कैसे एक प्रचुर मात्रा में पीछे की तरफ को कम करने के लिए

आप वजन में जमा होने वाले वजन के बारे में चिंतित हैं? एक प्रचुर मात्रा में नीचे खरीदारी खरीदारी को जटिल बना सकती है और एक कष्टप्रद और बोझिल भौतिक सुविधा बन सकती है। यद्यपि व्यायाम और आहार के माध्यम से, किसी विशिष्ट क्षेत्र पर वजन घटाने पर ध्यान देना बहुत मुश्किल है, निचले हिस्से को बहुत जल्दी से कम करना संभव है कैसे पता करें!

कदम

विधि 1

शारीरिक व्यायाम
1
टोन नितंबों मांसपेशियों की वृद्धि अभ्यास कम पीठ को कम करने के लिए आदर्श उपकरण हैं। शारीरिक रूप से बोलते हुए, आपकी मांसपेशियों को कम वसा स्थान लेते हैं, इसलिए उन्हें (मांसपेशियों में वसा बदलना) टोन करना, आप एक छोटे, लम्बे और दृढ़ बट को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आपके चयापचय के रूप में अच्छी तरह से लाभ होगा, खुद को सक्रिय करने के लिए पूरे शरीर के अनुपात में।
  • जमीन से डेडलीफ्ट प्रदर्शन करना, वे कूल्हे क्षेत्र के लिए बिल्कुल सही हैं व्यायाम करते समय, वजन के बजाय निष्पादन की तकनीक पर ज़ोर देना सुनिश्चित करें। गलत तरीके से अधिक वजन बढ़ाने से बेहतर परिणाम नहीं मिलेगा।
  • दर्ज करें स्क्वाट अपने प्रशिक्षण में रूटीन यह मुख्य रूप से जांघों और नितंबों की परिभाषा के उद्देश्य है, हालांकि यह काठ का क्षेत्र और घुटनों के दालों को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। व्यायाम से पहले गर्म करने के लिए मत भूलना
  • लूंग्स निचले शरीर के लिए एक और प्रभावी व्यायाम है। कई रूपों (पक्ष, उलटा, आदि) हैं, इसलिए अपनी स्थिति को नियमित रूप से परिवर्तित करें।
  • 2
    हृदय व्यायाम जोड़ें यह देखते हुए कि वसा एक व्यर्थ पीठ का दोषी तत्व है, एक कार्डियो कसरत इसे खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका है। चलने, तैराकी, मुक्केबाजी या सायक्लिंग जैसे खेल सबसे अधिक कैलोरी जलाएंगे। कम कैलोरी एक छोटी पीठ के समान होगा
  • एक सामान्य कार्डियो कसरत के अतिरिक्त, अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें, इसकी उच्च ताल के कारण और भी अधिक कैलोरी जला सकते हैं। व्यायाम 30 सेकंड के लिए पूरी गति से करें और फिर कुछ मिनटों के लिए आराम करें। दोहराएं 8-10 बार आपका चयापचय थोड़े समय में तेज हो जाएगा और उच्च रहेगा और आप जानते हैं कि सबसे अच्छा हिस्सा क्या है? सबसे थकाऊ कसरत 15 मिनट से अधिक समय तक नहीं टिकेगी।
  • 3
    सर्किट प्रशिक्षण की कोशिश करो यदि निचले हिस्से को कम करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण नियमित करना उबाऊ हो जाता है, तो सर्किट प्रशिक्षण के लिए मुड़ें। हर दिन कार्डियो अभ्यास करें, और एक सप्ताह में 3 दिन के लिए 30 मिनट की ताकत सत्र जोड़ें। पूरे प्रशिक्षण सत्र के दौरान, वैकल्पिक नई नितंब टोनिंग एक उच्च तीव्रता वाले हृदय गतिविधि के लिए व्यायाम करती है।
  • सर्किट प्रशिक्षण संयोजनों पर आधारित है यदि आपके पास कई वजन या व्यायाम मशीन नहीं हैं, तो वजन के साथ चलाएं या अपने कार्डियो व्यायाम के लिए वजन जोड़ें। यह एक पक्षी के साथ दो पक्षियों को ले जाने की तरह होगा।
  • विधि 2

