जूडो में प्रतिस्पर्धा कैसे करें

हर कीमत पर जीतना सही जुडो का नियम नहीं है सच जूडो प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ है प्रतियोगिता की कीमत अपनी सुरक्षा के बलिदान द्वारा दिया जाता है, जबकि प्रतियोगिता फायदे सहयोगियों से सम्मान मिल रहा है, अधिक से अधिक आत्म सम्मान को प्राप्त उनके शिक्षक और उनके माता पिता को सम्मान लाने के लिए, एक ट्रॉफी प्राप्त खिड़की, आदि में प्रदर्शित करने के लिए । प्रतिस्पर्धा अनिवार्य है, जब दो लोग अभ्यास कर रहे हैं: छोटे धोखे जमा होते हैं और अंत में, एक छोटी लड़ाई एक ही क्लब के भीतर होगी।

कदम

भाग 1

जूडो में विंका में आप क्या उम्मीद करते हैं
1
पता लगाएं कि जीतने के लिए क्या ज़रूरी है। अपने पैरों पर होने वाली तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन यह भी चटाई पर नि: शुल्क शरीर के प्रबंधन के लिए तैयार है। वर्तमान में हम जुडो को महान अपील के एक खेल के रूप में देखते हैं और कार्रवाई से भरा है, जो रुकावटों और स्थिरीकरण के बजाय निरंतर आंदोलन और निरंतर प्रक्षेपण तकनीक में अनुवाद करता है।
  • YouTube पर झगड़े के वीडियो देखें और अपनी शैली को महान चैंपियनों की तरह बनाएं।
  • रेफरी, शिक्षकों को बदलकर और बहुत कुछ पढ़कर प्रतिस्पर्धा के नियमों को जानें। जीतना वास्तव में महत्वपूर्ण है, इसलिए नियमों और खुफिया जानकारी के साथ अभ्यास करना सीखें। लक्ष्य हासिल करने के लिए कुछ भी करें

भाग 2

प्रतियोगिता का शुभारंभ
1
एक जूडो क्लब के लिए साइन अप करें आदर्श एक को चुनना है जो कि अधिकतर टूर्नामेंट में भाग लेता है, ताकि आप अपने खुद के या अतिरिक्त क्लबों के अन्य सदस्यों के साथ अतिरिक्त दौड़ में भाग ले सकें। उस समय की अवधि जिसमें आप इन जातियों में भाग ले सकते हैं: उम्र के साथ, वास्तव में, चोट या घायल होने का विचार अधिक से अधिक अस्वीकार्य होगा, इसलिए पल जीते हैं और जितना संभव हो उतना प्रतिस्पर्धा करते हैं।
  • इन जातियों में भाग लेने के अलावा, ओलंपिक टूर्नामेंट और जुडो विश्व चैंपियनशिप के वीडियो देखें।

