी आंखों के साथ शूट करने में सक्षम होना चाहिए। कोशिश क्यों नहीं?
  • टिप्स

    • चुनें कि क्या पंप के साथ खींचना है या पैर के शीर्ष के साथ जहां स्ट्रिंग होते हैं, लेकिन इसमें भी गड़बड़ी नहीं है
    • आराम करने और सांस लेने के लिए याद रखें। चिंता के लिए कुछ उपयोगी रणनीतियों के बारे में सोचो, उदाहरण के लिए, मान लें कि गोलकीपर लंबे जॉन्स की एक जोड़ी पहनता है और सिर पर एक ईंट रखें: वह उस पर सभी दबाव के लिए है!
    • अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है, इसलिए शुभकामनाएँ।
    • आपको गेंद को नष्ट नहीं करना है - शुरुआत में नाजुक शॉट्स के साथ प्रशिक्षित किया गया और गेंद के साथ एक निश्चित संवेदनशीलता विकसित करने के बाद, धीरे-धीरे इसे जोर से मारा।
    • हमेशा एक ही बिंदु पर लगातार इसे किक करने के लिए ट्रेन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com