एक समझदार तरीके से ग्रीष्मकालीन छुट्टियों का शोषण कैसे करें

गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कम जिम्मेदारी होने की विद्युत सनसनी के द्वारा पकड़ा जाना आसान है। निम्नलिखित टिप्स आपको उत्पादक, मज़ेदार और गर्मियों की छुट्टियों के लिए कोई पछतावा नहीं करने में सहायता कर सकते हैं

कदम

छवि शीर्षक वाला चित्र, स्कूल के चरण 4 के लिए आसान है I
1
जल्दी उठो अपने गर्मियों के विराम को बर्बाद करने का कोई बुरा रास्ता नहीं है, जो कि अनावश्यक रूप से कवर के नीचे घूमता है। दिन से पहले तय करें कि आप बिस्तर से बाहर निकलना चाहते हैं और फिर सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं।
  • सभी संभावनाओं में, छुट्टियों के पहले कुछ हफ्तों के दौरान आप लंबे समय तक सोते हुए स्वाद का आनंद लेंगे। इसे ठीक करना और ब्रेक लेना ठीक है, क्योंकि आपके शरीर को स्वाभाविक रूप से पहले जागने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने आपको अच्छे स्वास्थ्य और अच्छी स्वच्छता के साथ रखें अपने दांतों को ब्रश करें और अक्सर स्नान करें सनस्क्रीन का प्रयोग करें और याद रखें कि केवल स्वस्थ तन स्प्रे है! गर्मियों में फिट होने या आकार में रहने का एक अच्छा समय है। गर्मियों के खेल के लिए साइन अप करने या हर दिन मस्ती करने के लिए कम से कम बाहर जाने पर विचार करें।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    3
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। खासकर यदि आप हाईस्कूल या विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो स्कूल वर्ष खत्म होने पर भी अध्ययन करना आवश्यक है। पिछले साल के नोट्स पर नज़र डालें या अगले साल के लिए पाठ्यक्रम पर कुछ शोध करें। जब स्कूल फिर से शुरू होता है, तो आप अपने आप को धन्यवाद देंगे क्योंकि आपके ज्ञान और अकादमिक कौशल खराब नहीं होंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आप हाई स्कूल या हाई स्कूल में जाते हैं, तो अपने अवकाश होमवर्क को जल्दी से करें और अपने नोट्स की समीक्षा करें। जब आप स्कूल वापस आ जाएंगे तो आप अपने आप को धन्यवाद देंगे! अधिकांश समय, स्कूल के पहले कुछ हफ्तों काफी आश्चर्य की बात होगी क्योंकि मस्तिष्क जाहिरा तौर पर गूदा को बदल गया है, और तुम भी सरल कार्य करने के लिए कैसे भूल जाते हैं। अपने मस्तिष्क को सक्रिय रखें: स्कूल के लिए या निजी आनंद के लिए पढ़िए, उन चीजों पर शोध करें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं या बस क्रॉसवर्ड के लिए समर्पित हैं।
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    4
    दिनचर्या का पालन करें जब आराम मिले, तो एक संरचित कार्यक्रम आपको न केवल उत्तेजित करेगा, बल्कि "कुछ नहीं करने" के खर्चों में भी न्यूनतम होगा।
  • 5
    किसी भी प्रकार के स्वयंसेवकों के एक समूह का हिस्सा बनें सभी समुदायों में गरीबों के लिए एक कैंटीन है, या आप अस्पताल में एक स्वयंसेवक के रूप में शुरू कर सकते हैं या चर्च में सहायता कर सकते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ संपर्क में रहेंगे, आप उपलब्धि की एक मजबूत समझ विकसित करेंगे, आप सक्रिय रहेंगे और आप दूसरों की भी मदद करेंगे!
  • रिच आपका सपनों का चरण 4 शीर्षक चित्र



    6
    गर्मी की अवधि के लिए एक कार्यकलाप प्रारंभ करें यह आपकी उम्र के आधार पर भिन्न हो सकता है हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह आपकी आयु के लिए उपयुक्त है और आप इसे पूरा कर लेंगे। कुछ विचारों में नींबू पानी बेचने, बच्चों की देखभाल करने, लॉन की देखभाल करने या पुस्तकालय में या पड़ोस के रेस्तरां में ग्रीष्मकालीन नौकरी की तलाश करने के लिए एक भोज खोलना शामिल है अलग-अलग स्थानों पर लागू होने से डरो मत।
  • अपनी खुद की झुमके बनाएं चरण 7 को चित्रित करें
    7
    ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए साइन अप करें और कुछ नया सीखें यदि आप हमेशा बास्केटबॉल पसंद करते हैं, तो क्यों नहीं गर्मी के शिविर में तैराकी, चढ़ाई या कला का भी प्रयास करें? यदि आप भाषाओं को पसंद करते हैं, तो साइन भाषा सीखने की कोशिश क्यों नहीं करें? लिखना, ड्रॉ करना, पुस्तकों को बाँधना, फोटो एल्बम बनाना, बुनना, जानें ... सूची अभी भी लंबी है। कुछ नया और अलग-अलग कोशिश करें, जिसे आप बिल्कुल भी नहीं जानते, और आप एक नया कौशल प्राप्त करेंगे और शायद आप एक जुनून की खोज करेंगे जो आप जीवन के लिए चारों ओर ले जाएंगे। एक और अच्छी बात यह है कि आपके कौशल को प्रशिक्षित करने और अभ्यास करने के लिए आपके पास बहुत समय है।
  • 8
    समाज में सक्रिय भूमिका निभाएं दोस्तों के साथ बाहर जाएं और सामाजिक सभा के स्थानों में भाग लें
  • छवि शीर्षक 413.जेपीजी
    9
    कम से कम एक पुस्तक पढ़ें सही एक चुनें, एक किताब जो आपको सुखी, प्रेरित और काम करने के लिए तैयार बनाती है आप हर सप्ताह दो या तीन पढ़ सकते हैं। आपको लगता है कि पढ़ना उपयोगी और मजेदार है
  • टिप्स

    • अपने आप को कारण! एक लक्ष्य निर्धारित करें और तय कर लें, इससे पहले कि यह पूरा हो जाए, आपका अच्छा काम करने के लिए आपका पुरस्कार क्या होगा एक कठिन काम एक पुरस्कार की संभावना के साथ बहुत कम दिख रहा है या इसे पूरा करने के बाद अपने पसंदीदा गतिविधि में खुद को समर्पित कर सकते हैं।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि "गर्मियों में सीखने की हानि" का एक प्रकार है नोट, अभ्यास, कार्य, आदि की समीक्षा करें। मुझ पर भरोसा रखो, आप भविष्य में इससे लाभान्वित होंगे।

    चेतावनी

    • मज़े करना भूलना मत। यदि आप एक संरचित अवकाश दृष्टिकोण का पालन करने का प्रयास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप गर्मियों के मजे की तरफ दृष्टि नहीं खोना चाहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैलेंडर या एक डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com