वजन के साथ व्यायाम कैसे करें

बहुत लंबे समय के लिए, भारोत्तोलन केवल पुरुष, बॉडीबिल्डर या ब्रेननथ एथलीट के लिए उपयुक्त माना गया है। ठीक है, समय और संस्कृति बदल गई है और समय आ गया है। तिथि करने के लिए, हर कोई नियमित रूप से वजन उठा सकता है और बेहतर प्रदर्शन कर सकता है, नीच और स्वस्थ शरीर। वजन प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने के कई तरीके हैं। अपने विशिष्ट लक्ष्यों के आधार पर, आप अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं के आधार पर वजन प्रशिक्षण के प्रकार का आकार कर सकते हैं। लेकिन कुछ बुनियादी सिद्धांत और नियम इष्टतम परिणामों के लिए सभी वजन प्रशिक्षण पर लागू होते हैं।

कदम

वजन शीर्षक के साथ व्यायाम शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप जिस मांसपेशी समूह को प्रशिक्षित करने वाले हैं उसके लिए बहुत हल्के वजन के साथ गर्म हो जाएं, शायद ट्रेडमिल पर दस हल्के मिनट बनाएं यह क्षेत्र के संयोजी और मांसपेशियों के ऊतकों में खून का कारण बनता है, जिससे आपको अच्छा भारोत्तोलन सत्र के लिए बेहतर तैयार किया जाता है। यह आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक आंदोलन की कुछ हद तक श्रृंखला करने में भी आपकी मदद करेगी, एक वजन के साथ जो आपको प्रयास किए बिना 20 या अधिक दोहराव करने की अनुमति देता है। यह संयोजी और मांसपेशियों के ऊतकों को बहुत प्रभावी तरीके से बढ़ा देता है।
  • इमेज शीर्षक से वजन के साथ व्यायाम चरण 2
    2
    सही आकार का अभ्यास करें इसका मतलब है कि गति का सामान्य श्रेणी के माध्यम से अपना वजन बढ़ाने के लिए आपको गति का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। न केवल आप बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे और आप सीखेंगे "सुनना" संकुचन और मांसपेशियों के वितरण, लेकिन यह ज्यादा सुरक्षित है। गति आंसू मांसपेशियों यह आपके साथ होने न दें
  • इमेज शीर्षक से वजन के साथ व्यायाम चरण 3
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि "विलक्षण चरण (प्रतिरोध का)" आंदोलन का सबसे महत्वपूर्ण है और "गाढ़ा चरण (जोर / कर्षण)" यह परिणामों के संदर्भ में माध्यमिक है मांसपेशियों को सनकी चरण के दौरान बढ़ाया जाता है, जिससे उन्हें बढ़ाना और मजबूत बनना पड़ता है संयोजी ऊतकों के लिए भी यही सच है।



  • इमेज शीर्षक से वजन के साथ व्यायाम चरण 4
    4
    शरीर को अनुकूलन करने की अनुमति देने के लिए धीरे धीरे प्रारंभ करें आप एक सर्किट रूटीन या पूरे शरीर की नियमित काम करके धीरे-धीरे शुरू कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, स्क्वाश के दस पुनरावृत्तियों की श्रृंखला, 2 मिनट के लिए विश्राम, फिर बेंच प्रेस की एक श्रृंखला कर रही है मांसपेशी को हमारे आंतरिक अंगों और कंकाल के लिए बहुआयामी कवच ​​के रूप में सोचो, यह दोनों की रक्षा करता है और एक उत्कृष्ट काम करता है यह पूरे दिन वसा जलता है, जिससे आप दुबला हो जाते हैं। वजन प्रशिक्षण तनावपूर्ण है, सूरज की त्वचा की प्रतिक्रिया की तरह त्वचा यूवी किरणों के पारित होने से खुद को बचाने के लिए वर्णक बनाता है वजन प्रशिक्षण तनाव पैदा करता है, शरीर इस तनाव के प्रति प्रतिक्रिया करता है, वजन की आशंका से बचाने के लिए अधिक मांसपेशियों का निर्माण करना। जोड़ों और सहायक ऊतकों को भी मजबूत किया जाता है, वही तनाव भार को संभालने के लिए और अधिक तैयार किया जा रहा है।
  • ऊँचाई के साथ अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    सांस लेते हैं। प्रतिरोध चरण में प्रेरणा और धक्का चरण के दौरान श्वास। आपको अधिक ऑक्सीजन युक्त रक्त की आवश्यकता है ताकि वज़न को पुनरावृत्ति के लिए शुरुआती स्थिति में वापस खींच कर खींच सकें।
  • टिप्स

