कैसे बाड़ लगाने की शूटिंग के लिए जानें

क्या आप कभी भी जानना चाहते थे कि तलवार से कैसे लड़ें? हालांकि यह अविश्वसनीय लग सकता है, बाड़ लगाना एक बहुत ही आम गेम है नियम काफी जटिल हैं और इलेक्ट्रॉनिक्स इस खेल में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा, दुनिया के सभी देशों में बाड़ लगाने वाले विद्यालय मौजूद हैं। यह एक रोमांचक ओलंपिक खेल है जो परंपराओं को जोड़ती है जो सैकड़ों साल पहले आधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए जाते हैं। सौभाग्य से, सफेद हाथ वाले युग्म का युग खत्म हो गया है, और आप अपने जीवन को खतरे में डालकर बिना बाड़ लगाने के साथ जितना मज़ा ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

शुरू करने से पहले
फेंस से सीखें छवि चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि आप अपने आप को बाड़ लगाने के लिए क्यों देना चाहते हैं। फिट रहने के लिए, प्रतिस्पर्धा करने के लिए या आप इतिहास के बारे में भावुक क्यों हैं? ये सभी मान्य प्रेरणा हैं और उनमें से प्रत्येक एक अलग तरह के प्रशिक्षण और बाड़ लगाने की ओर जाता है। बाड़ लगाना एक प्राचीन कला है, परंपरा और संस्कृति में समृद्ध है, इसलिए यदि आप इसमें शामिल हो जाते हैं तो आप इसकी सराहना कर सकते हैं। यह अनुशासन और मानसिक और शारीरिक कौशल सीखने के लिए एक आदर्श गतिविधि है। लेकिन आप मजा भी कर सकते हैं और एक शौकिया फेन्सर के रूप में भी फिट हो सकते हैं!
  • जानें कि छवि बाड़ के लिए जानें चरण 2
    2
    विभिन्न प्रकार के बाड़ लगाने के लिए अनुसंधान करें बाड़ लगाने की एक बहुत ही समृद्ध परंपरा है और विभिन्न शैलियों और दृष्टिकोण वाले कई विद्यालय हैं। इतालवी, स्पेनिश और फ्रांसीसी स्कूल, जो कि सैकड़ों वर्ष पहले की हैं, बाड़ लगाने की दुनिया में प्रमुख स्कूल हैं। स्कूलों के बीच मतभेदों को चिह्नित नहीं किया जाता है, और वे विशिष्ट हथियारों के विवरण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन शुरू करने से पहले यह जानने योग्य है।
  • बाड़ लगाने पर पहली किताब, हथियार संधि, यह 1458 और 1471 के बीच स्पैनिश डिएगो डी वैलेरा द्वारा लिखा गया था
  • कुछ शोध करके आप बाड़ लगाने का इतिहास सीख सकते हैं, और एक तलवार लेने के लिए प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं।
  • फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 3
    3
    अपने क्षेत्र में एक बाड़ लगाने वाले क्लब या विद्यालय खोजें। जारी रखने के लिए, आपको मूल बातें जानने के लिए जगह ढूंढनी होगी। आप कल्पना की तुलना में अधिक स्कूल पा सकते हैं, इसलिए अपने क्षेत्र के क्लबों की खोज करें। निम्नलिखित मानदंडों को ध्यान में रखें, जब आपको उस पर चयन करना होगा क्लब सदस्यता लें:
  • क्या क्लब आपके लक्ष्यों को पूरा करता है? यदि आप टूर्नामेंट में या ओलंपिक में भी प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको एक उच्च स्तरीय क्लब ढूंढना होगा। यदि आप मज़े करना चाहते हैं, तो अधिक आराम से एक से संपर्क करें
  • क्या क्लब पर्याप्त सुरक्षा उपायों का पालन करता है? क्या यह मास्क बिना शूट करने के लिए फेंसर की अनुमति है? ऐसे अवयवों से बचें, जहां इन अव्यवसायिक व्यवहारों की अनुमति है।
  • क्या यह क्लब तक पहुंचना आसान है? यहां तक ​​कि अगर यह बाड़ लगाने के साथ कुछ भी नहीं है, याद रखें कि आपको नियमित रूप से क्लब तक पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो बाड़ लगाने का अभ्यास करते हैं? पता करें कि वे कहाँ जाते हैं और वे अपने प्रशिक्षण स्थान के बारे में क्या सोचते हैं।
  • क्या क्लब के विशेषज्ञों और शुरुआती का अच्छा मिश्रण है? बाहर शुरू करते समय यह समान स्तर के अन्य लोगों के लिए बहुत उपयोगी होता है स्तरों में एक निश्चित अंतर इंगित करता है कि एक क्लब की अच्छी लंबी उम्र और उपस्थिति की नियमितता है।
  • नियमित निजी सबक में भाग लेने के लिए क्या पर्याप्त डिब्बों हैं? कोच के साथ निजी सबक शुरुआती (लेकिन यह भी सभी स्तरों के फेंसर के लिए) के लिए आवश्यक हैं
  • क्या ट्रेनर उस हथियार का उपयोग करता है जिसे आप उपयोग करना सीखना चाहते हैं? कई स्कूल और क्लब केवल एक या दो प्रकार के हथियारों का उपयोग करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास वह प्रकार है जिसे आप शुरू करने से पहले चाहते हैं।
  • भाग 2

