झुकाव कैसे करें (नृत्य)

शास्त्रीय नृत्य में, एक "झुकाव" यह एक लुभावनी कदम है जिसमें एक ऊर्ध्वाधर विभाजन ट्रंक को झुकाने और स्थिति में शेष द्वारा किया जाता है। यह कठिन कदम भागीदारों या एकल कलाकारों के साथ किया जा सकता है कठिनाई के बिना झुकाव करने में सक्षम होने के लिए असाधारण लचीलापन और ताल की एक मजबूत भावना के साथ संतुलन की आवश्यकता होती है। झुकाव कैसे करना सीखें यह कैसे है!

कदम

विधि 1

झुकाव करना
डांस ए टिल्ट इन डांस स्टेप 3 नामक छवि
1
शुरू होने से पहले खींचो झुकाव एक नृत्य कदम है जिसमें अत्यधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है इस कदम को करने के लिए आपको अपने शरीर को ज्यादातर लोगों के लिए असंभव तरीके से फैलाना होगा। किसी भी गतिविधि के साथ जो खींचने और झुकाव की आवश्यकता होती है, चोटों को रोकने के लिए शुरू करने से पहले इसे फैला करना महत्वपूर्ण है हालांकि, गतिविधि के प्रकार के लिए जरूरी खींचने के प्रकार पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, इस प्रकार आइसिओसिक्र्राली की मांसपेशियों, नितंबों, जीरो, कूल्हों और काठ का क्षेत्र फैलाया जाता है।
  • एक झुकाव में नृत्य चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक साथी ढूंढो जो आपको रख सकता है इस कदम को निष्पादित नर्तक को देखकर इस तकनीक के लिए आवश्यक तैयारी और अभ्यास को भूलना आसान है। ज्यादातर नर्तक अभी सही झुकाव का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं - आमतौर पर, इसमें अभ्यास के घंटे और घंटे लगते हैं। इस वजह से, अगर आपने पहले कभी झुकाव नहीं किया है, तो आपको गिरने से होने वाले जोखिम के जोखिम को कम करना चाहिए और एक साथी के साथ अभ्यास करके शेष राशि का नुकसान करना चाहिए जो आपको रखेगा। पार्टनर को धीमा होना चाहिए, और सब से ऊपर, आपका संतुलन खो जाने पर आपको समर्थन देने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक टिल्ट इन डांस चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    3
    आपके साथी को आपकी कमर, अपने पीछे खड़े होना चाहिए आपके साथी को अपने पीछे अपने पीछे रखना चाहिए और अपने कूल्हों पर अपने हाथ रख दें। इस स्थिति से, आप अपने शरीर के वजन का बेहतर समर्थन करने और झुकाव के दौरान संतुलित बनाए रखने में सक्षम होंगे।
  • 4
    एक पैर उठता है और दूसरे पैर पर शरीर का वजन लाता है। झुकाव के दौरान, नर्तक जमीन पर एक पैर रखता है, जो कि जितना संभव हो उतना ऊंचे को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। पैरों को जमीन पर मजबूती से रखना, घुटने झुकाकर और जमीन पर समानांतर लाने के लिए अन्य को बढ़ाएं। ऐसा करके, धड़ की मांसपेशियों के साथ संतुलन समायोजित करें और पैर जिसे आपने अच्छी तरह संतुलित रखने के लिए जमीन पर लगाया है।
  • 5
    जिस पैर को आपने जमीन पर लगाया है, उसके पीछे की तरफ मुड़ें। अपने दूसरे पैर को पकड़कर, अपने पैर को मंजिल तक 90 डिग्री के बाहर बारी - दूसरे शब्दों में, आपके पैर की उंगलियों को आपके शरीर के विपरीत दिशा में इंगित करना चाहिए। पैर को इस स्थिति में लाकर, झुकाव में आवश्यक बड़े खंड को सहन करना आसान होगा। इस चरण के दौरान, एक अच्छा संतुलन बनाए रखते हुए शरीर के संतुलन पर केंद्रित रहने की कोशिश करें
  • 6
    जब आप झुकाव करते हैं तो दूसरी तरफ ऊंचा उठाना शुरू करो। सावधानी से जिस पैर को आप विपरीत दिशा में झुकाव से उठा चुके हैं, उसे उठा लें। तुला पैर धीरे-धीरे बढ़ने और कूल्हों के ऊपर फ्लेक्स - एक एथलीट के समान होता है जो एक बहुत ही उच्च कराटे किक करता है। इस चरण के दौरान, आपके साथी को अपने बछड़े पर हाथ पकड़कर आपकी सहायता करनी चाहिए। पैर उठाने के दौरान, किनारे पर ट्रंक झुकाव तक क्षैतिज या लगभग है
  • आपका साथी धीरे-धीरे अपने पैर को अपने हाथ से उठाकर अधिक ऊर्ध्वाधर खिंचाव करने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन सावधान रहें कि आपकी सीमाओं से अधिक नहीं बढ़े।
  • 7
    ट्रंक के साथ आगे बढ़ो। पैर बढ़ाना, ट्रंक को स्वाभाविक रूप से पैर की ओर झुका जाना चाहिए जो आपने कूल्हों पर उठाया है। जब ट्रंक इस स्थिति में होता है, तो इसे झुकाव कहा जाता है "आगे"। आपके कूल्हों को अपने पैर के साथ ऊपर उठना चाहिए और पीछे की ओर धक्का देना चाहिए।
  • डांस ए टिल्ट इन डांस चरण 8
    8



