कैसे एक यात्रा या लंबी पैदल यात्रा बैग तैयार करने के लिए

यात्रा या लंबी पैदल यात्रा के बैकपैक आमतौर पर बड़े और टिकाऊ स्कूल या चलने बैकपैक के लिए सामान्य बैकपैक से, फिर भी इतनी बड़ी नहीं या पेशेवर चरम स्थितियों में साहस की उन लोगों के रूप में हैं। लंबी पैदल यात्रा के लिए डेरा डाले हुए के लिए साइकिल से दिन से अधिक यात्रा के सभी प्रकार के लिए एक बहु प्रयोजन बैग, उपयोगी और स्थितियों की एक किस्म के लिए सुविधाजनक है। जानें तैयार करने के लिए कैसे इसे ठीक से एक असली कला है और यह एक तरीका है कि अपने लक्ष्यों के लिए तार्किक है को विकसित करने और आप सब कुछ है कि आप के चारों ओर ले जाने के लिए चाहते हैं के लिए अंतरिक्ष को खोजने के लिए अनुमति देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

आवश्यक लाना
छवि पैक एक रक्सकैक चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त बैकपैक प्राप्त करें चाहे आप यूरोप के आसपास चक्कर लगाने या हिमालयी हवाओं को बहादुर करना चाहते हैं, एक अच्छा बैकपैक को सही मात्रा, वजन और बाहरी एजेंटों के प्रति सुरक्षा की आवश्यकता होती है, जिनका आप अपनी यात्रा के दौरान सामना करेंगे। रूक्सैक का वजन और रंग भी कई तत्वों को ध्यान में रखे जा सकते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले बैकपैक्स को भी शरीर को फिट करने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें आंतरिक समर्थन संरचनाएं हैं जो पीठ का समर्थन करती हैं।
  • एक यात्रा बैग और एक लंबी पैदल यात्रा के बैग के बीच का अंतर लगभग कम है, दो शब्दों का इस्तेमाल अक्सर बहुत अंतर के बिना किया जाता है। एक भ्रमण या लघु यात्रा बैग तैयार करने की प्रक्रिया और सिद्धांत और आंतरिक बैक संरचना के साथ अधिक मजबूत व्यक्तियों के लिए वास्तव में एक ही है।
  • बैकपैक के ऊपर कुछ उज्ज्वल या चिंतनशील रखें ताकि रात को देखने और ढूंढना आसान हो। हमें अपना पहला और अंतिम नाम या मान्यता का कोई अन्य चिन्ह लिखें जो कि आप दूसरों से जल्दी से अंतर कर सकते हैं
  • पैक एक रक्सकैक चरण 2 नामक छवि
    2
    प्राथमिकता के रूप में सुरक्षित आश्रय, पानी और गर्मी। यदि आप प्राकृतिक तत्वों की दया पर यात्रा करते हैं और आपको अपनी बैकपैक में लाई गई आवश्यकताओं के साथ रहना पड़ता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास आवश्यक चीजें सुरक्षित हों, जहां कहीं भी जाएं। रात में गर्म रहने में सक्षम होने के नाते, दिन के दौरान हाइड्रेटेड और तत्वों की ताकत से संरक्षित होने के कारण बैकपैक की तैयारी में किसी भी अन्य चिंता से प्राथमिकता होनी चाहिए।
  • यदि आप दूरदराज के क्षेत्रों में जा रहे हैं तो पानी या फ़िल्टरिंग उपकरण के लिए कमरे बनाना पूर्ण प्राथमिकता होनी चाहिए लगभग बाकी सब कुछ आपको पर्याप्त पेयजल प्रदान करने की क्षमता को कम करेगा।
  • क्या आप एक ठंडे स्थान पर जा रहे हैं? यहां तक ​​कि रेगिस्तान में भी तापमान रात में नाटकीय रूप से गिरा सकता है, यही कारण है कि आप हमेशा गर्म, एक टोपी, बारिश के कपड़े और आश्रयों और एक हल्के आपातकालीन कवच रखने के लिए कम से कम एक कपड़ों के साथ यात्रा करना चाहिए।