    नियंत्रण और वसा की हानि के लिए तकनीक
    इमेज का शीर्षक, एक मोटी बट चरण 4 को हटाना
    1
    कैलोरी कम करें लिया कैलोरी की एक छोटी संख्या कैलोरी की एक बड़ी संख्या के बराबर है खो दिया है। अधिक कैलोरी का मतलब आपके शरीर के आकार में एक सामान्य कमी है, जिसमें पीठ के निचले हिस्से को शामिल किया गया है। व्यायाम के माध्यम से कैलोरी को कम करना पर्याप्त नहीं हो सकता है, आपको अपने खाने की आदतों पर नज़र रखना भी होगा।
    • 1 किलो 7700 कैलोरी के बराबर है। यदि आपका प्राथमिक लक्ष्य 5 किलोग्राम कम करना है, तो 500 से अपना दैनिक कैलोरी का सेवन कम करने के लिए प्रति सप्ताह 450 ग्राम और 11 सप्ताह में लगभग 5 किलो खोने के बराबर होगा। लेकिन मत भूलो: व्यायाम भी कैलोरी कम कर देता है



  • चित्रित किया गया चित्र, एक मोटी बट चरण 5
    2
    सही कार्बोहाइड्रेट और वसा खाएं बहुत बार कार्बोहाइड्रेट और वसा को केवल बुरा माना जाता है कुछ लोग जानते हैं कि कार्बोहाइड्रेट और वसा मौजूद हैं अच्छा जो हमारे आहार के लिए मौलिक महत्व के हैं क्योंकि वे शरीर में ऊर्जा लाते हैं, चयापचय का समर्थन करते हैं और विटामिन को अवशोषित करने के लिए पाचन तंत्र की सहायता करते हैं।
  • Avocados, जैतून, नट्स, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और सामन खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें अच्छा असंतृप्त वसा होता है, इसलिए जब आप उन्हें खाने के लिए दोषी महसूस न करना सीखें इसके अलावा, उन्हें आपको तृप्त करने की क्षमता है, और आप को दूर रखने के जोखिम को दूर रखें।
  • पूरे अनाज, पास्ता, चावल और रोटी अच्छे कार्बोहाइड्रेट हैं जो शरीर में फाइबर और ऊर्जा लाते हैं और इंसुलिन का स्तर संतुलन में रखते हैं।
  • छवि को एक सफ़ेद बट संकुचित करें
    3
    डेयरी उत्पादों और प्रोटीन की एक स्वस्थ मात्रा ले लो इन दोनों प्रकार की खाद्य पदार्थ मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देते हैं और पोषक तत्वों में समृद्ध हैं। देर से काम करने और गहन प्रशिक्षण सत्रों के लिए आवश्यक ऊर्जा हासिल करना आसान होगा।
  • अंडे, टर्की, चिकन, मछली, कम वसा दही, पनीर, दूध और फ्लेक्स सभी महान विकल्प हैं। यदि आप लाल मांस पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक दुबला कटौती है।
  • छवि को सिकुड़ते हुए एक मोटी बट चरण 7
    4
    जंक फूड से दूर रहें कैलोरी को कम करने के लिए आपको खराब वसा और खाली कैलोरी को समाप्त करना होगा। इसका मतलब कोई जंक फूड और कोई कार्बोनेटेड पेय नहीं है खाद्य पदार्थों की दोनों श्रेणियां आपको संतुष्ट करने में सक्षम नहीं हैं, और वसा के रूप में आपके शरीर द्वारा जमा की जाएगी।
  • फलों और सब्जियों के साथ टॉप अप आपको अधिक समय तक महसूस करने के अलावा, इसमें कम मात्रा में कैलोरी होते हैं जबकि अभी भी उच्च स्तर के पोषक तत्व और ऊर्जा उपलब्ध होती है।
  • बहुत पानी पी लो हर भोजन से पहले लिया जाने वाला दो गिलास पानी आपको पूरा महसूस करेगा, हाइड्रेट करेगा और आपको अपना वजन कम करने में मदद नहीं करेगा। इस तरह आप उन शक्कर और कैलोरी युक्त पेय पदार्थों को पीने के कम अवसर भी प्राप्त करेंगे जो आपको खिलाने में असमर्थ हैं या आपकी फिटनेस के लिए सकारात्मक रूप से योगदान देते हैं।
  • टिप्स

    • दैनिक कार्डियो कसरत करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन अपनी ताकत का अभ्यास सप्ताह में लगभग 3 दिन तक सीमित करें। मांसपेशियों को मरम्मत और पुनर्निर्माण के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • किसी भी कठोर आहार या एक नया प्रशिक्षण आहार शुरू करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • अपने लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए स्वस्थ भोजन अध्ययन करें फैशनेबल आहार और गैर प्रमाणित और परीक्षणित खुराक से बचें शुरू में आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वे जल्द ही गायब हो जाएंगे और आपके शरीर को लंबे समय तक नुकसान पहुंचाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com