कैसे जल्दी से कैलोरी जला

इस मामले के दिल में जा रहे हैं: वजन कम करें माध्यम जला कैलोरी

. जितनी जल्दी हो सके इसे कम करने, स्वास्थ्य के लिए और हमारे जीवन की भयंकर गति के लिए सबसे अच्छी चीज है।

कदम

भाग 1

प्रशिक्षण का प्रबंधन करें
1
एक उच्च तीव्रता कसरत की कोशिश करो अगर आपको लगता है कि कार्डियोवस्कुलर अभ्यास कैलोरी को जलाने का एक शानदार तरीका है, ठीक है, आप सही हैं लेकिन आप जो विचार नहीं कर रहे हैं वह है कि बेहतर तरीके हैं: अंतराल प्रशिक्षण। कार्डियो अभ्यास के लाभ (जो असंख्य हैं) इस रणनीति के साथ बढ़ रहे हैं
  • उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण में 30 सेकंड या उससे अधिक के लिए दोहराया उच्च तीव्रता अभ्यास होते हैं जिसके बाद 1-5 मिनट वसूली (आराम या कम तीव्रता अभ्यास) होता है। यहां लाभ हैं:
  • अधिक कैलोरी जला अधिक ऊर्जावान व्यायाम और आप जितना अधिक कैलोरी का उपभोग करेंगे, भले ही आप एक समय में कुछ मिनट के लिए तीव्रता में वृद्धि करें।
  • अपने एरोबिक कौशल में सुधार करें इस तरह से आप अधिक या अधिक सख्ती से प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे। कल्पना कीजिए कि सिर्फ 45 मिनट में अपना सामान्य एक घंटे की पैदल चलने में सक्षम हो या आप 15 मिनट के लिए उसी गति से जारी रहें तो आप कितने कैलोरी जला सकते हैं।
  • खाड़ी पर बोरियत रखें अभ्यास की तीव्रता को बदलने से उन्हें अधिक विविध और कम उबाऊ हो जाएगा।
  • आपको विशेष उपकरणों की ज़रूरत नहीं है आपको सिर्फ अपनी आदतों को बदलना होगा
  • 2
    वजन उठाने के लिए भारोत्तोलन करना कैलोरी को जलाने का सबसे तेज़ तरीका नहीं है। कुछ भी नहीं के लिए लेकिन आपको सभी लाभ प्राप्त करने के लिए दोनों हृदय और ताकत अभ्यास करने की ज़रूरत है आपका चयापचय इस तरह काम करता है: जितना अधिक आप मांसपेशियों को तेजी से अपने चयापचय और यह तेज़ है, अधिक कैलोरी जलाया जाता है।
  • कई महिला वजन व्यायाम नहीं करते क्योंकि वे बड़े होने से डरते हैं। लेकिन लाइटवेट कैलोरी जलाने की चाबी हैं: जितना अधिक आपके शरीर में पेशी है, उतना ही आपके चयापचय में तेजी लाई जाती है, आप जितनी अधिक कैलोरी जलाएंगे और आप पागल हो जाएगा। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मांसपेशियों को, जब वे आराम कर देते हैं, तो उनके जीवन चक्र के लिए वसा के ऊतकों की तुलना में तीन गुना अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है
  • 3
    वसा को जलाने के लिए ट्रेन आपको कैलोरी की खपत में वृद्धि करने के लिए दोनों हृदय और वजन प्रशिक्षण अभ्यास की आवश्यकता होती है। लेकिन अधिक है, यदि आप इस कसरत को अच्छी तरह से करते हैं तो आप व्यायाम कैश खत्म हो जाने के बाद भी 300 कैलोरी तक जला सकते हैं। सच में।
