बच्चों के साथ लंबी यात्रा कैसे करें

बच्चों के साथ यात्रा करना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर उड़ानों के दौरान या फिर किसी भी लंबी दूरी की यात्रा में ट्रेन या कार द्वारा। हालांकि, थोड़ा तैयारी के साथ, आपकी यात्रा आसानी से एक बच्चे के गधे की तरह प्रवाह कर सकते हैं

कदम

लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक छवि 1 चरण
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास बच्चों के लिए सभी आवश्यक कानूनी दस्तावेज़ हैं अधिकांश यूरोपीय संघ के देशों में यात्रा करने के लिए हमेशा पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन आपके निवास के शहर में सूचित किया जाता है। यदि आपको इसके बजाय पासपोर्ट पास करना है, तो कम से कम कुछ महीने पहले ही आगे बढ़ें। आपके द्वारा आवेदन फॉर्म में दर्ज किए गए सभी आंकड़ों को दोहराएं - आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह यात्रा रद्द कर दें क्योंकि आपने अपने बच्चे के दस्तावेज़ में सभी आवश्यक जानकारी शामिल नहीं की थी यदि आपको पासपोर्ट की ज़रूरत नहीं है, तो जांच लें कि तस्वीर के साथ जन्म प्रमाण पर्याप्त है या यदि आपको 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एक "पहचान पत्र" बनाने की आवश्यकता है। हालांकि, सुरक्षित रहने के लिए, अपने निवास के शहर में स्वयं को सूचित करें और याद रखें: कम से कम एक दस्तावेज़ बेहतर।
  • लंबी यात्राएं पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उन्हें संलग्न करने के लिए खिलौने और गतिविधियों के साथ एक बैग लाओ। बच्चों को "जिम्मेदारी" सौंपा जाना पसंद है, फिर उन्हें कुछ करने दें एक बैकपैक सही है, क्योंकि वे इसे आसानी से अपने कंधों से फिसलने के जोखिम के बिना ले जा सकते हैं, और अपने आप को कुछ परिवहन के लिए हल्का कर सकते हैं - बस सुनिश्चित करें कि यह बहुत भारी नहीं है यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए न केवल यह उपयोगी होगा, बल्कि अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद भी अपने खाली समय के लिए मूल्यवान साबित होगा। आप जो चाहें रखो यहां कुछ विचार हैं:
  • पुस्तकें। बच्चों को पढ़ने के लिए दिन के दौरान कभी भी पर्याप्त समय नहीं होता है, इसलिए इसे करने के लिए विमान, ट्रेन या कार द्वारा लंबी यात्रा का मौका लेना। अपने बच्चों को सबसे अधिक पसंद करते हैं, और यहां तक ​​कि उन कुछ को भी चुनें जिन्हें स्वयं पढ़ सकते हैं आपको उन्हें हर समय इलेक्ट्रॉनिक गेम के साथ स्टन करने की आवश्यकता नहीं है। एक अच्छी किताब के साथ अपनी कल्पना का प्रयोग करने में उन्हें मदद करें!
  • रंगीन एल्बम वे एक महान व्याकुलता हैं और बच्चों को अपनी ऊर्जा उतारने की अनुमति देते हैं। "जादू मार्कर" के साथ एल्बम शानदार हैं क्योंकि रंग कागज और "जादू" स्याही के बीच रासायनिक प्रतिक्रिया से दिखाई देता है और एक मार्कर के साथ वे एक हज़ार रंग बना सकते हैं। "सभी के लिए एक यूरो" जैसी दुकानों में भी बहुत सस्ता है, इसलिए आप अंतरिक्ष के मुद्दों के लिए उन्हें फेंकने में कोई दिक्कत नहीं करेंगे, भले ही वे पूरी तरह से रंगीन न हों।
  • युवा बच्चों के लिए "आश्वस्त" खिलौने अपने पसंदीदा कंबल या टेडी बियर याद रखें वे कुछ cuddles के लिए सहायक हो सकते हैं, विमान पर कुछ हवा के दौरान उन्हें आराम करने के लिए, या उड़ान के पिछले 20-30 मिनट के दौरान उन्हें कंपनी रखने के लिए, जब हर कोई भूमि के लिए उत्सुक है। आप अपने बच्चों के साथ खेल सकते हैं और कंबल के "बू-
  • डीवीडी और पोर्टेबल प्लेयर एक डीवीडी प्लेयर के साथ एक पोर्टेबल पीसी भी ठीक है। इसके अलावा हेडफ़ोन (और कई हेडफ़ोन के लिए एडॉप्टर) को याद रखें, ताकि आपके बच्चों के पसंदीदा कार्टून का दर्शन अन्य यात्रियों को परेशान नहीं करेगा। हालांकि, हवाई यात्रा के मामले में, आप कंपनी द्वारा प्रदत्त मनोरंजन पर भरोसा कर सकते हैं और अपने सूटकेस में अंतरिक्ष बचा सकते हैं। कार यात्राएं के लिए डीवीडी आवश्यक हैं
  • इलेक्ट्रॉनिक गेम पोर्टेबल वीडियो गेम बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, और उन्हें घंटों तक चुप रहते हैं इयरफ़ोन की एक जोड़ी लाओ, इसलिए यह दूसरों को परेशान नहीं करता है। एक लंबी यात्रा आश्चर्य की एक नई खेल को खरीदने का सही मौका हो सकता है!
  • स्टिकर एल्बम पुनर्जननीय स्टिकर वाले छोटे बच्चों के लिए महान हैं इन सभी प्रकार के कार्टून और टीवी वर्ण हैं। और जब से वे पुन: प्रयोज्य होते हैं, तो आप हमेशा नए दृश्य, कहानियां बना सकते हैं और आप उन्हें और अधिक मज़ेदार बनाने के लिए मिक्स कर सकते हैं!
  • लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    विमान पर कार सीट ले लो यह सबसे जीवंत बच्चों को रोकने का एक तरीका है युवा बच्चों को अधिक आसानी से महसूस होगा और हर कोई खुश होगा (यहां तक ​​कि अन्य यात्रियों) वे आराम करते हैं और सो जाते हैं क्योंकि सीट उन्हें कार यात्रा की याद दिलाती है ऐसा करने से पहले, हालांकि, यह संभव है कि यह पता लगाने के लिए एयरलाइन से संपर्क करें।
  • लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अलग और जीत बच्चों की दृष्टि खो मत करो, खासकर यदि आपको एक से अधिक नियंत्रण रखना है। समय पर तय करें कि प्रत्येक बच्चे की देखभाल कौन करेगा, ताकि दुखी सवाल से बचने के लिए "बच्चा कहाँ है?" और क्लासिक जवाब "मैंने सोचा कि यह आपके साथ था"। खराब संचार और खो गया बच्चा छुट्टी शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है!
  • लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक छवि 5 चरण



