लैक्टोज असहिष्णुता को कम करने के लिए मट्ठा से कैसे बचें

लैक्टोज असहिष्णु लोगों के लिए यह मट्ठा के स्रोतों से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है। मट्ठा स्वाभाविक रूप से दूध में मौजूद है, लेकिन इसमें कुछ उत्पाद शामिल हैं जो डेयरी उत्पादों या उत्पाद नहीं हैं जो लोग सामान्यतः लैक्टोज असहिष्णुता से संबद्ध होते हैं। मक्खी से बचने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और अपनी लैक्टोज असहिष्णुता कम करें।

कदम

विधि 1

लैक्टोज-आधारित डेयरी प्रोडक्ट्स से बचें

मट्ठा प्रोटीन में लैक्टोज आधारित डेयरी उत्पाद शामिल हैं जैसे गाय या बकरी का दूध, पनीर, क्रीम, आइसक्रीम और दही। वे उत्पादों जिनमें मट्ठा होता है, अक्सर लैक्टोस में उच्च होता है, और उनमें से अधिकतर असहिष्णुता से पीड़ित लोगों के लिए काफी असुविधा का कारण होगा।

चित्र शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 1
1
डेयरी उत्पादों को बदलने वाले उत्पादों को खरीदें नारियल के दूध या बादाम पर विचार करें, आइसक्रीम, शाकाहारी चीज और अन्य खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों के बजाय डेयरी उत्पादों के बिना शर्कबेट्स को वेजिन्स या जो असहिष्णु हैं,
  • छवि शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 2
    2
    लेबल पर दिखाए जाने वाले उत्पाद चुनें "लैक्टोज मुफ़्त"। यद्यपि यह परिभाषा मट्ठा की अनुपस्थिति की गारंटी नहीं देती है, यह बहुत संभावना नहीं है कि यह मौजूद है क्योंकि यह दूध का व्युत्पन्न है।
  • विधि 2

    सामग्री की जांच करें

    दुनिया के कई देशों में, कानून द्वारा सामग्री में दूध युक्त उत्पादों को सूचीबद्ध किया जाना चाहिए, क्योंकि यह एक संभावित एलर्जीन है। अधिकांश उत्पादकों को भी स्पष्ट रूप से सामग्री के बीच दूध की गंभीरता शामिल होगी, खासकर अगर वे खाद्य पदार्थ हैं जो कड़ाई से डेयरी उत्पाद नहीं मानते हैं। खाद्य पदार्थों और मट्ठा युक्त पेय पदार्थों से बचने के द्वारा, आप लैक्टोज की संभावित उच्च सांद्रता से बच सकते हैं और अपने आप को उन असुविधाओं को बचा सकते हैं जो कि पालन करते हैं।

    छवि शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 3
    1
    मट्ठा नाम के सभी रूपों को याद रखें यह सामग्री के कई रूपों में प्रकट हो सकता है।
    • उन उत्पादों से बचें, जो कि सामग्री में निम्नलिखित में से किसी भी शब्द को शामिल करते हैं- गोजाइन, मक्खन, कैसिइन, पनीर, राइननेट, गैलेक्टोज़, लेटबुलिन, लैक्टोज़ और दूध।
    • सामान्य तौर पर, सभी उत्पादों से बचें, जिनमें मट्ठा, लैक्टोज, दूध या डेयरी उत्पाद शामिल हैं। जब तक कोई उत्पाद स्पष्ट रूप से लैक्टोज-फ्री या मट्ठा या शाकाहारी के रूप में निर्दिष्ट नहीं किया जाता है - यह मान लें कि इसमें उन सामग्रियों को शामिल नहीं किया गया है
    • आप दूध के लिए एक एलर्जी से ग्रस्त हैं और तुम सिर्फ लैक्टोज असहिष्णु नहीं कर रहे हैं, उन उत्पादों के से बचने के लिए है कि सूची भी बहुत कुछ जो लोग कई खाद्य और पेय पदार्थों कि बिना डेयरी उत्पादों या मट्ठा शामिल उपभोग कर सकते हैं असहिष्णु हैं के विपरीत लंबे समय है साइड इफेक्ट्स भुगतना
  • छवि शीर्षक से बचें लैटीज असहिलन्स के चरण 4
    2
    आपके द्वारा खरीदे गए हर भोजन के लेबल की जांच करें। मक्खन और लैक्टोज कई रूपों में और उत्पादों में भी मौजूद हो सकते हैं जो डेरी उत्पादों से जुड़े नहीं हैं।
  • लैक्टोज और मट्ठा को कई उत्पादों में भी शामिल किया जा सकता है "डेयरी उत्पादों नहीं"जैसे रोटी, चबाने वाली गम, सोया पनीर, विटामिन और ड्रग्स, डिब्बाबंद मछली, चिकन शोरबा, चॉकलेट, चिप्स या सॉस, और सॉस या पाउडर या तैयार किए गए फॉर्म में।
  • लगभग सभी पाउडर दूध में मट्ठा बच्चों, मार्जरीन, डेसर्ट, पुडिंग और पनीर स्नैक्स के लिए होता है।
  • विधि 3

