800 मीटर (एथलेटिक्स) के लिए ट्रेन कैसे करें

800 मीटर दौड़ने के लिए कई प्रकार के प्रशिक्षण हैं यह 50-67% एरोबिक और 33-50% एनारोबिक के साथ एक घटना है, जिससे यह ट्रेन के लिए सबसे कठिन दौड़ में से एक हो।

कदम

1
अपनी मांसपेशियों को मजबूत करना शुरू करें प्रत्येक पैर की मांसपेशी समूह पर 8-10 के 3 सेट से शुरू करें लक्ष्य की मांसपेशियों को एक लंबे समय के लिए प्रयास करते हैं, लेकिन यह भी उन मांसपेशियों स्टेबलाइजर्स कि अक्सर धावकों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता प्रशिक्षित करने के लिए अपनी क्षमता को अधिकतम करने के प्रशिक्षित करने के लिए है। 8-10 के 3 सेट सरल उठाने वजन (ऊर्जा फॉस्फेट बनाने) से परे शरीर लाता है, लेकिन अधिकतम प्रतिरोध लाभ की सीमाओं के भीतर रहते हैं। उठाने ताकत में संभावित वृद्धि, जो प्रयास की संभावित लंबाई बढ़ जाती है, और फलस्वरूप चल रहा है गति की क्षमता का विस्तार करने के लिए मदद करता है, खासकर जब यह दुबला मांसपेशियों जोड़ रहा है और न केवल मात्रा। विस्फोटक और चलने की गति में अधिकतम बल रूपांतरण सुनिश्चित करने के लिए प्लाईमेट्रिक्स अभ्यास के साथ उठाने के प्रत्येक चौथे दिन को बदलता है।
  • वे जोर दिया जाना चाहिए अपहर्ताओं / adductors पर अभ्यास अत्यधिक pronation और घुटने समस्याओं (असंतुलन है कि घुटने के जोड़ों में पर्ची के लिए और फलस्वरूप उपास्थि तंग मत नेतृत्व), सहित, दूसरों के बीच, bandelletta iliotibial सिंड्रोम की वजह से दुर्घटनाओं से बचने के, आँसू, टंडनिटिस आदि।
  • कार्यक्रम-प्रकार: दिन 1 = स्क्वेट्स, अपहर्ताओं, एडक्टर्स, बछड़ों दिन 2 = lunges, पैर एक्सटेंशन, झुकाव बस्ट के लिए अभ्यास शामिल करना सुनिश्चित करें, जैसे कि बैक एक्सटेंशन और पेटी, और कुछ छाती और कंधे के लिए संतुलन का अभ्यास।
  • अन्य लिफ्टों में निम्न पीठ और हिप फ्लेक्स की चिंता शामिल होनी चाहिए, अक्सर मांसपेशियों को ध्यान नहीं दिया जाता है घुटने के ऊंचे मंच पर उठाने, झुकने और पैर एक्सटेंशन इन मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट तरीके हैं।
  • लिफ्ट सत्र एक घंटे से कम समय तक चलना चाहिए। इसके लिए, सर्किट प्रशिक्षण दृष्टिकोण का उपयोग करें (उदाहरण के लिए, जबकि squats से आराम करते हैं, कुछ पुश-अप करें)।
  • वसूली प्रोटीन के आधार पर एक नाश्ता शामिल होना चाहिए / एक घंटे के भीतर कार्बोहाइड्रेट उपचय अधिकतम करने के लिए (प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट के सेवन में मदद करता है एक संतुलित आहार पर्याप्त प्रोटीन को शामिल करना चाहिए, ताकि प्रोटीन कॉकटेल आवश्यक नहीं हैं -। शरीर यह अधिकांश अमीनो एसिड का उत्पादन कर सकता है)। चॉकलेट दूध का एक अच्छा गिलास आदर्श है।
  • मांसपेशियों, विस्फोटक और रोटेशन को मजबूत करने के लिए सप्ताह भर में आप फुटबॉल, बास्केटबॉल या अंतिम फ्रिस्बी को उठाने के बिना एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि खिलाड़ियों को बहुत अधिक परिश्रम या धीमी गति से रोटेशन के साथ समस्याएं हैं।
