एथलेटिक ट्रेनर कैसे बनें

एथलेटिक ट्रेनर एक पेशेवर व्यक्ति है जो विभिन्न फिटनेस तकनीकों में विशिष्ट है, जैसे घायल एथलीटों, पुनर्वास और चोट की रोकथाम के प्राथमिक उपचार और उपचार। यह भी एक प्रशिक्षण कार्यक्रम, खींचने के मार्गों को विकसित करने और अपने ग्राहकों को उचित जलयोजन और वार्मिंग के महत्व को सिखाने के लिए सक्षम है। एक एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए आपको पहली डिप्लोमा और प्रमाणपत्र मिलना चाहिए, जो आपको पेशे का अभ्यास करने में सक्षम बनाती हैं, जो जिमनास्टिक, खेल या समान लाइसेंस में पाठ्यक्रम के बाद जारी किए जाते हैं। इटली में विश्वविद्यालय का पाठ्यक्रम है "मोटर विज्ञान" जो विश्वविद्यालय के अनुसार थोड़ा अलग शैक्षणिक शिक्षा प्रदान करता है और चुने हुए विशेष पते पर, लेकिन आमतौर पर तीन साल के अध्ययन में संरचित होता है, जो पहले डिग्री प्राप्त करने की अनुमति देता है, और विशेषज्ञ डिग्री के लिए दो साल ।

कदम

भाग 1

भूमिका को समझना
एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एथलेटिक ट्रेनर से क्या उम्मीद की जाती है इसके बारे में जागरूक रहें। यह पेशेवर आंकड़ा प्रायः पहली बार हस्तक्षेप करता है जब एथलीट घायल हो जाता है और उसे तुरंत और सही तरीके से क्षति की पहचान और मूल्यांकन करने में सक्षम होना चाहिए। आपको अक्सर एथलीटों को एक व्यस्त परिवेश में प्राथमिक खेल देना होगा, जैसे कि खेल या दौड़।
  • आपकी कर्तव्यों को पट्टियों और अभिभावकों को लागू करने से लेकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि खिलाड़ी अपनी चोटों को ठीक से ठीक कर रहे हैं आपको कुछ फिजियोथेरेपी उपचार, मालिश भी प्रदान करना चाहिए और मांसपेशियों में दर्द और जलन से राहत देने के लिए सामयिक दवाओं की सिफारिश करना चाहिए। एक प्रतियोगी घटना के दौरान, आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि एथलीट को आगे की चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है जो आपकी क्षमता से परे हो।
  • एथलेटिक ट्रेनर के रूप में आपको एक घायल खिलाड़ी की पुनर्वास प्रक्रिया पर ध्यान देना होगा, कभी-कभी महीनों या सालों के लिए। यदि आप किसी विशिष्ट टीम या समूह के साथ काम करते हैं, तो आपको एथलीटों के साथ प्रशिक्षण के दौरान काम करने की ज़रूरत है ताकि यह पता चले कि वे चोट के जोखिम के बिना ठीक से व्यायाम कर रहे हैं। आप स्कूलों में एथलेटिक प्रशिक्षण और दुर्घटना की रोकथाम, कंपनियों में या यहां तक ​​कि स्पोर्ट्स टीमों के सामने व्याख्यान भी दे सकते हैं।
  • एथलेटिक ट्रेनर की भूमिका अक्सर एक व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ भ्रमित होती है। हालांकि, दो पेशेवर आंकड़ों के बीच उल्लेखनीय मतभेद हैं, क्योंकि पूर्व पेशेवरों से युवा टीमों के एथलीटों, नर्तकियों से संगीतकारों तक, सेना तक, विभिन्न लोगों से निपट सकते हैं। एक एथलेटिक ट्रेनर में खेल चिकित्सा, फिजियोथेरेपी और रोकथाम सेवाएं प्रदान करने में कुछ क्षमता है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    काम के माहौल को ध्यान में रखें। एक लाइसेंसधारी एथलेटिक ट्रेनर अक्सर एक स्वास्थ्य चिकित्सक, प्रशिक्षकों और एथलीटों के माता-पिता के साथ-साथ एक खेल चिकित्सक की देखरेख में काम करता है। आपको अपने सभी ग्राहकों को व्यक्तिगत तरीके से जानना होगा और जानें कि उनकी चोटों की देखभाल कैसे करें। आप इसमें काम कर सकते हैं:
  • व्यावसायिक खेल संघों और विश्वविद्यालय;
  • खेल चिकित्सा क्लीनिक;
  • प्राथमिक चिकित्सा और पुनर्वास क्लीनिक;
  • माध्यमिक विद्यालयों और विश्वविद्यालय के संकाय "मोटर विज्ञान";
  • नृत्य कंपनियों के रूप में पेशेवर कलात्मक कंपनियां;
  • सेना और पुलिस बल में;
  • चिकित्सा शल्य चिकित्सा
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    एथलेटिक प्रशिक्षकों और उनके औसत वेतन के लिए बाजार की मांग के बारे में जानें कुछ अमेरिकी अनुसंधान यह दिखाते हैं कि अच्छी नौकरी की संभावनाएं अच्छी हैं और एक एथलेटिक ट्रेनर का औसत वेतन औसत से तेज़ी से बढ़ रहा है। इटली में एक एथलेटिक ट्रेनर अक्सर एक फ्रीलांसर के रूप में काम करता है, इसलिए औसत वेतन निर्धारित करना आसान नहीं है, बशर्ते ये प्रत्येक घंटे में अलग-अलग दर प्रदान करता है हालांकि, नौकरी के अवसर राष्ट्रीय क्षेत्र तक सीमित नहीं हैं, क्योंकि एक अच्छा पेशेवर अक्सर विदेशी खेलों की टीमों द्वारा भी किराए पर लिया जाता है।
  • उदाहरण के तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, 2003 से, एथलेटिक प्रशिक्षकों के कारोबार में बढ़ोतरी वाले तीन क्षेत्रों में युवा खेल (ऊपर 41% अधिक), पेशेवर टीम (31% तक अधिक) और स्कूल खेल संघों (ऊपर 16% तक)
  • भाग 2

