एक पहलवान की तरह एक स्पीयर कैसे करें

भाला

यह एक क्लासिक अंतिम कदम है, जो किसी भी पहलवान के शस्त्रागार के लिए आदर्श है नाटकीय रूप में ऐसा लगता है, यह सीखना आश्चर्यजनक रूप से आसान है आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप इसे सही तरीके से चलाएं, ताकि हमले वास्तविक दिखें और कोई भी चोट न हो।

कदम

भाग 1

स्पीयर के लिए तैयार करें
स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रतिद्वंद्वी से संपर्क करने के लिए तैयार अपने बारे में 4 या 5 चरणों से दूर रहें। सुनिश्चित करें कि आप एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं अपनी पीठ को थोड़ा आगे बढ़ाएं और अपने घुटनों को तस्वीर के लिए तैयार करने के लिए मोड़ दें। अपनी बाहों को थोड़ी सी बढ़ाएं और आगे झुकें, ताकि आप दूसरे पहलवान को पकड़ सकें।
  • चाल शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका प्रतिद्वंद्वी जानता है कि आप भाला के साथ उसे मारने जा रहे हैं। एक विचलित सेनानी पर इस कदम पर चलने के लिए दोनों के लिए गंभीर चोट में परिणाम कर सकते हैं। आप क्या करने जा रहे हैं, इसके बारे में जागरूक होने के अलावा, अन्य पहलवान को यह भी जानना आवश्यक है कि आप तकनीक को कैसे प्रदर्शन करने जा रहे हैं यदि आपको संदेह है, तो उसे मारो मत यह जोखिम के लायक नहीं है
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी को चलाने के लिए एक मध्यम गति रखें, ताकि यह कदम प्रामाणिक दिखता है, लेकिन उसके पास अब प्रतिक्रिया करने का समय है। अपने पैरों को उसके सामने रखने के लिए एक रन लेने की कोशिश करें बहुत दूर या बहुत दूर वापस आना, सही समय पर प्रभाव को मारना कठिन होगा। सीधे उसकी तरफ न चलें थोड़ी तेज़ी से उसके दाएं या बाएं जाओ, ताकि आप टकराकर सही स्थिति में हों।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जैसा कि आप दृष्टिकोण के रूप में अपने सिर को कम करें एक भाला के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को मारने के लिए आदर्श स्थान अपने रिबैकेज का निचला हिस्सा है। अपने सिर को कम करें, ताकि आपका कंधे दूसरे पहलवान के छाती के केंद्र के साथ गठबंधन हो, जब आप उससे दो या तीन कदम दूर हो जाएंगे। आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि कंधे सही जगह पर है, इसलिए सिर के साथ प्रभाव न पाने के लिए।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    कंधे और संपर्क के लिए हाथ तैयार करें आप प्रभाव पर पहुंचने से पहले प्रतिद्वंद्वी एक कदम को मारने के लिए तैयार रहना चाहिए। उसके पास सबसे निकटतम हाथ बढ़ाएं ताकि ऊष्मा को गर्दन पर सीधा लगाया जा सके। अपनी कोहनी को दूसरी पहलवानों के गिरने के साथ तैयार करने के लिए थोड़ा आगे बढ़ाएं। हथेली और कोहनी के अंदर उसे सामना करना पड़ना चाहिए।
  • भाग 2

    स्पीयर चलाएं
    स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    छाती के बीच में, बांह और कंधे के साथ प्रतिद्वंद्वी को मारो आपको अपने रिब पिंजरे के निचले हिस्से के विरुद्ध प्रभाव पाना चाहिए, अपनी बांह के नीचे अपनी गर्दन और सिर को बनाए रखना चाहिए। प्रभाव के बल को वितरित करने के लिए और दर्द को कम करने के लिए, अपने शरीर पर इसे मारने का प्रयास करें
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने सिर और गर्दन के साथ नहीं मारा उस स्थिति में, आपको गंभीर और स्थायी चोट लग सकती है। चाहे कितनी बार आप सफलतापूर्वक भाले में कामयाब रहे, आपको इसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। कई पेशेवरों को एक भाला के लिए अपना कैरियर खत्म करने के लिए मजबूर किया गया है।
    • उसे पेट में मत मारो इस तरह, आप उसे बहुत बुरी तरह से कर देंगे और आप आगे बढ़ने के लिए उसे आगे बढ़ाएंगे। यदि आपको लगता है कि प्रभाव बहुत कम आता है, तो अपने प्रतिद्वंद्वी से रोक या रोलिंग से कदम रोकें
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    साथ। चाल को सही ढंग से निष्पादित करने के लिए आपको एक हाथ से प्रतिद्वंद्वी छाती को पकड़ना होगा। यदि आपने नहीं किया है, तो आप उसके शरीर से संपर्क बनाए नहीं रख सकते हैं और पैंतरेबाज़ी एक कंधे की तरह दिखती है जिस पर एक भाला होता है। शायद, आप पीठ पर पहुंचने के लिए पर्याप्त रूप से हाथ ले जाने में सक्षम होंगे। हालांकि, जितनी दूर हो सके इसे पकड़ने की कोशिश मत करो, या जब आप गिर जाएंगे तो आप अपने कोहनी को अपने शरीर के नीचे छोड़ने का जोखिम उठा लेंगे।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    गिरावट में उसे साथ में जैसे ही प्रभाव आता है, आपके प्रतिद्वंद्वी पीछे की तरफ गिरना शुरू कर देंगे। इसे पकड़े रखो और उसे सभी आंदोलन के लिए चटाई में पालन करें। इससे यह धारणा आती है कि आप इसे जमीन पर डाल रहे हैं, भले ही आप वास्तव में इसके साथ जा रहे हों।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 8 शीर्षक छवि
    4



