एक भ्रमण के लिए तैयार कैसे करें

आप हमेशा प्रकृति में अपने आप को विसर्जित करना चाहते थे, लेकिन क्या आप तैयार नहीं पकड़े जाने से डरते हैं? इस लेख को पढ़ें और जानें कि कैसे वृद्धि या वृद्धि के लिए अपने आप को तैयार करें।

सामग्री

कदम

इमेज का शीर्षक तैयार होना एक वृद्धि के लिए चरण 1
1
एक मित्र को ढूंढें जो आपके साथ है: कोई है जो हाइकिंग पसंद करता है और अच्छी कंपनी में है, उसे चुनें।
  • छवि तैयार की जायेगी एक वृद्धि के लिए कदम 2
    2
    तय करना है कि कहां जाएं चुनने के लिए, कृपया निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखें: प्राकृतिक दृश्यावली और परिदृश्य, पहुंच, चिह्नित ट्रेल्स की उपस्थिति, आपके अनुभव और क्षमता के अनुसार चलने की लंबाई। यह इलाके के प्रकार का भी मूल्यांकन करता है हिल्स और पहाड़ों निश्चित रूप से सुंदर हैं लेकिन यहां तक ​​कि थोड़ी देर की चपेट भी बहुत थका हुआ हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि के लिए चरण 3
    3
    यह बहुत पानी लाता है आप निर्जलित होने के जोखिम को नहीं चलाना चाहते हैं, भले ही चलने में केवल कुछ घंटों तक चले जाएंगे। चलने के प्रति घंटे प्रति व्यक्ति पानी की 1L की अपेक्षा करें।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि चरण 4
    4
    पैरों का समर्थन करने वाले बंद जूते पहनें, और आराम से मोजे। पर्वतारोहण जूते सबसे अच्छी बात है यदि आपके पास ये नहीं है, तो मोटे और टिकाऊ एकमात्र के साथ आरामदायक जूते पहनें। अतिरिक्त मोजे लाने के लिए सुनिश्चित करें, खासकर यदि भ्रमण बहुत अधिक रहता है।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना एक वृद्धि के लिए चरण 5
    5
    आरामदायक, स्तरित कपड़े पहनें, जिन्हें आप ले जा सकते हैं या जरूरत के आधार पर रख सकते हैं। यदि आप एक चर जलवायु के साथ क्षेत्र में लंबी पैदल यात्रा करते हैं, तो यह जलरोधी कपड़ों पहनता है।
  • इमेज का शीर्षक तैयार रहना एक वृद्धि के लिए चरण 6
    6
    एक टोपी पहनो और सनस्क्रीन डाल दिया। अपने साथ सूर्य क्रीम पैक लें
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि के लिए चरण 7
    7



    कुछ बिंदु पर आप भूखे होंगे, फिर किशमिश और मूंगफली, या चेरी, बादाम, एम की तरह कुछ लाओ&सुश्री, अखरोट, ब्लूबेरी खाना जो नाशयोग्य नहीं है और छोटे टुकड़ों में अच्छा है। अगर आपको रास्ते पर खाना पड़ता है, तो यह हल्का और तरल प्रूफ है यहां तक ​​कि सैंडविच, सब्जियां पहले से ही छोटे टुकड़ों में कट जाती हैं, सूखे फल और सेब ठीक होते हैं। उस पर कचरे लगाने के लिए एक लिफाफे भी किया जाता है। मार्ग पर बर्बाद मत छोड़ो
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक हॉकी चरण 8
    8
    यदि पथ के साथ चट्टानी और खड़ी फैले हुए हैं तो बिना किसी उंगलियों के दस्ताने रखना अच्छा होगा यहां तक ​​कि सामान्य काम दस्ताने ठीक हैं। पैदल चलने या चलने वाली छड़ें चढ़ाई के साथ आपकी मदद करने के लिए उपयोगी होती हैं, खासकर अगर आपके पास भारी बैग है या आपके पास बहुत अधिक शेष राशि नहीं है
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 9
    9
    किसी को बताओ कि आप किसी भ्रमण पर बाहर जाते हैं, कब और कब तक आपको लगता है कि आप बाहर हैं कहो कि आप अपने रिटर्न पर महसूस करेंगे, और ऐसा करने के लिए याद रखें। अगर कुछ गलत हो जाता है (उदाहरण के लिए यदि आप खुद को खो देते हैं), तो उस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आपको कहाँ देखना है या मदद के लिए कॉल करें यदि आप उम्मीद करते हैं तो वापस नहीं आएंगे
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 10
    10
    एक सेल फोन लाओ [याद रखें कि कई क्षेत्रों में कोई संकेत नहीं है - जांच करें कि क्षेत्र आपके टेलीफोन कंपनी द्वारा कवर किया गया है।]
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना एक हॉकी चरण 11
    11
    प्राथमिक उपचार के लिए आवश्यक पाना, पट्टियाँ, विरोधी वाष्प पैच, चिमटी और निस्संक्रामक पोंछे शामिल हैं।
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 12
    12
    कैमरा लाओ
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना एक हॉकी चरण 13
    13
    सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक बढ़ने के लिए फिट हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको लगभग 15 किमी की पैदल दूरी पर चलना पड़ता है, तो एक सप्ताह या दो से पहले 8 किलोमीटर बढ़ोतरी करने का प्रयास करें, जो आपके पास सबसे लंबे समय तक बढ़ोतरी के लिए समान चीजें हैं। इस तरह आपको बैकपैक के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, और आपको सामान के वजन में असंतुलन का समाधान करना होगा, साथ ही पट्टियों को समायोजित करने का तरीका भी होगा।
  • टिप्स