  • 2
    बेस सीजन में समग्र फिटनेस बढ़ता है, जो गर्मियों की शुरुआत है एनारोबिक सिस्टम 6 सप्ताह तक अपनी संभावित प्रशिक्षण का 95% तक पहुंच सकता है। नतीजतन, केवल गर्मियों में प्रशिक्षण एरोबिक कंडीशनिंग और धीरज पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह या तो एक देश प्रशिक्षण कार्यक्रम या ऐसा कुछ हो सकता है:
  • एक लंबे समय से एक सप्ताह की सवारी, ऑक्सीकरण एंजाइमों के रूप में (24 किमी, लेकिन साप्ताहिक दूरी का कोई 1/4 से अधिक), पहाड़ों में शूटिंग, अभ्यास के रूप में, लिफ्टों के दो दिनों के शामिल है, के दो दिन, और मूल रूप से चल रहा है की एक बहुत कुछ जब तक आप सप्ताह में कम से कम 48 किलोमीटर तक नहीं पहुंचते।
  • माइलेज 800metrists के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जबकि स्प्रींटर्स आमतौर पर 50-60 किमी / सप्ताह के साथ भाग लेते हैं, कई पेशेवर 800 मीटरटर को फिटनेस को अधिकतम करने और एरोबिक उपलब्धियों को मजबूत करने के लिए 100 किमी / सप्ताह भी मिलना होगा।
  • नोट: जब तक आप पहली बार एक माइलेज तक नहीं पहुंच पाते, किसी दिए गए सप्ताह में 10% या 5 किमी से अधिक नहीं बढ़ाएं। उदाहरण के लिए, किसी को 60 किमी / सप्ताह चलाने के लिए, एक ब्रेक के बाद प्रति सप्ताह लाभ 20, 25, 30, 35, 40, 35, 45, 50, 53, 55, 50, 55, 58, 60 नोट किया जाना चाहिए क्योंकि माइलेज लगभग अधिकतम तक पहुंचता है, प्रति सप्ताह लाभ में वृद्धि घट जाती है और कम माइलेज हफ्तों को पुनर्प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिकांश 20-30% के बारे में लाभ हर तीसरे सप्ताह को कम करने की जरूरत है 800metristi (उदाहरण के लिए: एस 1 = 60, s2 = 60, 45 = S3, S4 = 60 ...) शारीरिक और मानसिक थकावट से बचने के लिए। अपने कार्यक्रम में यह जानकारी दर्ज करें!
  • 3
    गर्मी की अवधि के अंत में तीव्रता को बढ़ाएं ताकि उच्च-स्तरीय एरोबिक अभ्यास शामिल हो सके और चलने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण शुरू हो सके। एक बार माइलेज तैयार हो जाने पर, यह 800 मीटर की गति पर लंगड़े को शामिल करना शुरू कर देता है। उदाहरण के लिए, 12x100 @ 800 के साथ 300 चलना। यह गति को सुदृढ़ करने और एरोबिक स्थिति के साथ समझौता करने और / या समझौता किए बिना स्नायु मेमोरी / प्रभावशीलता का निर्माण करता है। इसके अलावा 5K वर्कआउट (जैसे मिनट कदम 5K, "मुन्ना" वसूली के मिनट, 2 की एक न्यूनतम और अधिकतम 20-25 मिनट के साथ "मुन्ना")। एक शानदार तरीका यह सुनिश्चित करें कि आप अपने एथलीटों तनाव नहीं है विभिन्न शारीरिक प्रणालियों से आग्रह करता हूं करने के लिए जारी है, जबकि, (उदाहरण के लिए कर रही है 3 सप्ताह के मिनी चक्र में 3 सप्ताह के समयबद्ध रन, एक धीरज अंतराल दिन 2 बनाना है दिनों की 5K अंतराल, एक 3K अंतराल दिन और 200 मीटर की पहाड़ियों में से एक), तो अधिकतम ऑक्सीजन की खपत और 33% दक्षता पर कि अवायवीय वर्कआउट 33% तक, 33% पर हैं।
