एक पर्यटक गाइड कैसे बनें

आप अपने कार्यालय में हैं ग्रे। चार दीवारों के बीच संलग्न आप ऊब महसूस करते हैं अपनी आँखें बंद करें और कला, सुंदर ऐतिहासिक पड़ोस या अजीब द्वीपों के अमीर वर्गों को जीवंत माहौल के साथ कल्पना करें, पूरी तरह से अलग-अलग रीति-रिवाजों और भाषाओं और भाषाएं जिन्हें आप नहीं जानते हैं एक टूर गाइड बनें और अपना नया "ऑफिस" चुनें!

कदम

छवि शीर्षक से एक टूर गाइड बनें चरण 1
1
अपने आप को प्रेरणा दें। आप किस तरह का दौरा लेंगे? रचनात्मक रहें और अपनी जुनूनों के बारे में सोचें: उद्यान, वाइनरीज़, खेल-स्थल, संग्रहालय, फिल्म स्थान, ऐतिहासिक भवन, वर्षा वन, महल ...
  • जो आपकी रुचि है, समझने के बाद, Google पर आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले फ़ील्ड के अवसरों की तलाश करें
  • छवि शीर्षक से एक टूर गाइड बनें चरण 2
    2
    गंभीर पर्यटन पाठ्यक्रमों की खोज करें एक प्रमाण पत्र एक टूर गाइड (वास्तव में एक योग्यता जिसका उपलब्धि तरीकों क्षेत्र से क्षेत्र के लिए अलग-अलग हो की आवश्यकता है:, बेहतर जानकारी के बजाय जोखिम pinched और पेशे के अनुचित व्यायाम के लिए जुर्माना किया जा रहा) बनने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आप के बीच में बाहर खड़े कर देगा प्रतियोगिता जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं यदि आप विश्वविद्यालय में नामांकन के बारे में हैं, तो पर्यटन विज्ञान में डिग्री लें।
  • आपको सीखना चाहिए कि प्रशिक्षित करने और टीम का नेतृत्व कैसे करें और सार्वजनिक बोलने, पर्यटन उद्योग और नैतिकता के कोड का अध्ययन करें।
  • ऑनलाइन पाठ्यक्रम भी हैं। हालांकि, याद रखें कि एक विद्यालय में पाठ्यक्रम लेना आपको अभ्यास का शानदार लाभ देता है, पेशेवरों से सलाह लेना और उद्योग में अपना पहला कनेक्शन स्थापित करना।
  • पाठ्यक्रम आमतौर पर पिछले दो सप्ताह से तीन और कई बार एक साल आयोजित की जाती हैं (Tuscany में क्षेत्र के आधार पर, उदाहरण के लिए, वहाँ 800 अनिवार्य घंटे .. कर रहे हैं। यह लगभग एक वर्ष है, नहीं कुछ ही हफ्तों)। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइटों से परामर्श करें। कक्षा में जाकर समय लगेगा, इसलिए यदि आप काम करते हैं, तो पाठ्यक्रम का पालन करना मुश्किल हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से टूर गाइड बनें चरण 3
    3
    मेहनत से अध्ययन करें
  • कुछ कंपनियां अपने गाइड को वार्षिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों को करने के लिए कहती हैं। ये सार्वजनिक बोलने या नेतृत्व या भाषा पाठ में कार्यशालाएं हैं ये पाठ्यक्रम कंपनी द्वारा या प्रशिक्षण स्कूलों द्वारा आयोजित किए जा सकते हैं जो आपके नियोक्ता आपको प्रस्तावित करेंगे
  • छवि शीर्षक से एक टूर गाइड बनें चरण 4
    4
    कंपनी में आवेदन करें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं।
  • कंपनी, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय चुनें, जो आपके लिए सही है आपको ऐसी कंपनियां मिलेंगी, जो दूसरों के बीच सौदा, प्रकृति में पर्यटन, मनोरंजन पार्कों में, फिल्म सेटों पर, ऐतिहासिक स्थलों और संग्रहालयों में, क्रूज जहाजों पर, विदेशों में आदि। (अप्रतिबंधित प्रकृति में पर्यटन विभिन्न योग्यता के साथ प्रेरण दिशानिर्देशों द्वारा निर्देशित किया जा सकता है और उनके पास कानून द्वारा अनिवार्य बीमा होना आवश्यक है)



