पानी के साथ वजन कम कैसे करें

जब आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत से पानी पीने से बहुत उपयोगी हो सकता है। जल हमें अपने चयापचय को सक्रिय रखने, भूख को नियंत्रित करने और जल प्रतिधारण को पराजित करने में मदद करता है। बर्न अनुशंसित प्रतिदिन 8-10 गिलास आसान नहीं हो सकता है लेकिन सही दृढ़ संकल्प के साथ सभी लाभों के वजन घटाने के मामले में पानी द्वारा लाया निकाले जाते हैं पता चल जाएगा।

कदम

भाग 1

अधिक पानी पी लो
पानी के साथ वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र छवि चरण 1
1
पूरे दिन के दौरान पी लो। नियमित रूप से पीने का पानी में मदद मिलेगी अन्य पेय या स्नैक्स जैसे दूध, मीठा रस और नाश्ते के रूप में कैलोरी, के साथ भरी हुई का सहारा के बिना आप संतुष्ट महसूस करते हैं। पहले से भरा लग रहा है, यहां तक ​​कि जब आप अपने आप को एक स्नैक देने का फैसला करते हैं तो आप मात्रा को अधिक नहीं करने में सक्षम होंगे। कैलोरी की कम संख्या में उपभोग करने से आपको वज़न तेजी से कम करने की इजाजत मिलेगी।
  • यदि आपको सरल पानी पसंद नहीं है, तो इसे स्वादिष्ट बनाने का प्रयास करें यदि आप अपने अनुभव को और अधिक स्वाद देना चाहते हैं, तो पाउडर के स्वाद को खरीदने और सुनिश्चित करें कि यह कैलोरी-मुक्त है।
  • यदि आप पानी के स्वाद की प्रशंसा करना सीखना चाहते हैं, तो उपयोगी सुझावों पर भरोसा रखें इस अनुच्छेद.
  • कई अलार्म सेट करें ताकि आपको पूरे दिन पानी पीने की याद दिला दी जा सके। इस तरह आप इसे भूलने में सक्षम नहीं होंगे। दिनों के उत्तीर्ण होने के साथ, पीने की आदत एक नियमित आदत बन जाएगी जिसे आप अब और नहीं छोड़ सकते हैं
  • हमेशा पानी को अपनी उंगलियों पर रखें हमेशा उपलब्ध पानी की एक बोतल होने से आपके लक्ष्य की उपलब्धि को सरल होगा। एक पुन: प्रयोज्य बोतल खरीदें और हमेशा इसे अपने साथ, काम पर, घर पर, खरीदारी करते समय और यहां तक ​​कि जब आप खेल खेलते हैं
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 2 शीर्षक
    2
    प्रत्येक भोजन से पहले एक गिलास पानी पी लें तृप्ति की परिणामी भावना से आपको कम खाने में मदद मिलेगी - याद रखें कि आप जो कम कैलोरी लेते हैं, आप अपना वजन कम करते हैं।
  • खाने से पहले एक गिलास पानी पीने के दौरान, आप मात्रा और कैलोरी को निगमित नहीं देख पाएंगे। अधिक पानी पीने का मतलब यह नहीं है कि उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों के आधार पर भोजन खर्च करने में सक्षम होने के कारण स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो।
  • पाचन को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक भोजन के दौरान और उसके बाद, एक गिलास पानी पीने से वजन घटाने की प्रक्रिया में तेजी आ सकती है। पानी के लिए धन्यवाद शरीर अधिक प्रभावी ढंग से भोजन decomposes और पोषक तत्वों को और अधिक ठीक से अवशोषित।
  • पानी के साथ वजन कम करने वाला नाम शीर्षक छवि चरण 3
    3
    शक्कर पेय को पानी के साथ बदलें कार्बोनेटेड पेय, शराब, सफ़ाई या अन्य उच्च कैलोरी पेय पीने के बजाय हमेशा एक गिलास पानी पसंद करते हैं। पानी के साथ सामान्य कैलोरी पेय की जगह हर रोज आपको सैकड़ों कैलोरी बचाएगा, वांछित वज़न कम करने के लिए।