  • आदर्श विकल्प एक अल्ट्रा-लाइट तम्बू और ठंडे तापमान के लिए उपयुक्त गुणवत्ता के एक हल्के वजन वाले थैले बैग होंगे, यदि आवश्यक हो। यहां तक ​​कि अगर आप सड़क पर सोते रहने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो एक अच्छा बैग किट में एक बहु-उपयोग तिरपाल शामिल होना चाहिए ताकि जमीन से थर्मल इन्सुलेशन कवर किया जा सके या ज़रूरत के मामले में एक अत्याधुनिक आश्रय के रूप में इस्तेमाल किया जा सके।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 3
    3
    मूल प्राथमिक चिकित्सा किट लाओ अगर आपको सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए अपने स्टॉक और अपने दिमागों पर भरोसा करना पड़ता है, तो हर बार आपके बैकपैक में कम से कम एक प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा किट डालना महत्वपूर्ण है। यदि परिस्थितियों की आवश्यकता होती है, तो किसी भी स्थिति के लिए तैयार होने के लिए अधिक महत्वपूर्ण उत्पादों की आवश्यकता हो सकती है। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप शामिल करना चाहिए:
  • Bende
  • एंटीसेप्टिक स्प्रे या मरहम
  • आइसोप्रोपिल अल्कोहल
  • दर्दनाशक
  • आयोडिन कैप्सूल, मलेरिया के उपचार या अन्य निवारक दवाएं
  • पैक एक रक्सकैक चरण 4 नामक छवि
    4
    बरसात की स्थिति के लिए तैयार हो जाओ। यहां तक ​​कि अगर आप एक गर्म और सनी जलवायु वाले क्षेत्र में जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि बैकपैक को हर दिन बारिश होगी और आप गीला और ठंडा रह सकते हैं। पानी से संरक्षित आवश्यक उपकरणों के बिना अचानक बाढ़ के बीच में रहने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। एक निविड़ अंधकार रूक्सैक का उपयोग करना आदर्श है, लेकिन अलग-अलग जलरोधक बैग या पाउच आपके फोन, पैसा और पासपोर्ट जैसी अपनी सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तिगत वस्तुओं को रखने के लिए भी अच्छे हैं।
  • हल्की बारिश जैकेट, मजबूत जूते और कई मोज़े लाओ जैसे आप बारिश के दौरान बदल सकते हैं संभव के रूप में सूखे रहने के लिए आवश्यक है।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 5
    5
    कपड़े के विभिन्न बदलाव लाएं सबसे अधिक बहुमुखी, टिकाऊ और स्पार्टन वस्त्रों को प्राथमिकता दें, घर पर सबसे फैशनेबल लोगों को छोड़ दें। फिर, यदि आप पर्ची करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इस अवसर के लिए आपके पास उपयोगी और उपयुक्त कपड़े हैं, कि यह बिना किसी बदलाव के कई दिनों तक पहनने के लिए परेशान नहीं होगा और आप समस्याओं के बिना गंदी प्राप्त करने में सक्षम होंगे। पनरोक कपड़े उपयुक्त हैं, साथ ही साथ विभिन्न प्रकाश परतें जो गर्म रहते हैं और आप अपने बैग में अच्छी तरह से रोल कर सकते हैं। अपने लक्ष्यों के आधार पर, एक अच्छी सड़क की अलमारी ऐसा कुछ दिखाई दे सकती है:
  • कई मोजे और अंडरवियर, कम से कम चार अतिरिक्त जोड़ी और मामूली मरम्मत के लिए एक पैच किट। स्वस्थ रहने के लिए हर दिन बदलने के लिए ये सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं।
  • टी शर्ट और थर्मल पतलून, ठंडे परिस्थितियों में उपयोग के लिए, दो-तीन नियमित शर्ट और हल्की बारिश जैकेट।
  • लंबे पतलून के कम से कम दो जोड़े और एथलेटिक शॉर्ट्स या स्विमिंग सूट की एक जोड़ी। वैकल्पिक रूप से, आप केवल एक जोड़ी जीन्स और एक लंबी यात्रा पर एक अतिरिक्त के साथ भाग ले सकते हैं।
  • टोपी, मोजे और ऊनी दस्ताने
