कैसे तेजी से मांसपेशियों को विकसित करने के लिए

एक की मांसपेशियों को बढ़ाना एक दीर्घकालिक परियोजना है। हालांकि, सही प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए धन्यवाद, परिणाम थोड़े समय में प्राप्त किए जा सकते हैं। डॉक्टरों का दावा है कि नियमित शारीरिक गतिविधि के लगभग छह हफ्तों के बाद मांसपेशियों में एक महत्वपूर्ण वृद्धि को नोट करना संभव है। टेस्टोस्टेरोन के स्तर उच्चतम हैं, जब मांसपेशियों 16 और 20 के बीच पुरुषों में तेजी से बढ़ता है। इसके अलावा, जो नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि और व्यायाम को नियमित रूप से प्रयोग नहीं करते हैं, उन्हें मांसपेशियों को अधिक मजबूत करने और उन लोगों की तुलना में अधिक तेज़ी से करने का अवसर मिलता है जो पहले से ही एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का अनुसरण करते हैं

कदम

भाग 1

एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करें
जब आप घुटने के दर्द चरण 15
1
वजन प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करें इस प्रकार के व्यायाम मजबूत मांसपेशियों को प्राप्त करने में मदद करते हैं, उन्हें एक प्रतिरोध के खिलाफ काम करते हैं। व्यायाम को मजबूत बनाने के लिए नि: शुल्क वजन सबसे प्रभावी उपकरण हैं, लेकिन यदि आप चाहें तो आप मशीन या केबल का उपयोग भी कर सकते हैं। इंटरनेट पर आप कई प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर युक्तियां पा सकते हैं।
  • अधिकांश लोगों के लिए, 2-3 से 20-30 मिनट के प्रशिक्षण सत्र के लिए 6 सप्ताह के रूप में कम परिणाम प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हैं। आप को सक्षम होना चाहिए "सुनना" इससे पहले कि आप इसे देख सकें, उससे भी अंतर।
  • सुनिश्चित करें कि प्रतिरोध स्तर (अर्थात् भार उठाया जाना) आपके मांसपेशियों को टायर करने के लिए पर्याप्त है
  • अपने आप को अपनी सीमा से परे धकेलने के लिए, जब आप थका हुआ मांसपेशियों को महसूस करते हैं, अपना वजन कम करें और ट्रेनिंग जारी रखें।
  • दो Squats और Lunges शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    विशिष्ट मांसपेशी समूहों को लक्षित करें यदि आप किसी विशिष्ट क्षेत्र की ताकत और मांसपेशियों को बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो आप कुछ मांसपेशियों के समूहों में जिम में खर्च करने के लिए बहुत समय समर्पित कर सकते हैं। इस तरह आप तेजी से परिणाम प्राप्त करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक आनुपातिक शरीर है, पूरे शरीर को प्रशिक्षित करना बेहतर है, लेकिन एक समूह पर दूसरों से ज्यादा काम करना खतरनाक नहीं है। हालांकि, इसे फिर से प्रयोग करने से पहले कम से कम 48 घंटे आराम से मांसपेशी समूह देना महत्वपूर्ण है। यदि आप पर्याप्त आराम नहीं करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को फाड़ सकते हैं
  • Squats पैर की मांसपेशियों और वापस काम करने के लिए अनुमति देते हैं, जिसमें क्वैड्रिस्प्स, नितंबों, एडक्टर्स, जांघ फ्लेक्सर्स, पेट और लॉस्टोस्पनल रिस्टाम शामिल हैं।
  • व्यायाम साफ और दबाएं, जिसमें आप अपने सिर पर जमीन से लोहे का दंड उठाते हैं, यह डलटोइड्स, ट्रीसेप्स, मछलियां, जांघ फ्लेक्सर्स, नितंबों, बछड़ों, पेट और पुष्पांजली मलाशय का काम करता है। यह शुरुआती के लिए उपयुक्त नहीं है। चोटों से बचने में मदद के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर से पूछें
  • बेंच प्रेस पेक्टोरल, डेल्टोइड, ट्राइप्स, एंटेरियर डेन्टेट और कोराकोब्राचाय मांसपेशियों के काम करते हैं।
  • व्यायाम के साथ एक उच्च टखने मोच का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    3
    सभी विस्तार में आंदोलनों को पूरा करें एक अभ्यास के आंदोलन की सीमा अधिक वजन उठाने के लिए खर्च कर सकते हैं, लेकिन अपनी मांसपेशियों को उनकी सम्पूर्णता में अभ्यास कर रही है, यहां तक ​​कि हल्का वजन के साथ अधिक से अधिक हासिल करने के लिए सक्षम हो (अगर आप बहुत ज्यादा नहीं चाल करना एक उपकरण ले जाने के लिए आसान है) - मांसपेशियों पर लोड अभी भी अधिक होगा। इस कारण, व्यायाम के दौरान पैरों को 50 डिग्री तक ले जाने के बजाय, 90 डिग्री तक पहुंचने की कोशिश करें। इस सलाह के लिए धन्यवाद आपकी मांसपेशियों को तेजी से बढ़ेगा
  • डिज़ाइन ए फिटनेस ट्रेनिंग प्लान चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने वर्कआउट्स की डायरी रखें। इस कीमती उपकरण के बिना, यह निर्णय करना मुश्किल होगा कि आपने क्या किया और जिम में आपको क्या करना चाहिए। एक डायरी आपको अपनी प्रगति का रिकॉर्ड रखने, अपनी मांसपेशियों में वृद्धि की जांच करने और प्रशिक्षण जारी रखने की प्रेरणा प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • आपके द्वारा उपयोग किए गए भार लिखने की कोशिश करें, आपके द्वारा पुनरावृत्तियों की संख्या, कसरत की गति और शेष की अवधि।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 11
    5
    सलाह के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर से पूछें इन पेशेवरों को पता है कि कम समय में मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए और अपने लक्ष्यों के अनुसार व्यक्तिगत प्रशिक्षण कार्यक्रमों का सुझाव दे सकते हैं। आपका जिम आपको व्यक्तिगत प्रशिक्षकों के साथ आपकी सहायता करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए - वैकल्पिक रूप से, आप इंटरनेट पर एक खोज सकते हैं।
  • भाग 2

