मांसपेशियों की वृद्धि कैसे बढ़ाएं

तेजी से मांसपेशियों के विकास को प्राप्त करने का रहस्य पोषण में है। जैसा कि कहा जाता है: "आप क्या खा रहे हैं"। ज्यादातर लोगों को क्या समझ में नहीं आता है कि तेजी से मांसपेशियों की वृद्धि की कुंजी स्वस्थ और प्राकृतिक भोजन खा रही है परिणाम का 85% उचित पोषण और भाग के आकार पर निर्भर करता है, व्यायाम नहीं!

तीव्र मांसपेशियों की वृद्धि के रहस्यों को जानने के लिए जानें परिणाम प्राप्त करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

कदम

इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 1
1
दिन में पांच भोजन बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, हर आधे घंटे या तीन। यह आपके चयापचय को बनाए रखने और मांसपेशियों की वृद्धि के लिए सकारात्मक नाइट्रोजन संतुलन बनाए रखने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं स्नायु ग्रोथ चरण 2
    2
    हर भोजन में बहुत सारे प्रोटीन खाएं मांसपेशियों की वृद्धि तब होती है जब आपके नाइट्रोजन खपत का स्तर नाइट्रोजन फैलाव से अधिक होता है। नाइट्रोजन शेष जितना अधिक होगा, उतनी तेज़ी से आपकी वसूली अवधि प्रशिक्षण के बाद होगी। यह शरीर की अनाबोलिक स्थिति है। नकारात्मक नाइट्रोजन संतुलन की स्थिति में contrar सही होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 3
    3
    एक दिन में कम से कम 2 लीटर पानी पी लें। मांसपेशियों के ऊतकों के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका आपके शरीर को अपशिष्ट को खत्म करने में मदद कर रही है ताकि यह विकास पर ध्यान केंद्रित कर सके (जैसे कि नए पेशी के ऊतकों को विकसित करना)। पानी आपको वसा से छुटकारा पाने में मदद करता है (कूड़े का एक रूप), इसलिए बहुत पीते हैं सबसे अच्छा प्रकार का पीने का पानी क्षारीय है। गहन कसरत के बाद त्वरित वसूली के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 4
    4



    कैलोरी का सेवन बढ़ाएं आपको अधिक प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन खाना चाहिए एक औसत पुरुष को रोजाना 2200 कैलोरी की आवश्यकता होती है, जो कि लगभग 1300 महिला होती है। जितना करीब आप इन नंबरों को प्राप्त करते हैं, उतना आसान है कि आप अपने शरीर के वजन को बनाए रखेंगे। मांसपेशियों की वृद्धि का समर्थन करने के लिए, आप (यह आपका आकार और कैसे आप विकसित करने के लिए चाहते हैं पर निर्भर करता है और भी अधिक कैलोरी ले सकते हैं,) कम से कम 1,000 कैलोरी जोड़ने की आवश्यकता होगी, तो 3200 पुरुषों के लिए किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 5
    5
    वजन का अभ्यास करें और जटिल अभ्यास करें भारोत्तोलन भार मांसपेशियों को तेजी से विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका है आपको जटिल व्यायाम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी जैसे कि ट्रैक्शन, लिफ्ट, स्क्वेट्स, स्ट्रेच इत्यादि। इन प्रकार के अभ्यासों में प्राथमिक मांसपेशियों के समूह (कर्षण की हड्डियों) के विकास को प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन यह भी माध्यमिक मांसल समूहों (मछलियां) और पेट के निर्माण में मदद करता है। जो भी व्यायाम आप कर रहे हैं, आपको 8-12 बार पुनरावृत्ति करने का प्रयास करना चाहिए, जो कि यह कहना है कि प्रत्येक व्यायाम के लिए आपको 12 गुना से ज्यादा समय नहीं उठाना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 6
    6
    रिलीज चरण धीरे धीरे प्रदर्शन करें रिलीज चरण के दौरान मांसपेशियों की वृद्धि होती है उदाहरण के लिए, मछलियां उठाते समय, यह समय होगा जब आप वजन कम कर देंगे कि मांसपेशियों का निर्माण होगा। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, पांच सेकेंड का वजन कम करने में तीन सेकंड लगते हैं यदि आप एक विशेषज्ञ हैं अगले दो दिनों में आपको ऐंठन हो सकता है (जो मांसपेशियों की वृद्धि के लिए आदर्श है)। इस तरह के प्रशिक्षण से मांसपेशियों को आंसू आ जाता है, इसलिए आपका शरीर इसे मरम्मत करेगा और वर्कलोड को समर्थन देने के लिए नए ऊतक का निर्माण करेगा।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं मांसपेशियों की वृद्धि चरण 7
    7
    आठ घंटे सो जाओ यह प्रश्न से परे है, वसूली, पुनर्निर्माण और विकास के लिए नींद आवश्यक है। सात या आठ घंटे नींद मांसपेशियों की वृद्धि के लिए एकदम सही हैं
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं मांसपेशियों की वृद्धि चरण 8
    8
    यह तेजी से मांसपेशियों की वृद्धि के लिए बुनियादी बातें हैं, मुझे आशा है कि आप इसे उपयोगी पा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com