एक भ्रमण कैसे करें

प्रकृति में भ्रमण की तुलना में बहुत कुछ चीज़ें बहुत ही सुखद हैं। सूरज जो तुम्हारा चेहरा, अपने चारों ओर प्रकृति, और आपकी आंखों के सामने, एक शानदार दृश्य - एक सच्चे स्वर्ग है। लेकिन यात्रा खतरनाक भी हो सकती है अगर उन्हें ठीक से संबोधित नहीं किया जाता है। भ्रमण के लिए अच्छी तरह तैयार करने के लिए यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है, और पता है कि पाठ्यक्रम पर एक बार क्या करना है।

कदम

भाग 1

अपने भ्रमण के लिए तैयार
छवि का शीर्षक हाइक चरण 1
1
एक स्थानीय गाइड खरीदें टूर गाइड आपके लिए सही एक खोजने के लिए आवश्यक हैं। पक्षियों के प्रकार है कि अपने सिर के ऊपर उड़ान भरने जाएगा विभिन्न मौसमों में प्रदर्शित करने के लिए फूलों से - स्थानीय गाइड भी आप अपने आसपास के प्रकृति पता करने के लिए मदद मिलेगी। आप राष्ट्रीय उद्यान में स्थानीय बुकस्टोर्स, भ्रमण दुकानों या आगंतुक केंद्रों में से किसी एक को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। आप उन्हें ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं
  • आप अपने क्षेत्र में भ्रमण के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। शायद, आपको कई खूबसूरत भ्रमणों का वर्णन करने वाली कई वेबसाइट मिलेंगी, जिससे आप घर से थोड़ी दूरी पर कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 2
    2
    आसान रास्ते से शुरू करें यदि यह आपका पहला भ्रमण है, तो आपको अपेक्षाकृत आसान चुनना चाहिए। अपने कौशल को फिट बैठने वाली दूरी को कवर करने वाले कम दिन की यात्राएं खोजें यदि आप प्रकृति में शायद ही कभी बाहर जाते हैं, तो आप अपने आप को 2 या 3 किलोमीटर के एक फ्लैट मार्ग तक सीमित कर सकते हैं। नियमित रूप से व्यायाम करने वालों के लिए, एक साधारण 8 किमी का दौरा आपके लिए अधिक कर सकता है - विकल्प आपकी है बस सुनिश्चित करें कि आप अपने पहले समय के दौरान कड़ी मेहनत न करें।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 3
    3
    अपने साथ बहुत सारे पानी लाओ सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह जानना है कि सुरक्षित रूप से वृद्धि कैसे सीखना है कि आपको पानी की सही मात्रा में लाना है हाइड्रेटेड रहना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए छोड़ने से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं। आपको लगता है कि आपको ज़रूरत होगी, उससे अधिक पानी ले आओ - बहुत कम और जोखिम निर्जलीकरण से ज्यादा होना बेहतर होगा। एक अच्छा नियम हर दो घंटे की वृद्धि के लिए प्रति व्यक्ति कम से कम एक लीटर पानी लेना है।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 4
    4