भाग 3

प्रभावी रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए विभिन्न तकनीकों
1
एक आउटलेट सुरक्षित करने के बाद, पासवर्ड बन जाते हैं "हमले, हमले, हमले"। आपको अच्छा स्वास्थ्य होना चाहिए और बिना किसी हिचकिचाहट के कार्य करने में सक्षम होना चाहिए, जब आपका विरोधी कमजोर होगा। पकड़ के बिना व्यक्ति एक महान नुकसान पर होगा।
  • अध्ययन और इस तकनीक का विकास। जब आप धारण का अध्ययन करते हैं तो धीरज रखो यदि आप एक पकड़ पाने के लिए नहीं लड़ रहे हैं, तो सबसे अच्छा जूडोकी के रूप में, आपकी तकनीक में एक गंभीर कमी है, जिसे आपको भरने की कोशिश करनी चाहिए।
  • टूर्नामेंट में, पारंपरिक आस्तीन और लैपल्स पर जोर न दें। अतिरिक्त वर्ष (यांत्रिक खतरों से लेकिन हमेशा एक सुरक्षित स्थिति में, दूर है, ताकि चोट से बचने के लिए) अग्र-भुजाओं पर नीचे धक्का, तीखे मोड़ पर, संयुक्त हाथ करने के लिए, मोटी सलाखों हथियाने और अजीब स्थिति में बनाओ।
  • 2
    आपके निर्माण और अपनी ताकत के आधार पर तकनीक का विकास करें अपने कौशल से पूरी तरह से तकनीकों को विकसित करने के लिए आवश्यक है, जिससे कि आप कई स्थितियों का त्वरित जवाब दे सकें और जो सबसे अधिक संभावना हो सकें। प्रबंधित करने में सक्षम होने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण तकनीकें हैं:
  • सभी दिशाओं में उतरना सीखें और आप के सामने किसी भी प्रतिद्वंद्वी को जवाब देने के लिए अनुमानों को संपादित करें। अपने प्रमुख पक्ष को बहुत ज्यादा पसंद न करें
  • अनुमानों की एक विस्तृत श्रृंखला में विशिष्ट है, लेकिन सभी मौजूदा लोगों को जानें आप संयोजनों को बनाने, नकली और परियोजना आरेख बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • हो सकता है कि कुछ भी करने के लिए तैयार। यदि आवश्यक हो, तो अपने अनुमानों के सभी रूपों का उपयोग करें। प्रक्षेपण तकनीकों पर पुस्तकों को पढ़ने के लिए याद रखें, क्योंकि वे कई रूपों और परिस्थितियों का एक सुव्यवस्थित और पूर्ण प्रस्तुतीकरण प्रदान कर सकते हैं।
  • वह अन्य खेलों की तकनीकों का उपयोग करता है जो कि मार्शल आर्ट्स से प्राप्त होते हैं, और सब से ऊपर, शौकिया कुश्ती, साथ ही सूमो में बेल्ट पर पकड़ और हथियारों पर लीवर चालें।
  • 3
    एक बिंदु अंक और तकनीक में पकड़े नहीं है। प्रतियोगिताओं में, पूर्ण स्कोर बहुत संकीर्ण मार्जिन के साथ हासिल किया जाता है: टूर्नामेंट में पाठ्यपुस्तकों के लिए सही तकनीक का एक आवेदन देखने की अपेक्षा न करें। एक बिंदु एक बिंदु है, लेकिन यदि सभी बिंदुओं को एक से दस की रैंकिंग में रखा गया है, तो कई बिंदुओं पर इसे सिर्फ और केवल एक, दो या तीन वास्तव में महत्वपूर्ण बनाने होंगे। अंत साधन को सही ठहराता है
  • 4
    चिह्न को लाने के लिए तकनीकों का विकास करना। आपका प्रतिद्वंद्वी आपको आसानी से अपना प्रक्षेपण नहीं करने देगा इसके विपरीत, यह सुरक्षा की उपेक्षा करेगा, यह आप के साथ चिपकेगी जैसे कि आप एक फुटबॉल खिलाड़ी से निपटते हैं और आप जमीन पर ले जाते हैं यह संभव है कि आप अपना प्रोजेक्शन पूरा कर सकें, लेकिन फिर आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी पीठ के साथ एक अजीब स्थिति में मिल सकते हैं। प्रक्षेपण करने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपने आप को फेंक दो, लेकिन उसके लिए भी ऐसा करने की प्रतीक्षा करें: यदि आप उसे फंसते हैं, जब वह आपको जमीन पर फेंकने की कोशिश कर रहा है, तो आप स्कोर करने में सक्षम होंगे। टूर्नामेंट में, असली गिरावट की तकनीकें लगभग नजरअंदाज कर रही हैं।
  • भाग 4

    अन्य तकनीकों की मदद से आप विन
    1
    ट्रंक के मजबूत घूर्णी आंदोलनों के साथ अपने प्रशिक्षण को बढ़ाएं।
    • एक बार जब आप प्रक्षेपण पूरा कर लेते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को वापस आते हैं, तो आपको उसे मुड़कर सामना करना होगा।
    • चटाई पर, अवरुद्ध से बचने के लिए, आपको चटाई पर पीठ से घुटने टेकने की स्थिति में परेशान करना और घूमना होगा।
    • एक बार जब आप उतरा हो, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को अंक प्राप्त करने से रोकने के लिए, आपको घुटनों पर घूमने और गिरना होगा।
    • ट्रंक को गर्म करने के लिए ट्विस्ट करें और कुछ ज्यादा ताकत जोड़ने में: रचनात्मक बनें मदद के लिए किसी से पूछिए, वजन, रेत के बैग, एक साइकिल के अंदरूनी ट्यूब का उपयोग करें, जो आपको जीवन की मांसपेशियों को विकसित करने की अनुमति देता है। इसके अलावा मरोड़ अभ्यास के बदलाव भी करें जो आप पहले से ही आदतन करते हैं। रीढ़ की हड्डी को थोड़ा सा घुमाएं: यह उसके चारों ओर शरीर को उसके चारों ओर घूमता है।



