कैसे वसा जलाने के लिए

तेल एक आसान प्रक्रिया लगता है, लेकिन यह कम करने के लिए वजन शारीरिक गतिविधि और कैलोरी की सीमा का सेवन कर सकते हैं बहुत कठिन है, लेकिन वसा गायब नहीं चाहता है। यदि आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो पता है कि उनमें से प्रभावी ढंग से छुटकारा पाने के लिए स्वस्थ विकल्प हैं। यद्यपि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वसा आसानी से पिघला देता है (कई होनहार आहार / गोलियां / व्यायाम विज्ञापनों के विपरीत), लेकिन आप अपने शरीर के काम से अपने स्वास्थ्य और शारीरिक रूप में सुधार कर सकते हैं अपने पक्ष में और अतिरिक्त वसा के खिलाफ

कदम

विधि 1

खाने की आदतों को बदलें
1
धीरे-धीरे कैलोरी कम करें बेहद कम कैलोरी आहार पर स्विच करने से शरीर को एक सदमा हो सकता है। आप भी अचानक ले जाते हैं, शरीर नहीं समझती क्या हो रहा है और के रूप में एक एहतियाती उपाय फैटी ऊतक को बरकरार रखे हुए बजाय accumulato- धीरे-धीरे, आहार का एक और प्रकार पर स्विच करना होगा जिससे थर्मल सेवन धीरे-धीरे कम करने।
  • एक उचित दैनिक कैलोरी लक्ष्य निर्धारित करें जिसे आप धीरे-धीरे कम कर सकते हैं यह आपकी व्यक्तिगत विशेषताओं के आधार पर 1200 या 2200 हो सकता है - डॉक्टर, एक आहार विशेषज्ञ या अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सलाह के लिए पोषण विशेषज्ञ से पूछें।
  • 2
    दैनिक कैलोरी का सेवन भिन्न होता है, समग्र औसत मूल्य को कम करता है शरीर को कम लेकिन निरंतर कैलोरी सेवन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि यह ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए संचित वसा का उपयोग नहीं करता है। लगातार शरीर को उत्तेजित करने के लिए और चयापचय सक्रिय रखने के लिए, प्रत्येक दिन कैलोरी की एक चर राशि लेने की कोशिश करें - इस तरह, खतरनाक से बचें पठार वजन घटाने और बेहतर इच्छा शक्ति
  • दूसरे शब्दों में, यदि आप लगातार कम-कैलोरी आहार का पालन करते हैं, तो शरीर चयापचय दर को अनुकूलित कर सकता है ताकि ज्यादा वसा खोने न हो- अन्यथा, अगर आप इसे अनुमति नहीं देते "आपके गौरव पर आराम करो", वसा शेयरों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है