    ध्यान के साथ प्रोटीन स्रोत चुनें


    प्रोटीन मिक्स के रूप में ज्यादातर उत्पादों का विपणन संभवतः बिस्तर सीरम होता है, जो बहुत से लोगों के लिए अत्यधिक पचने योग्य प्रोटीन का एक रूप है। निश्चित रूप से मट्ठा चाहिए के प्रोटीन जो लोग लैक्टोज असहिष्णु हैं से बचा जा, और उस के लिए इस हालत से पीड़ित, मिश्रण और प्रोटीन शेक कि मांसपेशियों और वजन पर नियंत्रण बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है से बचना चाहिए।

    छवि शीर्षक से बचें लैक्टेज़ असहिष्णुता को दूर करने के लिए चरण 5
    1
    पाउडर सामग्री की सूची के लिए पूछें जो वह शराब बेचने वालों के लिए उपयोग करता है
    • विशेष रूप से प्रोटीन की खुराक लेने से पहले सामग्री की सूची पूछिए, क्योंकि मट्ठा सबसे आम सामग्री में से एक है सामग्री की सूची में किसी भी रूप में लैक्टोज या मट्ठा युक्त पाउडर से बचें।
  • छवि से बचें लैचोज असोलरेंस चरण 6 से बचें
    2
    यदि आप मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए चाहते हैं तो मट्ठा से मुक्त केवल मट्ठा प्रोटीन की खुराक खरीदें सोया, ब्राउन चावल, भांग, मटर और अंडे प्रोटीन से बने पाउडर मट्ठा के लिए स्वीकार्य विकल्प हैं।
  • छवि शीर्षक टाइटिल ग्रेट टू अलिविएट लैक्टोज असोलरेंस चरण 7
    3
    चिकनाई, प्रोटीन बार और अन्य पूरक आहार के लिए सावधानी से सामग्री पढ़ें। कार्बनिक और शाकाहारी प्रोटीन नाश्ते और औषधीय खुराक में मट्ठा प्रोटीन भी शामिल हो सकते हैं शाकाहारी प्रोटीन स्रोतों का चयन करें या मट्ठा और लैक्टोस के छिपे हुए स्रोतों से बचने के लिए ध्यानपूर्वक लेबल पढ़ें।
  • टिप्स

    • जांच लें कि मट्ठा आपकी दवाओं में मौजूद है - कई हर्बल और विटामिन की खुराक में यह तत्व शामिल है यदि आप गंभीर लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित हैं, तो उपयोग बंद करने की कोशिश करें और देखें कि आपकी स्थिति में सुधार क्या है।
    • मसाले, जमे हुए भोजन, icicles या फल जेली और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और मीठा मट्ठा की थोड़ी मात्रा हो सकती है से बना के साथ चिप्स, तो लेबल वाले उत्पाद भी दूध से रहित लगते हैं पढ़ने के लिए मत भूलना।

    चेतावनी

    • यदि आप एक असली दूध एलर्जी से पीड़ित हैं, तो एक आहार विशेषज्ञ के साथ लैक्टोज और मट्ठा से बचने के लिए विशिष्ट रणनीतियों के बारे में चर्चा करें, जिससे अनजाने में दूध से प्राप्त शर्करा और प्रोटीन निगलना हो।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com