    अपना बैकपैक तैयार करें अपनी यात्रा की अवधि के आधार पर, आप अलग चीजें लाने का फैसला कर सकते हैं। सामान्य में, हालांकि, आप हमेशा ऊर्जा नाश्ता किसी तरह का (pretzels के साथ गलत जाना कभी नहीं), किसी प्रकार की एक चाकू (स्विस बॉक्स कटर उत्कृष्ट रहे हैं), एक कम्पास और एक नक्शा, एक टॉर्च, से मेल खाता है या एक लाइटर और एक करना चाहिए कपड़ों की अतिरिक्त परत (यदि मौसम अचानक बदल गया हो)
  • आप यह भी विचार कर सकते हैं कि प्राथमिक चिकित्सा किट, दूरबीन, इत्यादि को लेना है या नहीं। बस अनावश्यक वस्तुओं के साथ अपने आप को बहुत ज्यादा बोझ नहीं रखना याद रखें ।
  • हाईक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को सूरज से बचाओ जिन अन्य मदों के साथ आप पहले से ही अपने बैकपैक में डाल चुके हैं, आपको कुछ भी लाने की ज़रूरत है जो आपको सूरज से बचा सकता है। उदाहरण के लिए सनस्क्रीन, एक टोपी और धूप का चश्मा धूप की कालिमा और त्वचा कैंसर के आसपास मजाक है, तो सूरज की चिलचिलाती किरणों से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए सभी आप कर सकते हैं करने के लिए विषय नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 6
    6
    सही जूते पहनें जूते पहनना महत्वपूर्ण है जो आपको आसानी से मार्गों का पालन करने की इजाजत देता है। चप्पल से बचें और लेस के साथ जूते चुनें जो पैर के एकमात्र समर्थन करते हैं। यदि आप कर सकते हैं, जूते या लंबी पैदल यात्रा के जूते पहनते हैं - तो वे कड़ी मेहनत से निपटने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।
  • यदि आपके पास नए जूते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं पहना है, तो उन्हें अपने भ्रमण के लिए जाने से पहले थोड़ी देर का उपयोग करें। यदि आपने नहीं किया है, तो आप अपने पैरों पर बुरे फफोले के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 7
    7
    दोस्तों और परिवार से पूछें यात्रा पर पहली बार आने वाले लोगों को अकेले रास्ते पर चलने से पहले साथी या शिकारी को अधिक अनुभवी होना चाहिए। इसका कारण यह है कि अगर आप अकेले हैं और कुछ आप पर होता है, तो सहायता प्राप्त करना अधिक कठिन होगा। एक भ्रमण की योजना बनाएं और अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपके साथ आएंगे, और अधिक मनोरंजक और सुरक्षा उपाय के रूप में।
  • यदि आप खुद से भ्रमण करने का निर्णय लेते हैं, तो किसी को पता चले कि आप कहां जा रहे हैं और आपको कब लौटना चाहिए। इस व्यक्ति को बताएं कि जैसे ही आप भ्रमण को पूरा करते हैं, आप उससे संपर्क करेंगे। हालांकि ऐसा करने के लिए मत भूलना, या वे चिंता और बचाव दल को सतर्क कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 8
    8