  • आप धीरे-धीरे अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ आप आप आहार के इस प्रकार की व्याख्या पाने के लिए पर भरोसा संपर्क करें giornaliero- को कम करने के एक औसत सेवन करने के लिए इस तकनीक का संयोजित करने होंगे।
  • 3
    छोटे भोजन करें लेकिन अधिक बार। दूसरे शब्दों में, खाने से चयापचय को सक्रिय किया जाता है, जो प्रक्रिया है जो शरीर को ऊर्जा में ऊर्जा के रूप में बदलने देता है। आवृत्ति में वृद्धि करके, आप अपने चयापचय को दिन के दौरान कई अवसरों पर अधिकतम स्तर पर रख सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप एक दिन में छह बार खाती हैं, तो आपको छह चयापचय चोटियों की संख्या होती है)। हालांकि, याद रखें कि अधिक खाने से ज्यादा खाने का मतलब नहीं है - यह कैलोरी की औसत दैनिक खपत को कम करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
  • स्नैक्स जो प्रोटीन, स्वस्थ वसा, फाइबर और जो कि भूख को दबाना है में उच्च हैं आप एक चम्मच मूंगफली का मक्खन अजवाइन पर फैल सकते हैं, एक सेब के साथ बादाम या कटी हुई सब्जियों के साथ एक स्पून्ग हुमसस ले सकते हैं।
  • हर दो-चार घंटों खाने के लिए, किसी न किसी तरह का समय निर्धारित करने का प्रयास करें
  • 4
    नाश्ता करो जलन वसा आपके चयापचय को कार्रवाई में रखने के बारे में है, और जब आप पूरी रात सो रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके चयापचय ने ऐसा ही किया है तो, उठो, अपने दांतों को ब्रश करें और नाश्ता करें - प्रोटीन और पोषक तत्व की अधिक मात्रा में बेहतर, बेहतर।
  • अंडे, वसा और दुबला मांस में कम डेयरी उत्पादों का एक अभिन्न हिस्सा होना चाहिए अपने dieta- बल्कि खाली कैलोरी (डोनट, कैलोरी में अमीर कॉफी आधारित पेय) से बचने और साबुत अनाज और रोटी के लिए चुनते हैं।
  • 5
    पेय बहुत पानी. उचित मात्रा में पानी आपकी त्वचा, बालों और सभी आंतरिक अंगों के लिए अच्छा नहीं है, बल्कि अपना वजन कम करने में भी मदद करता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि पीने के पानी में आपके चयापचय में वृद्धि हो सकती है - इसके अलावा, भोजन से पहले पीने से आपको पूरा महसूस हो सकता है (और इसलिए आपको कम खाना)।
  • अधिक बार और पूरे दिन पीना - इस तरह, आप अधिक हाइड्रेटेड, स्वस्थ रहते हैं और आपका शरीर फैटी टिशू को नहीं रखता है!
  • विधि 2