  • पानी के साथ वजन कम करने वाला नाम शीर्षक छवि चरण 4
    4
    जब भी आप एक अल्कोहल पेय लेते हैं, तो उस से संबंधित पानी की सटीक मात्रा पीते हैं। याद रखें कि शराब के कारण निर्जलीकरण के लिए तैयार किए गए पानी को 8-10 गिलास दैनिक में गिना नहीं जा सकता है शराब की खपत को संतुलित करने के लिए आवश्यक खुराक को अपने दैनिक लक्ष्य से बाहर रखा जाना चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 5
    5
    अधिक पानी पीते हैं और जल प्रतिधारण से निपटने के लिए कम नमक का उपभोग करते हैं। खाना पकाने में इस्तेमाल नमक की मात्रा को कम करना और नमक के समृद्ध नमकीन का त्याग करना पानी की अवधारण के कारण जमा द्रव को खोने में मदद करेगा, खासकर अगर आपको पता है कि पानी की खुराक की अनुशंसा कैसे की जाए
  • भोजन के लेबल पढ़ने और सोडियम सामग्री पर जानकारी पर चर्चा करना सीखें कुछ प्रतीत होता है हानिरहित खाद्य पदार्थ अप्रत्याशित रूप से बड़ी मात्रा में होते हैं।
  • मसालों और जड़ी-बूटियों के साथ अपने व्यंजनों को स्वाद देने की कोशिश करें आम तालिका नमक, लहसुन, मसालों और जड़ी बूटियों के विपरीत आपके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • याद रखें कि, एक उत्कृष्ट परिरक्षक, कैन्ड या जमे हुए भोजन होने से नमक में समृद्ध हो सकता है। यदि संभव हो तो, हमेशा ताजे भोजन पसंद करें।
  • ऐसी कंपनियां प्रदान करती हैं, जिनके उत्पादों को लेबल किया गया "सोडियम में कम"। आप अत्यधिक खाद्य पदार्थों को बहुत अधिक मात्रा में बिना नमक लेते हुए स्वाद ले सकेंगे।
  • रेस्तरां में आदेश देने से पहले, व्यंजनों के पोषण संबंधी मूल्यों के बारे में सूचित करें। कभी-कभी सबसे ज्यादा न सोचिए व्यंजनों में महत्वपूर्ण मात्रा में नमक होते हैं यदि संभव हो, तो एक ऑनलाइन खोज करें और पहले से पता लगाएं जो रेस्तरां स्वस्थ व्यंजन पेश करते हैं।
  • भाग 2

    अपने आप को एक समृद्ध तरल आहार से शुद्ध करें
    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 6
    1
    अपने शरीर को एक छोटी, तरल-युक्त आहार से साफ करने की कोशिश करें फलों और सब्जियों के साथ तैयार किए गए मस्तिष्क आपके आहार के प्रमुख पात्र होंगे। सबसे उपयुक्त फलों और सब्जियों को पानी में लगाया जाना चाहिए, जैसे कि खीरे, खरबूजे, स्ट्रॉबेरी, टकसाल पत्ते, सुगंधित जड़ी बूटी, खट्टे फल, सेब और अनानास।
    • गिलास जार या ढक्कन के साथ चश्मा तैयार या खरीदते हैं, आपको रेफ्रिजरेटर में अपने आंतों को रखने की आवश्यकता होगी यदि आप चाहें तो आप पहले से बड़ी मात्रा में तैयार कर सकते हैं, और फिर उन्हें सही समय पर पी सकते हैं।
    • फल और सब्जियां जितना संभव हो उतना ताजा होनी चाहिए, साथ ही पानी भी। क्षय की प्रक्रिया में फलों और सब्जियों का निपटान करना और प्रतिस्थापित करना चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 7
    2