    • हमेशा पर्याप्त पानी लाओ! अगर आप अक्सर हाईकिंग करते हैं तो कुछ पानी की बोतलें खरीदने के लायक है
    • यदि मौसम गर्म है, तो सुबह में शुरूआत करें।
    • यद्यपि सबसे अधिक बार समस्याएं गर्मी में पानी की कमी और सर्दियों में अपर्याप्त कपड़े की वजह से होती हैं, सुरक्षा के लिए आवश्यक सामान्य चीजें एक सीटी, एक नक्शा, एक कम्पास (जीपीएस), एक मशाल और मैचों हैं। यह सलाह दी जाती है कि यदि वे समूह छोड़ते हैं तो बच्चों और बच्चों की सीटी होती है (माता-पिता: यह आपके ऊपर निर्भर है कि वे अपने बच्चों पर नजर रखे)।
    • लंबी पैदल यात्रा का सुनहरा नियम याद रखें: केवल छवियों को चोरी करें, और अपने पैरों के निशान को छोड़ दें (यानी पर्यावरण को बर्बाद मत करो) ..
    • हमेशा एक साथी के साथ एक यात्रा पर जाओ!
    • प्रत्येक व्यक्ति को पानी की विभिन्न जरूरतों के बारे में बताया गया है, और आप की आवश्यकता के अनुसार कितना पानी की आवश्यकता है, यह एक भ्रमण के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फिट होना चाहिए। प्रति घंटे एक लीटर संभवतः बहुत गर्म दिन पर तेजी से बढ़ते लोगों के लिए एक प्रचुर मात्रा में राशि है। यदि आप यह ध्यान रखें कि एक लीटर एक किलोग्राम वजन के बराबर है, तो कुछ हाईकर्स 5 घंटे या 15 किमी भ्रमण के लिए 5 लीटर परिवहन करेगा, जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो।
    • अच्छे स्वास्थ्य (अभ्यास खेल) में ज्यादातर 8 वर्षीय बच्चे समस्या के बिना 8-10 किमी तक चल सकते हैं। यदि एक और बच्चा भी है तो वे अधिक प्रेरित होंगे। जाहिर है, यदि आप अक्सर अपने बच्चों के साथ चलने के लिए नहीं गए हैं तो यह 1.5-3 किमी से शुरू करना बेहतर है। ऊपर वर्णित स्नैक्स के द्वार (सुल्ताना, एम&सुश्री) हर घंटे दिए जाने के लिए, छोटे लोगों को लुभाने के लिए।
    • एक दिन की यात्रा के लिए उपकरणों को खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक आपको अतिरिक्त कपड़े लाने के लिए बैकपैक की ज़रूरत नहीं होती (सर्दियों में या बारिश होती है), नाश्ते और पानी। शुरुआती (वसंत से शरद ऋतु तक) के लिए उपयुक्त दिन की यात्राएं, बड़ी मोजे वाली स्नीकर्स ठीक हैं प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल पानी के लिए किया जा सकता है, और सेब या नारंगी, चॉकलेट या पागल भोजन के लिए पर्याप्त हैं। जब आप अधिक अनुभवी होते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको क्या चाहिए या आप क्या चाहते हैं। अंत में, सुंदरता का सफर कार में नाश्ता और पेय छोड़ देता है या प्रस्थान के बिंदु पर और मार्ग के आगमन पर छुपाता है।
    • केवल अपने बैग में रखिए
    • एक काफी फिट व्यक्ति विभिन्न सतहों पर लगभग 3 किमी प्रति घंटे की पैदल चलने में सक्षम होगा - दोपहर के भोजन के लिए आराम करने के लिए 5-10 मिनट प्रति घंटे या फ़ोटो लेने के लिए और 1/2 घंटे से 1 घंटे तक जोड़ें। तुलना की अवधि के रूप में, एक पथ या एक चिकनी और सपाट फुटपाथ पर तेजी से चलने में आप लगभग 5 किमी प्रति घंटे ड्राइव कर सकते हैं या हर 1.5 किमी के लिए 20 मिनट ले सकते हैं। अपने भ्रमण की योजना बनाने के लिए इसे ध्यान में रखें
    • सामने की पट्टियों के साथ एक मजबूत बैग सब कुछ ले जाने के लिए महान है।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो स्थानीय भ्रमण समूहों, वन रक्षक, या प्रकृति संरक्षण संगठनों द्वारा ऑफ़र किए गए निःशुल्क या सस्ता समूह पर्यटनों की तलाश करें।
    • इंटरनेट पर प्रत्येक देश के लिए भ्रमण का अच्छा वर्णन है, और पुस्तकों में, पुस्तकालयों में या पुस्तकालय में यात्रा के लिए समर्पित पुस्तकें हैं। कोई कार नहीं होने का तथ्य लंबी पैदल यात्रा नहीं करने का एक बहाना नहीं है: लगभग हर जगह बड़े पार्कों में पुराने रेलवे या उनके पास-सभी उपलब्ध पथ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com