    • अपने आप को चुनौती देने से डरो मत, नियमित रूप से दबाव डालें, जैसा कि आप सुधार करते हैं, थोड़ा अधिक वजन का उपयोग करें। इसका मतलब यह है कि आपका शरीर अच्छी तरह से अनुकूल है और इससे लाभ उठा रहा है। यह सब आप की एक छवि में मजबूत और अधिक सुव्यवस्थित है।
    • अपनी कसरत में तीव्रता का प्रयोग करें, जो अनुक्रम पर और एक ही समय में व्यायाम पर केंद्रित है। यदि आप वेट प्रशिक्षण चाहते हैं जिससे आप अपने शरीर को प्राप्त कर सकते हैं और आप उस समय और प्रयास में निवेश करने को तैयार हैं, तो प्रत्येक पुनरावृत्ति, श्रृंखला और सत्र में 100% देना होगा। आपको अच्छी तरह से चुकाया जाएगा बस इसे करो
    • अगर अच्छा किया जाता है, भारोत्तोलन आपके फ्रेम पर अधिक मांसपेशियों को डालने से आपको दुबला बना सकता है जो अधिक वसा का उपभोग करेगा, भले ही आप प्रशिक्षण न हों। असल में, यह आपको चारों ओर घूमने और अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों को अधिक बार मज़बूत करने में मदद कर सकता है - हालांकि इसका दुरुपयोग न करें!
    • भार प्रशिक्षण के बाद अपने हृदय को बनाओ, इस तरह से आप वजन प्रशिक्षण के लिए ऊर्जा की रक्षा कर सकते हैं और सब के बाद, जब आप प्रशिक्षण नहीं ले रहे हैं, तो वजन प्रशिक्षण प्रभावी होता है क्योंकि मांसपेशियों ग्रीस का सबसे बड़ा दुश्मन कार्डियो शानदार है, लेकिन यह केवल तभी काम करता है जब आप इसे करते हैं और कार्डियो के एक अतिरिक्त मांसपेशी स्वर को कम करता है
    • अपने शरीर को आराम करने का समय दें आमतौर पर, एक ही मांसपेशी समूह को प्रशिक्षित करने से पहले कम से कम 2 दिन पहले अधिक भारी और तीव्रता से आप ट्रेन करते हैं, जितना अधिक समय आपको खुद को आराम और मरम्मत के लिए देना चाहिए।
    • अपने पैरों को नियमित रूप से प्रशिक्षित करें वे बहुत बड़ी मांसपेशियों के समूह हैं और अधिक कैलोरी को वसा के रूप में संग्रहीत करते हैं। कुछ लोग अपने पैरों को प्रशिक्षित नहीं करना पसंद करते हैं (आखिरकार, यह कठिन काम है), लेकिन परिणाम के संदर्भ में यह भारी लाभांश देता है
    • बहुत पानी पी लो मांसपेशियों और हमारे शरीर में 70% से अधिक पानी बनते हैं और इसलिए इष्टतम परिणामों के लिए उन्हें अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना आवश्यक है। यह उन अशुद्धियों को निष्कासित करने में मदद करता है जो आपकी किसी भी स्थिति में मदद नहीं करेगा।
    • सुपरर्सिरीज का उपयोग करें ये दो या दो से अधिक अभ्यास के समूह हैं जो एक लंबी श्रृंखला में संयोजित होते हैं। उदाहरण के लिए, 20 पहलुओं की एक श्रृंखला के बाद 20 पुश-अप की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ा। शरीर के वजन के साथ आंदोलन की उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए: जब आप अपनी पसंद के एक supersery बनाने के लिए वे बहुत प्रभावी हैं
    • श्रृंखला के दौरान पर्याप्त वजन का उपयोग करें यह तीव्रता के लिए भी लागू किया जा सकता है, आपको एकाग्रता प्रदान करता है और आपके शरीर को अधिक मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए चुनौतियों का सामना करता है, जो एक लयर शरीर के साथ आता है और पूरे दिन में खपत की जाती है। मांसपेशी मेटाबोलिक रूप से सक्रिय है - अनुवाद: अतिरिक्त कैलोरी खाने से वसा के रूप में संग्रहीत होता है, चाहे आप क्या कर रहे हों!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी व्यायाम को शुरू करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं। पता लगाने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com