    अपने शुद्ध आहार की अवधि निर्धारित करें अधिकतर तरल पदार्थों पर आधारित आहार को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि यह शरीर को फाइबर और प्रोटीन की सही मात्रा की गारंटी नहीं देता है। अनुशंसित अवधि एक सप्ताह की अधिकतम है
  • तरल आहार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना जरूरी है जो आहार संबंधी सीमाओं का पालन करते हैं, वे एक तरल-आधारित आहार लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • यदि आप विशेष रूप से थका हुआ महसूस करते हैं या यदि आपको चक्कर आती है, तो अपना आहार बंद करें और सामान्य आहार पर वापस जाएं अपना वजन कम करने के लिए अपने स्वास्थ्य को ख़तरे में डालना एक पूरी तरह से गैरजिम्मेदार विकल्प होगा।
  • आठवें चरण में पानी के साथ वजन कम करें
    3
    फलों और सब्जियों को काट लें और उन्हें पानी में विसर्जित करें, फिर रेफ्रिजरेटर में कुछ घंटों के लिए सुई ले जाएं। आप पानी के अलग-अलग हिस्सों को बना सकते हैं या पहले से बड़ी मात्रा में तैयार कर सकते हैं, एक एकल घटक के लिए चुन सकते हैं, अलग-अलग स्वादों के कई आंतों या आपके निपटान में सामग्री के संयोजन के लिए।
  • पानी को मधुर करने के विचार से परीक्षा न करें। यदि आप चाहें तो आप इसे मसाले के कुशल उपयोग के साथ अधिक स्वाद दे सकते हैं (उदाहरण के लिए दालचीनी या जायफल)। कुछ भी जो पानी के प्रतिधारण को बढ़ावा दे सकता है (जैसे नमक) या जिसमें कैलोरी होता है उससे बचा जायेगा
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके आधान एक कड़वा स्वाद न लें, खट्टे फल से छील हटा दें
  • समय के साथ, इनफ्यूड फलों और सब्जियों को सड़ांध और उबाल करना शुरू हो जाएगा, इसलिए स्वाद का पानी तीन दिनों से अधिक समय तक संग्रहीत नहीं किया जा सकता है। यदि आप शाम तक इसका उपभोग करने का इरादा रखते हैं, तो आप कमरे के तापमान पर पानी रख सकते हैं, अन्यथा फ्रिज में रख सकते हैं।
  • चित्रा 9 नाम से छवि वजन के साथ खोना चरण 9
    4
    एक दिन में कम से कम दो लीटर पानी पी लें। इसे एक बार में लेने के बजाय, नियमित अंतराल पर एक गिलास पीते हैं, 9-10 बार एक दिन। पानी की संकेतित राशि आपको दिन के दौरान खो जाने वाले तरल पदार्थ को बहाल करने की अनुमति देगा। यदि संभव हो तो, सिफारिश की तुलना में अधिक पानी पीना, दो लीटर की खुराक न्यूनतम आवश्यक है
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके अंतःकरण जितना संभव हो ताजा हो और इंगित खुराक पीने में सक्षम हो, यह अवकाश अवधि में आहार का अभ्यास करना उचित है, जिसमें आप सामान्य दैनिक दायित्वों से मुक्त महसूस कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, घर पर खर्च किए गए एक शांत सप्ताहांत के लिए विकल्प चुनें।
  • बहुत शराब पीने के लिए बाथरूम का नियमित उपयोग करना शामिल है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक छोटी दूरी की दूरी है, इसलिए प्रकृति की कॉल के लिए आपको जल्दबाजी करने की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 10
    5
