कैसे अपने शरीर को जल्दी मॉडल करने के लिए

आप कम समय में मांसपेशियों में वृद्धि करना चाहते हैं और अधिक विस्फोटक शक्ति है, तो आप अपनी आवश्यकताओं के लिए एक उपयुक्त प्रशिक्षण आहार है कि तुम खेल और पोषण के माध्यम से अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए अनुमति देगा विकसित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक प्रभावी प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकास
छवि का शीर्षक बनाएं आपका शारीरिक तेज चरण 1 बनाएं
1
एक यथार्थवादी प्रशिक्षण आहार विकसित करना. आपको खुद को प्राप्य लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उन परिणामों को स्थापित करना चाहिए जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। अंतिम लक्ष्य कंक्रीट होना चाहिए, जैसे कि एक निश्चित होना बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई), एक निश्चित संख्या में पाउंड खो देते हैं या मूर्ति बेल्ट को दिखाने में सक्षम होते हैं
  • अगर आपने कभी अपने जीवन में प्रशिक्षित नहीं किया है या जब आप जिम में पैर लगाते हैं, तो कदम से कदम रखें। यदि आप अपने शरीर से अत्यधिक मांग की कोशिश करते हैं और आपको चोट लगी है, तो आपको कोई परिणाम नहीं मिलेगा।
  • यदि आप एक नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन नहीं करते हैं, तो परिणाम देखने में अधिक समय लग सकता है, इसलिए धीरज और सुसंगत रहें।
  • 2
    अपनी स्थिति और आपके लक्ष्यों का मूल्यांकन करें आपको उस प्रोग्राम के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए, जिसका आप पालन करना चाहते हैं और जिस समय आप प्रशिक्षण में समर्पित कर सकते हैं शायद आप हर दिन केवल 30 मिनट के लिए खेल खेल सकते हैं, या हो सकता है सप्ताह के दिन जब आपके पास अधिक खाली समय हो।
  • आप कितना समय प्रशिक्षण के लिए समर्पित कर सकते हैं यह जानने के लिए कि आपके शरीर को आकार देने के लिए एक नियमित और इष्टतम कार्यक्रम विकसित करने में आपकी मदद मिलेगी।
  • अपनी प्रतिबद्धताओं को ध्यान में रखते हुए, सप्ताह में तीन से पांच बार प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। यदि आप इसे केवल एक हफ्ते में कुछ समय कर सकते हैं, तो प्रत्येक सत्र में थोड़ा अतिरिक्त समय व्यतीत करने की कोशिश करें, ताकि आप एक समय में करीब 75 मिनट तक ट्रेन कर सकें।
  • अपनी वर्तमान फिटनेस और अपने अनुभव का मूल्यांकन करें यदि आपने पहले कभी भी प्रशिक्षित नहीं किया है, तो अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए शुरुआती कार्यक्रम में कम कठिन व्यायाम शामिल होना चाहिए।
  • 3
    पूरे शरीर को प्रशिक्षित करें एक मूर्तिकला शरीर पाने का सबसे तेज़ तरीका है? एक समय में कई मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करें सप्ताह के दौरान, शरीर के हर एक हिस्से को व्यायाम करना सुनिश्चित करें यदि आप एक प्रशिक्षण सत्र (एक पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय) के दौरान एक से अधिक मांसपेशियों के समूह में काम करते हैं, तो आप उन्हें अधिक बार प्रशिक्षित करेंगे, इसलिए उन्हें अधिक बार उत्तेजित किया जाएगा और जल्दी ही विकसित होगा।