  • 2
    व्यायाम तकनीकों का प्रशिक्षण और अध्ययन करने से सीखने वाली गिरावट तकनीक का विकास करना। आप अपने आप को उल्टा कर देते हैं और किसी भी अजीब स्थिति में आप मन में आते हैं, तो इसे इस्तेमाल करें और अपने आप को तैयार करें: टूर्नामेंट के जूडो प्रशिक्षण सत्रों के जूडो जैसा नहीं है।
  • जब आप उतरा जाए, तो आपको अपनी स्थिति को उलट करना होगा और अपनी पीठ पर नहीं गिरना चाहिए। इसके लिए, फ्लिप का अभ्यास करें और कुछ ऊर्ध्वाधर झुकता उल्टा करें।
  • यद्यपि यह आपके कोहनी को खतरा है, लेकिन आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को एक बिंदु देने से बचने के लिए अपनी बांह पर कुछ गिरने की कोशिश करनी चाहिए कुछ सामान्य ऊर्ध्वाधर योग करके आराम करो
  • 3
    यह कौशल, गति, शक्ति, लचीलापन, चपलता और मांसपेशियों और कार्डियोवस्कुलर धीरज विकसित करता है, जरूरी नहीं कि इस क्रम में। लेकिन अतिरिक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ सबक को प्रतिस्थापित न करें: जूडो वर्ग में भाग लेना प्राथमिकता.
  • पूरे दिन और हर दिन व्यायाम खींचो। अध्ययन तकनीक खींचें
  • खींचने के अलावा, शारीरिक फिटनेस को बनाए रखने के लिए व्यायाम अक्सर किया जा सकता है, इसलिए ... ऐसा अक्सर करते हैं दोनों सरल और जटिल तकनीकों और अभ्यास का अभ्यास करें एक कार्यक्रम बनाएं, यहां तक ​​कि एक मानसिक भी, और सभी परिस्थितियों का अध्ययन करें जो हो सकता है और क्या होगा। मानसिक प्रशिक्षण कहीं भी किया जा सकता है, ऐसा करो!
  • क्लासिक ट्रेनिंग में रोजाना अभ्यास करने के लिए एक अतिरिक्त प्रोग्राम जोड़ें
  • 4
    विभिन्न टूर्नामेंट के दृष्टिकोण से व्यवस्थित रूप से प्रशिक्षण को दोहराएं। कई ओलंपिक एथलीटों ने अपने प्रशिक्षण को दोहराया है, इसलिए ऐसा ही करें ताकत, लचीलापन, कौशल और दिमाग के सभी अभ्यासों को दोहराएं, और उन लोगों की आलोचना के लिए तैयार रहें जो कहते हैं कि वे हर चीज में हमेशा 100 प्रतिशत रख देते हैं। आपके संसाधन सीमित हैं, इसलिए उन्हें समझदारी से उपयोग करें
  • यदि आप आम तौर पर 40 पुश-अप सभी वर्ष के दौर में करते हैं, तो इस कार्यक्रम के साथ आपको साल के अधिकांश के लिए 30 पुश-अप बनाना चाहिए और वर्ष में 50 बार मिलेगा। एक वर्ष में 5 बार आप मजबूत होंगे, उन क्षणों के साथ मेल खाएंगे जिनमें आपके पास एक टूर्नामेंट है
  • अतिरिक्त प्रशिक्षण को सावधानीपूर्वक चुनें, चुनें और योजना बनाएं। दर के समय, वित्त, युद्ध शैली, उपलब्ध उपकरण, कौशल, वसूली की गति और अपनी ताकत। उदाहरण के लिए, यदि आपका टूर्नामेंट कैरियर जल्दी खत्म हो जाएगा, अपनी ताकत को बढ़ाएं, सरल तकनीकों पर ध्यान दें और टूर्नामेंट में बाघ की तरह हमले करें। अगर आपके पास अभी भी भाग लेने के लिए कई टूर्नामेंट हैं, अनुभव प्राप्त करें और अपने कौशल का विकास करें।
  • अतिरिक्त प्रशिक्षण उदाहरण हैं: वजन उठाने, एक साथी के साथ अभ्यास, sandbags, चल रहा है, कुश्ती, उपकरण, साइकिल भीतरी कमरे, जिमनास्टिक, आंदोलनों चपलता को बढ़ाने के लिए, आदि रचनात्मक रहें
  • भाग 5