    एक क्लब दर्ज करें और पहले चरण को स्थानांतरित करें
    फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 4
    1
    क्लब में शामिल हों जब आपने फैसला किया कि कौन सा क्लब भाग लेगा, तो एक परीक्षण अवधि का अनुरोध करें। आप क्या करना चाहते हैं और तकनीकों और प्रशिक्षण शैली का मूल्यांकन करने के लिए एक सबक में भाग ले सकते हैं
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 5
    2
    समूह पाठ में भाग लेने शुरू करें जुनून के साथ ट्रेन करें, लेकिन शिक्षण की शैली पर ध्यान दें, सम्मान करें और सुनो। बाड़ लगाना शारीरिक गुणों और मानसिक तीक्ष्णता का एक संयोजन है, जिसमें महान आत्म-अनुशासन है आपको सिखाया जाएगा कि वह क्या सैद्धांतिक या व्यावहारिक है, पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार है।
  • बाड़ लगाने के नियम जटिल हैं, इसलिए आपको जो भी अच्छी तरह से समझ नहीं आया उसके बारे में स्पष्टीकरण मांगने से डरो मत।
  • फेंस के लिए सीखें चरण 6
    3
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सबसे अच्छा क्लब कोच है आमतौर पर आपके पास निजी सबक देने के लिए घंटे उपलब्ध हैं। कभी-कभी, हालांकि, यह संभव नहीं होगा और आपको समूह सबक लेना होगा। प्रस्ताव को अनुकूलित करने का प्रयास करें, लेकिन याद रखें कि निजी सबक हमेशा बेहतर विकल्प होते हैं
  • भाग 3

