कैसे वसा के बिना मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए

यदि आपने वसा जमा किए बिना मांसपेशियों को बढ़ाने के बारे में लेख पढ़े हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह बहुत मुश्किल है। अधिकांश लोगों का कहना है कि बेहतर मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए, उनकी कैलोरी बढ़नी चाहिए, लेकिन वसा को कम करने या कम से कम कैलोरी का सेवन कम होना चाहिए।

सामग्री

कदम

1
शुष्क मांसपेशियों को बनाने के लिए अपने इष्टतम कैलोरी का सेवन निर्धारित करें यह अपने सामान्य कैलोरी सेवन की तुलना में अधिक होना चाहिए, लेकिन व्यायाम के माध्यम से इन अतिरिक्त कैलोरी मानवता की भलाई के लिए उपयोग किया जाएगा (पढ़ें: अपनी मांसपेशियों का निर्माण करने) के बजाय अस्पष्ट उद्देश्यों (: वसा भंडारण पढ़ें) के लिए की तुलना में।
  • 2
    इष्टतम कैलोरी का सेवन निर्धारित करने के लिए, पहले अपने एमबी (बेसल चयापचय) की गणना करें: 24 x (किलो में वजन) x (पुरुषों के लिए 1 और महिलाओं के लिए 0.9) है यह नंबर लें और अपनी गतिविधि स्तर से गुणा करें (गतिहीन = 1,2, थोड़ा सक्रिय = 1,375, मध्यम सक्रिय = 1,55, बहुत सक्रिय = एमबी एक्स 1,725, अत्यंत सक्रिय = एमबी एक्स 1 9) यदि परिणामस्वरूप संख्या यह बहुत अधिक लगता है, आप गतिविधि के निचले स्तर तक जाते हैं और फिर से प्रयास करें।
  • 3



    अपने दैनिक कैलोरी सेवन का निर्धारण करने के बाद, आप खाने के लिए क्या और कब खाने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि भोजन मांसपेशियों की वृद्धि को अधिकतम करने के लिए शरीर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और एक ही समय में कैलोरी और वसा की निर्माण को कम करने की योजना की जरूरत है।
  • कार्बोहाइड्रेट मांसपेशियों के निर्माण को बढ़ावा देने वाले पोषक तत्व हैं, लेकिन यदि आप बहुत अधिक लेते हैं तो उन्हें शरीर में वसा के रूप में संग्रहित किया जाएगा, क्योंकि वे आत्मसात नहीं करते हैं। शारीरिक प्रशिक्षण लेने से पहले और बाद में कार्बोहाइड्रेट लेने का आदर्श समय। प्रशिक्षण से पहले ले जाने वाले कार्बोहाइड्रेट आपको ऊर्जा के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करते हैं - प्रशिक्षण के बाद जो मांसपेशियों को पुनर्निर्माण की प्रक्रिया में शामिल किया जाता है यह भी याद रखें कि दिन के दौरान प्रोटीन की निरंतर आपूर्ति को याद नहीं करना है: सुबह और प्रशिक्षण के बाद सबसे महत्वपूर्ण क्षण होते हैं। अंत में, यदि आप देखते हैं कि आपके आहार में बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट हैं, तो इन पदार्थों को बाद के भोजन के भोजन में सीमित करें और पूरक या प्रोटीन के माध्यम से कसरत से निपटने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्राप्त करें।
  • 4
    सही पूरक चुनें मांसपेशियों के निर्माण में पूरक आवश्यक हैं, लेकिन अक्सर लोग सबसे बेकार लोगों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण अमीनो एसिड के एक मिश्रण के साथ एक मल्टीविटामिन में शामिल हैं, प्रोटीन पाउडर (उन है कि बड़े पैमाने पर वृद्धि नहीं करते या कार्बोहाइड्रेट की कम सामग्री के साथ उन), क्रिएटिन (kre-alkalyn नहीं overly गुर्दे मोनो creatine के रूप में प्रयास करता है और यह सूजन और भारीपन की भावना से आपको नहीं छोड़ता है)। अन्य उपयोगी पूरक मैं-carnitine जो AAKG (Arginine अल्फा Ketogluarato) है, जो शरीर के लिए बेहतर अवशोषित कर लेता है की वसा और एल-arginine रूप metabolize करने में मदद करता है। आर्गीनिन नसों को फैलता है और, नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन के लिए धन्यवाद, आपको व्यायामशाला में बेहतर मांसपेशियों को पंप देने में मदद करता है। मांसपेशियों के पंपिंग तब होता है जब हृदय पंपों, शरीर के एक निश्चित हिस्से में, शरीर के उस भाग की तुलना में अधिक रक्त को बनाए रख सकते हैं, उस प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं "फूला हुआ" और मांसपेशियों के प्रति अधिक पोषक तत्वों के परिवहन के लिए भी बढ़ावा देना।
  • 5
    प्रशिक्षण के दौरान, यह वजन का भी उपयोग करता है अपनी आवश्यकताओं के लिए डिज़ाइन किया गया एक वजन कार्यक्रम बनाएं आप वसा खोने के लिए देख रहे हैं, तो आप अपने साप्ताहिक कसरत अनुसूची करने के लिए कुछ कार्डियो दिन (हृदय) जोड़ सकते हैं, लेकिन अपने एकमात्र लक्ष्य मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए है, तो कार्डियो की एक निश्चित राशि ठीक लेकिन बहुत अधिक नहीं हो सकता है क्योंकि इस प्रकार का व्यायाम मांसपेशियों की वृद्धि को रोकता है और आपके द्वारा बनाए गए कुछ मांसपेशियों को खपत करता है वजन प्रशिक्षण करते समय, अपने प्रशिक्षण सत्रों को तोड़ने के लिए अपने शरीर के एक या दो क्षेत्रों का दैनिक उपयोग करें और मांसपेशियों की वसूली सुनिश्चित करने के लिए, बीच में कुछ बाकी दिनों के साथ एक रोलिंग अनुसूची सेट करें उदाहरण के लिए, एक दिन आप अपने आप को छाती और पीठ पर समर्पित कर सकते हैं, दूसरे दिन मछलियां, तिपहिया और कंधे, पैरों में आखिरी दिन, फिर चक्र दोहराएं। घंटे के बारे में शारीरिक व्यायाम करने के लिए समर्पित, यह हमेशा नियम नहीं है कि अधिक, बेहतर आपको जिम में तीन घंटे या उससे ज्यादा समय तक नहीं रहना चाहिए (शायद दो, लोगों की संख्या और प्रतीक्षा के समय पर विचार करना)। यह सरलता से भारी लोगों और यौगिकों की तरह, कई प्रकार की आंदोलनों का प्रदर्शन करती है, जैसे की "फ्लैट बेंच", "सिर (ओवरहेड प्रेस) पर धकेल दिया", "deadlift" और "स्क्वाट"क्योंकि ऐसा करना सभी मांसपेशियों को उत्तेजित करता है और आपका प्रशिक्षण अधिक कुशल और प्रभावी होगा
  • टिप्स

    • ये सभी कदम दिशा-निर्देश और सुझाव हैं यदि आप देखते हैं कि आप मांसपेशियों में वृद्धि के बजाय वसा जमा कर रहे हैं, तो अपना वजन प्रशिक्षण नियमानुसार और बेहतर परिणाम के लिए अपने भोजन कार्यक्रम को संशोधित करें। इसके अलावा, एक स्वस्थ और सही आहार का पालन करें, लेकिन यह स्पष्ट था। शुभकामनाएं और हमेशा आदर्श वाक्य का पालन करना याद रखें: "चुनौती उन लोगों की जीवन शैली है जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com