    अपने आप को और अपने विरोधी की रक्षा के लिए एक तरफ और एक घुटने पर भूमि उस पर गिरने या पूरी ताकत पर कालीन मार से बचें। आधे रास्ते के बारे में गिरावट के बाद, एक घुटने आगे और बाहरी हाथ प्रभाव को कुशन के लिए ले आओ। आप एक घुटने पर दूसरे को लैंडिंग करना पसंद कर सकते हैं, लेकिन जिस के साथ आप अंतिम चरण ले चुके हैं उसके विपरीत पैर का उपयोग करना संभवतः आसान है।
  • शुरुआत में, यह आपको अजीब लग सकता है, लेकिन आज भी कई पेशेवरों ने एक तरफ और एक पैर पर जब वे अपने प्रतिद्वंद्वी को भाले के साथ मारते हैं। प्रतिद्वंद्वी को भारी भरने की छाप देने के लिए वे इसे जल्दी से करना सीख गए अपने पसंदीदा पहलवानों की गतिविधियों पर ध्यान दें और आप शायद यह विशेष रूप से ध्यान देंगे।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 9 शीर्षक छवि
    5
    चलते रहें प्रभाव को विनाशकारी होने पर इस धारणा को देने के लिए आपको कभी भी रोकना नहीं चाहिए। लैंडिंग के बाद आगे बढ़ो, कंधे से शुरू होकर, जिसके साथ आप विरोधी को मारते हैं। इस तरह, यह दिखाई देगा कि आपने चाल के निष्पादन में आपके सभी वजन का उपयोग किया है, अन्य पहलवानों को नष्ट कर दिया है।
  • भाग 3