    शिक्षा और स्कूल प्रमाणन
    एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र 4
    1
    वह एक उच्च विद्यालय में वैज्ञानिक अभिविन्यास के साथ भाग लेता है। हालांकि किसी भी स्तर के विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों में प्रवेश करना संभव है, यदि आप एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ एक हाई स्कूल में भाग लेते हैं, तो आपको अच्छे अकादमिक परिणाम प्राप्त करने और अध्ययन में कम कठिनाई का सामना करने की अधिक संभावना होगी। मानव शरीर, गहराई की संभावित गतिशीलता और उचित उपचार में अध्ययन करने के लिए आपके पास जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान और शरीर रचना का एक अच्छा आधार होना चाहिए।
    • आपको यह भी सीखना होगा कि इतालवी और अंग्रेजी दोनों में संचार कौशल को कैसे सुधारना है। ये बहुत उपयोगी होगा जब आपको एथलीटों, अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों या ग्राहकों से बात करने की आवश्यकता होगी। विदेशी भाषा की अनदेखी न करें, क्योंकि यह राष्ट्रीय सीमाओं के बाहर संलग्न करने के लिए असामान्य नहीं है।
    • यदि आप खेल पसंद करते हैं, तो एथलीटों और स्पोर्ट्स क्लबों के साथ अधिक प्रत्यक्ष कार्य अनुभव प्राप्त करने के लिए टीम या एथलेटिक क्लब में शामिल हों यदि एक एथलेटिक ट्रेनर लगातार स्कूल में काम करता है, तो उससे पूछें कि क्या आप एक दिन के लिए अपना काम देख सकते हैं, यह समझने के लिए कि वह एथलेटिक चोटों के साथ कैसे व्यवहार करता है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    खेल विज्ञान के संकाय में पहली डिग्री प्राप्त करें पेशे के लिए यह अकादमिक शीर्षक अपरिहार्य है। ज्यादातर विश्वविद्यालय छात्रों को व्याख्यान और अभ्यास के दौरान दोनों के बीच कॉलेज क्रेडिट प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं - शायद, आपको भाग लेने की आवश्यकता होगी kinesiology, भौतिक चिकित्सा और पुनर्वास, खेल मनोविज्ञान, मानव शरीर विज्ञान और नैदानिक ​​औषधि विज्ञान
  • कुछ मामलों में देवता उपलब्ध हैं टेलीमैटिक पाठ्यक्रम.