    मास्टर मूल बातें
    फेंस के लिए जानें चरण 7
    1
    सही ढंग से और सुरक्षित रूप से पन्नी का उपयोग करना सीखें यह सीखना महत्वपूर्ण है कि हथियार को कैसे रखा जाए। इसे बेतरतीब ढंग से स्थानांतरित न करें और इसे किसी ऐसे व्यक्ति के चेहरे पर न लगाएं जो मास्क नहीं पहनते हैं। इसे हमेशा जमीन पर रखें यदि आपको अपने हाथ में तलवार से घूमना है, तो इसे टिप से रखें और संभाल करके नहीं। यदि आपको दोनों हाथों से मुखौटा बंद करना है, तो तलवार को पहले सेट करें
    • आपको हमेशा तलवार की स्थिति की जांच करनी चाहिए और सुनिश्चित करें कि टिप कवर बरकरार है और अच्छी स्थिति में है।
  • फेंक करने के लिए सीखें छवि चरण 8
    2
    सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी शब्द जानें आपको बाड़ लगाने की भाषा को समझना होगा। सीखने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण शर्तें हैं: एन गार्ड, हमला, परेड, रिस्पांस, काउंटर-रिस्पॉन्स। हमले एक आक्रामक कार्रवाई है, परेड एक रक्षात्मक एक है। जवाब एक मुठभेड़ है जो परेड का अनुसरण करता है और काउंटर-रिस्पांस एक ऐसा हमला होता है जो उत्तर के परेड का अनुसरण करता है।
  • कुछ समय के लिए उन्हें अच्छी तरह से सीखने के लिए बाड़ लगाने की शर्तों का एक शब्दकोष पढ़ने में खर्च करें
  • याद रखें कि कुछ लोग इस खेल के कार्यों का वर्णन करने के लिए फ्रांसीसी शर्तों का उपयोग करते हैं।
  • छवि जानें कि बाड़ के लिए चरण 9
    3
    मूल फुटवर्क सीखें बाड़ लगाने के लिए फुटवर्क आवश्यक है, इसलिए द्रव और सरल आंदोलनों को विकसित करना महत्वपूर्ण है। आपको गार्ड की स्थिति, वापसी और सरल अग्रिम सीखना होगा। गार्ड की स्थिति (एन गार्डे) प्रारंभिक स्थिति है आपको एक पैर दूसरे के सामने रखना होगा, प्रमुख हाथ के साथ, प्रतिद्वंद्वी का सामने पैर और लगभग 90 डिग्री का सामना करना पड़ने वाला पैर। जब आप अग्रिम करते हैं, तो आपको पहले पैर को आगे ले जाना चाहिए, पीछे हटने में, पहले वापस पैर
  • जल्दी से स्थानांतरित करने के लिए, अपने शरीर को अपने पैर की उंगलियों पर सही संतुलन और वजन में रखने की कोशिश करें
  • समय के साथ आप अधिक तकनीक सीखेंगे, जैसे लंघ में हमलों।
  • फेंक करने के लिए सीखें चित्र 10
    4
    अपने हथियार प्रकार के लिए सही पकड़ जानें बाड़ लगाने की तकनीकों को सीखने से पहले, आपको पकड़ा जाना चाहिए और सीखना होगा कि तलवार को कैसे सही रखा जाए। कई अलग-अलग शैलियों हैं और आपके प्रशिक्षक की प्राथमिकताएं हैं प्रत्येक तलवार को भी एक अलग पकड़ की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको उस जानकारी को खोजने के लिए पूछना होगा जो आपको सबसे अच्छा लग रहा है।
  • शुरुआती द्वारा बनाई गई एक सामान्य गलती है कि तलवार को बहुत अधिक बल से पकड़ना: कलाई लचीला और मोबाइल होना चाहिए।
  • फेंक करने के लिए सीखें चित्र 11
    5
    पहली बाड़ लगाने वाली तकनीकों को जानें जब आप हथियार रखने का तरीका सीख गए हैं, तो आप इसका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। आपका प्रशिक्षण हथियार और आपके प्रशिक्षक पर निर्भर करेगा, लेकिन आप अक्सर से शुरू करेंगे "सीधे झटका" और सरल परेड से ये सरल आक्रामक और रक्षात्मक चालें हैं जो आप बदलावों और परिवर्धनों के साथ संशोधित करेंगे।
  • बाएं से सीखें चित्र 12
    6
    फैसला लें कि किस हथियार का उपयोग करें मूल बातें सीखने के बाद, आपको ध्यान देने के लिए एक हथियार चुनना चाहिए। आपका ट्रेनर संभवतः हथियारों के एक विकल्प (पन्नी, तलवार या साबर) के साथ आपको पेश करेगा, लेकिन वह आपको अन्य विकल्पों की पेशकश किए बिना भी एक पन्नी दे सकता है। कई बाड़ लगाने वाले प्रशिक्षकों और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पन्नी, तलवार और हथियार सही क्रम हैं, जिसमें हथियारों के इस्तेमाल को सीखना है। कुछ मामलों में, आप उन प्रशिक्षकों से मिलेंगे जो आपको तलवार से लड़ने के लिए कहेंगे, खासकर अगर स्कूल में उन श्रेणियों में विद्यार्थियों की नहीं होती है
  • दूसरों को लगता है कि यह पन्नी से शुरू करना बेहतर है, क्योंकि उनके अनुसार इस पथ से तकनीक को सही ढंग से अग्रिम करने के लिए हथियार के नियंत्रण को विकसित करने और प्राथमिकता की समझ में सुधार करने की अनुमति मिलती है, जो कि तलवार और हथियारों से लड़ने का एक महत्वपूर्ण पहलू है।
  • दूसरों का तर्क है कि यह तलवार के लिए वैध है, जबकि आप इस तकनीक को सीख सकते हैं और सबर का उपयोग करके पूरी तरह से प्राथमिकता प्राप्त कर सकते हैं। पसंद तुम्हारा है
  • भाग 4