  • एक भारी जैकेट, यदि आप ठंडे मौसम में यात्रा करेंगे।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    खाना पकाने और अतिरिक्त भोजन के लिए सामग्री लाओ चाहे आपके पास खाना हो या न हो, यह कुछ बुनियादी उपकरण लाने के लिए अभी भी एक अच्छा विचार है जो आपको उड़ान भरने के लिए कुछ सुधार करने की अनुमति देगा। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके पास क्या है जो आपातकालीन स्थिति में खाना बनाना और आग लगने में सक्षम हो।
  • एक छोटी केतली, एक गैस बर्नर, एक लाइटर और जलरोधक मैचों को पकड़ने की कोशिश करें। लंबी अवधि के लिए लौ को रखने के लिए एक सरल मोमबत्ती पैक रखने का यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है।
  • अपने साथ केवल बहुउद्देशीय टूल ले लो बैकपैक में कोई जॉयर नहीं। एक प्लेट और एक कटोरा नहीं लाओ, बल्कि कटोरा, जिसे आप किसी भी चीज़ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे डिश की जरूरत है एक आलू का पलटनेवाला मत डालो, लेकिन आप के साथ एक तेज चाकू रखें कि आप विभिन्न परिस्थितियों में उपयोग कर सकते हैं
  • आप कितने समय से दूर रहते हैं इसके आधार पर, आप ग्रेनोला की एक बैग और सूखे फल मिश्रित कर सकते हैं, या तैयार भोजन, ऊर्जा सलाखों और अधिक महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों की आवश्यकता हो सकती है। आपातकाल में 48 घंटों के लिए पर्याप्त ऊर्जा खपत बनाए रखने के लिए कम से कम पर्याप्त आपातकालीन भोजन राशन की अपनी उंगलियों पर कोशिश करें।
  • भाग 2

    तैयारी
    पैक एक रक्सकैक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    जमीन पर पहले से सभी वस्तुओं को व्यवस्थित करें यह विधि कुछ महत्वपूर्ण भूलने की संभावना को कम करने में मदद करती है और आपको यह मूल्यांकन करने की अनुमति देता है कि यदि आप अपने बैकपैक में रख रहे सभी सामग्री वास्तव में आवश्यक हैं या नहीं इसके अलावा, आपकी आँखों के सामने एक ही समय में सब कुछ होने पर, आपके लिए समान वस्तुएं एकत्र करना आसान होगा और उन्हें एक ही डिब्बे में डाल देना चाहिए, बैकपैक को और अधिक सुव्यवस्थित, संगठित और कुशल छोड़ दें।
    • दोबारा, अपने लक्ष्य पर विचार करें। यदि आप एक बैग के साथ देश के घर जा रहे हैं, तो संभवतः आपको स्टोव और तह कुल्हाड़ी लाने की आवश्यकता नहीं है। इसे यथासंभव प्रकाश रखने की कोशिश करें।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 8 नामक छवि
    2
    उन वस्तुओं को प्राथमिकता दें जिन्हें आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं। आपके द्वारा पूरे दिन उपयोग किए जाने वाले आइटम को एक डिब्बे में रखा जाना चाहिए जिसे अपेक्षाकृत कम प्रयास के साथ खोला जा सकता है और बंद किया जा सकता है। स्नैक्स, स्विमसूट, सेलफोन और कपड़ों के बदलाव अन्य डिब्बों से बड़ी संख्या में ऑब्जेक्ट को निकालने के बिना, सरल तरीके से हाथ में अपेक्षाकृत करीब होना चाहिए।
  • अगर आपके बैग में केवल एक बड़ा कम्पार्टमेंट होता है, तो जितनी जल्दी आप पहुंचते हैं उतनी ही आप उपयोग करेंगे, और आप अक्सर उपयोग करना जारी रखेंगे, शीर्ष पर रहना होगा, जबकि आप जितनी कम इस्तेमाल करते हैं उतनी ही नीचे पर।
  • यह अपेक्षाकृत आम है, यदि आप वृद्धि या बढ़ने जा रहे हैं, तो तेजी से परिवर्तन और आसान पहुंच के लिए अपने मोजे बैकपैक के शीर्ष पर रखें।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 9
    3



