एक बैग कैसे तैयार करें

बैकपैक्स यात्रा के लिए और सबसे तुच्छ दैनिक गतिविधियों के लिए, सबसे उपयोगी टूल में से एक हैं। एक की तैयारी, हालांकि, यह प्रयोग करने के रूप में स्पष्ट नहीं है यदि आप चाहते हैं कि आपका बैकपैक एक कुशलता से सभी चीजें आप को यात्रा के लिए या स्कूल जाने के लिए आवश्यक हो, तो लेख में बताए गए तरीकों में से एक का प्रयास करें। यदि आप इसे सही ढंग से भर सकते हैं, तो आप अधिक आराम का आनंद लेंगे, आपके पास अधिक स्थान उपलब्ध होगा और आपका सामान सुरक्षित होगा।

कदम

विधि 1

यात्रा के लिए
पैक एक बैकपैक चरण 1 शीर्षक
1
बैकपैक चुनें बाजार पर दर्जनों मॉडल हैं और आपकी यात्रा और दैनिक जीवन प्रतिबद्धताओं के लिए सबसे अच्छा एक खोजने में आसान नहीं हो सकता है। उनके आयामों को लीटर में व्यक्त की क्षमता के अनुसार इंगित किया जाता है, इसलिए 20 l से 80 एल और अधिक तक बैकपैक्स हैं। यात्रा की अवधि, अपनी भौगोलिक अवधि और आप जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा उनका ध्यान रखें। जब भी आप आसानी से स्थानांतरित करने के लिए सबसे छोटा और इसलिए सबसे हल्का बैकपैक चुन सकते हैं
  • यदि आप कुछ दिनों की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको 50 एल मॉडल या उससे कम पर भरोसा करना चाहिए। इस तरीके से आप जो कुछ भी ज़रूरत कर सकते हैं उसे ले जा सकते हैं और एक ही समय में उस वजन को सीमित कर सकते हैं जिसे आपको ले जाना होगा।
  • अपनी बस्ट की लंबाई को मापें और तदनुसार उचित बैकपैक खोजें। यदि बस्ट 38-43 सेंटीमीटर लंबा है, तो आपको एक छोटा मॉडल की आवश्यकता होगी। यदि आपकी मापन 43 और 46 सेंटीमीटर के बीच है, तो आपको एक मध्यम-आकार वाले एक पर भरोसा करना होगा - अंत में, अगर ट्रंक की लंबाई 46 सेमी से अधिक हो, तो बड़ी या अतिरिक्त बड़ी बैकपैक चुनें।
  • पैक ए बैकपैक चरण 2 नामक छवि
    2
    कपड़े तैयार करें यात्रा और जलवायु का सामना करने की अवधि आपको उन कपड़ों की मदों की संख्या निर्धारित करेगी जिनकी आपको आवश्यकता होगी। जाहिर है, आपका अंतिम लक्ष्य प्रकाश के रूप में एक बैकपैक है, इसलिए किसी भी ऐसे कपड़ों को त्यागें जो बिल्कुल आवश्यक नहीं हैं। उन्हें सपाट फैलाएं और फिर उन्हें स्थानांतरित करने के लिए जगह पर कुशलता से कब्जा। कपड़ों के बाकी हिस्सों से कपड़ों को विभाजित करें जिनके लिए आपको दिन के दौरान (जैकेट जैसे) की आवश्यकता हो सकती है
  • पैक एक बैग पैक शीर्षक 3
    3
    छोटी वस्तुओं को व्यवस्थित करें बैकपैक के बारे में सबसे ज्यादा निराशाजनक चीजों में से एक छोटी चीज़ों को नीचे या विभिन्न चीज़ों की परतों के बीच खो रही है। अलग-अलग रंगों के साथ प्लास्टिक की थैलों या कपड़ों के अंदर श्रेणी से पृथक और विभक्त। उदाहरण के लिए, अंडरवियर को लाल बैग में डाल दिया, नीले रंग के सभी मोज़े, टॉयलेटरीज़ और स्वच्छता की वस्तुओं को हरी बैग और वस्तुओं में जमा किया जा सकता है "मिश्रित" एक पीले बैग में
