जब आप डेरा डाले जाते हैं तो माहवारी का प्रबंधन कैसे करें

शिविर और मासिक धर्म में छुट्टियां सर्वसम्मति से नहीं दिखती हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि इस तरह से होना चाहिए। जब आप डेरा डाले हुए हैं, तो चीजों को कैसे संभालना है पर सलाह पाने के लिए पढ़ें!

कदम

1
यात्रा के प्रकार का मूल्यांकन करें जो आप करेंगे आपको उस यात्रा के प्रकार के आधार पर चीजों की योजना बनानी होगी जो आपको करना है वहाँ सूखी शौचालय हो जाएगा? छुट्टी कब तक होगी? और इतने पर।
  • कैरेबिंग चरण 2 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    शोधणीय प्लास्टिक की थैलियों के दरवाज़े (जैसे फ्रीजर में डालने के लिए) आपको बड़ी और मध्यम बैग की आवश्यकता होगी: बड़े लोगों में आप शोषक और टाम्पन्स का इस्तेमाल करते हैं, औसतन स्वच्छ वाले वे प्रकाश और परिवहन के लिए आसान हैं। यह एक अच्छा समाधान नहीं हो सकता है अगर यह लंबी यात्रा है, जब तक कि कचरे के डिब्बे रास्ते में न हों!
  • छवि कैंपिंग चरण 3 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक
    3
    यदि पिछले समाधान को काफी टिकाऊ नहीं लगता है, तो आप एक डायपर बैग खरीद सकते हैं, जिस प्रकार मां मां बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करती हैं।



  • छवि कैंपिंग चरण 4 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक
    4
    मासिक धर्म कप खरीदें मासिक धर्म योनि में डाला जाता है (जैसे तंपन) और प्रवाह एकत्र करता है यह विभिन्न आकारों में पाया जाता है और 30 मिलीलीटर द्रव और अधिक रख सकता है। कभी-कभी इसे निकाला जाता है और खाली किया जाता है। वे प्रयोग करने और साफ करने के लिए मुश्किल नहीं हैं (केवल पानी) और सस्ते हैं।
  • कैरेबिंग चरण 5 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सूटकेस में नरम, आरामदायक और नए पैंटी नहीं पैक करें। किसी भी प्रकार के शिविर के दौरान आप अंडरवियर के साथ ज्यादा आरामदायक होंगे, खासकर यदि आपके पास मासिक धर्म हो।
  • टिप्स

    • गर्म पानी का थैला ऐंठन के लिए उपयोगी है (और अगर यह रात में ठंडा है), लेकिन यदि आप इसे नहीं लाए हैं तो आप उबलते पानी में एक तौलिया गीला कर सकते हैं और इसे एक दूसरे तौलिया या प्लास्टिक के थैले में रख सकते हैं, और यह आपको गर्मी देगा। मांसपेशियों और दर्द से राहत।
    • पन्नी के साथ फिर से सीलाबल मीडिया बैग को कवर करें और अप्रिय गंध को सीमित करने के लिए उपयोग किए गए पैड डाल दें।
    • अगर माहवारी अपेक्षित से पहले की जाती है, तो आप तौलिए या अन्य शोषक कपड़े के साथ पुन: प्रयोज्य और धो सकते हैं तौलिए कर सकते हैं। याद रखें, हालांकि, उन्हें चारों ओर नहीं फेंकना यदि आप वास्तव में चाहिए, तो आप स्पंज काट भी कर सकते हैं और इसे टैंपन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन तभी आप इसे अक्सर कुल्ला कर इसे फिर से प्रयोग करने से पहले उबालें।

    चेतावनी

    • किसी भी मासिक धर्म उत्पाद को साफ रखने के लिए याद रखें, चाहे वह पुन: प्रयोज्य या तात्कालिक है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com