कृत्रिमता का अभ्यास कैसे करें

कई अलग-अलग कारणों से शरीर सौष्ठव कम से कम अभ्यास खेल में से एक है। युवा तगड़े लोगों की एक आम गलती बहुत तेजी से जनसंख्या बढ़ाने की इच्छा है आप जिम में एक दिन के बाद श्वारजेन्गेर की तरह बनने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं!

कदम

बॉडीबिल्डिंग में स्टार्ट ऑफ स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक जिम खोजें अपने पड़ोस में तलाश शुरू करें सबसे अच्छा विकल्प एक जिम होगा जिसे आप चल सकते हैं इस तरह आपको वहां जाने के लिए कोई बहाना नहीं होगा फिर, पर्यावरण का मूल्यांकन करें यदि आप बहुत अधिक ध्यान देते हैं "घटता" आप शायद गंभीरता से ट्रेन नहीं कर पाएंगे बहुत सारे विक्रय एक महिला के लिए बहुत सारे पेशी पुरुषों की उपस्थिति में प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है। अंत में, कीमत पर विचार करें एक अच्छा माहौल के साथ एक जिम खोजना, दूरी पर और उचित कीमत के साथ जरूरी है।
  • बॉडीबिल्डिंग चरण 2 में प्रारंभ बंद शीर्षक वाली छवि
    2
    सहायता प्राप्त करें कई जिम एक निजी ट्रेनर की मदद का लाभ उठाने का अवसर प्रदान करते हैं जो आपकी फिटनेस का मूल्यांकन कर सकते हैं और आपके लिए उपयुक्त प्रशिक्षण योजना बना सकते हैं। आप बॉडीबिल्डिंग डॉट कॉम और एक्सआर एक्स (ऑनलाइन में) जैसे ऑनलाइन सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपको अलग-अलग अभ्यास सीखने और आपको प्रशिक्षण कार्यक्रम टेम्पलेट प्रदान करने में मदद कर सकते हैं।
  • बॉडीबिल्डिंग में शुरू स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी प्रगति रिकॉर्ड करें एक लिखित नोटबुक आपकी मदद कर सकती है यदि आपने इसे नहीं किया है तो आप व्यक्तिगत रिकॉर्ड को हरा सकते हैं! जेफ सहित स्मार्टफ़ोन फिटनेस प्लानिंग ऐप की तलाश भी करें आपकी प्रगति की जांच करने का दूसरा तरीका फ़ोटो लेना है आप वास्तव में अंतर एक महीने से अगले तक देखेंगे
  • बॉडीबिल्डिंग में स्टार्ट ऑफ स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ट्रेन से सावधानी धैर्य और समर्पण एक सफल बॉडी बिल्डर के लिए आवश्यक गुण हैं। शुरुआती को एक सरल कार्यक्रम का पालन करना चाहिए जैसे मार्क आरिप्पेटो की शुरूआत स्टेंघट सबसे अच्छे व्यायाम हैं जो पूरे शरीर के लिए होते हैं जब आप बेहतर आकार में होते हैं, तो आप मांसपेशी समूहों के बीच के लोड को विभाजित करके वर्कआउट की आवृत्ति बढ़ा सकते हैं। आपकी मांसपेशियों को व्यायाम के दौरान 48 घंटे आराम करना चाहिए।



  • बॉडीबिल्डिंग में शुरू स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पोषण बहुत महत्वपूर्ण है इंटरनेट या wikiHow पर जानकारी खोजें
  • बॉडीबिल्डिंग में शुरू स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    सो जाओ। कड़ी मेहनत करने और पर्याप्त भोजन करने के बाद, आपकी मांसपेशियों को शायद दम हो जाएगा। उन्हें आराम करो जो वे योग्य हैं तनावपूर्ण वातावरण से बचें और रात में कम से कम 8 घंटे सो जाओ।
  • बॉडीबिल्डिंग में स्टार्ट ऑफ़ स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    धीरज रखो परिणाम आएंगे। कुछ महीनों के बाद, अपने कार्यक्रम का पुनः मूल्यांकन करें, लेकिन किसी भी परिवर्तन करने से पहले कम से कम इस अवधि के लिए इसका पालन करना सुनिश्चित करें
  • टिप्स

    • लिफ्ट के विलक्षण भाग (लिफ्ट का हिस्सा जहां मांसपेशियों को बढ़ाया गया है) पर विशेष ध्यान दें

    चेतावनी

    • अपने आप को अधिक अनुमानित मत करो जल्द ही बहुत अधिक वजन का प्रयोग करने से आपको चोट लग जाएगी।
    • अच्छी तरह से गर्म, ट्रेडमिल पर लगभग 5 मिनट पर्याप्त होगा।
    • हमेशा एक नया खेल या गतिविधि शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • स्टेरॉयड न लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com