स्कूल की छुट्टियों को कैसे खर्च करें

स्कूल खत्म हो गया है और अंत में आपके पास तोड़ने के योग्य हैं यदि आपको केवल अपने सभी खाली समय बिताने का तरीका पता था! सभी गर्मियों में कुछ भी करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जब आपको लगता है कि आप छुट्टियों का लाभ कैसे उठा सकते हैं, तो आपको अफसोस नहीं करना पड़ेगा। अपनी गर्मियों की छुट्टियों को कैसे बिताने के लिए पहले से तय करें, ताकि उन्हें यादगार, उत्पादक और मजेदार बना सकें।

कदम

विधि 1

छुट्टियों की योजना बनाएं
छवि शीर्षक 7267 1
1
करने के लिए चीजों की एक सूची लिखें उन सभी गतिविधियों के लिए गर्मियों के ब्रेक का लाभ उठाएं, जिनके लिए आपके पास स्कूल के दौरान समय नहीं था। कपड़े धोने और क्रम में अपने कमरे में डाल दिया हर दिन कीमती समय बर्बाद मत करो, कपड़े धोने के लिए या फोन या चाबियाँ देखने के लिए कसैले कपड़े की तलाश करें। यह सबसे मजेदार चीजें नहीं हैं जो आप इस गर्मी में करेंगे, लेकिन उन लोगों से शुरू, दाहिने पैर पर शुरू
  • छवि शीर्षक सूची 2
    2
    दूसरी सूची लिखें, जिन चीज़ों को आप हमेशा करना चाहते थे बड़ा सोचो उन सभी चीजों की सूची करें जिनकी आप कोशिश करना चाहते हैं, तो अपनी छुट्टियों को उन सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए समर्पित करें। अपनी उंगलियों पर सूची रखने से आपको बहुत सारे विचार मिलेंगे आप क्या करने के बारे में सोचते हुए अपने दिन बर्बाद नहीं कर पाएंगे। बस एक अचिह्नित गतिविधि चुनें
  • चित्र शीर्षक Family_0001
    3
    दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए समय लगता है। आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण लोगों पर विचार करें इतने सारे प्रतिबद्धताओं की योजना न करें कि आपको उन्हें देखने का समय नहीं है। केवल परिवार या दोस्तों के लिए कुछ दिन व्यतीत करें और उनमें से अधिकताएं बनाएं।
  • मेक अ वीकली कैलेंडर फॉर किड्स (विज़ुअल) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कैलेंडर बनाएं काम, रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच, अपनी गर्मियों की गतिविधियों का ट्रैक रखने के लिए एक वास्तविक चुनौती हो सकती है एक कैलेंडर भरें, ताकि आप पूरे दिन बिना नियत समय के लिए योजना बना सकें।
  • एक तंग बजट पर फ़ीड ए फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि चरण 2
    5
    बहुत ज्यादा खर्च न करें ग्रीष्म ऋतु कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए सही समय है। सबसे बड़ी गलती है कि छात्रों ने उन सभी को गर्म महीनों में खर्च किया है और एक यूरो के बिना स्कूल में दिखाना है। केवल उन गतिविधियों को पूरा करना सुनिश्चित करें जो आप खर्च कर सकते हैं, ताकि आप अच्छे वित्तीय स्थिति में स्कूल लौट सकें। पैसे की चिंता के साथ नए स्कूल वर्ष शुरू न करें।
  • विधि 2

