कैसे शाकाहारी से स्नायु मास बढ़ाने के लिए

वेगनिज़्म जीवन का एक दर्शन है जो पशु उत्पादों के शोषण को प्रतिबंधित करता है, इसे भोजन या कपड़ों के लिए किया जाता है। यद्यपि एक शाकाहारी भोजन पूरा पोषण प्रदान कर सकता है, पौधों के उत्पादों पर विशेष रूप से भोजन करके मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए मुश्किल हो सकता है। विशेष रूप से मांसपेशियों के विकास के लिए तैयार किए गए कई आहार, बड़ी मात्रा में मांस की खपत का अनुमान लगाते हैं, जो इसे प्रदान करता है कि संपूर्ण प्रोटीन की उच्च मात्रा को देखते हैं। इस के बावजूद, सब्जी स्रोतों से पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करने के लिए, एक तरह से अपने आहार को सही ढंग से डिज़ाइन करके, शाकाहारी होने पर एक की मांसपेशियों को बढ़ाना संभव है।

कदम

एक शाकाहारी चरण 1 के रूप में लाभ मांस का स्नायु मास शीर्षक
1
हर भोजन में, प्रोटीन में समृद्ध वनस्पति खाद्य पदार्थ खाएं उच्च प्रोटीन पौधों की श्रेणियां तीन हैं: सूखे फल और बीज, अनाज, फलियां। उदाहरण के लिए, मूंगफली का मक्खन (फली) रोटी के साथ अच्छी तरह से चला जाता है: अमीनो एसिड की सही मात्रा की गारंटी करने के लिए, इन पौधों द्वारा प्रदान की प्रोटीन ही में लिया जाएगा पल-तो एक ही समय संयंत्र उपरोक्त श्रेणियों के कम से कम दो से उपभोग करने के लिए कोशिश (अनाज), चावल (अनाज) सेम (पनीर) या तिल (बीज) के साथ मिलाया जाता है।
  • ब्रेवर के खमीर प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत भी है यह मूंगफली का मक्खन, जाम या अनाज के गुच्छे के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।
छवि शाकाहारी चरण 1 बुलेट 1 के रूप में लाभ मस्जिद मास
  • छवि एक लाभदायक स्नाप 2 के रूप में लाभ मस्जिद मास
    2
    खनिजों की सही मात्रा और आवश्यक विटामिन प्राप्त करने का प्रयास करें आवश्यक विटामिन और मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए खनिज - पशु स्रोतों से सामान्य रूप से उपलब्ध है - 3 हैं: कैल्शियम, विटामिन बी 12 और आयोडीन।
  • कैल्शियम मांसपेशी संकुचन और हड्डी संरक्षण में एक मूल भूमिका निभाता है। एक शाकाहारी भोजन, ब्रोकोली, हरी गोभी और पालक के लिए कैल्शियम का उत्कृष्ट स्रोत है। आप कैल्शियम-समृद्ध उत्पाद भी खरीद सकते हैं, जैसे कि संतरे का रस, उदाहरण के लिए।
    एक शाकाहारी चरण 2 बुलेट 1 के रूप में लाभ मस्जिद मास शीर्षक वाली छवि
  • विटामिन बी 12 एक आवश्यक विटामिन है मशरूम, पौधे और जानवर इसे पैदा करने में सक्षम नहीं हैं। यदि आप एक शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं तो यह आवश्यक है कि खुराक लेने या इस विटामिन से समृद्ध खाद्य पदार्थों का उपभोग किया जाए।
    छवि एक लाभदायक स्नाप 2 बुलेट 2 के रूप में लाभ मस्जिद मास
  • आयोडीन थायराइड स्वास्थ्य का एक बुनियादी तत्व है, जो चयापचय दर को बनाए रखने में महत्वपूर्ण है I आयोडीन समुद्री शैवाल और आयोडीन नमक से प्राप्त किया जा सकता है।
    छवि एक लाभदायक स्नेप 2 बुलेट 3 के रूप में लाभ मस्जिद मास
  • छवि एक लाभदायक स्नाप 3 के रूप में लाभ स्नायु मास
    3



    शेष ट्रेस तत्वों का सही सेवन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न आहार का पालन करें। कुछ आवश्यक विटामिन या खनिजों की कमी विकास में बाधा और मांसपेशियों के विकास में बाधा डाल सकता है। इन पदार्थों का सही सेवन सुनिश्चित करने के लिए हर दिन ताजे फल और सब्जियां बहुत से भोजन करना सर्वोत्तम तरीका है।
  • विटामिन सी का सही सेवन उतना ही महत्वपूर्ण है जब आप एक शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं, क्योंकि इससे लोहे को आत्मसात करने की क्षमता बढ़ जाती है। लोहे के पशु स्रोतों को लोहे कहा जाता है "इमे" और वे सब्जियों के सूत्रों से आने वाले लोहे के साथ क्या होता है, इसके बारे में समझना आसान होता है।
    इमेज का शीर्षक एक व्यंजन चरण 3 बुलेट 1 के रूप में लाभ मस्जिद मास
  • एक शाकाहारी चरण 4 के रूप में लाभ मांस स्नासिक मास शीर्षक
    4
    दिन के दौरान कई बार खाएं। विशिष्ट मांसपेशी विकास आहार के बाद, यह दिन में सात से आठ बार (3 या 4 पूर्ण भोजन से 3 या 4 स्नैक्स) खाने के लिए महत्वपूर्ण है। हर 2 घंटे खाएं और केवल पौष्टिक खाद्य पदार्थों का उपभोग करें यह खाने के लिए (या एक स्मूथी पीने) एक ही के अंत के एक घंटे के भीतर प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के बाद (इस राशि समय के शरीर में पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए एक विशेष की जरूरत है में) बहुत महत्वपूर्ण है।
  • इमेज का शीर्षक, एक शाकाहारी चरण 5 के रूप में लाभ मस्जिद मास
    5
    सही मात्रा में पानी ले लो यह शायद सबसे महत्वपूर्ण पहलू है कि आप मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए चाहते हैं। दिन (3.8 लीटर प्रति दिन) के दौरान बहुत कुछ पीना, खासकर प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के साथ। जब आप घर से दूर होते हैं, तो अपने साथ पानी की एक बोतल लाओ।
  • टिप्स

    • शरीर द्रव्यमान बढ़ाने के लिए आपको एक प्रशिक्षण आहार का पालन करना होगा जो मांस खाने वालों द्वारा अपनाए गए समान हैं - एकमात्र अंतर, यदि आप शाकाहारी हैं, तो आहार में शामिल होगा।
    • बहुत सोना याद रखना ऊतकों की मरम्मत और संरक्षित करने के लिए आपके शरीर को सही आराम की आवश्यकता होगी। पता है कि नींद का अभाव मांसपेशियों की वृद्धि की प्रक्रिया को काफी धीमा कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रोटीन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
    • फ़ुटबॉल
    • विटामिन बी 12
    • आयोडीन
    • विटामिन सी
    • पानी
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com