  • कुछ शब्दों में आपको कुछ भारी उठाना चाहिए, शॉट लेना और हर बार कई बार दोहराएं। अपने दिल, फेफड़ों की सहायता करें, लेकिन आपकी मांसपेशी टोन भी बढ़ाएं दौड़ में शामिल हों burpees, को स्क्वाट, वज़न और शॉट्स को कैलोरी जलाने के लिए उठाना, तब भी, जब आप सोफे पर रहेंगे।
  • जिम अक्सर उन पाठ्यक्रमों की पेशकश करता है जिनमें ये सभी व्यायाम शामिल होते हैं। पता लगाएं कि क्या पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। आप ऐसे साथी होंगे जिनके साथ प्रशिक्षण के बाद शिकायत की जाएगी।
  • 4
    परिपथ प्रशिक्षण की कोशिश करो कैलोरी को जलाने के लिए आपको एक ही समय में अधिक मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है और "सर्किट" प्रशिक्षण आपको इसे करने की अनुमति देता है क्या आप जानते हैं कि आपके पास भी मानस पर लाभकारी प्रभाव है? अपने मनोदशा में सुधार, तनाव से छुटकारा और अपने कार्डियो-नाड़ी प्रशिक्षण में वृद्धि।
  • कारण सर्किट प्रशिक्षण इतना प्रभावी है कि यह एक मांसपेशियों समूह से एक और जल्दी से चला जाता है इसके अलावा एक व्यायाम और दूसरे के बीच समय बर्बाद मत करो। आपकी दिल की दर बढ़ जाती है और उच्च स्तर पर रहता है, जो वज़न उठाने के मामले में नहीं है। यदि आप अपने सर्किट में थोड़ा एरोबिक व्यायाम जोड़ते हैं तो बेहतर होगा।
  • 5
    व्यायाम बदलते हैं बहुत से लोग मानते हैं कि हृदय व्यायाम चलने के बराबर है। यद्यपि चलने कैलोरी जलने में बहुत प्रभावी है, अन्य व्यायाम हैं: तैराकी, रोइंग, मुक्केबाजी और नृत्य
  • एक अच्छा रोइंग प्रशिक्षण सत्र एक घंटे में 800 से 1000 कैलोरी जलता है।
  • पूल में 45 मिनट 800 कैलोरी जला जो अन्यथा वसा के रूप में संग्रहीत किया जाएगा
  • आपके वजन के आधार पर मुक्केबाजी प्रति घंटे लगभग 700 कैलोरी खपत करती है।
  • नृत्य की तरह साधारण बात एक घंटे में 450 कैलोरी जलती है
  • 6
    एक नया खेल लें यदि आप आंखों से ढंका ब्लॉक के आसपास और अपनी पीठ के पीछे बंधे हाथों के साथ चला सकते हैं, तो यह समय कुछ नया खोजने का है। न केवल अपने मन को सक्रिय रखने के लिए, बल्कि यह भी क्योंकि आपके शरीर में कम कैलोरी का अनुकूलन और जला होता है। अपने चयापचय को नवीनता का एक फट और क्रॉस ट्रेनिंग करें।
  • पोस्ट-कसरत प्रभाव को मत भूलना जब आपके शरीर को किसी व्यायाम के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। इस समय के दौरान चयापचय अभी भी उच्च है आप जो भी व्यायाम करते हैं, उन मांसपेशियों की खोज करें जिन्हें आपको नहीं पता था कि आपको साथ काम करना था।
  • भाग 2