    उपकरण प्राप्त करें


    फेंक करने के लिए सीखें चित्र 13
    1
    आपको आवश्यक उपकरणों की खोज करें बाड़ लगाना एक ऐसा खेल है जिसमें बहुत से उपकरणों की आवश्यकता होती है, इसलिए पता करें कि आपको कौन-सी विशेष सुरक्षात्मक कपड़े चाहिए और कौन तलवारें पहनने के लिए सुरक्षा दो लिंगों और बाएं और दाएं हाथ के लिए अलग हैं। यह तय करने से पहले कि क्या उपकरण खरीदना है, अगर आप इसे किराए पर ले सकते हैं तो अपने स्कूल से पूछें।
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम 14
    2
    क्लब उपकरण का उपयोग करें कई क्लबों का परीक्षण उपकरण है, इसलिए पहले सबक के लिए किराया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में खेल के बारे में उत्साहित हैं किराया उपकरण अक्सर बूढ़ा हो जाता है और पहना जाता है, सभी संचित पसीना के कारण मुखौटा बदबू आती है और हथियारों को झुकाव और कुटिल हो जाएगा। अंत में, पहनने वाले उपकरणों पर भी असर पड़ेगा, लेकिन कुछ साल पहले तक ऐसा नहीं होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर क्लब उपकरण पुराना और पहना जाता है, तो इसका सम्मान करते हैं और इसे आगे नहीं तोड़ देते हैं।
  • फेंक करने के लिए सीखना छवि चरण 15
    3
    जब आप तैयार हों, तो अपना उपकरण खरीदें यह एक बहुत बड़ा खर्च हो सकता है, कुछ सौ यूरो, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसके साथ निपटने से पहले बाड़ लगाने के साथ जारी रखना चाहते हैं। दुकान पर जाने से पहले अपने प्रशिक्षक से पूछें कि किस उत्पाद को चुनना है
  • भाग 5

    में सुधार
    जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 16
    1
    बहुत व्यायाम करें लगभग सभी फेंसर्स बोरिंग वर्कआउट्स पर विचार करते हैं, लेकिन तकनीक को सुधारने के लिए उनका योगदान पहचानते हैं। वर्कआउट कम कठिन बनाने के लिए, एक आदमी के खिलाफ असली हथियार (लेकिन सिर्फ अगर आपके पास थोड़ा अजीब स्वाद है) का उपयोग कर कल्पना करें। सभी चीजों के अनुसार, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • फेंस से सीखें चित्र 17
    2
    पेशेवरों को देखें सर्वोत्तम तकनीक का अध्ययन करने के लिए उच्च स्तरीय प्रतियोगिताओं को देखें। विशेषज्ञों को देखकर आप को और अधिक प्रशिक्षित करने और बाड़ लगाने के लिए अपना प्यार बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। यदि आपके पास एक महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा जीने का अवसर है, तो इसका लाभ उठाएं!
  • फेंक करने के लिए सीखना छवि चरण 18
    3
    पुस्तकों के नियम बाड़ लगाने पर आपको लगता है कि केवल कट्टरपंथी यह कर सकता है, लेकिन बाड़ लगाने वाली किताबें उपयोगी हो सकती हैं "बाड़ लगाने पर" एल्डो नाडी द्वारा अभ्यास, वर्कआउट और टिप्स से भरा हुआ एक वॉल्यूम है "Magnum Libre d`Escrime" रूडी वोल्कमैन शुरुआती के लिए एक शानदार संसाधन है
  • जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 19
    4
    अपनी फिटनेस स्थिति में सुधार यहां तक ​​कि अगर एक अनुभवहीन पर्यवेक्षक इसे ध्यान नहीं दे सकता है, तो बाड़ लगाना एक शारीरिक रूप से मांग वाली खेल है अधिक शक्ति और तत्परता पाने के लिए अपने सामान्य रूप में सुधार करने का प्रयास करें
  • भाग 6