    जितनी जल्दी हो सके इस स्थिति में रहें। एक बार जब आप इस अंतिम स्थिति तक पहुँचने में सक्षम हैं, यह खुद को स्थिर करने के लिए, अपने साथी धीरे से अपने कूल्हों पर पकड़ को ढीला जब तक आप आप अकेले ले जाने में सक्षम हैं अकेले साथी के बिना, कोशिश करने के लिए शुरू करने के समय है।
  • डॉट द टिल्ट इन डांस चरण 6
    9
    अपने आप को दुबला करने की कोशिश करो अंत में, जब आप अपने साथी की मदद से झुकाव कर सकते हैं, तो वह अकेले अभ्यास करने के लिए बहुत सावधानी के साथ शुरू होता है ऐसा करने के लिए महान संतुलन और मांसपेशियों को स्थिर करने के लिए toning की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप तुरंत अपने आप को झुकाव नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको आश्चर्यचकित न करें। वास्तव में, आपको बेहतरीन पेशी ताकत और अनुभव प्राप्त करना होगा इससे पहले कि आप सही झुकाव दिखा सकते हैं
  • डॉट द टिल्ट इन डांस स्टेप 4 नामक छवि
    10
    वैकल्पिक रूप से, अपने साथी के सामने अपना पैर उठा लें। झुकाव "साधारण" ऊपर वर्णित विभाजन की ओर से एक साइड के समान है, जबकि बाद के कदम को फ्रंट-टू-बैक विभाजन की तरह अधिक है। ऊपर और अपने साथी के कंधे से परे अपने पैर उठाने का प्रयास करें, एक दूसरे का सामना करना इस स्थिति में, आप अपने साथी के कंधे पर पैर को आराम कर सकते हैं, या यदि आपको ऐसा लगता है, पैर को आगे बढ़ाते रहें
  • नोट: इस भिन्नता को ischioscrurali मांसपेशियों से अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है
  • विधि 2

    लचीलेपन और संतुलन में सुधार
    डो स्टैंडिंग हैमस्ट्रिंग स्ट्रेचस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने इसाइसाइक्र्रावलि मांसपेशियों को बढ़ाएं जैसा कि पहले ही कहा था, यह कला में शामिल सभी की मांसपेशियों में खिंचाव बनाने के लिए है, इसलिए, इससे पहले कि टटोला झुकाव हिस्सों कूल्हों, आदि के लिए महत्वपूर्ण है और नितंबों चला, पीठ के निचले हिस्से, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण पेशी समूह इस्त्री और गर्मी होने के लिए कर रहे हैं आईसिओसक्र्रावलि मांसपेशियों इन मांसपेशियों की लचीलापन सीधे आपके पैरों के खुलेपन और विस्तार की डिग्री को प्रभावित करती है। सौभाग्य से, बस अपने लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रशिक्षण कार्ड में आइज़िओसक्र्राली की मांसपेशियों के लिए कुछ व्यायाम डालें।
  • बैलन्स इन योग पॉज़्स चरण 6
    2
    संतुलन अभ्यास प्रदर्शन झुकाव के दौरान, आप एक पैर पर संतुलित होते हैं जबकि दूसरा वायु में होता है और धड़ एक तरफ झुका हुआ होता है। यह नहीं यह एक ऐसी स्थिति है जो लंबे समय तक बनाए रखना आसान है और विशेष रूप से ट्रंक के मांसपेशियों को स्थिर करने के लिए महान संतुलन की आवश्यकता होती है। अपने प्रशिक्षण की नियमितता में संतुलन अभ्यास जोड़ने की कोशिश करें। इन अभ्यासों में आप संतुलन की अपनी प्राकृतिक भावना को सुधारने में मदद कर सकते हैं और स्लिथिंग की मांसपेशियों को टोन बना सकते हैं, जिनका उपयोग आप झुकाव के दौरान स्थिति में अपने आप को बनाए रखने के लिए करते हैं।
  • एक व्यायाम गेंद के साथ रिवर्स बैठो ऊपर शीर्षक वाला चित्र। चरण 3
    3
    ट्रंक को मजबूत करता है अंत में, कई अन्य नृत्य चरणों के रूप में, झुकाव करने के लिए एक मजबूत ट्रंक होना आवश्यक है। मजबूत ट्रंक मांसपेशियों को संतुलन और आपके शरीर के वजन को अजीब स्थिति में झुकाव जैसे समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, एक मजबूत ट्रंक आपको तनाव और चोटों, विशेष रूप से पीठ को रोकने में मदद कर सकता है, जो कि किसी भी नर्तक की तरह किसी भी एथलीट को कमजोर कर सकता है। इसलिए, अपने प्रशिक्षण शीट में धड़ के लिए कई व्यायाम शामिल करना सुनिश्चित करें शुरुआती के लिए crunches, barbells, वजन, squats और लंघ
  • टिप्स

    • शुरू होने से पहले खींचो
    • इन अभ्यासों को एक महीने के लिए चलाने का प्रयास करें 30 दिनों के बाद आप महान सुधार देखेंगे!

    चेतावनी

    • ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके पैर को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाता है या आप मांसपेशियों को बढ़ा सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com