    5
    कानों के खिलाफ सावधानी बरतें:
  • शिशुओं के लिए: उड़ान के विभिन्न चरणों के दौरान कानों के दबाव को समायोजित करने के लिए उन्हें कुछ देना, विशेष रूप से ले-ऑफ और लैंडिंग। एक हवाई फ्लाइट आसानी से एक दुःस्वप्न बन सकता है जिससे बाल दर्द के साथ बच्चे को धन्यवाद हो। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं: रस या पानी, शांत करना, जेली कैंडीज या कुछ उम्र के उपयुक्त नाश्ते के साथ बच्चे की बोतलें। ऐसे कुकीज़ हैं जो मुंह में जल्दी से पिघलाते हैं, जिससे घुटन के जोखिम से बचा जाता है (हमेशा पैकेज पर निर्देश पढ़ता है)। फलों के नाश्ते या अनाज की सलाखों को भी आज़माएं याद रखें कि इनमें से कई उत्पादों को विमान पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। कंपनी से संपर्क करने के लिए यह पता लगाने के लिए कि आप बिना किसी समस्या के भोजन और तरल पदार्थ कैसे ले सकते हैं।
  • थोड़ी बड़े बच्चों के लिए: वे अक्सर समझ में नहीं आता कि उनके कान के अंदर दबाव को निगलने से कैसे नियंत्रित किया जाए, इसलिए उन्हें कुछ मदद की ज़रूरत है फ्रूटीला की कोशिश करें, क्योंकि उन्हें लंबे समय तक चबाया जाना है और वे लार की एक बोरी का उत्पादन करते हैं जो स्पष्ट रूप से बच्चे को निगलना पड़ता है। आप फलों के नाश्ते, चबाने वाली गम और कठिन कैंडी (केवल पुराने लोगों के लिए) के बारे में सोच सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में एयरलाइन और राज्य के कानूनों के साथ जांच करें यदि आपको इन उत्पादों को बोर्ड पर लाने की अनुमति है
  • लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    आवश्यक स्वच्छता ले लो गंदे डायपर के लिए अपने बैग, हाथ सेनेटिवेटर और डिस्पोजेबल डायपर में गीली पोंछे रखें। बच्चा पोंछे सब कुछ साफ कर सकता है, कालीन भी। बच्चों के साथ यात्रा करते समय हाथ से सैनिटाइज़र आवश्यक होता है, साथ ही प्लास्टिक की थैलियाँ जो गंदे डायपर सहित कुछ भी कर सकती हैं। और मार्करों को हटाने के लिए अपने पसंदीदा सूखा दाग हटानेवाला को लाने के लिए मत भूलना जहां गीली पोंछे पर्याप्त नहीं हैं। इसके अलावा इस मामले में एयरलाइन से जांच करें कि आप बोर्ड पर क्या ला सकते हैं।
  • लंबी पैदल यात्रा पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बैठने के साथ लचीली रहें यदि आप एक बड़े समूह के साथ या कई रिश्तेदारों के साथ यात्रा करते हैं, तो यह मजेदार हो सकता है कि बच्चों को यह चुनने दें कि किसके साथ बैठना है। यदि वे अंकल जीनो को अक्सर नहीं देखते हैं और उनके पास होना चाहते हैं (और अंकल जीनो इससे सहमत हैं), तो उसे थोड़ी देर के लिए उसकी देखभाल करें। यह कुछ खाली समय रखने और उन लोगों के साथ चैट करने का अवसर होगा, जिन्हें आप हर दिन नहीं देखते हैं।
  • लंबी यात्राएं पर बच्चों के साथ यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    नाश्ते का दरवाजा भोजन, भोजन और अधिक भोजन! बच्चों का मनोरंजन करने और उन्हें व्यस्त रखने के लिए यह सबसे अच्छी बात है इसलिए अपने सभी बच्चों के पसंदीदा स्नैक्स को तैयार करें और उन्हें लंबी यात्रा पर ले जाएं। यदि वे स्वस्थ भोजन हैं तो यह बेहतर है, गाजर की छड़ें, अजवाइन की छड़ें, अखरोट या जेली भालू ...
  • टिप्स

