माहवारी के दौरान बड़े ब्लड क्लॉट्स को रोकना

मासिक धर्म के पहले दिनों में कई महिलाओं के रक्त के थक्के होते हैं, जब प्रवाह अधिक प्रचुर मात्रा में होता है, और यह एक पूरी तरह से सामान्य घटना है। आमतौर पर शरीर विज्ञप्ति थक्का-रोधी कि अत्यार्तव और तेजी से खून बह रहा है की उपस्थिति में mestruazioni- के दौरान अपने गठन को रोकने हालांकि, प्राकृतिक थक्का-रोधी प्रभावी होने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, और इस के थक्के के गठन का कारण बनता है। इन बड़े गांठों की उपस्थिति एक मजबूत रक्तस्राव के सभी परिणाम से ऊपर है, इसलिए आपको विशेष रूप से रक्तस्राव पर ध्यान देना होगा।

कदम

भाग 1

मेनोरागिया और कोआगुली का निदान करें
रजोनिवृत्ति के दौरान बड़ी रक्त के थक्कों को रोकने वाला शीर्षक चित्र 1
1
रक्त के थक्कों के लिए देखो प्रचुर मात्रा में प्रवाह के मुख्य लक्षणों में से एक (जिसे मेनोर्राजिआ भी कहा जाता है) मासिक धर्म के रक्त में बड़े गुच्छों की उपस्थिति होती है। इस स्थिति में होने का दावा करने में सक्षम होने के लिए कम से कम एक 50 सेंट सिक्का (लगभग 25 मिलीमीटर) के रूप में बड़ा होना चाहिए जो एक मजबूत रक्तस्राव के साथ जुड़ा हुआ हो - अवशोषित, आंतरिक तंपन या टॉयलेट पेपर की जाँच करें।
  • क्लॉट्स में सामान्य मासिक धर्म के रक्त में अंतर है जो वे अधिक ठोस होते हैं और जाम की स्थिरता रखते हैं।
  • जब वे काफी छोटा होते हैं तो वे पूरी तरह से सामान्य होते हैं और चिंता का कारण नहीं बनना चाहिए।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकते हुए शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    आवृत्ति पर ध्यान दें जिसके साथ आपको शोषक को बदलना होगा। यदि आपको लगता है कि आप दो घंटे से पहले इसे बदलना है, तो इसका मतलब आप एक मजबूत emorragia- इस स्थिति चीजें हैं जो आप की तरह करने से आप रख सकते है और आप लगातार गंदा हो रही बारे में चिंतित हैं कि।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप हर घंटे शोषक (कई लगातार घंटों के लिए) बदल रहे हैं और हर बार यह रक्त से गर्भवती है, तो यह मेनोर्रागिया के बारे में है
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकें
    3
    माहवारी की अवधि पर ध्यान दें वे आम तौर पर 3 से 5 दिन तक रहते हैं, हालांकि 2-7 दिन का अंतराल काफी सामान्य है। लेकिन यदि आप 10 से अधिक दिनों के लिए खून बह रहा है, तो इसका मतलब है कि आप इस विकार से पीड़ित हैं।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त क्लॉट को रोकने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    ऐंठन की जांच करें वे प्रचुर प्रवाह का दूसरा संकेत हैं जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, बड़े थक्कों में एक मांसपेशियों का संकेत मिलता है, लेकिन जब उन्हें बाहर निकलने में कठिनाई होती है, तो वे दर्दनाक ऐंठन पैदा कर सकते हैं - इसलिए यदि आप इसे पीड़ित हैं, तो यह एक और संकेत हो सकता है कि आप इस महान रक्त के नुकसान से पीड़ित हैं।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त क्लॉट को रोकने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एनीमिया के लक्षणों की जांच यह रक्त में लोहे की कमी है और अक्सर मासिक धर्म के साथ महिलाओं में विकसित करता है abbondanti- आम तौर पर मुख्य लक्षण थकान और सुस्ती है, साथ ही कमजोरी का अहसास कर रहे हैं।
  • शब्द "रक्ताल्पता" यह भी कुछ प्रकार के विटामिन की कमी का संकेत करता है, लेकिन आमतौर पर मासिक धर्म के साथ जुड़े सबसे अधिक अक्सर विकार लोहे की कमी है
  • भाग 2

    डॉक्टर से संपर्क करें
    रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्के को रोकने वाला शीर्षक चित्र 6
    1
    लक्षणों की एक सूची तैयार करें यह हमेशा तैयार रहने की बेहतर है जब आप अपने डॉक्टर आप तो, शारीरिक लक्षण है कि प्रकट की एक सूची तैयार करना चाहिए के रूप में सही रूप में शर्मिंदा संभव-नहीं हो बनने की कोशिश कर, याद रखें कि स्त्रीरोग विशेषज्ञ सब कुछ सुनने के लिए प्रयोग किया जाता है की यात्रा है।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: भारी खून बह रहा है, विभिन्न ऐंठन (अधिक से अधिक तीव्रता के दिनों में आप पैड हर 3-4 घंटे बदलना होगा), 25 मिमी, कमजोरी और थकान, माहवारी कि 12-14 दिनों तक रहता है के आकार थक्के । यह चक्र के दौरान उपयोग करने के लिए आपको कितने शोषक या टैम्पोन का उपयोग करना चाहिए, इसका ट्रैक रखने में भी मदद मिल सकती है।
    • जीवन में किसी भी महत्वपूर्ण बदलाव को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए एक प्रमुख घटना जिसके कारण आपको तनाव और अचानक वृद्धि हुई है या वजन का नुकसान हुआ है।
    • यदि वे एक ही समस्या का अनुभव करते हैं तो आपके परिवार में अन्य महिलाओं से पूछें, क्योंकि मासिक धर्म संबंधी विकार अक्सर आनुवंशिक मूल के होते हैं।