    पानी में समृद्ध भोजन के लिए विकल्प चुनें सुनिश्चित करें कि आपके भोजन में एक उच्च तरल सामग्री है, इस उद्देश्य के फल और सब्जियां उत्कृष्ट सहयोगी साबित होगी। तरबूज, स्ट्रॉबेरी, कौरगेट्स, आड़ू, टमाटर, फूलगोभी, अनानास, औबेरिजिन और ब्रोकोली सबसे अच्छे उम्मीदवारों में से हैं। यदि आप मांस खााना चाहते हैं, तो चिकन और टर्की को लाल मांस और सूअर का मांस से बचने के लिए चुनते हैं।
  • एक अमीर तरल के साथ एक कम कैलोरी आहार का मिश्रण। प्रत्येक भोजन से पहले आधे लीटर पानी पीना और दैनिक कैलोरी सेवन (महिलाओं के लिए 1,200 कैलोरी और पुरुषों के 1,500) को सीमित करना समय के साथ हासिल परिणामों के वजन घटाने और रखरखाव को बढ़ावा दे सकता है।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 11
    6
    याद रखें कि इस आहार कार्यक्रम को लंबे समय तक जारी नहीं रखा जा सकता है। जब आप त्वरित विषयों में अपना वजन कम करने की अनुमति देते हैं, तो एक तरल-युक्त आहार आपकी समस्याओं का हल नहीं होता है अपने आप को स्वस्थ रखने का एकमात्र तरीका और सभी खोए हुए पाउंड को जल्दी से प्राप्त करने से बचने के लिए स्वस्थ आदतों को प्राप्त करके अपनी जीवन शैली को बदलना है
  • भाग 3

    अकेले पानी की उपवास का अभ्यास करना


    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 12
    1
    अपने उपवास की अवधि निर्धारित करें सामान्यतः बेहतर है कि आप कुछ दिनों तक सीमित हों। अगर आपको लगता है कि आप इसे बाद में बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो केवल 24 घंटों की थोड़ी तेज़ कोशिश करें। यदि आप पहले दिन अपना काम जारी रखने के लिए तैयार रहते हैं, तो आप इसे आगे जारी रख सकते हैं।
    • याद रखें कि यह उपवास अस्थायी रूप से जल्दी वजन कम करने का एक तरीका है। यदि आप इसे पूरा करने के लिए आवश्यक शर्तें महसूस नहीं करते हैं, तो आप इसे किसी भी समय बाधित कर सकते हैं और सामान्य तौर पर खिला सकते हैं।
    • आंतरायिक अंतराल पर तेजी से प्रयास करें। थोड़ी तेजी से अभ्यास करें और फिर इसे कुछ हफ्तों या अगले महीने के बाद दूसरी बार दोहराएं।
  • 13 वें चरण के साथ खो वजन के नाम से छवि
    2
    सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए जो विशेष चिकित्सा स्थितियों से पीड़ित हैं या जो आहार प्रतिबंधों का पालन करते हैं, वे उपवास का अभ्यास नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि आप स्तनपान कर रहे हैं या मधुमेह से पीड़ित हैं, तो अपने स्वास्थ्य को उपवास के कारण जोखिम में मत डालें। वज़न कम करने के कई अन्य तरीके हैं, जैसे उपवास के रूप में प्रभावी।
  • यदि आप पूरी उपवास का अभ्यास नहीं कर सकते हैं, तो पानी के साथ केवल एक या दो भोजन की जगह और कम-कैलोरी खाने के लिए चुनने की कोशिश करें, फिर भी आप वजन कम करने में सक्षम होंगे।
  • ध्यान दें कि फाइबर और प्रोटीन से मुक्त होने पर, यह आहार कुछ साइड इफेक्ट्स का कारण हो सकता है। आपके आंत की नियमितता और आपके ऊर्जा के स्तर से समझौता किया जा सकता है। तेजी से शुरू करने से पहले, सभी पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें
  • 14 वें चरण के साथ वजन घटाने वाला नाम
    3
