यदि आप एक गोलकीपर हैं तो पेनल्टी की दिशा के बारे में सोचें

आप गोलकीपर की भूमिका में फुटबॉल खेल रहे हैं जब आप देखते हैं कि खेल के अंत तक एक मिनट बचा है और आपकी टीम 2-1 से जीती है। अचानक गेंद तुम्हारे पास आती है, लेकिन एक रक्षक आपके हाथ से इसे रोकता है, और इसके अलावा क्षेत्र में! इस बिंदु पर विरोधी टीम के पक्ष में दंड है और यदि यह स्कोर है, तो खेल ड्रॉ में खत्म हो जाएगा

आपके सिर में आपको लगता है, "कृपया, मुझे इसे तोड़ दो, तो हम खेल जीतेंगे!" दंड के बारे में पीटा जाना है आपका दिल तेजी से धड़क रहा है फिर रेफरी सीटी

फुटबॉलर को चलाने के लिए शुरू होता है बैंग! वह खींच लिया! और आप कूदते हैं जहां वृत्ति आपको मार्गदर्शन करता है। जब आप जमीन पर झूठ बोल रहे हैं, विरोधी दल मनाता है, लेकिन आपकी टीम दुख की बात है। दरवाजे की ओर अपना सिर उठाएं गेंद नेट पर है!

निम्नलिखित अनुच्छेद पढ़ें जो आपको इस स्थिति में भी मदद करेगा।

कदम

छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 1
1
खिलाड़ी का सिर देखें यदि खिलाड़ी नीचे दिखता है, तो गेंद जमीन पर रहेगी। यदि खिलाड़ी सीधे आगे दिखता है और उसकी दृष्टि जमीन के समान है, तो गेंद बहुत तेज गति से आएगी और जमीन से बढ़ सकती है, लेकिन केवल कुछ सेंटीमीटर। यदि खिलाड़ी का शरीर थोड़ा पीछे की ओर झुका हुआ है, तो गेंद जमीन से उग जाएगी।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 2
    2
    खिलाड़ी के पैर (समर्थन पैर) को देखें एक बार जब खिलाड़ी मैदान पर अपने पैर रखता है, तो गेंद उसी दिशा में आगे बढ़ेगी जिसमें उंगलियों का मतलब होता है। एकमात्र अपवाद तब होता है जब खिलाड़ी एक प्रभाव रोल बनाता है, उस स्थिति में गेंद एक तरफ या दूसरे को वांछित प्रक्षेपवक्र में घुमाएगी।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 3
    3
    खिलाड़ी के दूसरे पैर को देखो (पैर लात मारना) अगर खिलाड़ी पैर के अंदर का उपयोग करता है, तो गेंद को जमीन से उठने के लिए अधिक कठिन होता है। यदि खिलाड़ी अपने पैर की अंगूठी का उपयोग करता है, तो वह संभवतः जमीन को गेंद को उठाने की कोशिश कर रहा है। प्रभाव शॉट्स का पता लगाने में अधिक मुश्किल है। यदि खिलाड़ी मध्य में गेंद को ठीक नहीं करता है, तो वह इसे एक तरफ या दूसरे से बदलने का प्रयास कर रहा है। यदि खिलाड़ी और गेंद के बीच की दूरी कम है, तो खिलाड़ी आगे गेंद को हिट करेगा। अगर दूरी लंबी है, खिलाड़ी अपने शरीर पर गेंद को खींच देगा।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 4
    4
    गेंद को देखें अधिक अनुभवी खिलाड़ी गोलकीपर को एक चमक के साथ छलनी की कोशिश करेंगे, शरीर को एक दिशा में ले जायेंगे और गेंद को दूसरी तरफ से लात मारेंगे।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 5
    5
    खिलाड़ी गेंद को किक करने के तुरंत बाद, उस दिशा में गोता लगाएँ और अपनी आँखें गेंद पर रखें।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 6
    6
    खेल भर में खिलाड़ी को देखो और जब पेनल्टी किक के लिए समय लगता है, तो सोचो! क्या आप सही या बाएं पैर पसंद करते हैं? अगर यह सही है, तो यह संभवतः केंद्र या बायीं ओर खींच देगा वही तर्क बाएं हाथ वाले खिलाड़ियों पर लागू होता है।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 7