  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    3
    मुद्रा भी एक दूसरे या दूसरे स्तर की डिग्री प्राप्त करने के लिए। यद्यपि एथलेटिक ट्रेनर के रूप में काम खोजने के लिए आवश्यक नहीं है, यह आपको प्रबंधकीय स्तर पर भी उच्च स्तर की तैयारी प्रदान करता है। विशेषज्ञ डिग्री में तीन अलग-अलग कोर्स शामिल हैं जिनमें छात्र चुन सकते हैं: निवारक (निवारक और अनुकूली काम गतिविधि), आर्थिक-प्रबंधकीय (प्रबंधन और खेल गतिविधियों का प्रबंधन) और वैज्ञानिक-तकनीकी (खेल विज्ञान और तकनीक)।
  • निवारक पथ दुर्घटना की रोकथाम के पहलू पर अधिक केंद्रित है और पाठ्यक्रम में आँकड़ों के अध्ययन, अस्थिरिक मूल्यांकन और चिकित्सीय अभ्यास शामिल हैं। प्रबंधकीय पते में एक आर्थिक-प्रबंधकीय कटौती है और अर्थशास्त्र, सांख्यिकी, अंग्रेजी और आईटी में पाठ्यक्रम शामिल हैं। अंत में, वैज्ञानिक-तकनीकी पथ में खेल और सांस्कृतिक और सांप्रदायिक प्रक्रियाओं के मनोविज्ञान और समाजशास्त्र की व्यक्तिगत और टीम के खेल के तरीकों और शिक्षण का अध्ययन शामिल है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अतिरिक्त प्रमाणपत्र प्राप्त करें यदि आप विदेश में काम करने में रुचि रखते हैं, तो अतिरिक्त प्रशिक्षण क्रेडिट की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य में स्थानांतरित करना और संचालित करना चाहते हैं, तो आपको बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (बीओसी) की आवश्यकता है, जिसे आप एक परीक्षा उत्तीर्ण कर प्राप्त कर सकते हैं। 2009 से 47 अमेरिकी राज्यों में एथलेटिक ट्रेनर के रूप में काम पर रखने के लिए यह प्रमाण पत्र प्राप्त करना आवश्यक है।
  • बीओसी एक स्वतंत्र संस्था है जो एथलेटिक प्रशिक्षकों के लिए मानक प्रमाणपत्र प्रदान करता है। परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए आपको उस राज्य के लिए सक्षम कार्यालय से संपर्क करना चाहिए जहां आप काम करना चाहते हैं। प्रमाणीकरण बनाए रखने के लिए, आपको बीओसी मानकों का अनुपालन करना चाहिए और पुनश्चर्या पाठ्यक्रमों में भाग लेना जारी रखना चाहिए।
  • यदि आप इटली में काम करना चाहते हैं, डिग्री एक कर्मचारी के रूप में और स्वयं-नियोजित व्यक्ति के रूप में पेशे का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त डिग्री है। स्पष्ट रूप से, एथलेटिक प्रशिक्षकों के विभिन्न संगठनों द्वारा संगठित और उपलब्ध कराए जाने वाले कांग्रेस और पुनश्चर्या पाठ्यक्रमों में भाग लेने की सिफारिश की जाती है।
  • भाग 3

    कार्यस्थल का पता लगाना
    एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र 8
    1
    एथलेटिक प्रशिक्षकों के एक सहयोग से जुड़ें इस तरह आप अन्य सहयोगियों और संभावित नियोक्ताओं के साथ संपर्क में रह सकते हैं। एक सहयोगी के रूप में, आप अपने ज्ञान को व्यापक बनाने के लिए सम्मेलन और पुनर्रचना पाठ्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं और नए क्षेत्रीय प्रथाओं और तकनीकों के बराबर रख सकते हैं।
    • आप विभिन्न संगठनों की वेबसाइटों पर अधिक जानकारी पा सकते हैं, जैसे किAIPAC याAPFIP.
  • इमेज का शीर्षक एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चरण 9
    2
    अपने क्षेत्र में स्कूलों, विश्वविद्यालयों और जिम में नौकरी के लिए आवेदन करें। जब आप एक एथलेटिक ट्रेनर के रूप में नौकरी की तलाश शुरू करते हैं, तो आपको उस वातावरण पर विचार करना चाहिए जिसमें आप काम करना चाहते हैं और आप किस स्तर पर प्रतिशोध चाहते हैं। पुनर्वास क्लिनिकों की उपेक्षा के बिना, हाई स्कूल, विश्वविद्यालय और जिम कैरियर के लिए एकदम सही शुरुआती बिंदु हैं
  • आप विभिन्न खेल टीमों या एथलेटिक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करके अपनी आय में वृद्धि कर सकते हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक लाभदायक हैं। जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप कुछ खेल चिकित्सा केंद्र या भौतिक चिकित्सा क्लिनिक के भीतर एक प्रबंधकीय या प्रशासनिक भूमिका में जा सकते हैं।
  • जब आप लिखते हैं पाठ्यक्रम आपको स्कूली शिक्षा, आपके द्वारा प्राप्त प्रमाणपत्र और आपके काम के लिए महत्वपूर्ण पारस्परिक संबंध कौशल, जैसे संचार कौशल, सहयोग कौशल और समस्याओं से निपटने के लिए तत्परता को उजागर करना चाहिए।
  • वार्तालाप के माध्यम से शानदार ढंग से प्राप्त करने के लिए, आपको पेशेवर रूप से तैयार करना चाहिए, साथ ही अपने बारे में एक मैत्रीपूर्ण और आश्वस्त रवैया होना चाहिए। आपको पिछली दो स्थितियों का वर्णन करने के लिए तैयार रहना चाहिए जिसमें आपको एक एथलेटिक ट्रेनर के रूप में अपने कौशल का सहारा लेना था और संभावित नियोक्ता को प्रदान करने के लिए कम से कम दो संदर्भ दिए गए थे
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    खेल उपकरण कंपनियों में व्यापारिक स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए मूल्यांकन करें। यदि आपके पास बिक्री और विपणन के लिए जुनून है, तो आप ऐसी कंपनी में इन भूमिकाओं का मूल्यांकन कर सकते हैं जो खेल उपकरण बनाती है या बेचता है। एक एथलेटिक ट्रेनर के रूप में आपको एक माना जा सकता है "विशेषज्ञ" और ग्राहकों और अस्पतालों के लिए उपकरण प्रदान करते हैं
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com