कैसे वीनस के Fossites है?

वीनस डिम्पल उन छोटी सी गुंजाइश हैं जो बहुत कम पीठ पर हैं जो कि बहुत से लोग सुंदरता का संकेत मानते हैं। हालांकि हमें लगता है कि वे ज्यादातर आनुवांशिक कारकों के कारण होते हैं, बहुत से लोग मानते हैं कि वजन घटाने और उचित प्रशिक्षण उनके लिए योगदान कर सकते हैं। यह आंशिक रूप से इस तथ्य की वजह से है कि कई एथलीट इन गुहाओं को पेश करते हैं, यह सुझाव देते हैं कि यह सिर्फ जीन की बात नहीं है। इसके अलावा, काफी अधिक वजन वाले लोगों का कहना है कि ये डिम्पल तेजी से स्पष्ट हो जाते हैं क्योंकि वजन कम होता है इस लेख को पढ़ने के लिए सीखें कि वीनस डिप्लल्स कैसे हैं

कदम

भाग 1

वजन कम करें

यदि आपके पास पहले से ही डिम्पल का संकेत हो, लेकिन उन्हें और अधिक स्पष्ट करना चाहते हैं, तो वजन कम करना हल हो सकता है यदि वे बदले में बहुत अधिक चिह्नित नहीं हैं, भले ही आपके वजन-रूप में, वजन कम हो यह मदद नहीं करेगा- इसके बजाय आपको व्यायाम को मजबूत करने पर आपके प्रयासों पर ध्यान देना होगा।

1
कैलोरी का सेवन कम करें यदि आप अधिक वजन वाले हैं और अधिक वसा कम पीठ पर और ट्रंक पर केंद्रित है, वजन कम करने से डिम्पल को उजागर करने में मदद मिलेगी। शरीर में सटीक बिंदु पर वजन कम करने का कोई उपाय नहीं है, इसलिए बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, सबसे पहले, दैनिक कैलोरी सेवन को कम करना
  • खाते में लेने वाली कैलोरी को लेना शुरू करें सॉस, मसाला, फ्लेवर और पेय पदार्थों सहित खाद्य पदार्थों के पोषक तत्वों को पढ़ें।
  • अधिकांश वयस्कों, वजन और निर्माण की परवाह किए बिना, वजन कम करते हैं यदि वे लगभग 1200 के आसपास दैनिक मात्रा में कैलोरी का उपभोग करते हैं।
  • स्वस्थ वजन घटाने में एक किलो से लेकर एक हफ्ते में डेढ़ किलो वजन होता है। एक आहार का पालन न करें जो आपको एक पाउंड से अधिक और एक हफ्ते से अधिक खो देता है।
  • 2
    स्वस्थ आहार खाएं जो आपको भर सकते हैं वजन घटाने का मतलब हमेशा भूखा नहीं होता है ब्रोकोली, गाजर, अजवाइन और शतावरी जैसी सब्जियां आपके शरीर को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करती हैं जो आपको अन्य खाद्य पदार्थों से भी ज्यादा समय तक संतुष्ट कर सकती हैं। सब्जियों के अलावा, आपके आहार में फल, साबुत अनाज, कुछ डेयरी उत्पादों और चिकन, मछली और टोफू जैसी दुबला प्रोटीन शामिल होना चाहिए।
  • बहुत से पानी और / या हरी चाय पीने से आपकी भूख को शांत करने में मदद मिलती है भागों को कम करने में मदद करने के लिए, प्रत्येक भोजन से पहले पानी के दो अच्छे चश्मे पीने।
  • 3
    एरोबिक व्यायाम करो हृदय व्यायाम के माध्यम से हृदय गति बढ़ाने से आपके शरीर में अधिक कैलोरी जलाकर और आपके चयापचय में तेजी लाने में मदद मिलेगी, इसलिए आप अपना वजन तेजी से खो देंगे। पांच दिनों के लिए कम से कम 30 मिनट व्यायाम करने का प्रयास करें।
  • चलने, साइकिल चलाना, तैराकी, नृत्य और किकबॉक्सिंग एरोबिक व्यायाम के उदाहरण हैं जो कैलोरी जलाते हैं। वह ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और अभ्यास करते हैं - यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो यह करना मुश्किल नहीं होगा।
  • 4
    आहार डायरी रखें अध्ययनों से पता चला है कि क्या आप जो भी खा सकते हैं वह वास्तव में आपको अधिक वजन कम कर सकता है। पौष्टिक मूल्यों को हमेशा पढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है और आप जो खाते हैं उसे ध्यान में रखते हुए आपको आपके कैलोरी सेवन को नियंत्रित करने का अवसर मिलेगा।
  • "कैलोरी.आईट" जैसी साइटें आपको विभिन्न खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री को जानने की अनुमति देती हैं, ताकि रिश्तेदार भागों के साथ समायोजित किया जा सके।
  • भाग 2