    आराम
    एनाटेट चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पुस्तक पढ़ें एक किताब ले लो, बाहर जाओ और इसे छाया में पढ़ें। पढ़ना न केवल वास्तविकता से एक मजेदार भाग्य है, बल्कि मस्तिष्क को अच्छी स्थिति में रखने में भी मदद करता है, फिर से स्कूल में प्रवेश के लिए तैयार।
    • यदि आपको विद्यालय के लिए कोई पुस्तक पढ़ने की आवश्यकता है, तो आप इस गतिविधि पर हर दिन 20 मिनट खर्च कर सकते हैं। इस तरह आपको अवकाश के अंतिम दिनों में यह सब पढ़ना होगा।
    • यदि आप एक किताब की तलाश कर रहे हैं लेकिन पैसे खर्च नहीं करना चाहते, तो स्थानीय पुस्तकालय में जाएं। आप कुछ भी भुगतान किए बिना कई खंडों को पढ़ सकेंगे।
  • छवि पर जाएं स्लिप ऑन स्लीप ऑन टाइम चरण 13
    2
    सो जाओ। स्कूल सुबह लगभग सभी छात्रों के लिए शुरू होता है। रातों ने पढ़ाई बिताई, अलार्म के साथ मिलकर बहुत जल्दी थका हुआ हो। अपने खोया नींद को ठीक करने के लिए खाली समय का लाभ उठाएं, ताकि आप अपनी छुट्टियों का आनंद उठा सकें। जब आपको अच्छी तरह से आराम और ऊर्जा से भरा होता है तो आपको अधिक मजा आएगा
  • छवि शीर्षक वाला ड्राइव मैनुअल चरण 15
    3
    यात्रा लें और अपने अनुभवों को लिखें यात्रा एक बहुत ही आम गर्मियों की गतिविधि है अपने क्षितिज का विस्तार करना और दुनिया को देखना बहुत ही सुंदर है एक ब्लॉग खोलकर और अपने अनुभवों के बारे में लिखकर अपनी अधिकांश यात्रा करें एक अच्छी यात्रा ब्लॉग पाठकों को आपके साथ होने का अनुभव देता है, इसलिए इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे आपके रोमांच में भाग ले सकें, भले ही वे वहां न हों। भविष्य में आप छुट्टी को याद करने के लिए ब्लॉग को फिर से पढ़ सकते हैं और साथ ही आप अपने लेखन कौशल में सुधार कर सकते हैं।
  • यदि आपके लिए लेखन नहीं है, तो आप एक फोटो ब्लॉग बना सकते हैं। आप छवियों के माध्यम से अपनी यात्रा दस्तावेज़ कर सकते हैं
  • योजना एक आश्चर्य जन्मदिन की पार्टी का शीर्षक चरण 5
    4
    दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए भोजन तैयार करें एक बारबेक्यू या रात के खाने के साथ मिलकर आपके परिवार और दोस्तों से बात करने के लिए शानदार अवसर हैं। यदि आप पकाना नहीं कर सकते, तो सैंडविच तैयार करें और एक पिकनिक का आयोजन करें। उन लोगों को दिखाएं जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं कि आप उनके साथ अपने खाली समय बिताने के मौके की सराहना करते हैं।
  • यदि आप अपने खाना पकाने के कौशल में सुधार करना चाहते हैं, तो आप एक कोर्स के लिए साइन अप कर सकते हैं। वे अक्सर अधिक खर्च नहीं करते हैं और कुछ मामलों में स्थानीय प्राधिकारियों द्वारा भी निःशुल्क पेशकश की जाती है
  • बैंक से मछलियां शीर्षक से चित्र चरण 7
    5



    मत्स्य पालन जाना दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ समय बिताने के लिए यह एक मजेदार, आराम और आदर्श गतिविधि है सबसे अच्छा क्षण सूर्योदय और सूर्यास्त हैं, इसलिए जब आप ऊब रहे हैं, तो यह सही शगल है, लेकिन यह बहुत जल्दी है या कुछ और करने के लिए बहुत देर हो चुकी है।
  • छवि शीर्षक टीवी पर प्राप्त करें चरण 21
    6
    एक टेलीविजन श्रृंखला का मैराथन देखें शायद कम से कम एक प्रोग्राम आपको पसंद है, लेकिन स्कूल वर्ष के दौरान आपको सभी एपिसोड का पालन करने में कठिनाई हो रही है। अब आपके पास ठीक होने का मौका है। यदि आपने वसंत या आखिरी पतन के दौरान मौसम खो दिया है, तो आप गर्मियों के दौरान टीवी या स्ट्रीम पर आसानी से इसकी समीक्षा कर सकते हैं। आप अपने घर में एक दोस्त या दो को आमंत्रित कर सकते हैं और इसे सारी रात देख सकते हैं।
  • विधि 3