    सही खाद्य पदार्थ चुनें
    1
    कार्बोहाइड्रेट कम करें "बुरा"। फैट मूल रूप से जीव में संचित ऊर्जा है - दूसरे शब्दों में, यह ईंधन है कि शरीर को उसके सभी कार्यों को करने की जरूरत है कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का पहला बाहरी स्रोत हैं और शरीर उन्हें वसा की तरह जला सकता है- जब तक यह कार्बोहाइड्रेट से शरीर को खिलाता है, वसा भंडार पर नहीं आकर्षित होता है
    • हालांकि, राशि को कम करने का मात्र तथ्य वसायुक्त ऊतक को खत्म करने में आपकी मदद नहीं करता है, जब तक आप कैलोरी की संपूर्ण मात्रा को सीमित नहीं करते।
    • याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट सभी एक ही (उदाहरण के लिए परिष्कृत चीनी और साबुत अनाज दो अलग बातें हैं) नहीं हैं - वहाँ (जैसे दलिया और कुछ सब्जियों के रूप में, उन है कि धीरे-धीरे अवशोषित कर रहे हैं) कुछ है कि आप के लिए अच्छा कर रहे हैं, जबकि सबसे खराब सरल शर्करा (जैसे परिष्कृत खाद्य पदार्थ और मिठाई) हैं।
  • 2
    अधिक दुबला प्रोटीन खाएं प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट प्रति ग्राम के समान कैलोरी के बारे में होते हैं, लेकिन पूर्व एक का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं "ईंधन" कार्बोहाइड्रेट के रूप में आदर्श के रूप में, क्योंकि वे अधिकतर मांसपेशियों को विकसित करने और वसा में नहीं बदलते हैं- इसलिए आपको अपने नियमित आहार के हिस्से के रूप में दुबला मांस, मछली और सोया खाना चाहिए।
  • जब आप अधिक खाने के लिए चुनते हैं प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट की तुलना में, मस्तिष्क संकेत है कि आप भूख के रूप में व्याख्या, ketosis (प्रक्रिया है जिसके दौरान शरीर में वसा की खपत) में जाने से पहले भेजता है - इस स्तर को पार कर, मेरी भूख दर्द गायब हो जाना चाहिए।
  • बहुत ज्यादा प्रोटीन खाने से जिगर और गुर्दे, प्लस सच है कि आप बनाने के लिए chetogenica- आहार के बारे में अन्य कारणों, अनुशंसित नहीं है वास्तव में, कार्बोहाइड्रेट की संभावना से इनकार किया है कि के लिए हानिकारक है, लेकिन केवल उन्हें सीमित करने और सबसे अच्छा लोगों को चुनें।
  • 3
    शराब पीना मत। शराब एक खाली कैलोरी है (और इसलिए एक कार्बोहाइड्रेट "बुरा") और जब आप थोड़ा पीते हैं तो इसे रोकने के लिए मुश्किल हो जाता है इसलिए, जब आप सामाजिक परिस्थितियों में खुद को पा सकते हैं, तो पीने से बचना या कम से कम बहुत ही सीमित है, यह न बताएं कि अल्कोहल के दुरुपयोग ने वसायुक्त ऊतक आपकी आखिरी समस्याएं बनायी हैं!
  • यदि आप इसके बिना नहीं कर सकते हैं, अगर आप एक महिला हैं या यदि आप एक पुरुष हैं तो एक सिंगल पेय ले लो - हालांकि, अगर आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो आपको इसे केवल कभी-कभी देना चाहिए।
  • 4
    अल्कोहल के विकल्प के रूप में हरी चाय और कॉफी पीते हैं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि 750 मिलीलीटर हरी चाय या 500 मिलीलीटर कॉफी चयापचय में तेजी ला सकती है - सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे चीनी के साथ ज्यादा नहीं करते हैं
  • इन दोनों पदार्थों में लाभ की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की जाती है, विशेष रूप से हरी चाय के एंटीऑक्सीडेंट गुण।
  • 5
    खाद्य पदार्थ चुनें "वसा जलने"। न सिर्फ उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करें जो आप नहीं खा सकते हैं या न से बच सकते हैं - विभिन्न स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों के बारे में सोचें जो आप कर सकते हैं और खुद को रखने के लिए देना चाहिए "सचेत" चयापचय। फिर पेंट्री को भोजन के साथ भरें:
  • दलिया;
  • डेयरी दुबला या कम वसा (यह counterintuitive लग सकता है, लेकिन अध्ययन का कहना है कि जो लोग एक नियंत्रित राशि डेयरी की वसा की तुलना में अधिक आसानी से जलता का उपभोग जो उन्हें नहीं खाते);
  • स्वस्थ वसा, जैसे सूखे फल, आवाकाडो, जैतून का तेल और फैटी मछली;
  • अंडे;
  • मसालेदार भोजन;
  • अंगूर का।
  • विधि 3