    आपातकालीन तैयारियों यहां तक ​​कि अगर आपके भ्रमण को बिना किसी समस्या के समाप्त होने की संभावना है, तो आपको हमेशा अप्रत्याशित घटनाओं के लिए तैयार रहना चाहिए। प्राथमिक चिकित्सा किट और अपने मोबाइल फोन को आप के साथ लें। याद रखें, हालांकि, आपके सेल फोन में रहने वाले क्षेत्रों से सिग्नल दूर नहीं हो सकता है
  • भाग 2

    रास्ते पर
    छवि का शीर्षक हाइक चरण 9
    1
    चिह्नित बिंदु से प्रारंभ करें प्रत्येक मार्ग एक विशिष्ट बिंदु से शुरू होता है - आपको आमतौर पर मार्ग का नाम और इसकी लंबाई (या वृत्त की लंबाई) को इंगित करने वाला संकेत दिखाई देगा। अन्य चिंताओं, जैसे राष्ट्रीय उद्यानों में, सभी जुड़े मार्गों के मानचित्र और रास्ते में ब्याज के अंक की रिपोर्ट करेंगे।
    • यदि आपको संकेत नहीं मिल सकता है, तो आप खुद को गलत जगह मिल सकते हैं। किसी के लिए पूछें अन्य मार्गों में संकेत चिह्न नहीं है - यह तथ्य आपके गाइड में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए।
  • इमोटिकॉटेड शीर्षक शीर्षक हॉकी चरण 10
    2
    मार्ग पर अलर्ट्स खोजें जब आप लंबी पैदल यात्रा करते हैं, तो आप जल्दी या बाद में एक कांटा पर पहुंचेंगे। उन दिशाओं का पालन करें जो संख्या या आपके मार्ग का नाम दिखाते हैं। यदि आपको कोई रिपोर्ट नहीं मिलती है (एक दुर्लभ घटना), तो अपने नक्शे से संपर्क करें और कृत्रिम निर्माण के पत्थर के साथ देखें। इन इमारतों का आयोजन किसी व्यक्ति द्वारा किया गया था ताकि हिमायतों का पालन करने के लिए सही रास्ता दिखाया जा सके।
  • आप छोटे रास्तों को देख सकते हैं जो मुख्य एक से शुरू होते हैं उन्हें का पालन न करें - अक्सर यह बस जंगली सूअर और वन कि क्षेत्रों के नक्शे पर चिह्नित नहीं में नेतृत्व करेंगे के अन्य प्राणियों द्वारा बनाई पथ है। वानिकी पुलिस और रास्तों को आम तौर पर गलत रास्तों के इस प्रकार, उन पर लॉग खींच ब्लॉक के रखरखाव में शामिल लोगों को।
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 11
    3
    सभी संकेतों का सम्मान करें यदि आप उस संकेत को देखते हैं जो पढ़ता है "रास्ते पर रहें" आपको यह करना चाहिए। अक्सर इन लक्षण मौजूद होते हैं, जब क्षेत्र में एक भक्ति होती है। जब बहुत से लोग मार्ग से चलते हैं, तो वे वनस्पति को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • आप संभवत: जंगली जानवरों को खिलाने के संकेत के संकेत भी पा सकते हैं। यह एक बहुत अच्छी सलाह है, क्योंकि यह अभ्यास अपने आप को और जानवरों को खतरे में डाल सकता है। किसी जंगली जानवर को कभी भी नहीं खिलाएं, हालांकि आराध्य यह हो सकता है
  • इमोटिकॉइड शीर्षक शीर्षक हाईक स्टेप 12
    4
    ब्रेक लें और अपने आप को पुन: हाइड्रेट करें आस एक दौड़ नहीं है, बल्कि एक ऐसी गतिविधि है जो आप अपनी गति से कर सकते हैं। धीमा होने से मत डरो, अगर आपको थका हुआ लग रहा है। भ्रमण की अवधि के लिए पीते हैं और आराम करने के लिए बैठते हैं जब आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत है।
  • इमोटिकॉटेड शीर्षक शीर्षक हॉकी चरण 13
    5
    छोटे जानवरों पर ध्यान दें जिन पर आप आगे बढ़ सकते हैं। जब आप वृद्धि करते हैं, तो याद रखें कि आप कई अलग-अलग प्राणियों के घर में जा रहे हैं - छोटी कीड़े से सबसे बड़ी भालू तक। कभी भी जंगली जानवरों से संपर्क करने या बातचीत करने का प्रयास न करें।
  • सांपों पर विशेष ध्यान दें चट्टानी इलाकों में चलते समय सावधान रहें, जहां साँप की उपस्थिति प्रलेखित है - साँप पर कदम कभी भी अच्छी बात नहीं है
  • छवि का शीर्षक हाइक चरण 14
    6
    केवल फ़ोटो ले लो और केवल अपने पैरों के निशान छोड़ दें यह एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू है प्रकृति एक अद्भुत जगह है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। फर्श पर कचरा फेंक न दें और ज़ोर से संगीत के साथ चुप न करें या जितना आप कर सकते हैं उतनी चिल्लाएं। जब आप चलते हैं तो चट्टानों, पौधों या जानवरों को इकट्ठा न करें - यदि आपने किया था, तो आप पारिस्थितिक तंत्र को परेशान करेंगे। एक सच्चे यात्री बनने के लिए, आपको प्रकृति का सम्मान करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप कभी भी पहले कभी नहीं बढ़ाया है, तो बहुत कठिन कोर्स पर या प्रतिकूल मौसम में भ्रमण करने का प्रयास न करें
    • यदि हस्ताक्षर एक हाईकर्स के रजिस्टर को दिखाता है, तो यह हस्ताक्षर करें। इससे पार्क के कर्मचारियों को पता चलेगा कि आपने उस रास्ते का पालन करना शुरू कर दिया है। एक बार लौट जाने के बाद हमेशा मार्ग के पूरा होने पर निशान लगाएं

    चेतावनी

    • मार्ग पर सभी दिशाओं और संकेतों का पालन करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप खुद को खो सकते हैं
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com