    निचले हिस्से को मजबूत करना

    व्यायाम को मजबूत करने के लिए डिप्लॉल्स पर प्रकाश डालने से आपके समग्र रूप से न केवल सुधार होता है, बल्कि पृष्ठीय समर्थन और आसन में सुधार भी होता है, साथ ही साथ पीठ दर्द को रोकना भी होता है।




    1
    "सुपरमैन" प्रदर्शन करें यह एक ऐसा व्यायाम है जिसे उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है और आप घर पर सुरक्षित रूप से कर सकते हैं। इससे पीठ की निचले हिस्से की मांसपेशियों और उन रीढ़ की हड्डी को मजबूत किया जा सकता है। फर्श पर अपने पेट पर झूठ बोल कर अपने हथियार आप के सामने फैला रहे हैं फर्श पर अपनी छाती, हथियार और पैरों को ऊपर उठाने के लिए अपनी पीठ की मांसपेशियों का उपयोग करें। 30 सेकंड के लिए जगह में रहें, फिर शुरू करने की स्थिति में लौटें।
    • 2-3 बार व्यायाम दोहराएं।
  • 2
    विपरीत हाथ और पैर उठाएं अपने हाथों और घुटनों को फर्श पर आराम करके और अपनी पीठ के साथ सीधे चलना शुरू करें दाहिने हाथ और बाएं पैर बढ़ाएं, फर्श पर समानांतर। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें अब, अपने बाएं हाथ और दाहिने पैर को बढ़ाएं और प्रारंभिक स्थिति पर लौटें।
  • पक्ष प्रति 15-20 बार दोहराएं।
  • 3
    पुल बनाओ अपने घुटनों के मुंह के साथ अपनी पीठ पर लेटें और अपने पैरों को फर्श पर आराम कर। अपने हाथों को अपने शरीर के साथ बढ़ाया और अपने हाथों को आराम रखें अपने आप को स्थिरता देने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, धीरे-धीरे मंजिल से अपनी कूल्हों को बढ़ाएं, जब तक कि आपके शरीर के ऊपरी हिस्से में आपके पैरों के साथ एक सीधी रेखा नहीं होती है। 5 सेकंड के लिए जगह में रहें, फिर आरंभिक स्थिति पर लौटें।
  • व्यायाम को 15-20 बार दोहराएं
  • व्यायाम कम पीठ और नितम्बों को मजबूत करने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि कुछ लोगों को शुक्र के डिम्पल होने की संभावना है, जबकि अन्य नहीं। अगर भोजन और व्यायाम को मजबूत नहीं किया जाता है, तो आपको अपने शरीर को स्वीकार करना चाहिए और इसके सकारात्मक पहलुओं को देखना चाहिए।

    चेतावनी

    • अतिरिक्त वजन कम करने का प्रयास न करें यदि आप पहले से ही अपने वजन-रूप में हैं एक पंक्ति में तीन दिन से अधिक के लिए प्रति दिन 1200 से कम कैलोरी न लें।
    • सभी प्रकार के जिम उपकरणों का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें शारीरिक वजन अभ्यास के लिए, रीढ़ की रक्षा के लिए एक चटाई का उपयोग करें और चोटों और बाधाओं को रोकने के लिए
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com