गर्भावस्था के नुकसान की पहचान कैसे करें

गर्भधारण के बारे में 1/3 महिलाओं में रक्त हानि गर्भावस्था का एक प्रारंभिक संकेत हो सकता है निषेचित अंडे फैलोपियन ट्यूबों के साथ और गर्भाशय तक फैले हुए हैं, जहां यह गर्भाशय की दीवार में प्रत्यारोपित होता है। जब ऐसा होता है, ऊतक कि डिंब ट्रोफोब्लास्ट रूप में जाना जाता चारों ओर निर्माण करता है, कुछ रक्त वाहिकाओं मां के गर्भाशय में, नुकसान पहुंचा सकता है एक छोटे से खून बह रहा है कि गर्भाशय ग्रीवा के बाहर आता है और योनि में उतरता हो जाती है। इन रक्त हानियों को पहचानना सीखना गर्भावस्था को पहचानने में मदद कर सकता है।

कदम

भाग 1

लक्षण पहचानें
इमेप्टाँटेशन ब्लडिंग चरण 1 को पहचानें
1
गणना तब होती है जब नुकसान होता है इस प्रकार की रक्तस्राव सामान्यतः गर्भधारण के 6 वें और 12 वें दिन के बीच होती है - अगले मासिक धर्म चक्र के लिए निर्धारित तारीख के आसपास। जब आपको पिछली बार सेक्स किया गया था याद करने का प्रयास करें यदि एक महीने या दो से अधिक समय बीत चुका है तो यह आरोपण खून बह रहा होने की संभावना नहीं है।
  • चूंकि इम्प्लांट रक्तस्राव को सामान्य मासिक धर्म चक्र के साथ भ्रमित किया जा सकता है, कुछ महिलाओं को मूल रूप से अनुमानित एक के बाद महीने में गर्भवती होने से हैरान हो जाते हैं।
  • एक बार चिकित्सा विश्लेषण से इस बात की पुष्टि गर्भावस्था, डॉक्टर अन्य परीक्षण लिख भ्रूण का सही गर्भ की आयु निर्धारित करने के लिए हो सकता है, खासकर अगर रक्त की हानि के बारे में जब पिछले वास्तविक मासिक धर्म हुआ कुछ संदेह नहीं रह गया है।
  • इम्प्लान्टेशन ब्लडिंग चरण 2 को पहचानें
    2
    लीक के रंग और मात्रा की जांच करें यह आपको समझने में मदद करेगा कि क्या यह गर्भावस्था से रक्तस्राव है या यदि यह नियमित मासिक धर्म की शुरुआत है पूर्व सामान्य रूप से सामान्य मासिक धर्म के रक्तस्राव की तरह नहीं होता है यह हल्का है और छोटी मात्रा में आता है। कुछ मामलों में गर्भावस्था से रक्त की कमी कुछ घंटों तक होती है, दूसरों में इसे एक ही एपिसोड के साथ हल किया जा सकता है।
  • संयंत्र में खून बह रहा आम तौर पर गुलाबी या भूरे रंग का एक नुकसान होता है। यह मासिक धर्म के रक्त से अक्सर गहरा होता है क्योंकि योनि के माध्यम से गर्भाशय की दीवार से यात्रा करने में अधिक समय लगता है।
  • रक्त की मात्रा अपेक्षाकृत कम है और नुकसान केवल कुछ ही दिनों में समाप्त होता है। जो महिलाएं हल्के माहवारी के प्रवाह को अंतर के आधार पर देखने में कठिनाई हो सकती हैं, यही कारण है कि यह कभी-कभी दो घटनाओं के बीच भ्रम पैदा कर सकता है। ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि मासिक धर्म का खून एक लाल रंग का होता है और एक या दो दिन में प्रवाह मजबूत हो जाता है
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 3 को पहचानें
    3
    रक्तस्राव के साथ दर्द के स्तर का मूल्यांकन करें इम्प्लांट का नुकसान लाइट ऐंठन में हो सकता है, क्योंकि अंडे निषेचित है और भ्रूण को समायोजित करने के लिए गर्भाशय बदल रहा है। हालांकि, मासिक धर्म चक्र के दौरान उन महिलाओं की तुलना में ये ऐंठन आमतौर पर बहुत हल्का होती हैं। भ्रामक तथ्य यह है कि गर्भावस्था के शुरुआती लक्षण उन लोगों के समान हैं जो एक महिला को मासिक धर्म के कुछ दिन पहले दिखाती है।
  • यदि पेट में दर्द बढ़ता है, तो यह एक सामान्य चक्र, या गर्भावस्था के साथ समस्या, जैसे कि एक अतिरिक्त गर्भाशय का संकेत दे सकता है। कुछ मामलों में, दर्द एक पूरी तरह से अलग चिकित्सा स्थिति से जुड़ा हो सकता है, जैसे एपेंडिसाइटिस या मूत्राशय के संक्रमण
  • कोई भी दर्द जो चक्र की तरह प्रतीत नहीं होता है, और वह कुछ ही दिनों में खुद को व्यवस्थित नहीं करता है, उसे डॉक्टर द्वारा जांचना चाहिए। अधिक तीव्र दर्द का सामना कर रहे मरीजों, या मरीज़ जो बुखार, ठंड या भारी रक्तस्राव जैसे अन्य लक्षणों को विकसित करते हैं, उन्हें जल्द से जल्द अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
  • भाग 2