    शारीरिक गतिविधि जला फैट


    1
    कसरत उप-विभाजित करें चयापचय में प्रत्येक व्यायाम सत्र के बाद चोटी की गतिविधि होती है - इसलिए दो आधे घंटे के चरणों में गतिविधि के घंटे को तोड़कर, आपको सिर्फ एक की बजाय दो चयापचय चोटियां मिलती हैं। शरीर प्रशिक्षण के बाद तेजी से कैलोरी को जलता है (कभी-कभी कई घंटों तक भी) और अगर आप दिन के किसी अन्य समय में गतिविधि को दोहराते हैं, तो आप इसके प्रभावों को बढ़ा सकते हैं।
    • आप इस घटना का लाभ भी कई छोटे तरीकों से ले सकते हैं। 15 मिनट का एक साधारण चलना जीव को सक्रिय करता है - परिणामस्वरूप, खाने और प्रशिक्षण के अलावा थोड़ा और अक्सर, थोड़ी देर के लिए भी प्रयास करें, लेकिन अधिक आवृत्ति के साथ।
  • 2
    कार्डियो प्रशिक्षण के साथ शक्ति प्रशिक्षण का संयोजन करें। हृदय व्यायाम वजन घटाने के लिए एकदम सही हैं, लेकिन अगर आप सहयोगी उठाने वजन, आप एक अधिक efficient- में वसा ऊतकों से छुटकारा मिल सकता है आप अपने प्रयासों का अधिकाधिक लाभ उठाने के लिए, आप उन दोनों को क्या करना चाहिए चाहते हैं।
  • जब आप अपने कैलोरी का सेवन कम करते हैं तो वजन के साथ काम करना महत्वपूर्ण होता है एक प्रतिबंधात्मक आहार के साथ आप वसा ऊतकों के बजाय मांसपेशियों को खोने का जोखिम उठाते हैं - शायद आप कुछ किलो से छुटकारा मिलते हैं, लेकिन आपको अपने इच्छित परिणाम नहीं मिलते।
  • 3
    ताकत अभ्यास के साथ प्रशिक्षण शुरू करें और फिर एरोबिक अभ्यास करें। यदि आपने दो प्रकार की गतिविधि को गठबंधन करने का फैसला किया है, तो प्रतिरोध के साथ शुरू करना बेहतर होगा और फिर कार्डियोवास्कुलर एक याद रखें: "पहले यह कसता है, फिर जलता है"! ऐसा करने में, चयापचय दर व्यायाम के बाद लंबे समय तक उच्च स्तर रखता है, कभी-कभी पूरे दिन भी।
  • यह ऑर्डर भी प्रबंधित करना आसान है आम तौर पर, भारोत्तोलन करते समय आपको अच्छी स्थिति बनाए रखना चाहिए और एक सटीक तकनीक का सम्मान करना चाहिए - यदि आप चलने या पेडलिंग से थक गए हैं, तो लोहे के साथ सही आंदोलन करना मुश्किल है।
  • 4
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें इस प्रकार का व्यायाम "टूट जाता है" सत्र में दखल के बिना गतिविधि आपको एक निश्चित अवधि के लिए एक शांत लय बनाए रखना चाहिए और फिर अधिकतम तीव्रता के चरण पर आगे बढ़ना चाहिए - आप विभिन्न चरणों की अवधि को बदल सकते हैं और एक चक्र और दूसरी गतिविधि के बीच टूट सकते हैं। यह अनियमित ताल आपको अधिक कैलोरी जला और संभावित रूप से आपके चयापचय को तेज करने की अनुमति देता है।
  • अंतराल प्रशिक्षण के सरलतम उदाहरणों में से एक ट्रेडमिल पर चल रहा है। 30 सेकंड के लिए चलना और एक और 30 के लिए गोली मारो- इस प्रकार का 15 मिनट का सत्र एक स्थिर गति से आधे घंटे के जोग की तुलना में अधिक फायदेमंद है।
  • 5
    इसके साथ प्रयास करें पार प्रशिक्षण. जो भी प्रशिक्षण आप लेते हैं, चाहे वह 15 मिनट की पैदल दूरी पर या 10 किमी के क्रॉस-कंट्री रन हो, कुछ समय बाद आपका शरीर इसे इस्तेमाल किया जाता है इसका मतलब है कि आप कम कैलोरी जलाते हैं क्योंकि आपका शरीर स्तर और प्रकार के थकावट के अनुकूल होता है। को "अचरज" शरीर, क्रॉस-ट्रेनिंग की कोशिश करें - आप जिस शौक को हमेशा करना चाहते थे उसे शुरू करने के लिए एक अच्छा बहाना मानते हैं
  • व्यवहार में, आपको विभिन्न अभ्यासों और गतिविधियों की एक श्रृंखला करना है - एक दिन आप चला सकते हैं, अगले दिन आप तैर सकते हैं और अगले दिन एक बाइक की सवारी कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार न केवल शरीर के लिए अच्छा है, बल्कि एक न्यूनतम बोरियत रखता है!
  • विधि 4

