वज़न के साथ अपना वजन कम कैसे करें

फिटनेस की दुनिया में यह सोचना जरूरी है कि वसा वसा खोना केवल प्रभावी नहीं है, बल्कि सरल भी है। वजन उठाने के साथ आप कैलोरी जलाते हैं, हालांकि चलने, साइकिल चलाना या तैराकी जितना नहीं जब आप अधिक कैलोरी जलाते हैं, तो आप वजन कम करते हैं इसके अलावा, मांसपेशियों के ऊतकों को आप वजन उठाने के माध्यम से बनाते हैं, वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलाएंगे, भले ही आप आराम की स्थिति में हों एक स्वस्थ जीवनभर जीवनशैली के भाग के रूप में, भार प्रशिक्षण को स्वस्थ आहार, दैनिक गतिविधियों और एरोबिक व्यायाम से जोड़ा जाना चाहिए।

कदम

लोट फैट विद वेट्स चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
3-4 मिनट तक चलने से गर्म हो जाओ आप एक ट्रेडमिल का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 2 में शीर्षक वाला इमेज
    2
    एरोबिक अभ्यास से पहले या बाद में पुश-अप, पेट के व्यायाम या स्क्वैस के रूप में शारीरिक व्यायाम करें।
  • वज़न के साथ वजन घटाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    दैनिक व्यायाम में भारोत्तोलन शामिल करें जैसे चलना और चलाना
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 4 नामक छवि
    4



    एनारोबिक वर्कआउट्स के साथ कुछ एरोबिक सत्र बदलें उदाहरण के लिए, एक सप्ताह में 4 दिनों की बजाय, तीन दिन तक चलने के लिए और एक दिन के लिए वजन उठाना। एएरोबिक गतिविधि के लाभ के लिए आप किसी विशेष दिन पर एरोबिक गतिविधि पर खर्च किए जाने वाले समय की मात्रा भी कम कर सकते हैं।
  • 5
    बहुत सारे पानी हर 10 मिनट में पियो। शरीर में शारीरिक धीरज और तरल पदार्थ के स्तर को बढ़ाता है। यह अन्य अभ्यासों और वसा को जलाने में भी मदद करता है
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    सर्किट प्रशिक्षण - जल्दी से एक एनारोबिक व्यायाम से अगले तक स्विच करें - अपनी दिल की दर में वृद्धि करें और आपको अधिक कैलोरी जलाएं।
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    अपने पसंदीदा फिटनेस पत्रिका में या ऑनलाइन खोज इंजन के माध्यम से विभिन्न प्रकार के व्यायाम खोजें। कई फिटनेस विशेषज्ञ अपनी साइट पर अपनी सलाह देते हैं कई अभ्यासों को वज़न के उपयोग की आवश्यकता नहीं है, लेकिन केवल किसी के शरीर का वजन
  • टिप्स

    • गलत धारणा: आप किसी विशिष्ट क्षेत्र में केवल एनारोबिक गतिविधि के माध्यम से अपना वजन कम नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, पैरों को मजबूत करने के लिए स्क्वेट्स करना वसा कम करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। हालांकि, मांसपेशियों उन इलाकों पर बेहतर नजर डालती हैं, जिसकी सतह पर वसा स्थित होता है, कम करती है।
    • गलत धारणा: महिलाएं वेटलिफ्टिंग के साथ वसा खोने के भाषण में विशेष रूप से दिलचस्पी रखते हैं, क्योंकि पूर्वधारणाओं के कारण बॉडीबिल्डर्स जैसे शरीर को विकसित करना खत्म हो जाएगा। यह इस तरह बनने के लिए तीव्र वजन कार्य करने के वर्षों लगते हैं। भार प्रशिक्षण दोनों लिंगों के लिए एकदम सही है और एक स्वस्थ और टोन की शारीरिक उपस्थिति में योगदान दे सकता है।

    चेतावनी

    • हमेशा की तरह, किसी भी फिटनेस गतिविधि को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक या ट्रेनर से परामर्श करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वजन को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से खोने के लिए सबसे उपयुक्त अभ्यास का अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com