    • अतिरिक्त सुझाव: बच्चों के बैग में नाश्ते न डालें यह निश्चित रूप से एक अच्छा विचार है कि वे अपने स्वयं के गेम और पुस्तकें पकड़ रहे हैं, लेकिन उन्हें स्नैक बार प्रबंधित करने की इजाजत नहीं दे रहा है। उन सभी को एक बड़ी थैली में रखो जो आप रखेंगे, भोजन का नियंत्रण रखें।
    • आराम करने के लिए बहुत सी रोकें बच्चों को चुप रखने के लिए कुछ मनोरंजन "एक यूरो के लिए" दुकानों में खरीदें
    • एक आश्चर्य तैयार करें अपने बैकपैक्स में आश्चर्य या दो, जैसे कि ये क्रिसमस थे: पढ़ने के लिए एक नई किताब, स्टिकर का एक पैकेट, एक छोटा खिलौना, एक पहेली किताब या एक नया डीवीडी देखने के लिए।
    • आपातकालीन खिलौना: अपने बैग में एक खिलौना रखें जो एक रिजर्व के रूप में बहुत महंगा नहीं है, अगर आपने उन्हें सौंपा है तो पर्याप्त नहीं है इसके अलावा, आप यात्रा से पहले कुछ दिनों के लिए "छिपा हुआ" खिलौनों के साथ बैकपैक रख सकते हैं। इस तरह से खेल प्रतीत होंगे "नई"।
    • लगभग पॉटी के लिए बच्चों के लिए इस्तेमाल किया: अंडरवियर के तहत एक डायपर-पैंटी डाल दिया। आप अतिरिक्त वॉशिंग मशीन बनाने से बचेंगे और बच्चों को सूखा और साफ महसूस होगा। एक लंबी यात्रा के दौरान, गंतव्य पर, उन्हें साफ करना आसान होगा।
    • यदि आप कार से यात्रा करते हैं, तो कई पेशाब और दोपहर के भोजन के ब्रेक की योजना बनाएं।
    • एक वयस्क के पास दो बच्चों के बीच में डीवीडी प्लेयर को नियंत्रित करने के लिए बैठें। इस तरह से आप बच्चों को झड़ने से बचेंगे निश्चित रूप से दो बच्चों के बीच बैठा बहुत अच्छा नहीं लग सकता है, लेकिन कम से कम आप उन्हें नियंत्रण में रख सकते हैं। हमेशा एक ऐसी फिल्म लाना जो आप सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि बच्चों को उनके साथ देखना और देखना चाहिए।
    • एयरटेल के साथ कार सीट लाने की संभावना के बारे में जांच करें। आपको इसे खिड़की की सीट में रखना चाहिए क्योंकि यह अधिक समर्थन प्रदान करता है, साथ ही ऑफ़र को और भी मज़ेदार देखने में सक्षम बनाया जा रहा है!

    चेतावनी

    • अपने बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के केवल * प्रतियां * अपने साथ ले लें, आप निश्चित रूप से मूल को खोने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
    • कभी-कभी, छोटे बच्चों के साथ, रात में यात्रा करना बेहतर होता है, इसलिए वे बिना समस्याओं के सोएंगे
    • लंबी यात्रा के दौरान वे क्या खा रहे हैं, विशेषकर उड़ान में वे मतली हो सकती है और एक पूर्ण पेट मदद नहीं करता है इसके अलावा उन्हें अभी तक फ़ीड नहीं है उन्हें गाड़ी / हवाई जहाज / ट्रेन के आंदोलन के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ घंटों की आवश्यकता होती है और वे बीमार हो सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कार की सीट अच्छी तरह से सुरक्षित है और बच्चों की उम्र के लिए उपयुक्त है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो जानकारी के लिए स्थानीय पुलिस से पूछें या किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता से आपसे अनुभवी हो। माफ करना पिक करने के लिए बेहतर है।
    • एयरलाइन या हवाई अड्डे की वेबसाइट पर जांचें जो आप अपने हाथ सामान में ला सकते हैं। टर्मिनल पर ऑब्जेक्ट्स को छोड़ने के जोखिम को न करें, क्योंकि उन्हें अनुमति नहीं है। पहले सूचित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com