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    पेटी वसा रहित व्यायाम या आहार 13
    1
    कई प्रोटीनों के साथ एक स्वस्थ आहार का पालन करें मांसपेशियों के निर्माण के लिए प्रोटीन आवश्यक है स्टेक, अंडे और मछली के अलावा, खाद्य पदार्थ है कि पनीर, प्रोटीन सलाखों, पनीर croquettes, उत्पादों सोया और प्रोटीन शेक की तरह लंबा तैयारी की आवश्यकता नहीं है, कोशिश करो। आपको फलों और सब्जियां भी खाने चाहिए, ताकि आप विटामिन और खनिज ले सकें।
    • वर्कआउट से पहले और बाद में जटिल कार्बोहाइड्रेट खाने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको कार्बोहाइड्रेट से बचने के लिए परीक्षा मिल सकती है, लेकिन ऊर्जा प्रदान करने के बिना, आपके शरीर को ताकत खोजने के लिए मांसपेशी फाइबर को तोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। मांसपेशियों की वसूली के लिए कार्बोहाइड्रेट भी जरूरी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यायाम से पहले और बाद में पूरे गेहूं की रोटी, अनाज, चावल, क्विनोआ और मीठे आलू जैसे खाद्य पदार्थ खाएं।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि आपको प्रत्येक दिन 0.8 ग्राम प्रोटीन प्रति पाउंड खाने चाहिए। एक ही अध्ययन से पता चलता है कि आहार में प्रोटीन का प्रतिशत कुल कैलोरी खपत का लगभग 15% का प्रतिनिधित्व करता है।
    • यह याद रखने के लिए भोजन की डायरी रखने की कोशिश करें कि आप कितना और कितना खाना खाते हैं
  • स्टेप बिकी स्लीपी थ्रू ओवर द डे चरण 4
    2
    पर्याप्त नींद जाओ आपको प्रति रात 7-8 घंटे सोते रहने का प्रयास करना चाहिए। आप समझेंगे कि जब आप दोपहर के दौरान एक झपकी लेने की आवश्यकता महसूस नहीं करते हैं, तो आपको अच्छी तरह आराम दिया जाता है। स्लीइप्लेसनेस विकास हार्मोन के उत्पादन को रोक सकता है जो मांसपेशियों के निर्माण को बढ़ावा देता है।
  • अधिक नींद लेने के लिए हर रात 30 मिनट पहले बिस्तर पर जाने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक क्रोन क्रॉन`s Disease with Diet Step 13
    3
    पूरक आहार लेने पर विचार करें, लेकिन सावधान रहें खरीदने से पहले अनुसंधान करना सुनिश्चित करें, ताकि आप पता लगा सकें कि किन उत्पाद प्रभावी हैं और कौन सा बेकार है। हमेशा विश्वसनीय डीलरों से संपर्क करें यह वैज्ञानिक तौर पर साबित हुआ है कि कई पूरक मांसपेशियों में वृद्धि को बढ़ावा देते हैं, इसलिए यह उनके उपयोग पर विचार करने के लायक है।
  • यह दिखाया गया है कि नियमित रूप से क्रिएटिन का सेवन थोड़ा लाभ देता है। इस पदार्थ को स्वाभाविक रूप से शरीर द्वारा उत्पादित किया जाता है और इसके स्तर में वृद्धि करके खुराक के लिए आपकी मांसपेशियों को तेजी से बढ़ेगा
  • मट्ठा प्रोटीन एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया पूरक हैं इसे प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत और एक उपयोगी मांसपेशियों की वृद्धि उत्पाद दिखाया गया है। आपको 20-30 ग्राम मट्ठा प्रोटीन एक दिन से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। सोया प्रोटीन और संयंत्र प्रोटीन महिलाओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी हैं।
  • यहां तक ​​कि प्रोटीन पाउडर भी जिन्हें आप स्टोर में पा सकते हैं जो फिटनेस के विशेषज्ञ होते हैं, आपको दिन के दौरान अधिक प्रोटीन प्राप्त होते हैं।
  • छवि शीर्षक क्रोन क्रॉन`s Disease with Diet Step 11



