पर्सनल ट्रेनर कैसे बनें


यदि आपके पास प्रशिक्षण के लिए जुनून है और अन्य लोगों को लाइन के संदर्भ में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए, निजी ट्रेनर बनने पर विचार करें यह सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले व्यवसायों में से एक है, और अच्छे कारणों से: व्यक्तिगत ट्रेनर लचीला कार्यक्रम का पालन करते हैं, जो काम वे करते हैं, वे करते हैं, और लोगों को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए प्रेरित करते हैं। इस लेख में पेशे के सभी पहलुओं, एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनने के लिए आवश्यक योग्यता और श्रेष्ठता के लिए जिन चरणों का पालन करने की आवश्यकता है, उनके बारे में चर्चा करता है।

कदम

भाग 1

पर्सनल ट्रेनर के कौशल और रवैया का विकास करना
एक निजी ट्रेनर चरण 1 बनें शीर्षक वाला छवि
1
एक अच्छा उदाहरण सेट करना सुनिश्चित करें व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को अपने ग्राहकों को फिटनेस और प्रेरणा के बारे में शिक्षित करना चाहिए। प्रभावी होने के लिए, एक निजी ट्रेनर को यह दर्शाया जाना चाहिए कि वह जीवन के इन पहलुओं को माहिर कर रहा है। व्यक्तिगत ट्रेनर बनने पर विचार करते समय, अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
  • क्या आप संपूर्ण शारीरिक आकार में हैं? ग्राहकों को अपने व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को फिटनेस और स्वास्थ्य के एक उदाहरण के रूप में लेते हैं। यहां तक ​​कि महान शिक्षक और प्रेरक शायद ग्राहकों को खोजने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि उन्हें फिट नहीं लगता है इसका मतलब सुंदरता के मानकों के अनुकूल नहीं है - प्रत्येक शरीर अलग है, और होने के नाते "फिट" इसका हम में से प्रत्येक के लिए एक अलग अर्थ है व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करने के लिए अपने ग्राहकों की तुलना में अभ्यास की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन करना और कठिन प्रशिक्षण होना चाहिए।
  • क्या आपको फिटनेस के महत्व पर विश्वास है? व्यक्तिगत ट्रेनर सिर्फ पतली रहने के लिए ट्रेन नहीं करते हैं वे एक शक्तिशाली बल के रूप में भौतिक रूप को देखते हैं जो लोगों के जीवन में तेजी से सुधार करता है यह अपने काम में इस अति आत्मविश्वास है जिससे निजी प्रशिक्षकों को अन्य लोगों को प्रेरित करने की अनुमति मिलती है।
  • एक निजी ट्रेनर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको मानव शरीर रचना विज्ञान पता होना चाहिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत ट्रेनर पूरी तरह से जानते हैं कि मानव शरीर कैसे काम करता है। यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है: ग्राहकों को उनके कौशल के अनुकूल नहीं करने वाले व्यायाम करने की सलाह देते हुए चोट लग सकती है, कुछ मामलों में भी गंभीर हो सकता है ग्राहक भी मशीनों और वजन का उपयोग करते हैं जो गलत तरीके से उपयोग किए जाने पर उन्हें घायल कर सकते हैं निजी प्रशिक्षकों क्या वे पाठ्यक्रम है कि उन्हें पेशे के लिए सक्षम में पता की ज्यादा जानने के लिए, लेकिन यह प्रत्येक व्यक्ति के शरीर के कामकाज को देखो और यह पता लगाने की कैसे उसे संभव के रूप में फिट हो मदद करने के लिए जोखिम पर अपने स्वास्थ्य डाले बिना करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक निजी ट्रेनर बनें छवि शीर्षक 3 चरण
    3
    अपने नेतृत्व कौशल का विकास व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को ऐसे नेता होना चाहिए जो प्रेरणा, भरोसेमंद और देखभाल कर सकते हैं। सब के बाद, वे ग्राहकों को प्रशिक्षण सत्रों में चलाते हैं जिससे दर्द, हताशा और आँसू पैदा हो सकते हैं। व्यक्तिगत प्रशिक्षकों ने लेंस पर अपने ग्राहकों की आँखें रखी और लक्ष्य के साथ उनकी संतुष्टि और खुशी साझा की।
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    व्यक्तिगत ट्रेनर को किराए पर लें क्लाइंट और पर्सनल ट्रेनर के बीच के रिश्तों को सही मायने में समझने के लिए, अपने फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए एक किराया ध्यान दें कि उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध कैसे विकसित होते हैं, और जो गुण हैं वह जो वह करता है उसे अच्छे बनाता है। प्रत्येक व्यक्तिगत ट्रेनर की एक अलग शैली है- कुछ सैन्य प्रशिक्षकों के रूप में काम करते हैं, अन्य दूसरों को अधिक नाजुक और अंतरंग दृष्टिकोण लेते हैं आप किस तरीके से अपनाना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें
  • भाग 2

    एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनने के लिए योग्यता प्राप्त करें
    एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    चुनें कि प्रमाणित कैसे करें अधिकांश फिटनेस सेंटर और जिम में उनके निजी प्रशिक्षकों को प्रमाणित होने की आवश्यकता होती है। पेशेवर और विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम हैं जो आपको यह काम करने के लिए कौशल प्रदान कर सकते हैं। आपके लिए सबसे उपयुक्त पाठ्यक्रम खोजने के लिए कुछ शोध करें।
  • एक निजी ट्रेनर बनें छवि शीर्षक 6
    2
    एक विशेषता चुनें व्यक्तिगत ट्रेनर की नौकरी एक प्रतियोगी नौकरी है, और आप को खड़ा करने में मदद करने का एक तरीका एक विशेषता का चयन करना और आगे प्रमाणपत्र प्राप्त करना है। उदाहरण के लिए, आप बच्चों या विशेष जरूरतों वाले लोगों के साथ काम करने में विशेषज्ञ हो सकते हैं।



  • एक निजी ट्रेनर बनें चित्र शीर्षक 7
    3
    एक योजना तैयार करें जब आप अपना प्रमाणीकरण प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो सोचें कि आपके लिए किस प्रकार का कार्य वातावरण आदर्श होगा? आपके क्षेत्र में अनुभवी भूमिकाएं जिम में काम कर रहे हैं जिनके लिए प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है
  • कई जिम प्रमाणीकरण के बिना लोगों को किराए पर लेता है "फर्श प्रशिक्षकों"। ये आंकड़े अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और एक जिम खोज सकते हैं जो अपने ग्राहकों को खोजने के लिए शुरू करने से पहले काम की अपनी शैली को फिट करता है।
  • भाग 3

