मृत बग व्यायाम कैसे करें

कुछ लोगों के लिए यह देखने के लिए घृणित है कि एक कीट अपने आप को खत्म करने की कोशिश कर रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि यह करने के लिए काफी ताकत है? निचले हिस्से पर दबाव डालने के बिना भी इसी प्रकार की तकनीक का उपयोग abdominals और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए किया जा सकता है। इस अभ्यास को कहा जाता है मृत बग

, जिसका शाब्दिक मतलब है "मृत कीट"। निष्पादन की क्लासिक पद्धति के अलावा, वहाँ भिन्नताएं हैं जिन्हें किसी के भौतिक रूप के अनुसार परीक्षण किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

का क्लासिक व्यायाम प्रदर्शन मृत बग
छवि द डैड बग व्यायाम चरण 1
1
एक लापरवाह स्थिति में लेटें बैठ जाओ और पेट की ओर, उन्हें पीछे की ओर धकेलने से पेट का काम करें। हालांकि, याद रखें कि कुछ फिटनेस विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह आंदोलन बनाने के लिए उल्टा है, बजाय पीठ को स्थिरता देने के लिए abdominals का समर्थन करने की सिफारिश करना। आप दोनों विकल्पों का प्रयास कर सकते हैं और देखें कि कौन आपको सर्वोत्तम परिणाम देता है फिर, अपनी पीठ पर धीरे से झूठ बोलने के लिए अपने पेट में मदद करें अपनी पीठ को प्राकृतिक स्थिति में रखें, इसे सपाट न करें। यह आपको अधिक कुशल और प्रभावी तरीके से व्यायाम करने में मदद करेगा।
  • उदर का समर्थन करते समय, पीठ को एक प्राकृतिक स्थिति माननी चाहिए, थोड़ी सी वक्रता के साथ। आप इस उंगलियों को इस वक्र के नीचे रख सकते हैं।
  • छवि द डैड बग व्यायाम चरण 2
    2
    अपने हथियार बढ़ाएं छत पर उन्हें लिफ्ट कंधे से सीधे कलाई और हाथों के साथ उन्हें एक सीधी रेखा बनाना चाहिए इस तरह आप सही तरीके से निष्पादित करने में सक्षम होंगे मृत बग और आप अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम को कम कर देंगे
  • छवि द डैड बग व्यायाम चरण 3
    3
    अपने पैरों, घुटनों और कूल्हों को बढ़ाएं पैरों को मोड़ें ताकि घुटनों कूल्हे और जांघों के ऊपर हों। अपने पेट और कोर की मांसपेशियों का काम करते हैं, जबकि आप धीरे-धीरे मंजिल से अपने पैर उठाते हैं। 90 डिग्री कोण बनाने के लिए पैरों को उठाने के लिए पेट की ऊपरी और कोर की मांसपेशियों का उपयोग करना जारी रखें घुटनों को कूल्हे पर सीधे झूठ करना चाहिए, जांघों के साथ एक सीधी रेखा बनाना चाहिए।
  • छवि द डैड बग व्यायाम चरण 4
    4
    इसके साथ ही कम एक हाथ और विपरीत पैर। आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले कलाओं से प्रारंभ करें पेट के काम करके, एक ही समय में बांह और विपरीत पैर को कम करें। मंजिल पर विचार करें और इसे वापस लाने की स्थिति में वापस लाएं। धीरे धीरे हटो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही मांसपेशियों का प्रयोग करें और किसी भी आवेग के साथ मदद न करें इस तरह आप जमीन से अपनी पीठ बढ़ाने से भी बचेंगे।
  • छवि द डैड बग व्यायाम चरण 5
    5
    एक बार समाप्त हो जाने पर, हाथ और विपरीत पैर से दोहराएं। इस तरह आप पेट की ओर और कोर की मांसपेशियों के दोनों तरफ समान रूप से काम करेंगे।



  • छवि का शीर्षक द डेड बग व्यायाम चरण 6
    6
    3 श्रृंखला बनाएं धीरे-धीरे 5 या 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेटों को पूरा करने का अभ्यास करें। शुरुआत में आप केवल एक श्रृंखला कर सकते हैं या व्यायाम को दोहरा सकते हैं जब तक आपका पेट थकावट के साथ कांपना शुरू नहीं करेगा। श्रृंखला में लगातार वृद्धि
  • विधि 2

    के रूपांतरों का प्रयास करें मृत बग
    छवि द डैड बग व्यायाम चरण 7
    1
    अलग-अलग अंगों को कम करता है अपनी तैयारी के आधार पर, आप को आसान या अधिक कठिन बदलावों को बाहर करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। Abdominals काम करने के लिए जारी रखने, निम्नलिखित तरीकों में अंग कम:
    • पैरों को ले जाने के बिना, केवल एक हाथ कम करें।
    • दोनों हथियारों को कम करें, लेकिन पैरों पर नहीं।
    • कम एक पैर, लेकिन हथियार नहीं
    • दोनों पैरों को कम करें, लेकिन हथियार नहीं।
    • दोनों हाथों और पैरों को कम करें
  • छवि का शीर्षक द डेड बग व्यायाम चरण 8
    2
    बाहों या पैरों के लिए वजन जोड़ें। हल्के पायलों की एक जोड़ी रखो या प्रत्येक हाथ के साथ एक प्रकाश डंबल को पकड़ो। वजन मांसपेशियों को आगे काम करता है, जो कि कोर और पेट को मजबूत करने में मदद करता है।
  • यदि आप वजन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, प्रतिरोध बैंड के लिए विकल्प चुनें, जो आपको समान लाभ प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि द डैड बग व्यायाम चरण 9
    3
    विभिन्न दिशाओं में अंग बढ़ाएं। की प्रारंभिक स्थिति को संभालने से तैयार करें मृत बग. अंगों को कम करने और उठाने पर ध्यान देने की बजाय, उनमें से प्रत्येक को एक अलग दिशा में ले जाएँ। इससे पेट के ऊपरी और कोर की मांसपेशियों को कड़ी मेहनत मिलती है, जिससे आप अपने आप को मजबूत कर सकते हैं और समन्वय में सुधार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें मृत बग, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास शारीरिक समस्याएं नहीं हैं जो आपको उन्हें चलाने से रोकती हैं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com