एक आस-पास की योजना कैसे करें

सितारों के नीचे बिताए प्रकृति, रोमांच और रातों की आवाज और सुंदरता। क्या आप इस सब का सपना देखते हैं? यहाँ एक भ्रमण तैयार करने का तरीका है!

कदम

प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
भागीदारों को ढूंढें यदि आपके पास अनुभव है, तो आप उन मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं जिन्होंने कभी भी इसका अनुभव नहीं किया है। इसके बजाय, अगर यह आपकी पहली बार है, तो आपको एक विशेषज्ञ व्यक्ति के साथ यात्रा का आयोजन करना चाहिए। आपकी टीम के साथी को गति और दूरी को कवर करने और कैम्पिंग की शैली के संबंध में आपके साथ संगत होना चाहिए। कुछ लोग प्रकाश की यात्रा करना पसंद करते हैं और बहुत कुछ चलते हैं, अन्य बस कार और शिविर पार्क करना चाहते हैं।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी यात्रा की अवधि, समय और गंतव्य तय करें कुछ गंतव्यों में वर्ष के कुछ समय (जैसे छुट्टियों के दौरान) और बहुत से कुछ सीज़न के लिए अनुपयुक्त होते हैं (गर्मियों में रेगिस्तान की तरह, जब तक कि आप एक विशेषज्ञ न हो)।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कहां जाते हैं और सही नक्शे ले आते हैं, जिसे आपको पढ़ने के बारे में जानने की आवश्यकता होगी। यह बहुत ज़्यादा ज़रूरी है कि बहुत से शुरुआती क्या मानते हैं। कुछ राष्ट्रीय उद्यानों के नक्शे कम संकल्प हैं, इसलिए वे अपर्याप्त हैं। अच्छी गुणवत्ता वाला खरीदें
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके साथ एक कम्पास ले लो, लेकिन पहले इसे पढ़ना सीखें और मानचित्र के साथ इसका प्रयोग करें।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने मार्ग की योजना बनाएं, जो रोटरी हो, एक पर्वत पर चढ़ने या एक छोर से दूसरे तक आगे बढ़ने की योजना है। इलाके, मौसम, आपके अनुभव और समूह की स्थितियों पर विचार करें कि प्रति दिन कितने किलोमीटर की यात्रा करें। फिट वॉकर्स इलाके, शुरुआती 10-19 के आधार पर प्रति दिन 16-40 कवर कर सकते हैं। बहुत महत्वाकांक्षी न हो विचारों की प्रशंसा करने के लिए ब्रेक लें अनुमानित क्षेत्र में पहले से निर्धारित करें जहां आप हर रात शिविर करेंगे। अपनी यात्रा की योजना बनाएं ताकि आप रातभर पीने के पानी के स्रोत के पास रह सकें।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप, शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उस गंतव्य के लिए किसी भी परमिट या तैयारी के बारे में जानें, जिसे आप जाना चाहते हैं। कैम्पिंग के लिए अक्सर भुगतान की अनुमति की आवश्यकता होती है
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने हित के गंतव्य के स्थानीय नियमों की जांच करें ये नियम राष्ट्रीय उद्यानों को अपने पर्यावरण और स्वास्थ्य की रक्षा के लिए विशेष रूप से प्रदान करते हैं, खासकर अगर जानवरों जैसे पास भालू।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अलाव नियमों के बारे में जानें कई क्षेत्रों में सूखे की अवधि के दौरान उन्हें निषेध किया जाता है, जबकि अन्य समय केवल कुछ निश्चित बिंदुओं पर ही अनुमति दी जाती है। कभी भी अनियंत्रित आग छोड़ दें और इसे प्रकाश न करें यदि आपके पास पर्याप्त पानी बुझाने के लिए पर्याप्त पानी नहीं है। एहतियाती उपाय के रूप में, यह हवा के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, आग के चारों ओर पांच मीटर के एक परिपत्र क्षेत्र बनाता है।