    अपना आहार अद्यतन करें
    1
    कुछ हरी चाय ले लो यह न केवल कैंसर को रोकता है बल्कि चयापचय को गति देता है। क्लिनिकल न्यूट्रीशन के जर्नल द्वारा प्रकाशित हाल के एक अध्ययन में, जिन विषयों ने हरे रंग की चाय को एक दिन में तीन बार निकाला था, उनके चयापचय में 4% की वृद्धि हुई थी।
    • 4% क्या आप का मतलब है? 60 कैलोरी एक दिन लंबे समय में लगभग 3 किलो! और बस एक छोटी गोली ले। और अगर आप "वैज्ञानिक" प्रकार हैं, तो आप नोरपेनेफ्रिन स्तरों में वृद्धि पर विश्वास करेंगे।
  • 2
    बहुत पानी पी लो और फिर आपको लगता है कि चमत्कार मौजूद नहीं हैं: एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि 10 मिनट में आधा लीटर ठंडे पानी पीने से आपके चयापचय में तेजी आती है, जो अगले आधे घंटे में 30-40% हो जाती है। इसका मतलब यह है कि प्रति दिन 1.5 लिटर अधिक पीने से आप प्रति वर्ष 17400 कैलोरी अधिक जला सकते हैं। अभ्यास में 2.5 किलो!
  • पानी, चयापचय में तेजी लाने के अलावा, आपको तृप्ति की भावना देता है और आप बहुत अधिक खाने से बचेंगे। स्नैकिंग से पहले एक गिलास पानी पीना जब आप काम करते हैं, तो अपने साथ एक बोतल लें।
  • 3
    अधिक डेयरी उत्पादों (वसा में कम) खाएं जर्नल ऑन ऑबैसिटी रिसर्च द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि जो महिलाओं को गैर-वसा वाले डेयरी उत्पादों (जैसे कम वसा वाले दही) में कम से कम तीन बार खपत होती है, अन्य महिलाओं की तुलना में 70% अधिक वसा खो देता है व्यवहार में, जो लोग डेयरी उत्पादों का उपभोग करते हैं उन्हें कम वसा होता है, न कि अन्य तरीकों से।
  • वास्तव में, फुटबॉल आपके शरीर को वसा ऊतकों की खपत को बढ़ाने के लिए कहता है। दुर्भाग्य से, अतिरिक्त कैल्शियम वाला उत्पाद एक ही कार्य नहीं करते हैं, इसलिए कैल्शियम के लाभों का आनंद लेने के लिए आपको अपने आहार में डेयरी उत्पाद डालना होगा। 120 ग्राम एक दिन के साथ आज़माएं।
  • 4
    मछली खाएं जो लोग मछली खाते हैं वे नियमित रूप से लेप्टिन के कम स्तर, चयापचय के लिए एक रामबाण है और मोटापे को रोकते हैं। अपने मछली आहार में शामिल करें: सामन, टूना, मैकेरल और अन्य फैटी मछली
  • उन खाद्य पदार्थों को बदलें जिन्हें आप दूसरों के साथ वजन बढ़ाने के लिए मछली की तरह स्वस्थ बनाते हैं मछली का एक स्वाद है जो तालु को संतुष्ट करता है, कुछ कैलोरी हैं, ओमेगा -3 (दिल के स्वास्थ्य के लिए उपयोगी) में समृद्ध है। ओमेगा -3 एस आवश्यक वसा हैं जो आपके शरीर का उत्पादन नहीं कर सकते। वे इष्टतम स्तर पर रक्त जमावट को बनाए रखते हैं और अच्छे कोलेस्ट्रॉल का स्रोत होते हैं।
  • 5