    व्यक्तिगत ट्रेनर के रूप में नौकरी खोजें
    एक निजी ट्रेनर बनें छवि शीर्षक 8
    1
    एक फिटनेस सेंटर या जिम में नौकरी खोजें अपने क्षेत्र में विज्ञापनों के बीच में खोजें, या इससे भी बेहतर, जिम को व्यक्तिगत रूप से फोन करें यदि आप पहले से ही जिम का सदस्य हैं, तो प्रबंधक को बताएं कि आप व्यक्तिगत ट्रेनर के रूप में काम करने में रुचि रखते हैं।
    • अधिकांश प्रशिक्षकों ने जिम के लिए काम करके अपना करियर शुरू किया, भले ही वे भविष्य में स्वतंत्र रूप से काम करना चाहते हों जब आप बाहर शुरू कर रहे हैं, तो आपके द्वारा की जाने वाली विश्वसनीयता की गारंटी देते हैं वे आपको अन्य निजी प्रशिक्षकों से सीखने का मौका भी देंगे और नए ग्राहकों की अच्छी मात्रा के साथ अभ्यास करेंगे।
    • एक जिम के लिए काम करने का नतीजा यह है कि जिम आपको अच्छी आय से वंचित करेगा
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें चित्र 9
    2
    ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना बहुत से जिम एक निजी ट्रेनर के साथ मुफ्त प्रशिक्षण सत्र की पेशकश के जरिए नए ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। ग्राहकों को अपनी शैली और विशिष्ट कौशल दिखाने के लिए इन सत्रों का उपयोग करें व्यक्तिगत ट्रेनर का भुगतान कमीशन पर है, इसलिए आपके पास जितने अधिक ग्राहक होंगे, उतना ही बेहतर होगा।
  • याद रखें कि यदि आप छोड़ने का निर्णय लेते हैं तो जिम आपको अपने ग्राहकों को अपने साथ लाने से रोका जा सकता है।
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें चित्र शीर्षक 10
    3
    यदि आप अपने दम पर जा रहे हैं तो मूल्यांकन करें जब आप अपने आप पर काम करते हैं, तो आप अपना दर तय कर सकते हैं और अपने लिए जो पैसा कमा सकते हैं उसे रख सकते हैं। आप उन ग्राहकों को भी चुन सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं।
  • एक फ्रीलांसर के रूप में काम करने या कंपनी बनाने के बारे में अनुसंधान करें, और सभी कानूनी दायित्वों को पूरा करें। सुनिश्चित करें कि आप स्वतंत्र कार्य की जटिलताओं को जानते हैं, जैसे बीमा, योगदान, पेरोल और कर
  • कुछ निजी ट्रेनर अपने घरों में सत्र आयोजित करते हैं, जहां उनके पास प्रशिक्षण मशीनों के लिए समर्पित कमरा है। यह एक सुविधाजनक विकल्प हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि पर्यावरण पेशेवर है अगर आप ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं
  • अन्य निजी प्रशिक्षकों ने एक कार्यालय किराए पर लिया है, जो कि वे अन्य निजी प्रशिक्षकों के साथ साझा कर सकते हैं। यदि आपके पास बड़ी ग्राहक सूची है तो यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक उद्यमी की तरह सोचें जब आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते हैं तो आपको अपने ग्राहकों को आकर्षित करना होगा - आपके पास जिम नहीं होगा जो आपके लिए यह करेंगे। विपणन की मूल बातें समझने की कोशिश करें और अपने व्यापार के बारे में शब्द फैलाएं।
  • नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक आकर्षक और व्यावसायिक नाम चुनें
  • एक फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट बनाएं। अपने कार्यालय की तस्वीरें प्रकाशित करें, और उनकी अनुमति के साथ, आपके खुश ग्राहकों
  • अपने स्थानीय समाचार पत्र में विज्ञापन स्थान खरीदने पर विचार करें।
  • घटनाओं को व्यवस्थित करें और विशेष प्रस्ताव पेश करें, जब आपने अभी शुरुआत की है, शब्द को फैलाने में सहायता करें
  • टिप्स

    • इस क्षेत्र में कार्य संबंध बनाना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आपने अभी शुरुआत की है। निम्नलिखित सम्मेलनों और सम्मेलनों लोगों से मिलने का एक शानदार तरीका है, नवीनतम फैशन और फिटनेस की खोजों के साथ-साथ-आज तक रहें, और अन्य निजी प्रशिक्षकों की सफलता के रहस्यों को कैप्चर करने के लिए। यह भी मजेदार होगा - आप कई नए लोगों से मिलेंगे जो आपके साथ स्वास्थ्य, फिटनेस और शारीरिक गतिविधि के लिए जुनून साझा करते हैं। आपको प्रेरित महसूस होगा

    चेतावनी

    • विशेष आवश्यकताओं वाले लोगों के साथ काम करना आपकी ज़िम्मेदारियों को बढ़ा सकता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और बीमा द्वारा कवर किया जा रहा है
    • अपरिवर्तनीय प्रमाणपत्रों से बचने के लिए सावधान रहें उपयुक्त प्रमाणीकरण के लिए कई महीनों की तैयारी और एक सत्यापन परीक्षा की आवश्यकता होनी चाहिए। ऐसी साइटों से बचें जो कुछ यूरो के लिए तेजी से प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं अनुसंधान करें और केवल सम्मानजनक पाठ्यक्रमों पर भरोसा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com