कैसे P90X प्रशिक्षण और पागलपन के बीच चयन करने के लिए

पीडीएक्सएक्स और पागलपन के उन निश्चित रूप से "चरम" वर्कआउट हैं, जिसका उद्देश्य उन लोगों के शरीर से बहुत कुछ मांगना है जो उन्हें प्रदर्शन करते हैं। इन दोनों कार्यक्रम उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो एक उन्नत स्तर पर पहले से ही प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन एमेच्योर उन्हें अपने कौशल को अनुकूलित करने के लिए संशोधित कर सकते हैं। प्रत्येक बीबीबीबी डीवीडी सीरीज़ में एक व्यापक अनुदेश मैनुअल और एक खाद्य कार्यक्रम है, जो उत्पाद के उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दोनों वर्कआउट शारीरिक ऊर्जा, मांसपेशियों और ताकत (वसा जलने और वजन घटाने के अलावा) के विकास के उद्देश्य से कर रहे हैं, लेकिन P90X पागलपन से काफी अलग है। यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके लिए कौन सी प्रशिक्षण सही है, दोनों कार्यक्रमों का मूल्यांकन करना और उन्हें अपनी शारीरिक स्थिति और आपके लक्ष्यों के प्रकाश में तुलना करना है

कदम

इमेज का शीर्षक है, तय करें कि पीडडएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 1
1
अपने प्रशिक्षण लक्ष्यों को निर्धारित करें क्या आप बस वजन और इंच बहुत अधिक खोना चाहते हैं या क्या आप दुबला मांसपेशियों और धीरज को विकसित करना चाहते हैं? क्या आप इन सभी परिणामों को पसंद करेंगे? पीडीएक्सएक्स और पागलपन दोनों को शरीर की परिभाषा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन दृष्टिकोण अलग है:
  • क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं? यद्यपि P90X की सहायता से आप अतिरिक्त पाउंड और इंच खो सकते हैं, पागलपन हृदय पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, जो सीधे वजन घटाने का लक्ष्य रखता है। P90X मुख्य रूप से एक शक्ति कसरत है, और दिनों कार्डियो करने के लिए समर्पित यहाँ और वहाँ कार्यक्रम में पेश किया जाता है, जबकि कार्डियो कसरत पागलपन शुद्ध प्रस्तुत करता है, वर्कआउट की एक किस्म में प्रतिरोध अभ्यास सरगर्मी।
  • क्या आप दुबला मांसपेशियों को विकसित करना और मजबूत बनना चाहते हैं? पागलपन में प्रतिरोध प्रशिक्षण शामिल है, जबकि पीडीएक्सएक्स निश्चित रूप से मांसपेशियों के विकास और परिभाषा के मामले में विशिष्ट है। अलग-अलग दिन शरीर के विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि हथियार, पैर, पीठ और कंधे के लिए समर्पित होते हैं
  • क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं? यदि आप अधिक मांसपेशियों के लिए जा रहे हैं और, एक ही समय में, कैलोरी शेड, आप दोनों workouts पर विचार कर सकते हैं किसी भी स्थिति में, यह निर्धारित करें कि आपका प्राथमिक लक्ष्य क्या है: शायद आपको वजन घटाने पर ध्यान देना चाहिए और फिर मांसपेशियों पर अधिक ध्यान देना चाहिए, इसलिए परिणाम अधिक दिखाई देंगे।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 2
    2
    आपके पास उपलब्ध स्थान और उपकरण का मूल्यांकन करें न तो कार्यक्रम को इतना स्थान की आवश्यकता है: सिर्फ एक मध्यम-आकार के बेडरूम हालांकि, P90X को चलाने के लिए, आपको अलग-अलग वज़न और पुल-अप बार की आवश्यकता है। इन वस्तुओं को खरीदना इतना महंगा नहीं है और कई खेलों के स्टोरों में पाया जा सकता है, जैसे डिकैथलॉन दूसरी ओर, पागलपन को किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है: ऐसे दिनों में जब आप एनारोबिक प्रतिरोध पर काम करेंगे, तो आप शरीर के समान वजन का उपयोग करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 3
    3
    तय करना कि आप किस प्रकार के पारंपरिक प्रशिक्षण को पसंद करते हैं दोनों पी 9 03 एक्स और पागलपन जिम में इस्तेमाल किए गए क्लासिक कार्यक्रमों को देखें और कई विषयों से प्रेरित हैं।
  • भारोत्तोलन, एनारोबिक व्यायाम यदि आप वजन का उपयोग करते हुए कई पुनरावृत्ति करना चाहते हैं, पुश-अप और पुल-अप कर रहे हैं, तो P90X आपके लिए सही कसरत हो सकता है वास्तव में, अगर एक हाथ में कार्डियो वर्कआउट्स शामिल हैं, तो यह मुख्य रूप से शक्ति प्रशिक्षण पर आधारित है।
  • एरोबिक व्यायाम चलाना, पैडलिंग करना यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो मील के लिए दौड़ते हैं, बढ़ते हैं या बाइक की सवारी करते हैं, तो कार्डियो के आधार पर आपको पागलपन की ओर अधिक प्रत्याशा हो सकता है। इसका उद्देश्य दिल की धड़कन को बढ़ाने और जितना संभव हो उतना चलती है।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि पीडडएक्सएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 4
    4
    वर्कआउट टॉगल करें हर कोई हमेशा एक ही अभ्यास को दोहराकर ऊब जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप महीनों या वर्षों तक केवल कार्डियो कर रहे हैं, तो आप निश्चित क्षेत्रों में अधिक परिभाषा और पेशी स्वर देखना चाहते हैं। चूंकि दोनों workouts ताकत और कार्डियो प्रशिक्षण दोनों की गारंटी लेते हैं, फिर भी आप अपने आप को अपने आप को समर्पित कर सकते हैं कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है, लेकिन याद रखें कि प्रत्येक कार्यक्रम एक निश्चित गतिविधि के लिए अधिक उपयुक्त है।