  • यह भी चरण-दर-सीमा जो XC पर केंद्रित है पर किया जा सकता (कसरत "मुन्ना" मिनट के लिए होगा वसूली के एक मिनट, 2 6-10 मिनट से शुरू के साथ 10K से कम पिच के लिए)। सीमा चरण एक कदम है जिसमें लैक्टिक एसिड का एक स्थिर अनुपात रक्त (~ 4 मिमी) में जमा होता है। लैक्टिक एसिड का संचय में एक उल्लेखनीय वृद्धि करने के लिए आगे प्रयास नेतृत्व और शरीर की लैक्टिक एसिड और यह से छुटकारा बनाने की क्षमता में सुधार नहीं होगा। इसलिए, यह एक प्रयास है और एक कदम नहीं है।
  • नमूना सप्ताह: रविवार: सोमवार 25 km- 10 किमी + 10 colline- मंगलवार: स्वास्थ्य लाभ गुरुवार: 15 किमी + शॉट्स hill- शुक्रवार: 10 किमी + 12 घूमना, SOLLEVAMENTO- बुधवार के एक मिनट के साथ 6 किमी x 6 मिनट एक्स 100 @ 800, लिफ्टिंग - शनिवार: 12 किमी आराम से
  • 4
    गिरावट में प्रशिक्षण बढ़ाएं 5 के चरण अंतराल को शामिल करना शुरू करें अंतराल 400 से शुरू कर सकते हैं और 3-5 मिनट के अंतराल पर बढ़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, वही पुनर्प्राप्ति समय के साथ 6k 1k @ 5k) लंबी स्ट्रोक मिटोकोंड्रिया, केशिकाओं और रक्त प्रवाह की संख्या में वृद्धि, हरा (यानी बुनियादी ढांचे) को कम करते हैं। अधिक से अधिक ऑक्सीजन की खपत में प्रशिक्षण, दूसरे हाथ पर, शरीर की ऑक्सीजन में लेने की क्षमता,, खून में अवशोषित करने और फिर मांसपेशियों (जैसे कि बुनियादी ढांचे का उपयोग कारों के रूप में) में वितरित करते हुए सीमा प्रशिक्षण में मदद करता है बढ़ जाती है उप-उत्पाद (रखरखाव श्रमिकों) द्वारा प्रशिक्षण को खत्म करना इसलिए वे सभी महत्वपूर्ण हैं और प्रत्येक का अपना काम है। अधिकतम ऑक्सीजन की खपत को शुक्रवार की ट्रेनिंग में बदलना चाहिए, जो कि दो दिनों के पहाड़ी शॉट्स में से एक का स्थान ले सकता है या शनिवार को जा सकता है। इस बिंदु पर, एथलीट उत्कृष्ट एरोबिक और प्रतिरोधी रूप में होना चाहिए, लेकिन "तेज" नहीं। रोटेशन को सुदृढ़ करने के लिए पक्ष में नीचे या हवादार शॉट्स को जोड़ा जाना चाहिए।
  • 5



    सर्दियों में जारी रखें अब यह दौड़ की विशिष्टता पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। प्रशिक्षण अब सप्ताह में तीन दिन किया जाना चाहिए और अक्सर है एक द्वि-साप्ताहिक चक्र (हर 14 दिन अधिक से अधिक ऑक्सीजन तेज में से एक में शामिल हो सकते कर सकते हैं - 5K - सीमा के लिए एक, 3K में से एक है, एक कदम @ 1500 800 @ 2 / 400)। उदाहरण के लिए, 8 x 300 से वर्कआउट @ एक कदम के बाद से 1500 के अधिकतम 5 x 600 @ 1500 अंतराल की लंबाई दौड़ और इस चरण के लिए कुल दूरी के आधे से अधिक न हो 2.5 गुना अधिक नहीं होनी चाहिए की है कि दौड़ (उस बिंदु पर, यदि आप इसे बनाते हैं, यह आपकी दौड़ की गति नहीं है, या आप बहुत देर से उबर रहे हैं!)। आप दौड़ को भी अनुकरण कर सकते हैं (600 @ 800 या 400 @ 800, 1 मिनट, 200 @ 800)।
