डॉल्फिन ट्रेनर कैसे बनें

शो के लिए उन्हें तैयार करने के अलावा, डॉल्फिन प्रशिक्षकों को उनके भलाई, टैंकों के रखरखाव, भोजन और उनकी चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए जिम्मेदार हैं। विश्राम सत्र अपने स्वास्थ्य और खुशी के लिए उपयोगी डॉल्फिन को शारीरिक और मानसिक उत्तेजना प्रदान करते हैं। प्रशिक्षकों को सप्ताहांत पर और छुट्टियों के दौरान काम करना चाहिए क्योंकि डॉल्फ़िन को हर दिन देखभाल और प्यार की आवश्यकता होती है।

सामग्री

कदम

एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें जाने वाली छवि चरण 1
1
एक चिड़ियाघर में एक स्वयंसेवक, एक वन्यजीव पार्क, एक पशु वसूली केंद्र, एक मछलीघर, एक स्थिर या अन्य पशु देखभाल सुविधा। इस तरह से आप लाभान्वित हो जाएगा जब आप अपनी पहली नौकरी की कोशिश, सहयोगियों जो लोग पहले से पशुओं के लिए एक निश्चित लगाव का प्रदर्शन किया है के साथ काम करना पसंद करते हैं।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    एक डिप्लोमा या प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो आपको डॉल्फिन ट्रेनर के साथ काम करने के लिए तैयार करता है।
  • समुद्री जीव विज्ञान, समुद्री विज्ञान, व्यवहार पारिस्थितिकी या अन्य संबंधित क्षेत्रों में डिग्री प्राप्त करें कई सुविधाओं में स्नातक की डिग्री एक डॉल्फिन प्रशिक्षक के रूप में काम करने के लिए न्यूनतम आवश्यकता है। एक संकाय में भाग लें जहां आप मनोविज्ञान का अध्ययन कर सकते हैं, ताकि आप डॉल्फिन को प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में सीखने के लिए उपयोगी साबित कर सकें।
  • तुम भी एक पाँच दिन की बुनियादी कार्यक्रम के साथ, एक स्कूल है कि पशु प्रशिक्षकों में माहिर हैं, अमेरिका में, उदाहरण के लिए कैलिफोर्निया में उपलब्ध Moorpark कॉलेज है, जो दो साल के एक कार्यक्रम प्रदान करता है, या पर्टो रीको में एबीसी डॉल्फिन ट्रेनर अकादमी है शामिल कर सकते हैं और उन्नत कार्यशालाएं
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    एक सहायक प्रशिक्षक के रूप में नौकरी खोजें। आवेदन करने का सबसे अच्छा समय गर्मियों के महीनों के दौरान होता है जब समुद्री दुनिया के आकर्षण का दौरा अधिक होता है और अधिक शो आयोजित होते हैं। एक सहायक के रूप में आप सीधे डॉल्फिन के साथ काम नहीं करेंगे - आप टैंक की सफाई और खिलाने के लिए मछली की तैयारी जैसी चीजें करेंगे।



  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र 4
    4
    यह एक मजबूत काम नैतिक, डोल्फ़िन के लिए विस्तार और प्यार करने के लिए ध्यान को दर्शाता है वे सिखाने वाले लोगों के लिए आवश्यक योग्यताएं हैं, जिन्हें सिखाया नहीं जा सकता है
  • एक सहायक के रूप में, भूमिका प्रशिक्षकों को आप डॉल्फ़िन और उनकी देखभाल के बारे में सीखने में रुचि दिखाने के लिए चाहते हैं। समान रूप से महत्वपूर्ण स्तनधारियों के साथ एक लिंक स्थापित करने की आपकी क्षमता है।
  • डॉल्फ़िन बीमारियों या चोटों के लक्षणों को शिकारी को कमजोर दिखने से बच सकते हैं, इसलिए प्रशिक्षक सतर्क और सतर्क होना चाहिए।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक प्रशिक्षक बनने के लिए आवश्यक सभी कौशल प्राप्त करें आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में होना चाहिए, अच्छी तरह से तैरना और SCUBA डाइविंग प्रमाणन होना चाहिए। यह भी कैसे ठीक सार्वजनिक तक पहुंचने के लिए कई उपयोगों के रूप में के रूप में एक प्रशिक्षक प्रदर्शन के दौरान बात करने के लिए की जरूरत के लिए सार्वजनिक बोल सबक के लिए उपयोगी होगा।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    सहायक के रूप में कुछ वर्षों के अभ्यास करने के बाद प्रशिक्षक की स्थिति के लिए आवेदन करें आपके पास कितना शिक्षा है, केवल एक चीज जो आपको योग्य बनाती है वह फील्डवर्क है
  • टिप्स

    • डॉल्फ़िन और अन्य समुद्री स्तनधारियों को केवल जनता का मनोरंजन करने के लिए नहीं सिखाया जाता है उन्होंने यह भी उन्हें कुछ व्यवहार कि यह उनके प्रशिक्षकों और पशु चिकित्सा स्वास्थ्य जांच के लिए आसान बनाने के लिए, रक्त के नमूनों को इकट्ठा करने और अपने दांतों का निरीक्षण सिखाया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com