    प्रतियोगिता के लिए मनोवैज्ञानिक तैयारी
    1
    एक क्लब लड़ाकू न बनें, जो अभ्यास में जीत जाता है और टूर्नामेंट में हारता है। टूर्नामेंट पर ध्यान दें और व्यायाम में एक तरफ अपने अहंकार को रखें। स्मार्ट बनें: प्रशिक्षण में आपके टीम के साथी टूर्नामेंट में आपके विरोधी हो सकते हैं।
    • अभ्यास में सब कुछ मत दिखाओ, लेकिन स्टोर में टूर्नामेंट को आश्चर्यचकित रखें। आक्रामकता का कहना है: कई अन्य पहलुओं हैं - यहां तक ​​कि गैर-प्रतिस्पर्धी - जुडो का भी कि आप नियमित अभ्यास सत्रों में और विशेष रूप से दूसरों के विरुद्ध कोशिश कर सकते हैं
    • अपनी मानवता खो मत: आपके क्लब साथी दोस्त हैं
    • टूर्नामेंट में, हालांकि, आप अपनी मानवता भी खो देते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट लाना नहीं है
  • 2
    एक वजन वर्ग में प्रतिस्पर्धा करें, जिसके भीतर भी आप फिट होते हैं और जो आपके प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करते हैं शारीरिक वसा आपको तब तक मदद नहीं करेगा जब तक आप उच्च वजन वाले वर्ग के नहीं होते।
  • 3
    टूर्नामेंट से पहले पर्याप्त नींद लें और बाकी हर दिन उचित। आपको पता होना चाहिए कि आपकी सीमाओं को कैसे पहचानना और प्रशिक्षण को बहुत ज्यादा करना परिस्थितियों को पहचानें (अपनी आंखें मांसपेशियों से जोड़ती हैं, इसलिए मांसपेशियों और दिमाग को आराम करो) और परिवर्तनों के अनुकूल हो रोबोट की तरह काम न करें टूर्नामेंट के समय में मन और मांसपेशियों को मिलाएं और इस समय सभी चीजों की योजना बनाएं।
  • टिप्स

    • वसूली पर सबसे अधिक विशेषज्ञ सलाह का पालन न करें ट्रेन कम है, आप की तुलना में बहुत कम है, लेकिन धीरे धीरे तीव्रता में वृद्धि जब तक आप अंततः खतरनाक स्तर तक पहुंचने के लिए। कई अन्य परिस्थितियों में, अधिकांश सहभागी एक शुरुआती स्तर पर हैं और उनके लिए विशेषज्ञ सलाह उपयोगी हो सकती है। ताकत, धीरज और गति का व्यायाम, और जूडो की तरह मुकाबला करने वाला खेल, शरीर और मन के लिए बहुत तनावपूर्ण है। अपनी ऊर्जा का तर्कसंगत तरीके से उपयोग करें और आप उच्च स्तर तक पहुंच जाएंगे। इन सभी को व्यवस्थित रूप से दोहराया जाने वाला व्यायाम जोड़ा जाना चाहिए। और अब आप एक जूडो क्लब का सरल सदस्य नहीं रहेंगे, आप एक सच्चे जोगोक हो जाएगा।
    • प्रशिक्षण समय का वितरण प्रत्येक खिलाड़ी के कौशल और टूर्नामेंट अनुसूची से निकटता से जुड़ा हुआ है। बाकु में आयोजित 2011 विश्व चैंपियनशिप के अवलोकन के आधार पर, खड़े तकनीकों का अध्ययन करने में बहुत समय बिताने की मुख्य सिफारिश आधारित है। हालाँकि, हालात बदलते हैं और आपको उन प्रतियोगिताओं की वर्तमान परिस्थितियों में खुद को अपडेट करना होगा जिसमें आप भाग लेते हैं। अपनी ताकत में ही अभ्यास न करें और अपने झुकाव के अनुसार।
    • जूडो एक खतरनाक खेल हो सकता है, यह कपाल आघात और मस्तिष्काघात कि इस तरह के फुटबॉल या मुक्केबाजी के रूप में अन्य खेलों से आते हैं कारण नहीं है। एक मार्शल आर्ट होने के बावजूद, यह कई मार्शल आर्ट या मुक्केबाजी के एक संलयन के रूप में के रूप में खतरनाक नहीं है: कानून भी कहता है कि जूडो एक अच्छा विकल्प है, के रूप में यह हमले रक्षा करने की तकनीक के बजाय बढ़ावा देता है।
    • निकटतम विश्वविद्यालय पुस्तकालय में शारीरिक शिक्षा पुस्तकों का अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com