    उपवास करने के लिए तैयार होने वाले दिनों में, भोजन की कमी के लिए शरीर को तैयार करने के लिए हल्के से खाएं पानी की खुराक बढ़ाएं, अधिक फलों और सब्जियां खाएं और अपने भोजन को भूरे रंग के चावल और दुबले मीटों से भरें।
  • अपने व्यंजनों को नमक न करें आप तरल पदार्थों को खोने की अनुमति देने के बजाय, और इसलिए वजन, नमक प्रतिधारण को बढ़ावा देता है, वास्तव में आप से बचने की आवश्यकता है।
  • खोपड़ी वजन के साथ पानी वजन चरण 15 शीर्षक छवि
    4
    कसरत से बचें यहां तक ​​कि अगर आपकी सबसे बड़ी इच्छा वजन कम करने के लिए है, उपवास के दौरान किसी भी भारी शारीरिक गतिविधि को निलंबित करने के लिए आवश्यक है। पसीना और कुछ उपलब्ध ऊर्जा जलाने के माध्यम से तरल पदार्थ खोने से थकावट की अत्यधिक भावना का कारण होगा।
  • खोपड़ी वजन के साथ कदम वजन 16 शीर्षक छवि
    5
    उपवास शुरू करो नाश्ते, दोपहर और रात के भोजन के लिए, और किसी भी अवसर पर जहां आपको भूख लगी है, केवल पानी पीते हैं तेज़ दिनों के दौरान, अपने शरीर पर करीब ध्यान दें। ध्यान दें कि आपकी भूख को ट्रिगर करने वाले तत्व क्या हैं चक्कर के मामले में, पाचन तंत्र को शांत करने के लिए सीप चाय या स्पार्कलिंग पानी और सही संतुलन पाते हैं।
  • उपवास के दौरान, एक छोटे पंद्रह मिनट ध्यान अभ्यास करने का प्रयास करें। अपने भावनात्मक कल्याण पर ध्यान दें और अवांछित विचारों और भावनाओं से अपने दिमाग को मुक्त करें। विषय और आपके ध्यान अभ्यास को गहरा करने के लिए, पढ़ें यह उपयोगी लेख.
  • प्राकृतिक पूरक और प्राकृतिक लवण आप संतुलन में इलेक्ट्रोलाइट्स रखने में मदद करेंगे। अकेले पानी की तेजी के बाद आप किसी प्रकार का मीठा या ठोस भोजन नहीं ले पाएंगे। हालांकि पानी की जहर को रोकने के लिए खुराक या प्राकृतिक नमक लेने के लिए सलाह दी जाती है सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 17
    6
    हल्के खाद्य पदार्थों को अपने आहार में पुन: उत्पन्न करें शरीर की धीरे-धीरे वसूली की अनुमति देने के लिए, हल्के से खाने लगें। फलों, कच्ची सब्जियां, दुबला मीट और भूरे रंग के चावल के साथ शुरू करने के लिए सही भोजन हैं। पानी की मात्रा लगातार निरंतर रखें
  • खोखले पाउंड में से कई मांसपेशियों में कमी के कारण होगा। इस कारण से तेजी से रोक के बाद उनमें से कुछ को वापस लेना सामान्य होगा। तराजू की सुई से हतोत्साहित न करें, तेजी से निश्चित रूप से अच्छे परिणाम दिए जाएंगे। प्राप्त लक्ष्यों को बनाए रखने के लिए, नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ भोजन करें।
  • भाग 4

    वजन घटाने के लिए वैकल्पिक समाधान
    छवि के साथ खो वजन वजन चरण 18
    1
    हरी चाय आहार की कोशिश करो आपको बस एक प्याला हरा चाय (लगभग 250 मिलीलीटर) गर्म या ठंडा, एक दिन में चार बार पीना है, या बस प्रत्येक भोजन से पहले जागना है। हरे रंग की चाय एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध होती है और, भोजन से पहले नशे में, इससे आपको तेज़ी से महसूस करने में मदद मिलेगी ताकि आप कम खा सकें
    • हरे रंग की चाय के एक अतिरिक्त कप के साथ सामान्य स्नैक्स को बदलें अनावश्यक कैलोरी नहीं लेने के अलावा आप वज़न घटाने के लिए धन्यवाद करेंगे, ताकि इन्हें मिलाकर तरल पदार्थ में वृद्धि हो।