  • पैक ए बैकपैक चरण 4 नामक छवि
    4
    उप-विभाजित भोजन अगर आपको लगता है कि आप विभिन्न शहरों (उदाहरण के लिए यूरोप में यात्रा की छुट्टी) का दौरा करने के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो इसके लिए बहुत सारे भोजन लाने के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए यदि, इसके विपरीत, आप जंगल में लंबी पैदल यात्रा और डेरा डाले जाने की योजना बना रहे हैं, तो सभी भोजन बैकपैक में शामिल किए जाने चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे बाकी मदों से अलग हो गए हैं और उन्हें बैग में डाल दिया है। यदि आप ट्रेकिंग करते हैं, तो आपको वन्य जानवरों को आकर्षित करने से बचने के लिए हेमेटिक कंटेनरों का उपयोग करना चाहिए।
  • पैदल चलने के दौरान स्नैक्स और स्नैक्स का उपयोग करना आपको एक अलग और आसानी से सुलभ क्षेत्र में संग्रहीत करना होगा।
  • पैक ए बैकपैक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    परतों में सभी विभिन्न वस्तुओं को दर्ज करें अपने बैकपैक को भरने के लिए आप जिस क्रम का पालन करते हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण है: जो चीजें जो आप शायद ही कभी इस्तेमाल करेंगे, नीचे और नीचे के भारी हिस्से में रखी जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, नींद की थैली और कपड़े नीचे जायेंगे क्योंकि वे हल्के होते हैं और उन्हें आपको तत्काल आवश्यकता नहीं होगी। तंबू, भोजन और पानी आमतौर पर सबसे बड़ा तत्व हैं और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को स्थिर करने के लिए, पीठ के पास, बैकपैक की मध्य परत में रखा जाना चाहिए। इन चारों ओर आप आराम में सुधार करने के लिए नरम और हल्की वस्तुओं की व्यवस्था करनी चाहिए।
  • नाजुक (कैमरे की तरह) सब कुछ सामान के बीच में रखा जाना चाहिए, जो अन्य छोटे, हल्का और नरम तत्वों से घिरा हुआ है। आप उन्हें कपड़े में लपेटकर भी विचार कर सकते हैं
  • जिन चीज़ों को आप अक्सर एक्सेस करने की ज़रूरत होती है, जैसे नाश्ते या जैकेट, बाकी सब कुछ पर संग्रहीत होना चाहिए।
  • कठोर चीजें, जैसे तम्बू के खंभे या पानी की बोतलें, किनारों में डाली जा सकती हैं या बाहरी लोचदार पट्टियों के साथ लॉक हो सकती हैं।
  • पैक एक बैग पैक शीर्षक 6
    6
    रिक्त स्थान भरें क्षमता को अधिकतम करने के लिए और अपने बैकपैक में आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे सक्षम करने के लिए, आपको उपलब्ध सभी रिक्त स्थान का लाभ उठाना होगा। सेंट्रल कंटेनर में हर चीज को ढेर करने के बजाय जेब और साइड डिब्बों का लाभ उठाएं। अवतल आकार (उदाहरण के कप और चश्मे) के साथ प्रत्येक ऑब्जेक्ट को अन्य तत्वों से भरा जा सकता है सब कुछ आपको परतों में रखो, ताकि विभिन्न वस्तुओं के बीच कोई बड़ी दरारें न हों और उन्हें बैकपैक के अंदर चलने से रोका जा सके।
  • विधि 2

