बाड़ लगाने की बुनियादी शर्तों को समझना

यदि आपने बाड़ लगाने का अभ्यास शुरू कर दिया है और आप यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि यह आपके लिए खेल है (और यह निश्चित रूप से होगा, यदि दौड़ में जीतने के इच्छुक होने के अलावा, आप खुद को मानसिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से परीक्षण करना चाहते हैं) , जैसे शब्दों सीखना बहुत उपयोगी होगा "छठा", "उत्तर" या "सातवाँ"। ये शब्द बाड़ लगाने के इतिहास का हिस्सा हैं और इस खेल के आस-पास के जादू के प्रभामंडल को बनाने में मदद करते हैं। चिंता मत करो! प्रश्न में दिए गए शब्दों को याद रखना और उन्हें जानने के लिए काफी आसान है, जो आपके बाड़ लगाने वाले कौशल को उस अतिरिक्त स्पर्श प्रदान कर सकते हैं। यह लेख तकनीक की व्याख्या किए बिना बाड़ लगाने के शब्दों को परिभाषित करता है जिसमें वे उल्लेख करते हैं उदाहरण के लिए, एक तकनीक का उपयोग करना चुनें "परेड" दूसरे की तुलना मुख्य रूप से उस हमले पर है जिसका सामना करना पड़ रहा है, और इन सभी तकनीकों के स्पष्टीकरण पर ध्यान केंद्रित करना इस उद्देश्य से परे होगा जो हमने खुद को इस आलेख को लिखकर निर्धारित किया है।

कदम

1
अपने आप को इन शब्दों के साथ परिचित कराएं और आप बाड़ लगाने में अपना हाथ आज़माने के लिए तैयार होंगे।
  • 2
    "आ रहा है" और "परेड": ये प्रमुख शब्द हैं जो आप पहले सीखेंगे - दो कार्यों के लिए नाम दें, कि किसी भी स्तर पर, किसी भी स्तर पर किसी भी अन्य से अधिक दोहराया जाता है।
  • एल `"झपट्टा" यह हमला है, "परेड" यह रक्षा है लंजे इस तथ्य से पहचाना जा सकता है कि जो लोग अभ्यास करते हैं, वे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लोहे की नोक को धकेलते हैं, हमले की दिशा में कम से कम 45 डिग्री वाले हिस्से को बांट लेते हैं, और सामने के पैर को मोड़ लेते हैं ताकि टखने की लाइन में रहता है घुटने के साथ
  • "परेड" यह हमलावर के ब्लेड को विचलित करने की कार्रवाई है कई परेड तकनीकों हैं, लेकिन प्रत्येक का उद्देश्य मूल रूप से एक ही है।
  • 3
    "एन गार्डे" (फ्रेंच अभिव्यक्ति): गार्ड की स्थिति फ़ैसर की है- अभिव्यक्ति के साथ "एन गार्डे" रेफरी एथलीटों को तैयार करने के लिए कहता है।
  • 4
    "प्रेट" (फ्रेंच शब्द): यह दौड़ के दौरान रेफरी द्वारा प्रयोग किया जाता है। एथलीटों को चेतावनी देने के बाद कह "एन गार्डे", रेफरी कहते हैं "प्रेट" एथलीट्स को चेतावनी देने के लिए कि तुलना शुरू करना है
  • 5
    "Allez" (फ्रेंच शब्द): यह मुकाबला सिग्नल है जो रेफरी दावेदारों को देता है।
  • 6
    "Halte" (फ्रेंच शब्द): इस शब्द के साथ, रेफरी दो एथलीटों को रोकने के लिए आज्ञा देता है।
  • 7
    "प्रहार"। तब होता है जब एथलीट के हथियार की नोक लक्ष्य को छूती है यह प्रतियोगिता न्यायाधीश है जो यह निर्धारित करता है कि स्पर्श मान्य है या नहीं और यह कि बिंदु को स्वचालित रूप से गारंटी देने के लिए गारंटी नहीं है। यह सभी विनियमन पर निर्भर करता है। यह बाड़ लगाने की सभी शैलियों के लिए मान्य है, भले ही साबर में, आप पूरे ब्लेड के साथ हिट कर सकते हैं।



