मोटर वाहन क्लब कैसे बनाएं

कार क्लब के सदस्यों का मानना ​​है कि इससे प्राप्त होने वाले सबसे बड़े पुरस्कार में से एक अन्य लोगों से मिलना है मोटरिंग क्लब उन लोगों को अनुमति देता है जो साझा हितों को साझा करते हैं और नए दोस्त और संपर्क बनाते हैं। कई स्थानीय समुदाय में बहुत कम होते हैं, फिर राज्य स्तर पर अन्य शाखाओं को विकसित और अवशोषित करते हैं और कभी-कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी। वे आम तौर पर, या किसी विशिष्ट मोटर वाहन ब्रांड या मॉडल पर मशीनों के लिए जुनून द्वारा प्रदान की गई संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप भी एक कार क्लब खोल सकते हैं, साथ ही उन लोगों के समूह के साथ जो आपकी जितनी कार की सराहना करते हैं

सामग्री

कदम

1
कार क्लब के मिशन को निर्धारित करें निर्धारित करें कि क्या आप किसी विशेष प्रकार की कार पर ध्यान देंगे या यह सामान्य हित का होगा। इसके विशेषताओं के आधार पर प्रतिभागियों का हिस्सा बन जाएगा उद्देश्य विशेष रूप से एक कार मॉडल, एक ब्रांड या एक युग की चिंता करना चाहिए।
  • एक क्लब चार्टर बनाने के लिए लिखित रूप में लक्ष्य लिखें सदस्यों के लिए आरक्षित दृष्टिकोण भी दर्ज करें
  • 2
    एक मीटिंग शेड्यूल करें पहली बैठक की मेजबानी करने के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें और एक तिथि और समय निर्धारित करें। अधिकांश नए सदस्य अपनी गाड़ी लेना चाहते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि बैठक का स्थान लोगों और उनके वाहनों को समायोजित करने में सक्षम है। आप एक व्यावसायिक पार्किंग का उपयोग कर सकते हैं जो इस तरह के एक सभा को अनुमति देता है।
  • 3



    क्लब को बढ़ावा देना क्लब के जन्म के बारे में जनता को सूचित करें और उन्हें बताएं कि कौन स्वागत होगा पहली बैठक से संबंधित विवरण का विज्ञापन करें और लोगों को अपने दोस्तों के साथ संवाद करने के लिए आमंत्रित करें। एक वेबसाइट खोलने और संभावित सदस्यों के ई-मेल पते को इकट्ठा करने पर विचार करें, संचार निरंतर रखने के लिए और सुनिश्चित करें कि हर कोई अद्यतित हो।
  • 4
    बैठक को रखें सभी नए सदस्यों और संभावित लोगों का स्वागत करें क्लब के लक्ष्यों, इसकी आवश्यकताओं और प्रतिबंधों के बारे में बात करें, और बताएं कि क्लब से सदस्यों को क्या उम्मीद की जा सकती है। किसी भी पंजीकरण शुल्क के बारे में जानकारी साझा करें और क्लब कैसे संरचित होगा। यह बोर्ड की बात करता है और उनसे क्या उम्मीद की जाती है जो क्लब का संचालन करेंगे।
  • 5
    क्लब को मान्यता प्राप्त करें कई कार क्लब स्थानीय संघों से प्रमाणीकरण और प्राधिकरण की पेशकश करेगा। एक बड़े संगठन से संबंधित कई फायदे हैं, और एक राष्ट्रीय क्लब की स्थानीय शाखाएं प्रबंधन, घटना योजना और व्यवसाय के अवसरों पर सलाह दे सकती हैं।
  • टिप्स

    • एक ऑनलाइन डेटाबेस के माध्यम से क्लब की घटनाओं को बढ़ावा देने के विचार पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आपका क्लब अल्फा रोमियो मॉडल के लिए समर्पित है, तो आप साइट का उपयोग कर सकते हैं https://alfaromeo.it/it/mondo-alfa/clubalfaromeo.
    • सहयोग करें। शायद, आपके क्षेत्र में कई मोटर यात्री क्लब होंगे ध्यान या अन्य सदस्यों के लिए उनके साथ प्रतिस्पर्धा न करें: इसके विपरीत, उन घटनाओं और फंडर्सर्स को ध्यान में रखते हुए सहयोग करें और उनके साथ सहयोग करें, जिनसे दोनों समूहों को फायदा हो सकता है।
    • क्लब की स्थापना के बाद, एक कार इवेंट के आयोजन की संभावना पर विचार करें। एक प्रदर्शनी या एक प्रतियोगिता भावना और दृश्यता का एक स्रोत होगा। यह कुछ ऐसे लक्ष्यों के लिए धन जुटाने में भी मदद करेगा, जो क्लब अभ्यास में रखना चाहता है।
    • कार क्लब को एक गैर-लाभकारी संगठन में बदलने के विचार पर विचार करें। इस श्रेणी से संबंधित समूह एक सुविधाजनक कर शासन का आनंद उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com