    4
    डोपिंग पदार्थों का उपयोग न करें स्टेरॉयड जैसे ड्रग्स अवैध हैं और भले ही वे मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करते हैं, वे कई नकारात्मक दुष्प्रभावों का कारण बनते हैं। पुरुषों में, वे साइनस की वृद्धि, दर्दनाक ऊतक, वृषण हाइपोट्रॉफी, शुक्राणुओं की संख्या में कमी और बांझपन पैदा करते हैं। महिलाओं को स्तन आकार में कमी, आवाज की आवाज़ जो अधिक गंभीर हो जाती है, माहवारी में अनियमितता और चेहरे के बाल विकास से ग्रस्त हो सकती है
  • छवि शीर्षक क्रोन क्रॉन`s Disease with Diet Step 5
    5
    अपने वर्कआउट्स का अधिकतम लाभ उठाने के लिए बहुत सारे पानी पीयें। मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए अच्छी हाइड्रेटेड होना जरूरी है एक कसरत से पहले 35-50 सीएल पानी पीना, 25-30 सीएल पानी प्रत्येक 15 मिनट की शारीरिक गतिविधि और इस मात्रा के अतिरिक्त, एक दिन में 8-10 गिलास पानी पीते हैं।
  • यदि आप एक घंटे से ज्यादा के लिए प्रशिक्षण सत्र कर रहे हैं, तो आपको केवल एक स्पोर्ट्स ड्रिंक पीने चाहिए।
  • भाग 3