    मज़ा
    इम्प्रोव इन बास्केटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक खेल का अभ्यास करें ये फॉर्म बनाए रखने के लिए आदर्श गतिविधियों हैं और एक ही समय में सामाजिक संबंध हैं। एक बास्केटबॉल मैच व्यवस्थित करें, मैराथन के लिए साइन अप करें या स्थानीय पूल में कुछ पूल तैरें। लगभग सभी खेलों को शुरू करने के लिए बहुत कम खर्च की आवश्यकता होती है और आपको घंटों तक मनोरंजन कर सकते हैं। इसके अलावा, स्कूल वर्ष के दौरान शारीरिक फिटनेस लेने के लिए समय निकालना मुश्किल होता है। बाइक बनाने के लिए अपने निपटान में खाली समय का लाभ उठाएं।
  • बसा गिटार चरण 14 में खुद को सिखाने वाला इमेज
    2
    एक नए शौक के लिए समर्पित अपना सबसे अधिक समय स्वयं को बेहतर बनाने के लिए करें जानने के लिए एक उपकरण खेलते हैं, बागवानी या एक का प्रयास करें बुनी. महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जिस गतिविधि को हमेशा करना चाहते हैं, उसे चुनना है, जो आपको अपने बजट से अधिक करने के लिए बाध्य नहीं करता है गर्मियों के अंत में आपको अपने परिणामों पर गर्व होगा।
  • छवि का शीर्षकः संग्रहालय खोजें, जो आपकी कला खरीदेंगी 05
    3
    एक संग्रहालय पर जाएं ये स्थान मजेदार हो सकते हैं, आपको प्रेरणा दे सकते हैं और आपको शिक्षित कर सकते हैं। कला संग्रहालय हैं, विज्ञान, इतिहास और अधिक के लिए समर्पित है आपके हितों के बावजूद, आप एक संग्रहालय पा सकते हैं जो उन विषयों को कवर करता है। मज़े करना और एक ही समय में सीखने का यह एक शानदार तरीका है।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपको एक कुत्ता चरण 15 है
    4
    एक पालतू जानवर को अपनाना। यह सिर्फ एक अच्छा इशारा नहीं है, लेकिन आप एक साथी भी पाएंगे जो सभी छुट्टियों के लिए हमेशा आपकी तरफ से होगा। जानवरों को बहुत अधिक ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक के पास पा सकते हैं आप आश्रयों या दुकानों में एक घर की तलाश में बहुत सारे जानवर ढूंढ सकते हैं।
  • यदि आपके माता-पिता आपको एक जानवर लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप स्थानीय आश्रय में स्वयंसेवा कर सकते हैं। इन संगठनों में लगभग हमेशा स्वयंसेवकों के लिए एक असाधारण आवश्यकता होती है आपको जानवरों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा और आपके पास एक अनुभव होगा जो आप अपने पाठ्यक्रम में सम्मिलित कर सकते हैं।
  • विधि 4

    काम कर
    स्वयंसेवा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक चैरिटी संगठन के लिए स्वयंसेवी चाहे आप स्थानीय पार्क में गंदगी को इकट्ठा करें या दुनिया के दूसरी तरफ घूमने के लिए यात्रा करें, स्वयंसेवा एक सुंदर अनुभव हो सकता है आप दुनिया के बारे में बहुत सी बातें सीख सकते हैं और आप इसे सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। इसके अलावा, इस प्रकार की गतिविधियां पाठ्यक्रम पर अच्छी प्रभाव डालती हैं। बस स्थानीय अधिकारियों को कॉल या ई-मेल करें जिन्हें आप मदद करना और पूछें कि आप क्या कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक में प्राप्त करें पत्रकारिता चरण 12
    2
    एक इंटर्नशिप बनाओ अपने उद्योग में अनुभव प्राप्त करना उस समय का लाभ लेने का एक उत्पादक तरीका है, जब आप स्कूल में खर्च नहीं करते हैं। आप अपने भविष्य के रोजगार के लिए महत्वपूर्ण कौशल सीखेंगे और आपके क्षेत्र में संपर्क बनाएंगे। आपके पुनरारंभ में सुधार शुरू करने के लिए यह बहुत जल्दी नहीं है
  • गर्मियों की शुरुआत से पहले एक इंटर्नशिप की तलाश करना शुरू करना सबसे अच्छा है, खासकर यदि आप एक प्रतिष्ठित स्थिति या सशुल्क इंटर्नशिप प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं हालांकि, हमेशा अनुभव प्राप्त करने के अवसर हैं इंटरनेट पर विज्ञापनों और नौकरी की पेशकश के माध्यम से खोजें
  • एक फास्ट फूड रेस्तरां में काम करने का सर्वश्रेष्ठ काम शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    3
    मौसमी नौकरी खोजें उत्पादक छुट्टियों को खर्च करने का कमाई एक बढ़िया तरीका है चाहे यह गर्मी या सर्दियों का ब्रेक हो, लगभग सभी नियोक्ताओं को उन समयावधियों के दौरान अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होती है। यदि आप नौकरी पाने के लिए अभी तक पर्याप्त नहीं हैं, तो निराश मत बनो। पड़ोस में नौकरी लेकर आप कुछ कमा सकते हैं
  • हरा है गैरेज बिक्री चरण 10
    4
    अपने घर में पिस्सू बाजार को व्यवस्थित करें यदि आपको बहुत सी चीजें मिल गई हैं, तो आपको अपने कमरे को साफ करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप उन्हें पिस्सू बाजार के साथ बेच सकते हैं। जब आप स्कूल को फिर से शुरू करते हैं और आपके पास काम करने के लिए कम समय होता है तो आप जो पैसा कमाते हैं वह उपयोगी होगा।
  • यदि आपके पास ऐसी चीजें हैं जो आपको पसंद नहीं हैं, तो आप उन्हें ऑनलाइन नीलामी घरों पर या सीधे इच्छुक खरीदारों को बेचकर अधिक पैसा कमा सकते हैं।
  • टिप्स

    • विभिन्न गतिविधियों के बीच सही संतुलन खोजें सबसे अच्छे छुट्टियां हैं विभिन्न लोगों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com