    छोटी वस्तुओं के लिए प्लास्टिक बैग का उपयोग करने पर विचार करें। फिर से मोहरबंद बैग या प्लास्टिक की थैलियों में सबसे छोटी चीजों को एक साथ रखकर उन्हें पूरे दिन फैलाने से रोकने में मदद मिलेगी, जब जरूरत पड़ने पर यह मुश्किल हो जाएगा। स्नैक्स, बोतलबंद पानी या अन्य पदार्थों के लिए बैग का प्रयोग करें, जो अन्य नाजुक यंत्रों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या कंटेनर को किसी अन्य तरीके से छिद्रित या खोला जा सकता है।
  • एक प्लास्टिक बैग में साबुन, शैम्पू, टूथपेस्ट और अन्य टॉयलेटरीज़ रखने के लिए यह सामान्य है कि वे रिसाव से बचें और उन्हें आराम से रखें।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    वस्तुओं को एक दूसरे के अंदर सम्मिलित करने के तरीके ढूंढें बैकपैक के अंदर सब कुछ को कुचलने से पहले, चीजों को एक-दूसरे के अंदर रखकर अंतरिक्ष को बचाने के तरीके तलाशने का प्रयास करें। अपने अतिरिक्त जूते में फोन रखो या अपने जींस में पासपोर्ट लपेटो यदि आप अपने पीछे एक सैंडविच सॉसपैक्शन ले रहे हैं, स्टोव, मैचों और अन्य छोटी वस्तुओं को अंदर रखें।
  • यह सबसे नाजुक वस्तुओं की रक्षा और मूल्यवान लोगों को छिपाने का एक शानदार तरीका हो सकता है अगर आपके पास अतिरिक्त नकदी है, तो उन्हें कहीं छुपाएं जहां चोर को बैकपैक के पीछे अच्छी तरह से देखकर नहीं लगता है। यदि आप कर सकते हैं तो उन्हें बाहर की जेब में न रखें।
  • भाग 3

    हमें सभी रहें
    छवि पैक एक रक्सकैक चरण 11
    1
    बैग के बीच में और पीठ के पास भारी वस्तुओं को रखें। बैकपैक को ठीक से तैयार करने से कमर और सीने पर पट्टियों को अधिक भार उठाना और कंधों पर अच्छी तरह से उठाए जाने का वजन, उन पर पट्टियाँ खींचने की बजाय, अनुमति होगी। यह चारों ओर मोड़ना और पैर को नियंत्रण में रखना आसान बना देगा। समर्थन संरचना पर आराम करते हुए, पैक के पीछे वजन रखें।
    • कुछ बैकपैक्स तल पर टिका है जो आपको अधिक तेज़ी से और आसानी से ऑब्जेक्ट्स को खोलने और निकालने की अनुमति देता है। ये बड़े लंबी पैदल यात्रा के बैकपैक एक भारी भार ले जा सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको समर्थन संरचना पर अधिक से अधिक छोटे हिस्से की तुलना में वजन वितरण पर अधिक ध्यान देना होगा।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैकपैक के दोनों किनारों पर समान रूप से वजन संतुलन। अपने पैरों पर रूकसाक रखो जैसा कि आप तैयार करते हैं और दोनों पक्षों में समान रूप से वितरित वजन रखें। जब आप विभिन्न डिब्बों में रख देते हैं, तो सभी अन्य वस्तुओं के साथ समान पैटर्न का पालन करें, दाएं से बाएं वजन का संतुलन बनाए रखने के लिए ध्यान रखें। इस तरह से आप प्रयास और प्रयास को कम कर देंगे, कंधों पर वजन को बेहतर तरीके से बांट लेंगे
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 13
    3
    बैकपैक के पीछे अपेक्षाकृत फ्लैट रखें। चाहे आपके पास आंतरिक समर्थन संरचना या बिना एक बैकपैक हो, बैक पैनल के खिलाफ चापलूसी वाले ऑब्जेक्ट डाल दें। नरम या भारी वस्तुएं डाल से बचें, क्योंकि वे बैकपैक्स के आकार को बदल सकते हैं, इसकी संरचनात्मक अखंडता कम कर सकते हैं। जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो इससे नाराज़गी कूबड़ या प्रोस्ट्रसशन हो सकते हैं जो आपकी पीठ को परेशान कर सकते हैं।