    जीवनशैली परिवर्तन करना
    1
    अपने आप को तौलना न दें, अगर यह आपकी मदद कर सकता है प्रेरणा खोना नहीं। जब आप वसा द्रव्यमान खो देते हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि मांसपेशियों को खोना पड़ता है और यह वसा के ऊतकों से अधिक वजन का होता है - सिर्फ पैमाने पर संख्या को देखते हुए आपको अपनी उपस्थिति का मूल्यांकन भी करना चाहिए और आपको कैसा महसूस होता है।
    • उस ने कहा, सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार वजन कम होने पर आपको लाभ उठाने लगता है जब आप वजन घटाने आहार का पालन करते हैं - पैमाने को फेंक न दें, लेकिन अपनी प्रगति की जांच करने के लिए सही आवृत्ति का पता लगाएं
  • 2
    तनाव को कम करने के तरीके ढूंढें जो लोग बहुत अधिक भावनात्मक तनाव के अधीन होते हैं वे तालिका में बुरे विकल्प चुनते हैं और उनकी वसा वाले ऊतकों को धीरे-धीरे खो देते हैं त्वचा के लिए तनाव, नींद की गुणवत्ता, सामाजिक रिश्तों और इसलिए पूरे जीवन के लिए यह बुरा है - यह इससे छुटकारा पाने के लिए स्वस्थ तकनीकों की पहचान करता है, आप वैसे भी वैसे भी अच्छा महसूस करेंगे, चाहे वजन घटाने के प्रभाव पर ध्यान दिए बिना।
  • बहुत से लोगों को अच्छे परिणाम मिलते हैं ध्यान और अल योग. हालांकि, यहां तक ​​कि पार्क में लंबे समय तक चलने या आराम संगीत सुनने से प्रभावी तरीके हो सकते हैं - तकनीक का पता लगाएं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।
  • 3
    पर्याप्त नींद जाओ. यद्यपि अलग-अलग आराम की आवश्यकता भिन्न हो सकती है, रात में 7-9 घंटे सोते रहें - आपको लगता है कि बाकी आपके उद्देश्य के लिए प्रतिउत्पादक नहीं है, लेकिन एक ऊर्जा जिसकी ऊर्जा ठीक हो गई है, कार्बोहाइड्रेट को अधिक कुशलतापूर्वक चयापचय करती है।
  • इसके अलावा, यदि आप अच्छी तरह से विश्राम नहीं कर रहे हैं, तो आप शर्करा की तरफ शुरू कर सकते हैं। हार्मोन का स्तर (कोर्टिसोल, घ्रिलिन और इंसुलिन) संतुलन खो देते हैं और शरीर को वसा और चीनी भंडार को वापस पकड़ना शुरू होता है - इस घटना को आप सभी घंटों तक सोते हुए रोकें।
  • 4
    छोटी चाल से सक्रिय रहें यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी गतिविधि कुछ भी नहीं है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि बेचैन व्यक्तियों का औसत वजन कम होता है - जो लोग कम सक्रिय हैं वे वसा के रूप में कैलोरी जमा करने की अधिक संभावना रखते हैं। इसलिए, घर की सफाई के अलावा, कुत्ते को चलना और अंतिम गंतव्य से आगे पार्क करना, चारों ओर घूमने के लिए समय लेना।
  • हमेशा लिफ्ट लेने के बजाय सीढ़ियों का फायदा उठाने के लिए छोटे अवसर होते हैं - किराने की दुकान पर पहुंचने के लिए सबसे अधिक असुविधाजनक पथ संभव है - अपने बट को आराम किए बिना बैठने का बहाना, व्यवहार में चक्कर लगाते हुए। ये सब छोटी सावधानी बरतने के बिना भी आप ऊर्जा खपत करते हैं।
  • चेतावनी

    • अत्यधिक कैलोरी को कम करके भूख से पीड़ित न हो - शरीर काम करना बंद कर देता है और स्वास्थ्य के परिणाम विनाशकारी होते हैं।
    • ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि एक केटोजेनिक आहार शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com