    जानें कि बाड़ के लिए कदम चरण 20
    1
    प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करें प्रतियोगिताएं बाड़ लगाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और अपने कौशल का परीक्षण करने और अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने का सर्वोत्तम तरीका है। प्रतिस्पर्धा करने से पहले, एक घटना के वातावरण में साँस लेने के लिए दर्शक प्रतियोगिताओं में भाग लें।
    • स्कोर पर ध्यान दें और एथलीटों का अध्ययन करके सीखने का प्रयास करें।
  • फेंस के लिए सीखें चित्र 21
    2
    टूर्नामेंट में भाग लें! यह वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है जब आप एक प्रतियोगिता में भाग लेते हैं, तो आपको दबाव महसूस होगा। इससे आपकी कमजोरियों को प्रकाश में लाया जा सकता है, जिस पर आप अपने ट्रेनर के साथ काम कर सकते हैं। अपने कोच सोचते हैं कि आप तैयार हैं इससे पहले टूर्नामेंट में भाग न लें। एक निश्चित तैयारी है जो एक असली टूर्नामेंट में भाग लेने से पहले हासिल की जानी चाहिए।
  • फेंस के लिए सीखें चित्र 22
    3
    जीत मैच! जब आपने अपने वाहनों में अपने कौशल और सुरक्षा का विकास किया है और आपके प्रशिक्षक ने आपको आगे बढ़ दिया है, तो यह समय है कि आप अपनी कड़ी मेहनत को अभ्यास में लाएं और मैच जीतें। प्रतियोगिता में महान मानसिक शक्ति की आवश्यकता होती है, इसलिए शांत रहना सुनिश्चित करें और प्रतिद्वंद्वी और रेफरी का हमेशा सम्मान करें। जीत और हार में महिमा और विनम्रता मौलिक हैं
  • टिप्स

    • यदि आप कुछ सीखना चाहते हैं, तो कोच से सीखना सुनिश्चित करें या कम से कम किसी को सिखाने के लिए सौंपे गए हैं
    • जब बाड़ लगाने के साथ शुरू, बहुत जटिल हमलों बनाने की कोशिश मत करो साधारण चीज़ों को करने का प्रयास करें या त्रुटि का प्रतिशत खगोल रूप से बढ़ेगा।
    • अच्छी तरह से अपने उपकरणों का इलाज इस तरह यह अधिक समय तक चलेगा और आपके विरोधियों का अधिक सम्मान होगा।
    • हमेशा तलवार को इंगित करें, यदि आपका विरोधी मास्क नहीं पहनता, जोखिम से बचने के लिए।