  • रोटेशन कदम पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए सुनिश्चित करें, अन्यथा यह 400 पर श्रम हर बैठक में 4x4 चल रहा होगा यह एक अच्छा तरीका पूरी रफ्तार से एक कसरत में एक रन चालू करने के लिए है को कवर किया।
  • दौड़ के लिए आवश्यक होने पर कुछ रोशनी या निःशुल्क दिन लें, लेकिन प्रशिक्षित (अर्थात, दौड़ के बाद ठीक होने के लिए 3 दिन का समय न लें)
  • उठाने वर्कआउट की तीव्रता में वृद्धि ऑफसेट करने के लिए एक सप्ताह एक दिन के लिए कम किया जाना चाहिए, लेकिन (, गहराई में कूद विशेष बेंच, lunges, लात मारी दौड़ ... पर कदम बारी) plyometrics द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • 6
    वसंत में गति बढ़ाएं अब यह एनारोबिक प्रणाली को उड़ा देने का समय है। एक उत्कृष्ट कसरत 8-12 x 200 @ 800 मीटर है (जिस गति से आप रख सकते हैं कि दिन) 200 मीटर की पैदल दूरी के साथ। यह कसरत लैक्टिक एसिड उत्पन्न करने की आपके शरीर की क्षमता में वृद्धि करेगी, मानसिक रूप से अपेक्षाकृत आराम से रहती है, और यह एक अच्छी तीसरी कसरत है 800 मीटर के दिए गए चरण में 4 x 400 रनिंग आपके शरीर को थकान के बावजूद तेजी से चलाने का निर्देश देने का शानदार तरीका है। इन प्रशिक्षण सत्रों के साथ अंतराल के साथ "पहले गोद गति" (चरण -2 सेकंड) और "दूसरा गोद गति" (चरण +2 सेकंड दिया गया) पर अंतराल पर ट्रेन करें।
  • शारीरिक फिटनेस के निर्माण के लिए पेलोमेट्रिक्स के उद्देश्य से भारोत्पादन को न्यूनतम और एकाग्रता में रखा जाना चाहिए।
  • आपको लंबे अंतरालों पर ध्यान देना चाहिए (जैसे कि 400 मीटर की दूरी पर 400) और वांछित कदम की ओर काम करते हैं (यानी 5-6 x 300 पर्याप्त मात्रा में 800 मीटर की दूरी पर रहने के लिए)
  • एक और एकाग्रता भी कदम 400 पर प्रशिक्षण पर शामिल किया जाना चाहिए के बाद से 800 से समय गति स्थायित्व, या कितनी तेजी से एथलीट 400 मीटर (400 एक्स 2 + 12/2 के समय चला सकते हैं द्वारा सीमित हिस्से में है = एक छत को दूर करना मुश्किल है)
  • 7
    की कमी हुई। यह मात्रा में एक मध्यम कटौती, गुणवत्ता में मामूली वृद्धि और दौड़ से पहले कुछ आसान दिन होनी चाहिए। हम प्राकृतिक शिकारी-संग्रहकर्ता हैं: परिणामस्वरूप, लाभ काटने से बहुत अधिक आपके शरीर को हाइबरनेशन में जाने का कारण होगा। 200, 300, 300, 200 की एक कसरत वांछित दौड़ गति को अनुकरण करने के लिए एक उत्कृष्ट सरल प्रशिक्षण है, इसके बाद 6 x 150 @ 400 गति और रोटेशन को मजबूत करने के लिए। दोबारा, 20% से अधिक तक आपके लाभ में कटौती नहीं करें, लेकिन सीमा और अधिकतम ऑक्सीजन की खपत को कम से कम किया जाना चाहिए (यानी शारीरिक अनुकूलन के रखरखाव को मजबूत करने के लिए इन चरणों के प्रयासों के एक हफ्ते से अधिक 10 मिनट )।
  • 8
    मौसम के अंत में आराम करें। अगले वर्ष के लिए ठीक होने के लिए 2 सप्ताह का आराम लें। उठाने की सिफारिश की है, लेकिन इसके अलावा, मज़े!