    अन्य लक्षण
    इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 4 को पहचानने वाला इमेज
    1
    ध्यान दें कि आप बीमार हैं वह सुबह एक वास्तविक सिंड्रोम है बहुत से माताओं को दिन के शुरुआती घंटों में इसका अनुभव होता है: यह आपके लिए उदासीन उदासी के लिए मतली और घृणा की भावना है, कॉफी की तरह आप सुबह भी फेंक सकते हैं, जो एक ऐसा संकेत है जो कुछ हो रहा है।
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 5
    2
    जांचें कि आपके पास स्तन दर्द क्या है गर्भावस्था की शुरुआत में स्तन दर्द और सूजन काफी आम है गर्भावस्था के नौ महीनों के दौरान स्तन बड़े होते हैं, जबकि निपल्स अंधेरे होते हैं और बढ़ते हैं। दूसरी ओर, मासिक धर्म चक्र से कुछ दिन पहले साइनस की व्यथा भी प्रकट होती है।
  • इम्प्लान्टेशन ब्लडिंग चरण 6 को पहचानें



    3
    जांचें कि क्या आपको थका हुआ लग रहा है। कई महिलाएं गर्भावस्था के पहले त्रैमासिक के दौरान होती हैं यदि आपके पास कोई स्पष्ट कारण के लिए थक जाने की भावना नहीं है, तो बहुत अधिक आराम और गैर-भारी गतिविधियों के बावजूद, गर्भावस्था का कारण हो सकता है
  • इम्प्लांटेशन रोधगलन चरण 7 को पहचानने वाली छवि
    4
    आंत्र नियमितता और पेशाब को बदलने के लिए देखें। यदि आपको सामान्य से अधिक पेशाब होने की आशंका है या एक निश्चित कारण के बिना अचानक कब्ज से पीड़ित होने की भावना है, तो आप गर्भवती हो सकते हैं
  • इम्प्लांटेन्टेशन रोधगलन चरण 8 को पहचानने वाली छवि
    5
    मूड परिवर्तनों की जांच करें गर्भावस्था में बड़े हार्मोनल परिवर्तनों का अनुमान है जो मूड पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। आप अपने आप को रोने पा सकते हैं और एक मिनट बाद में बिना किसी कारण के लिए पागलों की तरह हँसते हैं। यह देखने के लिए जांचें कि क्या टीजी में बुरी खबर सुनने के लिए आप छोटी आँखें देखते या आँसू में मिलते हैं। जाहिर है, मूड के झड़प भी पूर्व-काल की अवधि के होते हैं।
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 9 को पहचानने वाली छवि
    6
    निरीक्षण करें कि आपके पास चक्कर है यदि आप उठाते समय चक्कर आना महसूस करते हैं, जब आप सीढ़ियां बनाते हैं या बिना किसी वैध कारण के कारण, आप गर्भवती हो सकते हैं
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 10 पहचानें
    7
    एक डॉक्टर के पास जाओ आप इन सभी लक्षण दिखा सकते हैं और नहीं गर्भवती हो अपने स्वास्थ्य को जानने और समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि रक्तस्राव क्या है, एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के पास जाना है अपने चिकित्सक से, या परिवार परामर्श केंद्र में एक नियुक्ति करें और आपको थोड़े समय में एक प्रतिक्रिया होगी
  • आप घर पर गर्भावस्था परीक्षा भी कर सकते हैं, लेकिन यह कभी भी सटीक नहीं होगा जितना कि अस्पताल में किया जाता है।
  • टिप्स

    • अधिकांश होम गर्भावस्था परीक्षण चक्र की निर्धारित तारीख के बाद दिन तक निश्चित पुष्टि नहीं देते हैं। यदि इस समय के पहले खून की कमी आ जाती है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है कि यह वास्तव में गर्भवती है, या यदि किसी अन्य कारण के कारण है।
    • रक्त स्राव गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर का भी लक्षण है। यदि आप तीस से अधिक साल पुराना हैं, तो पीप टेस्ट इस गंभीर संभावना से अलग होगा।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com