    • दिन के पूरे पाठ्यक्रम के दौरान पीने के पानी को रोकना न करें। ग्रीन टी ऊतक निर्जलीकरण का कारण बन सकती है, इससे बचने के लिए पानी की सिफारिश की मात्रा जारी है।
  • छवि के साथ खो वजन वजन कदम शीर्षक 19
    2
    बस जूस का भोजन करने की कोशिश करें यह उन लोगों के लिए एक सही विकल्प है जो अपने आहार में अधिक फलों और सब्जियां डालना चाहते हैं। एक मजबूत अपकेंद्रित्र या ब्लेंडर प्राप्त करने के लिए सब्ज़ियों को सुखद टैक्स्टेड पेय में बदलने में मदद करें आप केवल एक असली रस उपवास करने का निर्णय ले सकते हैं या अपने स्वस्थ पेय का उपयोग बस कुछ भोजनों को बदल सकते हैं, आमतौर पर नाश्ते और दोपहर का भोजन। एक परीक्षण करें और सात दिनों की अवधि के लिए आहार का पालन करने का प्रयास करें।
  • फलों पर विशेष रूप से आपका ध्यान केंद्रित न करें, यहां तक ​​कि सब्जियां महत्वपूर्ण हैं हरा पत्तेदार सब्जियां, जैसे कि गोभी और पालक, एक वैध विकल्प हैं। यदि आप केवल सब्जियों के साथ तैयार शेक को मिठाई करना चाहते हैं, तो एक परिपक्व सेब जोड़ें।
  • रात के खाने के लिए, कच्ची सब्जियों और दुबला मांस के आधार पर हल्के भोजन तैयार करें। यह उच्च-कैलोरी खाने या स्वास्थ्य के लिए हानिकारक मेज पर लाने के लिए प्रतिकूल होगा।
  • जब भूख खुद महसूस करती है, एक अतिरिक्त रस तैयार करें, कुछ पानी पी लो या बादाम या निर्जलित फल से बने छोटे ठोस नाश्ता करें
  • चित्रा का शीर्षक, वजन के साथ वजन कम करें चरण 20
    3
    साथ जीवन शैली बदलें "स्वच्छ भोजन"। स्वच्छ भोजन (इतालवी में "साफ खाओ") सटीक नियमों पर आधारित एक वास्तविक जीवन शैली है साफ भोजन का मतलब है सभी संसाधित और संसाधित खाद्य पदार्थों से बचने, आम तौर पर संरक्षक और योजक से भरा। फलों, सब्जी और कार्बनिक भोजन के साथ विशेष रूप से भोजन करना सीखें और मेज पर किसी भी कृत्रिम सामग्री को नहीं लाएं, जैसे कि खाद्य रंग और मीठा। जितना संभव हो प्राकृतिक खाने से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी।
  • हमेशा लेबल पर दी गई सामग्री की सूची पढ़ें। यदि आपको कुछ पता नहीं आता है, तो कुछ शोध करें यह ज्ञात और गैर-हानिकारक घटक को इंगित करने के लिए इस्तेमाल किया गया तकनीकी शब्द हो सकता है। यदि चयनित उत्पाद की सामग्री की सूची लंबी और पहचानने योग्य नामों से भरा है, तो इसे शेल्फ पर वापस डाल दें
  • सुपरमार्केट के कार्बनिक खाद्य खंड में किराने का सामान की दुकान करें या यदि संभव हो तो स्थानीय कृषि बाजार में जाएं। वे संभवतः सबसे प्राकृतिक अवयवों को खोजने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं।
  • अपने आप को फल और सब्जियां बढ़ाएं पिछवाड़े में वनस्पति उद्यान की तुलना में अधिक स्वाभाविक कुछ भी नहीं है इसके अलावा कुछ फलों के पेड़ के पौधे को यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप केवल मेज पर खाना लाते हैं जिससे आप मूल जानते हैं
  • अपने लिए और आपके परिवार के लिए रसोईघर अपने पसंदीदा व्यंजनों के व्यंजनों को खोजने के लिए खोज करें, फिर आइस्क्रीम, सलाद ड्रेसिंग और यहां तक ​​कि बेबी फूड तैयार करने के लिए उदाहरण के लिए प्रयास करें।