    तंतुओं को बढ़ाता है कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री वाले खाद्य पदार्थ, लेकिन फाइबर में अधिक लंबे समय तक पाचन की आवश्यकता होती है, आपको लंबे समय तक, तृप्ति की भावना और स्नैक्स बनाने की इच्छा से खुद को मुक्त करने की आवश्यकता होती है। पालक, ब्रोकोली, शतावरी और फूलगोभी स्वस्थ और फाइबर में अमीर हैं।
  • फाइबर की सामग्री के अलावा, फल का एक टुकड़ा चबाने और चबाने से अधिक संतोषजनक है और खाने के लिए एक लंबा समय लगता है। इस प्रकार, मानसिक रूप से, यह पेय और नरम खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक प्रभावी है। चबाने लार और गैस्ट्रिक रस का उत्पादन बढ़ता है जो पेट को "भरें"
  • 6
    प्रोटीन! सचमुच एक चरम तरीके से नहीं, जैसा कि अटकिन्स आहार में है, लेकिन प्रत्येक भोजन में कुछ प्रोटीन डालने से चयापचय बढ़ जाता है आपके पाचन तंत्र को उन्हें पचाने के लिए अधिक ऊर्जा की जरूरत है, इसलिए यह अधिक कैलोरी खपत करता है। किसी भी मामले में, अपने आहार के खाद्य पदार्थों के 20-35% के बराबर राशि में प्रोटीन डालें - बहुत सारे खाने से गुर्दा की समस्याएं हो सकती हैं और वसा का अत्यधिक संचय हो सकता है।
  • सभी प्रोटीन समान नहीं हैं सुनिश्चित करें कि प्रोटीन युक्त भोजन पोषक तत्वों में समृद्ध होता है और कम वसा और कैलोरी जैसे कम वसायुक्त मांस, मटर, सोया और दुबला डेयरी उत्पादों में कम होता है।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली को अनुकूलित करें
    1
    तनाव कम कर देता है. तनाव से पेट की वसा के निर्माण में योगदान होता है, जैसा कि कई अध्ययनों के द्वारा दिखाया गया है, जिनमें से एक सैन फ्रांसिस्को के कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय द्वारा किया गया है। जब आपको बल दिया जाता है, कोर्टिसोल जैसे हार्मोन आपकी भूख को उत्तेजित करते हैं, आपके चयापचय को धीमा कर देते हैं और आपके पेट पर वसा के संचय को बढ़ावा देते हैं।
    • आप क्या कर सकते हैं? एक ऐसी गतिविधि का पता लगाएं जो आप आराम करते हैं, शांत संगीत सुनें या योग करें
  • 2
    नाश्ता न छोड़ें कई अध्ययनों से पता चला है कि नाश्ते वजन घटाने में मौलिक भूमिका निभाते हैं: लगभग 80% लोग नियमित रूप से नाश्ता खाते हैं, मोटापे पर शोध द्वारा प्रकाशित अध्ययन के मुताबिक संतोषजनक परिणाम मिलते हैं।
  • जब आप सोते हैं तो आपके चयापचय धीमा पड़ता है और नाश्ते के द्वारा आवश्यक पाचन प्रक्रिया "जागता है" दिन का पहला भोजन अंडर के साथ लगभग 300-400 कैलोरी लाना चाहिए, स्किम्ड दूध या दलिया के साथ फाइबर (अन्य चयापचय त्वरक) में समृद्ध खनिज।
  • 3
    थोड़ा और अक्सर खाओ ज्यादातर लोग रोजाना दो या तीन बार भोजन की समान मात्रा को निगलने के बजाय छोटे और लगातार भोजन खाकर अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • इस तरह भोजन करना एक उत्कृष्ट आहार है क्योंकि यह चयापचय को धीमा करने से रोकता है। शरीर को विश्वास करना चाहिए कि वह लगातार खा रहा है पांच छोटे भोजन (200-500 कैलोरी) एक दिन के बजाय तीन बहुत अमीर बनाओ सुनिश्चित करें कि खाने के बिना चार घंटे से अधिक नहीं रह गए हैं यदि आपके पास 7 बजे नाश्ता है, उदाहरण के लिए, 10 में नाश्ता है, दोपहर में दोपहर का भोजन करें और दोपहर 3 बजे एक और नाश्ता है। शाम 7 बजे रात का खाना
  • 4