    7
    क्या उसे खींचना पसंद है? खींचने के बाद अपने पैर को ऊपर उठाने पर, ऊपर की तरफ कूदने के लिए तैयार रहें - अन्यथा अपनी स्थिति को पकड़ते समय जल्दी 3 सेमी आगे बढ़ो, फिर गेंद की दिशा में 6 सेमी आगे बढ़ो। अभ्यास करने के लिए, गेंद को कम रखने के दौरान एक दोस्त को किक करने के लिए कहें पहले गोता लगाने के बाद, देखें कि आप कहां हैं, आपको लक्ष्य रेखा से लगभग 9 सेमी होना चाहिए। इस रणनीति को काम करना चाहिए यह ग्यानुलीइगी बफ़ोन द्वारा भी उपयोग किया जाता है, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक है।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 8
    8
    अपने रक्षकों को संभव अस्वीकृति के लिए तैयार होने के लिए सूचित करें और उन्हें दरवाज़े पर देखने के लिए कहें। सभी को दरवाजे पर देखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 9
    9
    खिलाड़ी के जीवन को देखें, यह एक अचूक सिग्नल है - अगर जीवन बाईं तरफ जाता है, तो उस तरफ से गेंद को लात मार दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 10
    10
    खिलाड़ी अपने पैर के साथ कदम के कदम को देखो यदि वह एक छोटा कदम उठाता है, तो वह गोलकीपर की बाईं ओर गेंद को लात मार देगा (दाईं तरफ एक खिलाड़ी के लिए)। यदि वह गेंद की ओर एक लंबा कदम लेता है, तो वह इसे गोलकीपर के दाईं ओर खींच देगा (एक खिलाड़ी के लिए सही का उपयोग कर)।
  • छवि शीर्षक से पढ़ें एक सॉकर पेनल्टी शॉट अगर आप`re a Goalie Step 11
    11
    पता है कि सभी दबाव पर ध्यान केंद्रित किया जाता है कि कौन दंड खींचता है! जुर्माना समसने के लिए असंभव नहीं हैं, लेकिन यदि आप गेंद में प्रवेश करते हैं तो आपको दोषी ठहराए जाने वाले अंतिम व्यक्ति होंगे। जिस खिलाड़ी ने ग़लती की है और जिसके हाथ में आसान लक्ष्य है, उस पर सभी दबाव हैं आप सब कर सकते हैं एक शानदार परेड के साथ आपकी टीम के लिए एक नायक बन गया है!
  • टिप्स

    • याद रखें, यदि शॉट को अस्वीकार कर दिया गया है, तो गेंद को खेला जा सकता है। शूट करने के लिए तैयार रहें
    • जुर्माना की दिशा का अनुमान लगाने के बजाय, आप वास्तव में खिलाड़ी को इंगित कर सकते हैं जहां गेंद को निर्देशित करना है। ऐसा करने के लिए, जब खिलाड़ी गेंद को मारने से पहले दिखता है, तो उस विपरीत दिशा में एक छोटा कदम उठाओ, जहां आप गेंद को जाना चाहते हैं। खिलाड़ी को तब गेंद को जगह देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा जहां अंतरिक्ष अधिक है, लेकिन बीच में दरवाजे के केंद्र की ओर एक कदम पीछे ले जाता है और आप पहले से ही जानने का एक अच्छा मौका मिलेगा जहां गेंद को मारा जाएगा। यह विधि हमेशा काम नहीं करती है, लेकिन अक्सर यह सफल हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि गेंद को लात मारने से पहले खिलाड़ी के समर्थन पैर का सामना करना पड़ रहा है।
    • आप लक्ष्य रेखा पर आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन जब तक दंड पीटा नहीं जाता है तब तक आगे नहीं बढ़ सकता है लक्ष्य रेखा पर जेरी ड्यूडेक द्वारा "नृत्य" खिलाड़ी को डिकोसंट्रेट करने का एक बेहतरीन तरीका है।
    • दाएं बैक खिलाड़ियों के अधिकांश खिलाड़ी गेंद को गोलकीपर के दायीं ओर "फेंक" करना चाहते हैं।
    • यदि आप जानते हैं कि खिलाड़ी को एक मजबूत शॉट मिला है, तो गेंद को लात मारने से पहले एक तरफ से असंतुलित किया जाता है - इस तरह खिलाड़ी को मन में बदलाव हो सकता है जहां गेंद को किक करने के लिए और भ्रमित हो सकता है
    • गेंद को अवरुद्ध करने के लिए दरवाजा मत छोड़ो, क्योंकि एक खिलाड़ी आपके पीछे भाग सकता है, एक पास और स्कोर प्राप्त होता है
    • एक अच्छी पद्धति है कि केवल गेंद पर नज़र डालें और उस तरफ से गोता लगाने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • पहली बार बचने के बाद ज्यादा आराम न करें यदि गेंद को बचाया गया हो, खासकर नियमित समय में दंड के बाद। संभवत: आप अस्वीकार कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक लक्ष्य हो सकता है परिणामस्वरूप, यदि संभव हो तो, आइस हॉकी के रूप में, एक बार शॉट अवरुद्ध कर दिया गया है, गेंद को कवर करने का प्रयास करें। आपके पास गेंद से छुटकारा पाने के लिए छह सेकेंड का समय है।
    • यदि आपको सोचना है, प्रतिद्वंद्वी स्कोर होगा
    • रिलैक्स।
    • मत सोचो कि गेंद ध्रुव को मार देगी, यदि आप करते हैं तो आप इसे पार करने में सफल नहीं होंगे!
    • मनोवैज्ञानिक रूप से मत देना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गोलकीपर दस्ताने (वैकल्पिक, लेकिन यह गोलकीपर के लिए सबसे उपयोगी उपकरण है)
    • ट्रेनिंग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com