  • 8
    "उत्तर"। बाड़ लगाने में एक परेड के तुरंत बाद हमले का वर्णन किया गया है। इसलिए द्विपदीय "परेड-प्रतिक्रिया"। प्रतिस्पर्धा के हर स्तर पर, एक अंक स्कोर करने के लिए परेड और प्रतिक्रिया सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों में से एक है दौड़ में हम अक्सर दो या तीन दोहराए जाने वाले कार्यों (उदाहरण के लिए, फ़ेनसर्स हमले से बचाव के लिए, रक्षा से हमला करने के लिए और फिर फिर से बचाव के लिए जब तक एक हिट रन नहीं होता है या कोई दावेदार वापस नहीं लेते हैं )। एक पेशेवर स्तर पर, गति आंख को भ्रमित करने के लिए जैसे है।
  • 9
    "मुक्ति": इस क्रिया के साथ आप शुरूआती रेखा से अपने लोहे को विपरीत दिशा में पास करते हैं जिससे यह प्रतिद्वंद्वी से ऊपर या उससे कम हो जाता है यह एक तेज़ और लगभग अपरिपक्व आंदोलन है (असली चैंपियन अपने प्रतिद्वंद्वी के तहत अपने हथियार को पार करने के लिए केवल अपनी उंगलियों के एक आंदोलन का उपयोग करते हैं) इसका उपयोग निष्कासन के रूप में किया जाता है या एक धब्बा के भाग के रूप में (उदाहरण के लिए, हमले का लक्ष्य प्रतिद्वंद्वी के बाईं ओर होता है और फिर तेज़ी से दाहिनी ओर जाता है, डिफेंडर को जवाब देने का अवसर दिए बिना)।
  • 10
    "आक्रमण": कोई बिंदु बनाने के लिए कोई भी कार्यवाही
  • 11
    "लाभ": यह संकेर के रूप में पन्नी में, बिंदु के असाइनमेंट में एक बहुत महत्वपूर्ण सिद्धांत है। हम इसे सरल तरीके से समझाएंगे। चकाचौंध गति जिसके साथ वे के पन्नी और कृपाण ले जाने को देखते हुए, रेफरी डबल शॉट (जब दो एथलीटों को एक साथ मारा जाता है) के मामले में बिंदु आवंटित करने के लिए एक बुनियादी सिद्धांत का पालन करने में सक्षम होना चाहिए। जो भी पहले हमला करता है उसे पुरस्कृत किया जाता है के मामले में "परेड-प्रतिक्रिया", जहां परेड ने जवाब बनकर हमले को निष्क्रिय कर दिया, उत्तरदाता को पुरस्कृत किया गया (एक हमले के हमले होने के नाते), बशर्ते वह प्रतिद्वंद्वी के शरीर का एक वैध भाग मारता है। यदि हमलावर एक प्रतिद्वंद्वी को एक वैध तरीके से मारता है लेकिन उत्तर प्राप्त होता है, तो यह मुद्दा प्रतिद्वंद्वी है आम तौर पर, परेड व्यक्ति को बिंदु को चिह्नित करने का अधिकार देता है, बशर्ते वह प्रभावी प्रतिक्रिया देता है।
  • 12
    लक्ष्य। यह बाड़ लगाने की शैली पर निर्भर करता है पन्नी में यह एक प्रवाहकीय जैकेट द्वारा गठित किया जाता है जो ट्रंक क्षेत्र को कवर करता है - शरीर के अन्य क्षेत्रों को मारने का मतलब है लक्ष्य के बाहर जाना। तलवार में, लक्ष्य सिर और पैरों सहित, पूरी तरह से विरोधी का शरीर है। साबर में, लक्ष्य को शरीर के ऊपरी भाग को मारकर मार दिया जाता है: हाथों को छोड़कर (धातु संरक्षण नहीं हैं) ध्रुव, सिर, हथियार। सारांश यह है: पन्नी में एक प्रहार विस्तृत माना जाता है अगर यह जैकेट (इस स्थिति में रेफरी मैच बंद हो जाता है) को छूता - तलवार के शरीर में कृपाण, हालांकि वहाँ एक लक्षित क्षेत्र है, अगर एक किसी भी हिस्से हमला कर सकता है यदि रेफरी हिट नहीं करता है तो रेफरी मैच को नहीं रोकता है (यह तब तक चलता है जब तक कि दो एथलीटों में से कोई एक बिंदु नहीं बनाता)।
  • 13
    "प्रतियोगिता न्यायाधीश": मुख्य रेफरी (उनके अलावा दो या चार लाइन न्यायाधीश हो सकते हैं) जब संकेत रोशनी यह स्पष्ट नहीं करती कि किसने अंक बनाते हैं, तो रेफरी परिरक्षण कार्यवाही की जांच करता है और तय करता है कि पॉइंट को किस स्थान पर देना चाहिए।
  • टिप्स

    • नियमित रूप से अभ्यास करने के निर्णय लेने से पहले उपकरण खरीदना न करें - कई क्लब शुरुआती के लिए उपकरण प्रदान करते हैं।
    • F.I.E. (फ़ेडएरेशन इंटरनेशनेल डी एस्क्रीम), जो कि दुनिया की बाड़ को नियंत्रित करता है, में एक साइट है जो कंप्यूटर को सबसे रोमांचक मुठभेड़ों में देखने की अनुमति देता है।
    • पहले प्रशिक्षण में, पीने के लिए बहुत सारे पानी, एक तौलिया और कपड़े बदलना (ठीक है, यदि आपके पास पसीना सूप टी-शर्ट बदलने की ज़रूरत नहीं है, तो महत्वपूर्ण बात पसीने के लिए है, और फिर पीने के लिए!)
    • बाड़ लगाने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह कोशिश करना है एक बाड़ लगाने वाले क्लब से संपर्क करने से पहले, अपने क्रेडेंशियल के बारे में स्वयं को सूचित करें (कई वेबसाइट हैं) महत्वपूर्ण बात यह है कि एक विचार प्राप्त करें (जितना संभव हो उतने क्लबों के रूप में विचार करें, भले ही वे जहां से आप रहते हैं वहां भी स्थित हो)।

    चेतावनी

    • आवश्यक उपकरणों के बिना बाड़ लगाने का अभ्यास कभी नहीं! एफ.आई.ई., एफ.आई.एस. और किसी अन्य महासंघ को प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए मानक उपकरण की आवश्यकता होती है। मामले को हल्के से मत लो, दुर्घटनाएं हो सकती हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com