    शराब से बचें शायद यह समझना आसान नहीं है, लेकिन शराब आपके केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को कमजोर करता है जिसके परिणामस्वरूप आपकी चयापचय कम हो जाती है। अब आपके पास पानी चुनने का एक और अच्छा कारण है! एक अंग्रेजी अध्ययन से पता चला है कि जो लोग शराब पीने के दौरान बहुत कैलोरी भोजन का सेवन करते हैं, बहुत कम कैलोरी जलाते हैं (जो वसा के रूप में जमा करेंगे)।
  • लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है यदि आप भोजन के दौरान एक दिन में रेड वाइन का ग्लास पीते हैं, तो आप मोटे होने की संभावना कम नहीं हैं। लेकिन एक ग्लास वाइन की बात नहीं है और कैरैफ़ नहीं है!
  • 5
    चलती प्राप्त करें। जो लोग लगातार आगे बढ़ रहे हैं, लगातार अपने पैरों को पार करते हुए, खींचते और आगे बढ़ते हैं, अधिक कैलोरी जलाते हैं। मेयो क्लिनिक द्वारा किए गए एक अध्ययन के दौरान, लोगों को आठ हफ्तों के लिए प्रति दिन एक अतिरिक्त 1000 कैलोरी खाने के लिए कहा गया था। नतीजा यह दर्शाता है कि केवल कम "बेचैन" लोगों को वसा मिला
  • अधिक वजन वाले लोग नीचे बैठने की प्रवृत्ति रखते हैं, जबकि अनुसंधान के अनुसार, दुबला लोग प्रति दिन दो घंटे अधिक खर्च करते हैं और अभी तक रहने में कठिनाई होती है। यह अंतर एक दिन में 350 कैलोरी में अनुवाद करता है, जिम जाने के बिना एक वर्ष में 13 किग्रा से 18 किग्रा तक खोने के लिए पर्याप्त होता है
  • 6
    पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो. ठीक है, आपका पसंदीदा टीवी शो हो सकता है लेकिन आपकी लाइन के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप बिस्तर पर जाते हैं। शिकागो मेडिकल सेंटर यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन में यह पता चला है कि जो लोग रात में केवल चार घंटे सोते हैं, वे कार्बोहाइड्रेट को मेटाबोलाइज़ करने में अधिक कठिनाई करते हैं। क्यों? क्योंकि थोड़ा नींद इंसुलिन और कोर्टिसोल के स्तर को बढ़ाता है।
  • जब आप थके हुए होते हैं तो आपके शरीर को दैनिक कार्यों के लिए जरूरी ऊर्जा खो जाती है जिसमें ठीक से कैलोरी जल होता है। इसलिए आपके चयापचय के उचित कार्य को सुनिश्चित करने का सर्वोत्तम तरीका प्रति रात 7-8 घंटे सोना है।
  • 7
    व्यायाम के रूप में आप कर सकते हैं ऐसा न करें कि जिम में जाने वाले लोगों के लिए जला कैलोरी कुछ आरक्षित है आप इसे कभी भी, कहीं भी कर सकते हैं 68 किलोग्राम व्यक्ति के लिए निम्नलिखित गतिविधियों 150 कैलोरी जलती हैं:
  • अपने द्वारा 24 मिनट के लिए क्लब लाकर गोल्फ बजाना
  • 22 मिनट के लिए हाथ से बर्फ को फावड़ा।
  • बगीचे को 26 मिनट के लिए खोदें
  • 30 मिनट के लिए लॉनमॉवर पुश करें।
  • 27 मिनट के लिए घर का सफाया करें
  • पिंग पोंग खेलते हैं और पार्क के लिए 33 मिनट के लिए अपने बच्चों का पीछा करते हैं।
  • टिप्स

    • भोजन के छोटे हिस्से खाएं प्रति दिन 3 बड़े भोजन बनाने के बजाय, उन्हें 6 छोटे हिस्सों में विभाजित करें यह आपको अधिक कैलोरी को जल्दी से जलाने की अनुमति देगा
    • एक और बहुत ही सरल और प्रभावी तरीका सुबह में नींबू का एक टुकड़ा वाला पहला गिलास पानी पीना है। यह शरीर को शुद्ध भी करता है

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो यदि आप अंडाकार बाइक पर खर्च किए गए दो घंटे के बाद जमीन पर गिर जाते हैं तो आप बाकी सप्ताह के लिए ट्रेन नहीं कर पाएंगे। सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com