    एक भाला लीजिए
    स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने हाथ को हमलावर के करीब उठाएं इससे पहले कि आपको मारता है इसे बग़ल में लिफ्ट करें, इसे कंधे के लगभग समानांतर लाएं। इसे बहुत जल्द मत करो, या यह कदम नकली दिखाई देगा - संपर्क में आने से पहले एक कदम आगे बढ़ने की कोशिश करें। यदि आप अपने हाथ को प्रतिद्वंद्वी से पकड़ लेते हैं तो आप ठीक से झटका नहीं पाएंगे और अगर आप बुरी तरह से गिरते हैं तो आप अपने कंधे को घायल कर सकते हैं।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 11 शीर्षक छवि
    2
    एक भागो वापस टक्कर संपर्क के पल में यह तकनीक एक है जो कि पहलवानों को बैठकों के दौरान उनकी पीठ पर सुरक्षित रूप से उतरने की इजाजत देता है। मास्टरींग यह किसी के लिए आवश्यक है जो कुश्ती चाल सीखना चाहता है यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, भाले की कोशिश न करें अकेले अभ्यास करें जब तक आप इसे सही ढंग से निष्पादित नहीं कर पाते।
  • संपर्क करने से पहले वापस झुकाएं आप कूल्हों की ऊंचाई पर घुमाएंगे, ताकि पीछे की चटाई की तरफ झुका जाए। अपने आप को बहुत दूर वापस धक्का मत करो आपको अभी भी दोनों पैरों पर वजन रखने में सक्षम होना चाहिए। वास्तव में, ऊँची एड़ी के जूते पर सभी वजन लोड करके, पैर आगे आगे बढ़ाना मुश्किल होगा।
  • प्रभाव के समय, आगे पैर लाना। संभव है कि आप उन्हें एक बार में स्थानांतरित करने के लिए आसान हो जाएंगे, लेकिन लगभग एक साथ इसे करने की कोशिश करें आपको इस धारणा को देना होगा कि आपके प्रतिद्वंदी ने आप को जमीन से निकाल दिया है और नहीं कि आपको अभी तक धक्का दिया गया है।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 12 शीर्षक छवि
    3
    पीठ के सबसे बड़े हिस्से के साथ कालीन को मारो अपने हाथों को अपनी पीठ पर रखो आप देखेंगे कि मध्य भाग मांसपेशियों और वसा से सुरक्षित है। यह वह है जो जमीन पर पहले पहुंचने चाहिए। एक तरफ झुकना न करें, जिससे कि प्रभाव सबसे बड़ी संभव सतह पर व्यापक हो। इसी कारण के लिए, आगे झुकना मत, ताकि यह रीढ़ की हड्डी नहीं है जो पहले कालीन को मारता है
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर के साथ कालीन नहीं मारा। आपको किसी बल के प्रभाव को नहीं लेना चाहिए जो गर्दन के आंदोलन को नियंत्रित नहीं कर सकता। फिर कुश्ती गलीचा पर लैंडिंग करके किसी भी सिर की चोटें
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 13 शीर्षक छवि
    4
    अपने हथियारों को जमीन पर मारो आपको गर्दन और रीढ़ की हड्डी को सीधा रखने से कालीन को मारा जाना चाहिए। उन्हें प्रभाव के सटीक क्षण पर ले जाएं। इससे गिरावट की शक्ति को बेहतर ढंग से वितरित करने में और साथ ही जोर से शोर उत्पन्न करने में मदद मिलती है, जिससे इस कदम को और अधिक विश्वसनीय बना दिया जा सकता है।
  • यह आप पर निर्भर है कि क्या आप अपने पैरों को जमीन पर स्लैम करें या उन्हें हवा में उठाएं। यदि आप अपने पैरों को उच्च रखते हैं, तो शॉट अधिक क्रूर लगता है, लेकिन अगर आप उन्हें कालीन हिट करने के लिए लाना चाहते हैं तो प्रभाव शोर अधिक हो जाएगा। दोनों तकनीकों का प्रयास करें और जो आप पसंद करते हैं उसका चयन करें यह दो संस्करणों में मास्टर करने के लिए उपयुक्त है, ताकि आप उन दोनों का उपयोग कर सकें और यथासंभव सबसे यथार्थवादी चालें लग सकें।
  • स्पीयर की तरह एक पहलवान कदम 14 शीर्षक छवि
    5
    चाल विश्वसनीय बनाओ क्रूर भाला प्राप्त करने के बाद ठीक ऊपर उठने में सक्षम होने के लिए कोई भी मजबूत नहीं है। अपनी पीठ पर कुछ पल के लिए लुढ़का हवा की तलाश में चल रहा है और आकाश को हथियार ले आओ। जब आप उठते हैं, ठोकरें और दर्द के लिए अपनी पीठ को छू लें दुःख की गड़बड़ी और सब कुछ जो आप प्रभाव को अधिक नाटकीय बनाने के लिए सोच सकते हैं
  • टिप्स

    • केवल सुरक्षित स्थानों पर चलने की कोशिश करें एक कुश्ती गलीचा आदर्श है, लेकिन कुछ के अभाव में उद्यान घास ठीक हो जाएगा। लकड़ी, ठोस या अन्य कठिन सतहों पर कभी ट्रेन न करें।
    • उपयुक्त कपड़े पहनें कुछ ऐसी जगह डालें जो आपको रास्ते में बिना स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। धातु स्टड, बटन या ज़िप के साथ कपड़े का चयन न करें। याद रखें कि एक अच्छा मौका है कि आपके कपड़े क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
    • यह आलेख आपको सिखाता है कि सरल भाला कैसे करें आप इसे संशोधित कर सकते हैं जैसा कि आप पसंद करते हैं या इसे अन्य संस्करणों के साथ जोड़ सकते हैं ताकि आपके संस्करण को अनूठा बनाया जा सके।
    • आपको यह बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि आपके प्रतिद्वंद्वी को यह पता होना चाहिए कि उन्हें भाला से खुद का बचाव करना चाहिए। उसके साथ संवाद करने का तरीका ढूंढें, ताकि वह जान सके कि क्या होने वाला है। पिछले चाल के दौरान कान में कानाफूसी या एक संकेत जो आप दोनों को पहचानते हैं

    चेतावनी

    • कुश्ती एक संपर्क खेल है जिसमें गंभीर और दुर्बल करने वाली चोटों की संभावना ठोस है। अगर किसी को चोट लगी है, तो शारीरिक समस्या को बढ़ने से बचने के लिए तुरंत सत्र बंद करो। स्थिति गंभीर लगता है अगर मदद के लिए पूछने में संकोच न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com