  • अगर आपको लगता है कि आप सप्ताह में तीन बार ट्रेन कर सकते हैं, तो एक प्रोग्राम तैयार करें जिससे आप अपने पूरे शरीर को व्यायाम कर सकें। उदाहरण के लिए, पहले दिन छाती, कंधों और बाली पर काम करें दूसरा, पीछे और मछलियां पर ध्यान केंद्रित करें तीसरे, अपने पैरों को प्रशिक्षित करें, या कार्डियोवस्कुलर कसरत करें, जैसे कि पार्क में या सीढ़ियों पर चलना।
  • इसके अलावा अच्छी तरह से आराम करने के लिए सुनिश्चित करें सफलता के लिए नुस्खा दो तत्वों की आवश्यकता है: सही समय पर शरीर के सही भागों को प्रशिक्षित करें और पर्याप्त नींद लें। वास्तव में, मांसपेशियों को एक सेल चक्र का धन्यवाद होता है जो कसरत के बाद होता है: इस प्रक्रिया के कारण, वे मांसपेशियों के तंतुओं को फिर से जोड़कर खुद को मरम्मत करते हैं।
  • भाग 2

    सही अभ्यास करो
    छवि का शीर्षक बनाएं आपका शारीरिक तेज चरण 3 बनाएं
    1
    ट्रेन सही ढंग से वजन प्रशिक्षण के लिए, आपको इसे सप्ताह में पांच बार से ज्यादा नहीं करना चाहिए। इसका कारण सरल है: यदि आप शरीर से बहुत ज्यादा काम करते हैं और आपको चोट लगी है, अंत में आपको कोई परिणाम नहीं दिखाई देगा।
    • पहले दो हफ्तों में, मांसपेशियों के विकास पर ध्यान केंद्रित करें इसका क्या मतलब है? आपकी मांसपेशियों को थका होने से रोकने के लिए सेट के बीच दो बार दोहराए जाने के लिए आपको कम पुनरावृत्तियों और आराम से अधिक वजन उठाना चाहिए। एक बार मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए शुरू हो गया है, अधिक repetitions के साथ workouts को तेज लेकिन कम वजन इस प्रकार आप मांसपेशियों को टोन करेंगे और साथ ही आप इसे विकसित करना जारी रखेंगे। यदि आप कम वजन का उपयोग करते हैं, तो एक श्रृंखला और दूसरे के बीच बाकी एक मिनट के बारे में रहना चाहिए।
    • अतिरंजना न करें, क्योंकि कम समय के बाद आपको लगता है कि परिणाम वह नहीं हैं जो आप उम्मीद कर रहे हैं। इस प्रक्रिया को गति देने की कोशिश से आप थका हुआ और दर्द महसूस कर सकेंगे, इसलिए आपको खुद को प्रशिक्षित करने की ताकत नहीं होगी। एक अच्छी तरह से संरचित कार्यक्रम के साथ, आप निम्न परिणाम देख सकते हैं: सामान्य रूप में, पुरुषों, जबकि महिलाओं के लिए यह एक ही वृद्धि हर दो हफ्ते में होती है, तो प्रति सप्ताह के बारे में 200 ग्राम की मांसपेशियों में वृद्धि देख सकते हैं।
    • यदि आप चाहें, तो आप प्रत्येक दिन हृदय संबंधी प्रशिक्षण कर सकते हैं अतिरिक्त पाउंड के निपटान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है शक्ति प्रशिक्षण के बाद करो, पहले नहीं। एरोबिक व्यायाम थका है: यदि आप इसे किसी शक्ति प्रशिक्षण से पहले करते हैं, तो आप वजन को बेहतर ढंग से लिफ्ट नहीं कर पाएंगे।
  • 2
    तेजी से और प्रभावी तरीके से मांसपेशियों को वसा के निपटान और बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें। याद रखें कि आपको शरीर के विभिन्न हिस्सों में प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र को समर्पित करके बड़े मांसपेशी समूहों का प्रयोग करना होगा।