    स्कूल के लिए


    पैक्स ए बैकपैक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    बड़ी वस्तुओं को व्यवस्थित करें हर दिन स्कूल से आगे और पीछे बैकपैक्स को बहुत थका और असुविधाजनक है, भले ही आप हाई स्कूल या बालवाड़ी में जाते हैं या नहीं। सभी सामग्री को उप-विभाजित करें और निर्णय लें कि आपको पाठ को पूरी तरह से लाया है, यह ध्यान में रखते हुए कि बैकपैक का कुल वजन शरीर के वजन का 15% से अधिक नहीं होना चाहिए। पाठ्यपुस्तकों, साथ ही पेन और पेंसिल से नोटबुक्स अलग करें
  • पैक ए बैकपैक चरण 8 नामक छवि
    2
    छोटी वस्तुओं को व्यवस्थित करें विद्यालय के लिए बैकपैक्स हमेशा एक हजार गैजेट और अनावश्यक ब्योरे रखने की छाप देते हैं "नाव" मुख्य जेब और डिब्बों के आसपास सब कुछ अनियंत्रित छोड़ने के बजाय, व्यक्तिगत बैग और कंटेनरों में इसे व्यवस्थित करें इस मामले में पेंसिल, कलम और लगा हुआ टिप पेन एक साथ रखा जाना चाहिए। हाथी सेनेटिवेटर, पेपर तौलिये या होंठ बाम जैसी स्वच्छता वाले उत्पादों को एक अलग कंटेनर में बैकपैक में रखा जाना चाहिए।
  • पैक एक बैग पैक शीर्षक 9
    3
    पीठ के पास की ओर से शुरू होने वाली वस्तुओं को व्यवस्थित करें सामग्री को वजन के अवरोही क्रम में व्यवस्थित करें और इसे वापस क्षेत्र से शुरू होने वाले बैकपैक में डालें। आमतौर पर, पहले पाठ्यपुस्तकें डाल दी जाती हैं, फिर नोटबुक और अंत में रिंग बाइंडर्स, फिर छोटे निजी किताबें और अंततः पेंसिल केस।
  • पैक ए बैकपैक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    बाहरी जेब में अन्य वस्तुओं को जोड़ें जो आसानी से सुलभ होने की आवश्यकता होती है, उन्हें बाहरी डिब्बों में संग्रहित किया जाना चाहिए, जैसे पेंसिल या सेल फ़ोन गीले तरल पदार्थ या ऑब्जेक्ट्स (पानी की बोतल और छाता) को हमेशा बाहरी कंटेनरों में रखा जाना चाहिए। शीर्ष पर पसीना या जैकेट रखो और आप तैयार हैं!
  • पैक ए बैकपैक चरण 11
    5
    अपने बैकपैक को अक्सर साफ़ करें चूंकि यह एक वस्तु है जो आप हर दिन का उपयोग करते हैं, बेकार की चादरें और अन्य जंक के पहाड़ों बहुत जल्दी जमा होते हैं हर एक या दो हफ्तों, सब कुछ निकालें और बेकार पत्रक रीसायकल और उन्हें बैग से हटा दें - इस तरह यह साफ और अच्छी तरह से संगठित रहता है।
  • टिप्स

    • सुरक्षा पट्टियाँ (सूटकेस के लिए इस्तेमाल की जाती हैं) सुरक्षा का एक उत्तम रूप है - वैकल्पिक रूप से आप तार का उपयोग कर सकते हैं दोनों बैकपैक और अपनी सामग्री को पिकपॉकेट से सुरक्षित करेंगे, जो आपके सामान चोरी करने में कटौती कर सकते हैं।
    • निजीकरण करने और अपने बैग को अलग करने के लिए कुछ करें आप पिन, पैच या कुछ छोटे झंडे डाल सकते हैं इस तरह आप आसानी से हवाई अड्डे पर सामान संग्रहण के समान स्थितियों में इसे पहचान सकते हैं।
    • बैकपैक को आरामदायक तरीके से पहनना सीखें जितना ऊंचा वह कंधों पर होता है उतना ही इसका वजन गुरुत्व के केंद्र से दूर हो जाता है जिससे आपको हल्का लगता है।
    • धन, पासपोर्ट और एयरलाइन टिकट जैसे क़ीमती सामानों के लिए, पैसे बेल्ट या फ्लैट बेबी वाहक का उपयोग करें कभी-कभी आप अपने रूक्सैक को अपने साथ नहीं रख सकते हैं, उदाहरण के लिए जब आप स्टोर में प्रवेश करते हैं तो उसे इसे हवाई जहाज के पीछे रखकर सुरक्षा लॉकर में छोड़ना होगा।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने बैग को निजीकृत करते हैं, तो यह आपको इसे आसानी से पहचानने की अनुमति देता है, यह इसे बहुत आकर्षक होने से रोकता है, क्योंकि यह कुछ बुरा व्यक्ति का ध्यान आकर्षित कर सकता है।
    • अपना बैकपैक सुरक्षित रखें! टिका बंद करने के लिए पैडलॉक बहुत ही सहज हैं, भले ही आपको सुरक्षा जांच से गुजरने से पहले उन्हें हटाना पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com