  • छवि शीर्षक से टूर गाइड बनें चरण 5
    5
    साक्षात्कार पर जाएं
  • आपके स्कूल द्वारा आयोजित किसी भी साक्षात्कार सिमुलेशन में भाग लेने के द्वारा मीटिंग के लिए तैयार करें।
  • सीवी से संबद्ध होने के लिए एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने में मदद मिलती है, लेकिन संभावित मायने रखता है कि संभावित नियोक्ता से शुरू होने वाले लोगों के साथ कैसे व्यवहार करना है। एक साक्षात्कार के दौरान, सामान्य तौर पर, वे पूछते हैं कि आपकी ताकत और कमजोरियां क्या हैं, आपके सबसे अच्छे काम के परिणाम क्या थे और आप इस नौकरी के लिए आवेदन क्यों कर रहे हैं। जवाब तैयार करें (उन्हें तोते के लिए दोहराए बिना!)।
  • छवि शीर्षक से टूर गाइड बनें चरण 6
    6
    अपने हित के क्षेत्र के बारे में सब कुछ पढ़ें। आपको उस क्षेत्र में इतिहास, संस्कृति, स्मारकों और अन्य पर्यटन स्थलों से परिचित होने की आवश्यकता होगी जहां आप काम करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक टूर गाइड बनें चरण 7
    7
    संचार कौशल जगह है जिसमें आप काम करते हैं जानने के अलावा, आप एक दिलचस्प तरीके से लाने के लिए, बाहर जाने वाले और जीतने लोगों दिखा सक्षम होना चाहिए। ! आप एक खुला व्यक्तित्व और करिश्माई है, तो यह आपके लिए सही काम है (ऐसा नहीं है कि इस लेख में आप पर्यटन के विभिन्न व्यवसायों के बीच भ्रम का एक बहुत का सामना मुझे लगता है:। गाइड, पर्यटन और पर्यावरण गाइड भ्रम मदद नहीं करता है!)
  • टिप्स

    • नौकरी की पेशकश का एक विचार प्राप्त करने के लिए, Google पर "टूरिस्ट एसोसिएशन + प्लेस में रुचि रखें" खोजें यदि आप विदेश जाना चाहते हैं, तो स्थानीय Google पर और फिर, उस देश की भाषा में एक खोज करें जहां आप काम करना चाहते हैं
    • यदि आप किसी विशिष्ट देश में काम करना चाहते हैं, लेकिन आप आधिकारिक भाषा नहीं जानते हैं, तो नौकरी विज्ञापनों के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए पहले इसे जानें। आप जिस जगह में दिलचस्पी रखते हैं उस स्थान पर जा सकते हैं और जब तक आपके पास भाषा कौशल की ज़रूरत नहीं होती तब तक आप एक और नौकरी कर सकते हैं।
    • Google पर Google के कॉल की खोज करें "लियोनार्डो दा विंची" आपके क्षेत्र में प्रस्तावित - यह यूरोपीय परियोजना आपको विदेशी भाषा सीखने और कार्य अनुभव प्राप्त करने के लिए कुछ महीनों के लिए विदेश में रहने की अनुमति देती है आप अपने संगठन को अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सूचित कर सकेंगे: आप एक संग्रहालय या किसी अन्य पर्यटक संगठन में अपना इंटर्नशिप करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता के लिए धन्यवाद, मैंने स्पेन में एक टूर गाइड के रूप में काम किया है!
    • प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें यद्यपि टूर गाइड कार्य की सभी उप श्रेणियों में यह आवश्यक नहीं है, हालाँकि, आप जानते हैं कि आपातकालीन स्थितियों में क्या करना चाहिए। और इस तरह के पाठ्यक्रम से आप एक संभावित नियोक्ता के साथ एक अच्छी छाप बनाने की अनुमति देंगे।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कई पर्यटक मार्गदर्शन व्यवसाय मौसमी हैं, जिसका अर्थ है कि आप हमेशा एक ही स्थान पर काम नहीं कर पाएंगे। किसी भी मामले में, यदि यात्रा आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो आप हमेशा एक गोलार्द्ध से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं!

    लेकिन याद रखें कि यूरोप में एक पर्यटक गाइड बनने के लिए अलग-अलग नियम हैं और सबसे पहले आपको व्यक्तिगत राज्य, क्षेत्र, प्रांत के नियमों को जानने की ज़रूरत है जिसमें आप काम करना चाहते हैं।

    • एक टूर गाइड कई घंटों के लिए काम कर सकता है। बेशक, आपको शानदार स्थानों में रहने का विशेषाधिकार होगा, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक खड़े हो सकते हैं। इसके अलावा, जब आप आराम कर रहे हैं, तो आप अक्सर खुद को काम करेंगे। वास्तव में, जब पर्यटक छुट्टी पर जाते हैं तो पर्यटक मार्गदर्शक विशेष रूप से आवश्यक होते हैं।
    • याद रखें कि यद्यपि आप एक छुट्टी के रिज़ॉर्ट में हैं, आपको काम पर अपने समय का एक अच्छा सौदा खर्च करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com