  • यदि आप सोमवार और / या गुरुवार को अपनी सीने, बाली और कंधे पर काम करते हैं, तो मंगलवार और / या शुक्रवार को अपनी पीठ और मछलियां पर ध्यान केंद्रित करें। बुधवार को, अपने पैरों को प्रशिक्षित करें और कुछ कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें।
  • अपने शरीर और आपके लक्ष्य के अनुकूल एक कसरत खोजें यदि आप मांसपेशियों को बढ़ाने और मजबूत करना चाहते हैं, तो आपके प्रशिक्षण के आधार पर दोहराव भिन्न हो सकते हैं। एक दिन, अधिक वजन वाले कुछ पुनरावृत्तियों (पांच से आठ) करो - जब आप एक ही मांसपेशियों के समूह में वापस आ जाएं, वजन कम करें और पुनरावृत्तियों को बढ़ाएं (12-15)।
  • वजन बदलने और दोहराव हमेशा मांसपेशियों को आश्चर्यचकित करेगा: यह उन्हें विभिन्न व्यायाम और विभिन्न तीव्रताओं के अनुकूलन करने के लिए मजबूर करेगी।
  • छवि का शीर्षक बनाएं आपका शारीरिक तेज चरण 4 बनाएं



    3
    कार्यक्रम का अनुकूलन करने के लिए सप्ताहांत पर कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स करने का प्रयास करें। एरोबिक्स आपको सही पैर पर सप्ताह शुरू करने के लिए ऊर्जा दे सकता है।
  • कुछ मील के लिए भागो, तैरना, करो कसरत जो शरीर के केवल वजन की आवश्यकता होती है या इसे अभ्यास योग सप्ताहांत में अपनी मांसपेशियों को चेतावनी रखने के लिए
  • शायद आपको लगता है कि कार्डियोवस्कुलर प्रशिक्षण मांसपेशियों और वसा जलता है क्योंकि यह शरीर को एक अपचयी स्थिति मानता है। वास्तव में, एक सप्ताह में 30 से 45 मिनट के एरोबिक्स शरीर को ढंक कर सकते हैं। हृदय व्यायाम की मांसपेशियों में केशिकाओं का घनत्व बढ़ जाती है के बाद से, वे और अधिक ऑक्सीजन और अन्य पोषक तत्वों है कि बड़े पैमाने के विकास में योगदान प्राप्त करते हैं और वसूली समय में सुधार कर सकते हैं।
  • अपनी शारीरिक तेज चरण 5 बनाएँ छवि शीर्षक
    4
    मदद के लिए पूछने से डरो मत आम तौर पर जिम या अन्य स्पोर्ट्स केंद्र पेशेवरों को प्रदान करते हैं जो आपके प्रशिक्षण कार्यक्रम और आपके शरीर के लिए उपयुक्त भोजन तैयार करने में सहायता कर सकते हैं। प्रशिक्षक आप अभ्यास के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकते हैं और आपको सही रास्ते पर निर्देशित कर सकते हैं।
  • जिम में अधिकतम समय और काम करने के लिए एक प्रशिक्षक आपको कुशलता से प्रशिक्षित करने के लिए सिखा सकता है।
  • प्रशिक्षक भी प्रगति की निगरानी करते हैं, आपको संतुलित आहार और इष्टतम जलयोजन के लिए सुझाव देते हैं, वे आपको बताते हैं कि आपको ठीक से पुनर्प्राप्त करने के लिए कितना आराम करना है।
  • अंतिम लक्ष्य पर काबू पाने से मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से संतोष होगा। कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद, एक स्वस्थ और संतुलित आहार और आराम, आप हमेशा आपके लिए आवश्यक शरीर प्राप्त करेंगे
  • भाग 3

    उचित आहार का पालन करें
    1
    अपने भोजन की जांच करें मांसपेशियों को बढ़ाने की कोशिश करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप खाएं सही खाद्य पदार्थ, केवल इस तरह से आपको खुद को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक ऊर्जा होगी। शरीर को स्वस्थ और संतुलित आहार की जरूरत है ताकि आप वास्तविक प्रगति देख सकें।