    चेतावनी

    • दर्शकों पर ध्यान दें! कभी-कभी बाड़ लगाने से अपरिचित लोग समझ नहीं पाते हैं कि एक दौड़ के दौरान एक तलवार को कैसे आसानी से खो सकता है। किसी को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    • मुखौटे के बिना बाड़ लगाने का व्यवहार खतरनाक और बेवकूफ़ है मुखौटा के बिना किसी पर हथियार कभी नहीं बढ़ाएं और अगर कोई मुखौटा न हो तो किसी को भी हथियार की ओर इशारा न दें। यदि यह एक से अधिक बार होता है, तो नए साथी या नया क्लब ढूंढें। आपके पास केवल दो आँखें हैं
    • क्षतिग्रस्त उपकरण खतरनाक हो सकते हैं। अगर एक तलवार गिरती है (और ऐसा होता है!), ध्यान रखें कि यह बहुत तेज हो सकता है क्षतिग्रस्त मुखौटा या चौग़ा चोटों में मदद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण उत्कृष्ट स्थिति में है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोट: उपकरण खरीदने से पहले करना सबसे अच्छी बात है, सलाह के लिए ट्रेनर से पूछना। एक कोच गुणवत्ता, माप और सभी संबंधित पहलुओं से अधिक परिचित है, और एक अच्छी दुकान की सिफारिश कर सकता है।
    • नोट: सभी फ़ेंसर्स कपड़े दाएं हाथ और बाएं हाथ वाले उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हमेशा सही कपड़े पहनें उदाहरण के लिए, यदि आप एक बाएं जैकेट पहन रहे हैं, तो ज़िप सही पर होगा
    • प्रशिक्षण के लिए आपको आवश्यकता होगी:
    • एक बाड़ लगाने वाली जैकेट
    • एक मुखौटा यदि आप राक्षसों के साथ शूट करते हैं, तो आप इलेक्ट्रिक मास्क प्राप्त करें यदि आप प्रतियोगिताओं में भाग लेने का इरादा रखते हैं - आप पैसे बचाने के लिए अगर आप पहले एक सामान्य मुखौटा खरीदते हैं, तो एक इलेक्ट्रिक एक।
    • एक दस्ताना
    • एक प्लास्टर बहुत से लोग बिना ट्रेन करते हैं, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं है प्लास्टर ने दुर्घटनाओं के मामले में, दोनों प्रशिक्षण के दौरान और टूर्नामेंट के दौरान, फेंसरों को अच्छी सुरक्षा प्रदान की है।
    • परसेनी, यदि आप एक औरत हैं
    • जिम के कपड़े जो पूरे शरीर को कवर करते हैं शॉर्ट्स में बाड़ लगाने की कोशिश मत करो
    • अच्छा जूते वे अच्छी गुणवत्ता वाली स्नीकर्स के लिए अच्छे हैं, लेकिन बैडमिंटन, स्क्वैश, पांच-एक-साइड फ़ुटबॉल आदि जैसे खेल के लिए विशिष्ट इनडोर जूते। वे सबसे अच्छे समाधान हैं
    • एक रबर की टिप और बिजली के बटन के बिना एक गैर-इलेक्ट्रिक प्रशिक्षण हथियार
    • टूर्नामेंट प्रशिक्षण से बहुत अलग हैं सभी आधिकारिक टूर्नामेंटों को इलेक्ट्रिक उपकरण और फेंसिंग कपड़ों की आवश्यकता होती है (यानी आप नीला जींस या पसीने वाले के साथ टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकते)
    • उपरोक्त के अतिरिक्त, बाड़ लगाने वाले टूर्नामेंट के लिए आपको आवश्यकता होगी:
    • बाड़ लगाना ट्राउजर मंजूर
    • लम्बी घुटने की लम्बी मोज़ा
    • एक ब्लेड (पन्नी और साबर)
    • इलेक्ट्रिक मास्क (सैबर के लिए)
    • दो बिजली के हथियार, कम से कम! यदि आप टूर्नामेंट के दौरान एक हथियार तोड़ते हैं और आपके पास कोई अतिरिक्त हथियार नहीं है, तो आपको तुरंत अयोग्य घोषित किया जाएगा।
    • बिजली केबल के दो सेट तलवार पन्नी और साबर से थोड़ा अलग है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सही केबल है
    • वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित:
    • बाड़ लगाना जूते
    • कनिचिल्ल्या, पुरुषों के लिए दोनों तलवार और साबर के साथ आप हिट हो सकते हैं "बेल्ट के नीचे"। दर्दनाक परिणामों से बचने के लिए एक शेल पहनने के लिए बेहतर।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com