  • पैक्स अ रूक्सकैक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    रिक्त स्थान भरने के लिए कपड़े का उपयोग करें। अपने कपड़ों को अंतिम रूप से रखें, जब तक कि आप अपने बैकपैक सामग्री का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा न हों। जब आप शेष छिद्रों में धकेलने के लिए जगह भरते हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए कपड़े सरलतम वस्तु हैं। इसके अलावा, आप हमेशा एक शॉर्ट्स की एक जोड़ी के साथ ऐसा कर सकते हैं, आपातकाल के मामले में
  • उन्हें तह के बजाय तंग कपड़े रोल करें। इससे कपड़े कम जगह ले सकते हैं और क्रैशिंग क्रेश भी कम कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने केवल भ्रमण के लिए आवश्यक कपड़े लिए हैं, क्योंकि इससे अधिक आवश्यक सामग्री के लिए जगह बनाने में मदद मिलेगी।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक उचित सीमा के नीचे बैकपैक का कुल वजन रखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, खासकर अगर आप लंबी दूरी के लिए चलते हैं या साइकिल चल रहे हैं। उचित मानी जाने वाले वजन के बारे में राय भिन्न हो सकती है, हालांकि अधिकतम सीमा के रूप में अधिकांश बैकपैक्स आपके शरीर के वजन के आधे से कम हो सकते हैं।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 16 पैक
    6
    कुछ कारबिनर मिलें अंतिम उपाय के रूप में, आपके उंगलियों पर महत्वपूर्ण उपकरण होना काफी आसान है, लेना आसान है, कैरबिनर के साथ बैकपैक्स पर लटकाए। वे बैग के वॉल्यूम की क्षमता को अधिकतम करने, बाहरी चीजों को बाहर पर फांसी, और आप आसानी से पानी, चाबियाँ, चाकू या अन्य बुनियादी वस्तुओं की एक बोतल लेने के लिए दोनों के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • अधिकांश बैकपैक्स तल पर पट्टियाँ से लैस हैं जो मैट या मैट को खड़ी होने के लिए, वजन वितरण में सुधार लाने और अंतरिक्ष को बचाने के लिए संभव बनाता है।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 17 पैक करें
    7
    बैकपैक आज़माएं और वजन की जांच करें। जब आप सब कुछ डालते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि बैकपैक सहज है और ऑब्जेक्ट्स को बिना आवश्यक अन्य को निकालने के बिना पहुंच योग्य है। हमेशा इसे कम से कम 10 मिनट के लिए पहनें और यह महसूस करने के लिए चारों ओर चले जाएं कि यह कैसा लगता है, आप यात्रा करते समय इसे पहनते समय क्या करेंगे।
  • ध्यान दें, जहां आप पट्टियों के दबाव को महसूस करते हैं और देखें कि क्या बैकपैक आपको असंतुलन नहीं करता है या नहीं जब आप आगे बढ़ते हैं इस मामले में, आपको वजन घटाने के लिए कुछ वस्तुओं को फिर से विभाजित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • जो लोग लंबी पैदल यात्रा के बैकपैक का इस्तेमाल करते हैं, उदाहरण के लिए छात्रों की तरह, अक्सर पीठ पर बैकपैक नीचे देकर पट्टियां ढीली जाती हैं। एक ढीले और कम भारी बैग पहनना एक लंबी यात्रा पर खराब है, इसलिए पट्टियों को कसने के लिए और समर्थन संरचना पर जितना संभव हो उतना बैकपैक रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • जो कुछ भी तुम्हारी ज़रूरत है उसे लाओ लेकिन अब और नहीं हालांकि अधिक वजन पहली नज़र में बहुत ज्यादा नहीं लग सकता है, आप यात्रा के पहले घंटों के बाद अनावश्यक चीजों को लेकर बहुत जल्द थकेंगे।
    • जब आइटम को अपने बैग में डालते हैं, तो आपात स्थिति के लिए कुछ बुनियादी मत भूलना। प्रतिस्थापन बैटरी और एक बारिश-सबूत पोंको के साथ टॉर्चला शामिल करने के लिए बुनियादी वस्तुओं के दो उत्कृष्ट उदाहरण हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com