    विशिष्ट व्यायाम करें
    छवि का शीर्षक व्हाइनी आर्म्स चरण 1
    1
    लोहे, डंबल्स और झुकाव के साथ ऊपरी शरीर का काम करें। 6-8 repetitions के चार सेट, बाकी बारबेल साथ नाव के साथ जारी रखने के दो मिनट के बाद: एक बारबेल साथ बेंच प्रेस के साथ शुरू करो 8-10 repetitions बाकी के दो मिनट के बाद के चार सेट के distensions के साथ जारी है डम्बल के साथ बेंच झुकाना: 6-8 repetitions बाकी अंत में वजन बेल्ट के साथ tractions के तनाव के दो मिनट के बाद के चार सेट: पेशी विफलता तक चार श्रृंखला, बाकी के दो मिनट के बाद।
    • व्यायाम की यह श्रृंखला विशेष रूप से छाती और लट की मांसपेशियों को लक्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिससे उन्हें और अधिक स्पष्ट किया जा सकता है।
    • बेंच प्रेस करते समय आपको हमेशा आपकी सहायता करना चाहिए
  • दो Squats और Lunges शीर्षक से छवि चरण 20
    2
    ऊपरी शरीर की मांसपेशियों और स्क्वेस, बेंच प्रेस और डंबबेल्स के साथ पैरों को बढ़ाएं। एक श्रृंखला और अगले के बीच 60-90 सेकंड के लिए आराम करने के लिए, निम्न में से प्रत्येक अभ्यास के 3 सेट पूरे करें , बारबेल के साथ 10 स्क्वाट से शुरू करें तो 8 बेंच प्रेस, पूरा 8 रॉकर के साथ, बारबेल साथ तुला आगे नाव 10 उठाने सिर पर, डम्बल के साथ 12 कर्ल और डम्बल के साथ सिर पर अंत में 12 distensions।
  • ऊपरी शरीर की तेजी से वृद्धि और निचले एक को प्राप्त करने के लिए अभ्यास की यह श्रृंखला आपको कई मांसपेशियों को काम करती है, जिसमें क्वाडीआरसप्स, पेपरल, मछलियां और कंधे शामिल हैं।
  • जब आप घुटने के दर्द चरण 17 पर दो Squats शीर्षक छवि
    3
    बल्गेरियाई squats के साथ निचले शरीर के मांसपेशियों को बढ़ाता है एक बेंच के सामने खड़े हो जाओ, एक लंकी की दूरी पर, प्रत्येक हाथ में एक हैंडल पकड़ो। आपके पीछे की पीठ पर बाएं पलक रखें और जब तक यह घुटने के साथ फर्श को छू न दे तो जमीन के सामने समानांतर जंगल को लाए।
  • यह व्यायाम उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो पैरों और क्वैड्रिप्स में तेजी से मांसपेशियों को बढ़ाने की मांग करते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि पुशअप की संख्या बढ़ाएं, आप चरण 8 कर सकते हैं
    4
    घर पर ट्रीसाइप्स को प्रशिक्षित करने के लिए हीरे की झुकता का प्रयोग करें झुकने की स्थिति को मान लीजिए और हाथों को एक साथ रखा (सीधे कंधे के नीचे)। अंगूठे और सूचकांक की उंगलियों के बीच एक त्रिकोण या एक समभुज बनाओ और धीरे-धीरे उतारा, अपनी पीठ सीधी रखते हुए। अंत में, प्रारंभिक स्थिति पर लौटने के लिए पुश करें, फिर दोहराएं। ऊपरी बांह की परिधि के बारे में तीन तिहाई होते हैं, और यह चुनौतीपूर्ण अभ्यास आपको इन मांसपेशियों को तेजी से बढ़ाने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक वाला व्यायाम आपका फिंगर्स चरण 16
    5
    ट्रेन के साथ अपने मछलियां ट्रेन करें प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में 8-12 ट्रैकर्स के 3-4 सेट पूरा करने का प्रयास करें। प्रत्येक श्रृंखला के बाद 30 सेकंड के लिए आराम करना याद रखें। मछलियां शरीर की सबसे अधिक दिखाई देने वाली मांसपेशियों में से एक हैं और इस आचरण ने उन्हें बहुत कठिन काम किया है।
  • लेग इंजेक्शन के बाद व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    दीवार की स्क्वैस के साथ पैर की मांसपेशियों को बढ़ाएं एक दीवार पर झुक जाओ और अपने घुटनों को 90 डिग्री कोण पर न लें, जब तक कि आप बैठने की स्थिति में खुद को कम कर दें। झिल्ली फर्श पर सीधा और लंबवत रहना चाहिए। स्थिति यथासंभव लंबे समय तक रखें। लगभग सभी भारी लिफ्टों को पैर के साथ किया जाता है और ये अभ्यास आपको निचले अंगों की सभी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं। पैरों की मांसपेशियों को बढ़ाकर, आप थोड़े समय में मजबूत हो जाएंगे
  • टिप्स

    • हार न दें जिम के पहले दिन मुश्किल हो जाएंगे, मांसपेशियों ने आपको नुकसान पहुंचाएगा और आपको तुरंत स्पष्ट परिणाम नहीं मिलेगा। अपने कार्यक्रम का अनुसरण करना जारी रखें और आप लगभग 6 सप्ताह में प्रगति देखेंगे!
    • यदि आप अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए देख रहे हैं, तो अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में बहुत सारे कार्डियोवास्कुलर गतिविधियों को मत डालें।
    • अधिक से अधिक महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को लाने के लिए जारी रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com