  • टिप्स

    • जब आपको उनकी आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, यदि आप छुट्टी पर जाते हैं, तो आधा मील की दूरी पर आप सामान्य रूप से करते हैं, अपने शरीर को पुनर्प्राप्त करने और प्रशिक्षण के शारीरिक लाभों को अधिकतम करने के लिए) "आराम" दर्ज करें।
    • मिश्रित प्रशिक्षण, विशेष रूप से पूल में तैराकी / तैराकी, फिटनेस बढ़ाने, बातचीत करना और अत्यधिक थकान (जड़, iliotibial bandelletta के सिंड्रोम ...) की वजह से पैरों की चोटों से बचने का एक बढ़िया तरीका है।
    • स्मार्ट गोल सेट करें अपनी पहुंच से बाहर निकलने के लिए एक शानदार तरीका तोड़ने और घायल हो जाना है। दोबारा, चाल धीरे-धीरे बढ़ रही है।
    • क्रमिक सुधार पर ध्यान दें अधिकतम ऑक्सीजन की खपत एक महीने में एक बार से अधिक नहीं अंतराल तक पहुंचें। प्रयास पर ध्यान दें, क्योंकि शरीर अपनी ऊर्जा मांगों के बीच घूमता है क्योंकि यह बढ़ता जा रहा है और मांसपेशियों, मिटोकोंड्रिया, रक्त वाहिकाओं आदि का निर्माण होता है।
    • एक योजना बनाएं और उसका अनुसरण करें किसी विश्वसनीय व्यक्ति को ढूंढें और इसे एक गाइड के रूप में उपयोग करें, यह कुछ ऑनलाइन प्रशिक्षण योजना (कई प्रशिक्षकों को खुद को प्रकाशित करें) या अपने शारीरिक शिक्षा शिक्षक से सुझावों का एक सेट हो एक योजना है, इसलिए इसे चिपकाएं और इस पर भरोसा करें, क्योंकि कोई योजना नहीं है जो एक सप्ताह के भीतर तेज और / या निरंतर परिणाम की गारंटी दे सकती है।
    • विस्फोटक और रोटेशन पर विशेष रूप से ध्यान देने वाली अच्छी शारीरिक फिटनेस 800 मीटर में सुधार की संभावना में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। अपने युवा एथलेटिक जड़ों की उपेक्षा न करें, क्योंकि अन्य एथलेटिक कौशल (संयम में) शरीर की मांसपेशी मेमोरी को एक गैर-नीरस तरीके से मजबूत कर सकती हैं।
    • प्रशिक्षण के दौरान चलाने के लिए प्रलोभन से बचें फिर, वह कुछ भी नहीं करेगा, लेकिन खुद को चोट और मानसिक थकावट में उजागर करेगा। मध्यम दूरी के राइडर्स, विशेष रूप से, केवल एक निश्चित संख्या है जिसमें वे खुद को ढहने के बिना सीमा तक धकेल सकते हैं ... प्रशिक्षण में अपना सर्वश्रेष्ठ रन बर्बाद मत करो!
    • हर दिन दौड़ की गति पर दौड़ के लिए प्रलोभन से बचें शरीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। बॉरमेन के शब्दों में: "थका जाओ, ठीक हो जाएं, दोहराना" यह एक सरल चक्र है, लेकिन बहुत से प्रशिक्षकों और एथलीटों ने कुछ ओलिंपिक खिलाड़ी के पदचिन्हों का पालन करने की कोशिश कर इसे गलत तरीके से समझा है, जिसने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों, ठीक होने के लिए बहुत समय, और संभावित अवैध दवाएं बॉरोमन का सिद्धांत हमेशा मान्य है, चाहे शरीर विज्ञान की परवाह किए बिना।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रशिक्षण कार्यक्रम को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • चोट से बचने के लिए वजन कम करने और / या विस्फोटक अभ्यास करने के दौरान सही तरीके से अभ्यास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित आहार और नींद है, या आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन बिना उचित अनाबोलिकता के शरीर को नष्ट कर लेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com