भौतिक व्यायाम कार्यक्रम कैसे बनाएं

ट्रेन से शुरू करना आसान है, लेकिन वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रभावी योजना की आवश्यकता है। शरीर निर्माण किंवदंतियों के योग्य एक कार्यक्रम बनाने के लिए तैयार।

सामग्री

इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाएंगे कि वांछित शारीरिक सफलता हासिल करने के लिए एक पूर्ण कसरत, अपने पोषण और खुराक का भी उपयोग कैसे करें। सबसे पहले, हम देखेंगे कि आपकी व्यायाम की योजना कैसे करें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो, आप चोटों को खतरे में डालकर ज्यादा थकान नहीं करेंगे।

कदम

मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ शोध करें और निर्णय लें कि आपके प्रशिक्षण के दिनचर्या में कौन से व्यायाम शामिल हैं तदनुसार शरीर के तनावग्रस्त हिस्सों को उप-विभाजित करके सप्ताह के दिन व्यवस्थित करें। उदाहरण के लिए, 1 दिन (सोमवार) पर आप छाती और बाली की मांसपेशियों को प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 2 नामक छवि
    2
    प्रत्येक अभ्यास के लिए दोहराव और श्रृंखला की संख्या को नीचे लिखें, और यदि आप एक उन्नत स्तर पर हैं, तो सम्मान के लिए समय के फ्रेम जोड़ें। अपने कार्यक्रम की प्रत्येक संभावित और कमी को नोट करें और अपनी कमजोरियों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध करें।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रत्येक अभ्यास में सुधार प्राप्त करने के लिए, पहले सप्ताह के लिए 12 पुनरावृत्तियों के 3 सेट से शुरू करें दूसरे के लिए 13 के 3 सेट, तीसरे के लिए 14 के 3 सेट और चौथे के लिए 15 के 3 सेट तक बढ़ जाता है।
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 5 शीर्षक छवि
    4
    पांचवें सप्ताह में उठाए गए पाउंड को बढ़ाता है और पुनरावृत्ति की संख्या को 12 तक रिपोर्ट करता है धक्का अप और डुबकी जैसे अभ्यास के लिए, एक शरीर सौष्ठव बेल्ट पहनें और वजन को धीरे-धीरे बढ़ाएं
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 6 का शीर्षक चित्र
    5
    8-12 सप्ताह के लिए कार्यक्रम का पालन करना जारी रखें, आपको काफी नतीजे देखने चाहिए। अब आप प्रशिक्षण पर जाते हैं, और आपकी मांसपेशियों का विकास होगा।



  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 7 शीर्षक छवि
    6
    यदि आप मांसपेशी स्वर और ताकत के विकास को अधिकतम करना चाहते हैं, तो अधिक वजन उठाने के द्वारा पुनरावृत्ति की एक छोटी संख्या पर ध्यान केंद्रित करें। इस तरह से परिणाम खोए शरीर के वसा और काफी ताकत के मामले में अपेक्षित नहीं होंगे।
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 8 शीर्षक छवि
    7
    एक बास्केटबॉल खिलाड़ी जितना ज्यादा संभव हो उतना वजन उठाने के लिए अपने प्रशिक्षण का एक अच्छा हिस्सा समर्पित करना होगा, यदि आप अपने ताकत के स्तर में वृद्धि करना चाहते हैं, तो अपने समय के अधिकांश कौशल को अपने उत्थान कौशल और उनकी सटीकता बढ़ाने के लिए बढ़ाया जाता है। जितना संभव हो उतना भारी हो सकता है, और यथासंभव कम पुनरावृत्ति के भीतर। हाइपरट्रोपि प्रशिक्षण के लिए 8 से 12 पुनरावृत्तियों की श्रेणी में रहने के लिए, टोन और आगे मांसपेशियों की वृद्धि के संबंध में भी सलाह दी जाती है
  • मेक ए वर्कआउट प्लान 9 का शीर्षक चित्र
    8
    आहार शुरू करें दुर्भाग्य से, कसरत शुरू करने वाले 60% से अधिक लोग तत्काल परिणामों की कमी के कारण दूसरे सप्ताह के दौरान इसे रोकते हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने थकान समाप्त होने तक इसे दोहराया है, लेकिन हम इसे फिर से करना चाहते हैं, एक आहार शुरू करना और उसका सम्मान करना चाहते हैं। यदि आप सशक्त (एंडोमोर्फ़) हैं, तो आपको लगभग पूरी तरह से वसा और ग्लूकोज (चीनी) लेने से रोकना होगा। इसका मतलब ग्लूकोज और सोडियम (टेबल नमक) में कोई जंक फूड नहीं है। आप प्रोटीन से समृद्ध पदार्थ पसंद करते हैं, कार्बोहाइड्रेट में कम होते हैं और वसा, नमकीन या मीठा नहीं होते हैं।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान 10 का शीर्षक चित्र
    9
    यदि आप पतले हैं, तथापि, शर्करा और वसा का सेवन कम करता है, अन्यथा एक बेहोश आहार के माध्यम से शरीर द्रव्यमान प्राप्त होगा कि तगड़े लोग परिभाषित होंगे गंदा थोक. एक स्वस्थ और प्रचुर मात्रा में एक स्वस्थ और वांछित तरीके से मात्रा हासिल करने के लिए प्रत्येक 2 घंटे खाएं।
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 11 शीर्षक छवि
    10
    वैकल्पिक पूरक आजकल तगड़े लोग पूरक आहार का व्यापक उपयोग करते हैं कुछ लोग कहते हैं कि वे प्रभावी हैं, कुछ इसे अस्वीकार करते हैं। हमारी राय में, उन्हें उन नामों का सम्मान करना चाहिए, जो उन्हें अलग करता है और एकता होने के लिए खुद को सीमित करता है। तभी जब आप सही मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज, विटामिन, आवश्यक अमीनो एसिड आदि लेते हैं। एक प्राकृतिक तरीके से आप पूरक आहार का सहारा ले सकते हैं
  • टिप्स

    • यदि आपको अपना व्यायाम कार्यक्रम बनाने में कठिनाई हो रही है, तो आप वेब पर खोज सकते हैं, कई साइटें आपको कुछ क्लिकों में एक निजीकृत प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाने की अनुमति देते हैं।
    • ओमेगा -3 तेल में मौजूद असंतृप्त फैटी एसिड और मछली के तेल और स्किम्ड दूध प्रशिक्षण के बाद तेजी से मांसपेशियों की वसूली को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। वे आपको वसा को तेजी से जलाने की भी अनुमति देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com