  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकें शीर्षक 7
    2
    एनीमिया की जांच के लिए रक्त परीक्षण करने के लिए कहें आप इस विकार से पीड़ित से डरते हैं, विश्लेषण accertamento- एक गुजरना करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें कि आप रक्त स्तर परिभाषित कर सकते हैं की इस यह minerale- छह वास्तव में कमी है, अपने चिकित्सक से भोजन के माध्यम से उनके सेवन बढ़ाने के लिए सलाह दी जा सकती है और की आपूर्ति करता है।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकें शीर्षक 8
    3
    मेडिकल परीक्षा के लिए तैयार हो जाओ आम तौर पर, आदेश समस्या का निदान करने में, स्त्रीरोग विशेषज्ञ पैप परीक्षण प्रक्रिया के दौरान चिकित्सक गर्भाशय ग्रीवा से कोशिकाओं की एक छोटा सा नमूना scrapes उन्हें प्रयोगशाला में विश्लेषण और किसी भी समस्याओं की उपस्थिति को सत्यापित करने सहित एक शारीरिक परीक्षा, प्रदर्शन करती है।
  • यह बायोप्सी के माध्यम से गर्भाशय के ऊतकों को भी ले सकता है।
  • एक अल्ट्रासाउंड या एक हिस्टोरोस्कोपी भी आवश्यक हो सकता है - इस अंतिम परीक्षा में योनि के माध्यम से गर्भाशय में एक छोटा कैमरा डालने शामिल है, जिससे कि स्त्री रोग विशेषज्ञ जांच कर सकते हैं और किसी भी गड़बड़ी का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • भाग 3

    मनोभ्रंश और खून का थक्का
    रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकें शीर्षक 9
    1
    NSAID के लिए पूछें ये दवाओं का एक वर्ग है जिसमें इबुप्रोफेन और नैरोरोक्सन शामिल होते हैं और जो प्रचुर मात्रा में मासिक धर्म से संबंधित दर्द को दूर करने में सहायता करते हैं - चक्र के दौरान रक्तस्राव को कम कर सकते हैं, जिससे थक्के को राहत देने में मदद मिलती है
    • हालांकि, कुछ महिलाओं में एनएसएआईएड सेवन में दुष्प्रभाव होता है जो वास्तव में खून बह रहा हो सकता है।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकने के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    2
    मौखिक उपयोग के लिए गर्भनिरोधक लेने के लिए मुद्रा स्त्रीरोग विशेषज्ञ उन्हें प्रचुर मात्रा में मासिक धर्म और मेनोर्राजिया के मामलों में लिख सकते हैं, क्योंकि वे चक्र को नियंत्रित करने में मदद करते हैं, साथ ही सामान्य रूप से रक्त की मात्रा को कम करते हैं, जिससे आप हार जाते हैं, बदले में थक्के को सीमित करने की इजाजत देते हैं।
  • गर्भनिरोधक गोली वास्तव में उपयोगी हो सकती है क्योंकि कभी-कभी हार्मोनल असंतुलन से दवाओं और थक्कों का कारण होता है जो दवा का हल होता है।
  • वहाँ है कि बस के रूप में प्रभावी रहे हैं मौखिक उपयोग के लिए सक्रिय सामग्री के अन्य प्रकार, उदाहरण के लिए, प्रोजेस्टेरोन केवल गोलियाँ, प्लस कुछ अंतर्गर्भाशयी उपकरणों कि हार्मोन रिलीज कर रहे हैं।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकते हुए शीर्षक छवि 11
    3
    ट्रैनक्सैमिक एसिड के बारे में जानें यह एक दवा है कि mestruazioni- के रक्त के प्रवाह को कम कर देता है केवल चक्र के दौरान और महीने के अन्य दिनों में नहीं लिया जाना चाहिए है के रूप में एक लाइटर प्रवाह होने contraccettivi- के लिए मामला है, यहां तक ​​कि थक्के कमी आती है।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान बड़े रक्त के थक्कों को रोकने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ शल्यचिकित्सा का मूल्यांकन करें, अगर अन्य तरीकों से काम न करें। यदि दवाओं समस्या का समाधान नहीं करते हैं, यह संभव विकल्प हो सकता है फैलाव और इलाज के दौरान - डी के नाम से भी जाना जाता है&सी या स्क्रैपिंग - चिकित्सक गर्भाशय की ऊपरी परत और अस्तर का हिस्सा निकालता है, जिससे रक्तस्राव और थक्के को सीमित करने में मदद मिलती है। पृथक्करण या एंडोमेट्रियल रिसेक्शन के साथ कोटिंग की एक बड़ी मात्रा निकाल दी जाती है
  • एक अन्य विकल्प ऑपरेशनल हाइरोरोस्कोपी द्वारा दर्शाया जाता है, जिसके द्वारा डॉक्टर कैमरे के साथ गर्भाशय के अंदर की जांच करता है, छोटे फाइब्रॉएड और पॉलीप्स लेता है और मासिक धर्म प्रवाह को कम करने के लिए किसी अन्य समस्या पर हस्तक्षेप करता है
  • आखिरी उपाय के रूप में गर्भाशय निकालना संभव है, जो गर्भाशय की कुल हटाने में होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com