  • छवि के साथ खो वजन वजन चरण 21
    4
    नई, स्वस्थ आदतों को प्राप्त करने के द्वारा अपनी जीवन शैली बदलें अपना वजन कम करने और वजन कम करने में सक्षम होने का सबसे प्रभावी तरीका निश्चित रूप से स्वस्थ और व्यायाम खाने के लिए है। अपने चिकित्सक से बात करें या एक विशेषज्ञ पोषण विशेषज्ञ से संपर्क करें, वे आपको किसी भी गलती को पहचानने और अनुसरण करने के लिए एक प्रभावी कार्यक्रम की रूपरेखा करने में मदद करेंगे।
  • कठोर आहार से बचें जो केवल अस्थायी परिणाम की गारंटी देते हैं सबसे अच्छा काम नई स्वस्थ आदतों को प्राप्त करना है जो आपको वास्तविक और दीर्घकालिक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • धीरज रखो कम समय में कई किलो खोने का मतलब यह नहीं है कि आपने स्वस्थ विकल्प बनाये हैं जो आपको वजन हासिल करने की अनुमति देते हैं। नतीजतन एक स्वस्थ जीवन शैली पर अपना ध्यान केंद्रित करें जो कि जल्दी से पहुंचा जा सकता है
  • टिप्स

    • वजन कम करने का सबसे प्रभावी उपाय पानी की मात्रा में वृद्धि के लिए धन्यवाद एक स्वस्थ और संतुलित आहार के साथ नई आदत को गठबंधन करना है, जो एक अच्छी शारीरिक गतिविधि योजना द्वारा समर्थित है।
    • "जल आहार" यह एक ऐसा विकल्प है जो पोषण या व्यायाम कार्यक्रम के किसी भी बदलाव की आवश्यकता के बिना पानी की मात्रा पर जोर देता है। यद्यपि इस आहार का पालन करना बहुत आसान है, खनिजों और इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी के खतरे को आप का खुलासा कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें और तब भी जब परिणाम प्राप्त करना महत्वपूर्ण लगता है, तब भी स्वास्थ्य पर संभावित हानिकारक प्रभावों की उपेक्षा नहीं करें।
    • अनुसंधान ने दिखाया है कि रोजाना पानी की मात्रा में एक रिश्तेदार और पूर्ण वृद्धि आहार से गुज़रने वाले व्यक्ति के लिए वजन घटाने को बढ़ावा दे सकती है। पानी की सिफारिश की मात्रा में अधिक, पीने के लिए, या उससे थोड़ा अधिक, पीने की कोशिश करें। पानी, भोजन और पेय सेवन के माध्यम से, एक वयस्क व्यक्ति को 3.7 लीटर पानी, जबकि एक वयस्क महिला 2.7 को लाना चाहिए।
    • यदि आप एक प्रतिरोधक खेल का अभ्यास कर रहे हैं, तो व्यायाम के दौरान लेने के लिए आपको कितनी मात्रा में पानी की ज़रूरत है, यह पता लगाने के लिए एक पेशेवर सहायता मांगें- आप को पानी के साथ वैकल्पिक पेय पदार्थों से युक्त इलेक्ट्रोलाइट्स युक्त पानी चाहिये।

    चेतावनी

    • पीने के पानी की मात्रा बढ़ाने से इसका मतलब है कि बाथरूम का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास एक है।
    • बहुत ज्यादा पानी पीने से स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं, जिसमें इलेक्ट्रोलाइट्स, किडनी रोग और कभी-कभी मौत भी शामिल है। अत्यधिक मात्रा में पानी न लें और शरीर में आवश्यक इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बनाए रखने के बिना पानी के साथ सामान्य भोजन का स्थान न बदलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com