    • जैसा कि शब्द स्वयं कहते हैं, पूरक केवल चाहिए एकीकृत बिजली की आपूर्ति। आप तय करते हैं कि उनका उपयोग करना है या नहीं यदि आप ठीक से नहीं खाते हैं, तो अपने आप को मत करो, पर्याप्त मत सोओ, शरीर को आराम और ठीक करने के लिए समय न दें, कुछ कानूनी पूरक (शायद कोई नहीं) आपको लाभ देगा
    • प्राकृतिक खाद्य पदार्थ चुनें, जो आपको भार प्रदान करते हैं और वसूली को बढ़ावा देते हैं मस्तिष्क के कामकाज के लिए प्याज, ब्लूबेरी और मिर्च उत्कृष्ट हैं। Quinoa, टर्की और asparagus पोषक तत्वों जैसे कि फोलिक एसिड और मैंगनीज होते हैं जो मूड में सुधार करते हैं। टोफू, ब्रोकोली और रेडिक्शियो, वसा को जलाने में मदद करते हैं, यह उल्लेख नहीं कि उन्हें आवश्यक प्रोटीन और विटामिन होते हैं। मछली, बीफ़ और एवोकैडो आपको मांसपेशियों को विकसित करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे एंटीऑक्सिडेंट और आवश्यक तेलों की भी पेशकश करते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं आपका शारीरिक तेज चरण 2 बनाएं
    2
    क्लासिक फास्ट फूड से बचें या कई शर्करा और सोडियम शामिल करें। कार्बोहाइड्रेट से एक्जिगेट करना ही हानिकारक है, क्योंकि शरीर उन्हें कार्ब्रिक करने के लिए वसा पसंद करता है।
  • अगर उपभोग के तुरंत बाद उन्हें जला नहीं किया जाता है, तो कार्बोहाइड्रेट को वसा में बदल दिया जाता है। स्वस्थ वसा में समृद्ध पदार्थ खाएं, जैसे मछली, लेकिन प्रोटीन और फाइबर भी।
  • मल्टीविटामिन लेना भी आपको फिट रखने में मदद कर सकती है और आपको ट्रेन की ऊर्जा दे सकती है।
  • 3
    व्यायाम के पहले और बाद में ठीक से खाएं शारीरिक गतिविधि से पहले और बाद में ली गई प्रोटीन आपको अपनी मांसपेशियों को विकसित करने और उनकी मरम्मत करने में मदद करते हैं। एक ग्राम प्रोटीन प्रति दिन शरीर का वजन प्रति पाउंड लेना आप दुबला शरीर द्रव्यमान को बढ़ाने के लिए अनुमति देता है।
  • अंडे का सफेद, अंगूर और दलिया प्रोटीन के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं जो आपको जिम में शुल्क देगा।
  • पोल्ट्री और मछली प्रोटीन के अन्य अच्छे स्रोत हैं, जबकि दुबला लाल मांस आपको मांसपेशियों को तेजी से विकसित करने में मदद करता है
  • बीफ़, कद्दू और आलू के पास्ता प्रोटीन और पोषक तत्वों के अच्छे स्रोत हैं: आप प्रशिक्षण के बाद संतुष्ट होंगे और यह प्रभाव अंतिम रहेगा।
  • टिप्स

    • एक प्रशिक्षण साथी होने में आपको मदद मिलती है और आपको सही प्रेरणा देता है।
    • अपनी आवश्यकताओं के लिए एक व्यवहार्य लक्ष्य निर्धारित करें उदाहरण के लिए, निर्धारित करें कि आप कितना वजन वास्तविक रूप से खो सकते हैं या धीरे-धीरे अपने वर्कआउट को तेज करने की कोशिश कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आपके पास कितने समय उपलब्ध हैं। एक बार जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो आप खुद के साथ बेहतर होंगे और आपको जारी रखने के लिए प्रेरित महसूस होगा, वास्तव में आपकी मानसिक स्थिति सकारात्मक हो जाएगी। शुभकामनाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com