  • चित्र शीर्षक से तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 5
    5
    तय करें कि आप प्रशिक्षण के लिए कितना समय समर्पित कर सकते हैं अगर आप प्रति सत्र दो घंटे से अधिक समय तक ट्रेन कर सकते हैं, तो आप दोनों प्रोग्रामों को खुद को समर्पित कर सकते हैं। दोनों लंबे workouts और लघु workouts दोनों है हालांकि, चूंकि बल प्रशिक्षण कुछ खास पुनरावृत्ति करने के लिए अधिक समय ले सकता है, इसलिए P90X को इस दृष्टिकोण से अधिक पागलपन की सगाई की आवश्यकता है। कुछ पागलपन कसरत 30-40 मिनट तीव्र कार्डियो की विशेषता हैं, जबकि पीटीएक्सएक्स की तुलना में कम 40-45 मिनट दोनों भी पेट के लिए अतिरिक्त अभ्यास प्रदान करते हैं ऐसे समयों में जब आप अपने पेट को टोन करने के लिए नियमित व्यायाम कर लेते हैं (जो अधिकतम 20 मिनट तक रहता है), तो आप इस सत्र को छोड़ सकते हैं या दिन में बाद में ऐसा कर सकते हैं यदि आपके पास समय न हो
  • चित्र शीर्षक, तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 6
    6
    विचार करें कि आप क्या करेंगे अगर आप कुछ व्यायाम की कठिनाई के कारण कसरत को पूरा नहीं कर सके। चूंकि दोनों कार्यक्रम तीव्र हैं, इसलिए आंदोलन हो सकते हैं कि आप तत्काल प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। अगर आप भागों को छोड़कर व्यायाम बदलना चाहते हैं तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें क्या यह आपकी प्रेरणा को पटरी से उतर जाएगी?
  • दोनों वीडियो पर छोटे वीडियो देखें या कानूनों की समीक्षा करें एक हाथ के धक्का-अप के बीच, बार में आत्मघाती कूद और पुल-अप, हर दिन नई चुनौतियां प्रस्तुत करता है उदाहरण के लिए, अपने लक्ष्य से एक निश्चित अवधि में पुश-अप की एक संख्या प्रदर्शन करने के लिए सक्षम होने के लिए हो सकता है समय-लेकिन पहले, आप प्रशिक्षण के प्रत्येक भाग की जांच करने के लिए है: सिर्फ इसलिए कि आप समझते हैं आप क्या कर सकते हैं और आप अधिक की कोशिश कर रहा से प्रेरित लगता है एक आंदोलन या यदि आप निराशा करेंगे और आप हारेंगे
  • शुरू करने से पहले, अपनी फिटनेस का मूल्यांकन करने के लिए परीक्षण करें दोनों कार्यक्रम यह निर्धारित करने के लिए सबूत पेश करते हैं कि यह कहां से शुरू हुआ, हालांकि आप इस जानकारी को आसानी से वीडियो से एकत्र कर सकते हैं और अपना स्वयं का परीक्षण बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, पागलपन में कूद, आत्मघाती कूदता, पुश-अप और हीज़मैन व्यायाम के साथ स्क्वेट्स शामिल हैं। एक या दो मिनटों में आप प्रत्येक अभ्यास के कितने पुनरावृत्तियों को देख सकते हैं यह देखने के लिए समय।
  • छवि शीर्षक है कि तय करें कि पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 7
    7
    परीक्षण करने के बाद आप कैसे महसूस करते हैं इसका मूल्यांकन करें: क्या आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने और शुरुआती बिंदु पर सुधार करने के लिए प्रेरित हैं या क्या आपको परेशान या परेशान महसूस होता है? आपका लक्ष्य प्रोग्राम खरीदने के लिए है, जो आपको सही शुल्क देता है और खुद को दूर करने के लिए आपको प्रोत्साहित करता है
  • टिप्स

    • दोनों कार्यक्रमों की वापसी नीति के बारे में जानें शायद एक के साथ शुरू करें और पता करें कि यह आपके लिए सही नहीं है और आप इसे वापस करना चाहते हैं। कंपनी की नीति को खरीदने, अनुरोध करने और समझने से पहले, क्योंकि ये काम के लिए लागत लगभग 100 यूरो है।
    • कार्यक्रम से जुड़े खाद्य गाइड का उपयोग करें और अनुसरण करें। जबकि व्यायाम आपको अपने शरीर को फिर से तैयार करने में मदद कर सकता है, यदि आप बहुत अधिक खाते हैं, तो विशेष रूप से जंक फूड खाने पर आपको परिणाम दिखाई नहीं देंगे
    • निर्माता द्वारा निर्देशित दिशानिर्देशों के बाद, प्रत्येक कार्यक्रम का लक्ष्य शुरुआत से अंत तक पूरा किया जाना है। हालांकि, अगर आप भी दिन पर दो वर्कआउट मिश्रण हो सकता है जब आप थोड़ा बदलना चाहते हैं `या अगर आपको लगता है कि वे अपने स्वाद के लिए भी आसान हो गए हैं (दोनों कार्यक्रमों अभी भी कहना है कि यह अगर आप योजना विशेष रूप से पालन नहीं होना चाहिए)।

    चेतावनी

    • चूंकि दोनों कार्यक्रमों को अत्यधिक माना जाता है और एथलीटों को प्रशिक्षित और फिट करने के उद्देश्य से, अपने डॉक्टर से ठीक से पूछने से पहले, ठीक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com