  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    9
    एक स्रोत और दूसरे के बीच आवश्यक से अधिक पानी लाओ तरल भारी है लेकिन आवश्यक है। यदि आप एक फिल्टर का उपयोग करते हैं, तो प्रतिस्थापन भागों को मत भूलना और एक से अधिक उपलब्ध रहें, क्योंकि यह तलछट के साथ घिरी हुई है या बस को तोड़ सकता है
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपने सहपाठियों के साथ भोजन शेड्यूल करें Rehydrate और डिब्बाबंद उत्पादों के लिए सूखी सूप का चयन करने के लिए बेहतर है। पास्ता वॉकरों में भी आम है सभी को अपने स्वयं के स्नैक्स लेना चाहिए, लेकिन रात का खाना साझा करने के लिए एक समय होना चाहिए।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक वाली छवि 11
    11
    यह सुनिश्चित करने के लिए अपने उपकरणों की जांच करें कि वे ठीक हैं इसे पहले से करो, ताकि आप किसी भी समस्या का समाधान कर सकें। याद रखें, यदि कोई ऑब्जेक्ट टूट जाता है, तो आपको उसे घर लाने की आवश्यकता होगी।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    12
    उन सामानों को ले लीजिए जिन्हें आप कोठरी से जलवायु के अनुसार उपयोग करेंगे। तापमान परिवर्तनों के कारण समस्याओं से बचने के लिए स्तरित कपड़े पहाड़ों अचानक परिवर्तन के लिए जाना जाता है और, भले ही आप 40 डिग्री सेल्सियस छोड़ते हों, अपने घर में बारिश गियर और अनोर्क न छोड़ें।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    13
    अपने साथी के साथ अपने उपकरणों की तुलना करें और उनके साथ साझा करें कि आप क्या कर सकते हैं। समूह को केवल एक पोर्टेबल स्टोव, बर्तनों का एक सेट, आदि की आवश्यकता हो सकती है। केवल महत्वपूर्ण चीजों का डुप्लिकेट करें, जो दो अलग-अलग लोगों (प्राथमिक चिकित्सा किट, कम्पास, पानी फिल्टर ...) को परिवहन करेगा।
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    14
    उस व्यक्ति को एक विस्तृत यात्रा कार्यक्रम छोड़ दें, जो नहीं छोड़ेंगे, मार्ग, उन क्षेत्रों में जहां आप रुकेंगे और वापस तिथि शामिल करेंगे। अपने लौटने के बाद उसके साथ संपर्क में जाओ
  • प्लान ए बैकपैकिंग ट्रिप शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    तम्बू को भोजन न रखें भालू इसे गंध कर सकते हैं, भले ही आपने पुराने वृद्धि के दौरान भोजन रखा हो। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको एक हमले का जोखिम है। यदि आप इन स्तनधारियों द्वारा बसे हुए क्षेत्र में जाते हैं, तो एक पेड़ पर भोजन लटकाकर एक बैग और एक रस्सी लें। सुगंधित चीजों के साथ ही सावधानी बरतें, बाल उत्पाद, शैंपू, लोशन, टूथपेस्ट और च्यूइंग गम सहित जब कैम्पिंग में डेरा डाले जाते हैं, तो हमेशा भोजन, खाना पकाने की सामग्री और सुगंधित वस्तुओं को स्टोर करने और लटका करने के लिए एक ही बैग का उपयोग करें। इसी कारण से, आपको कभी भी तम्बू में नहीं खाना चाहिए
  • टिप्स

    • इंटरनेट पर आपको गंतव्यों, मार्गों और उपकरणों की सूची पर कई संसाधन मिलेंगे।
    • छोड़ने से पहले आने वाली पार्कों की वेबसाइटों की जांच करें और अगर आपको कोई संदेह है, तो सक्षम अधिकारियों के संपर्क में रहें।
    • मानचित्र पढ़ने और कम्पास का उपयोग करना सीखें
    • अगर आप विदेश जाते हैं, तो उन चीजों से अवगत रहें जिन्हें आप नहीं ले सकते, खासकर यदि आप हवा से यात्रा करते हैं हालांकि आपको डेरा डाले हुए स्टोव की आवश्यकता है, आप अपने सूटकेस में ईंधन नहीं डाल सकते।
    • उन जगहों के सभी नियमों के बारे में अच्छी तरह से जानें जहां आप भ्रमण करेंगे और आप शिविर करेंगे।

    चेतावनी

    • प्राकृतिक खतरों के लिए देखें, वनस्पति और जानवर दोनों। कुछ क्षेत्रों में आपको जहरीला ओक, भालू, मधुमक्खियों, वासना और अन्य काटने वाले कीड़े पाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ नियंत्रण में रखें और जानें कि प्राथमिक चिकित्सा के संबंध में कैसे कार्य करें, जैसे टूटा गठरी के मामले में
    • जंगली जानवरों के पारित होने के संकेत, जैसे कि पैरों के निशान यदि आप उस जगह में ताजा हैं जहां आप शिविर चाहते हैं, तो आपको अपने विचार को पुनर्विचार करना चाहिए।
    • ठंडे वातावरण में विशेष रूप से (लेकिन सीमित नहीं) ऊन की तरह गर्म और शुष्क रखने वाले कपड़े का उपयोग करें। कपास से बचें यदि आप अपने आप को बरसात के मौसम में पाते हैं, तो यह कारक आपके जीवन को बचा सकता है।
    • लंबी पैदल यात्रा के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता है, लेकिन इसके लायक है
    • अब तय करें कि भोजन या निजी स्वच्छता उत्पादों की तरह गंध करने वाली चीजों के साथ क्या करें। इस विचार को अनदेखा न करें, खासकर यदि आप किसी दूरस्थ क्षेत्र में जाते हैं कई स्थानों में बियर और कृन्तक लगातार सिरदर्द हैं आपको यह जानना होगा कि क्या आपको खाना स्टोर करने के लिए भालू-प्रूफ कंटेनर की आवश्यकता होगी। हम दोहराते हैं, सभी लेख जो एक गंध का उत्सर्जन करते हैं उन्हें पर्दे से दूर रखा जाना चाहिए
    • शिविर क्षेत्र को सावधानी से चुनें उन जगहों से बचें, जहां आप टूटे शाखाओं और बाढ़ के लिए भूमि वाले पेड़ों को देखते हैं। अगर तूफान की संभावना है, तो उजागर लकीरें से साफ रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com