पहले मासिक धर्म चक्र के लिए एक किट को कैसे व्यवस्थित करें

हालांकि आपको ये संकेत हो सकते हैं कि पहले मासिक धर्म चक्र (मार्शर्का) ट्रैक-मूड में परिवर्तन, बड़ा योनि स्राव (इन मामलों में, यह एक पर्ची रक्षक का उपयोग करना बेहतर होता है!) और ऐंठन - सुनिश्चित करने के लिए कोई रास्ता नहीं है जब पहली बार मासिक धर्म चक्र आ जाएगा। औसतन यह 10 से 16 साल के बीच लड़कियों में दिखाई देता है। यदि आप यह उम्मीद करते हैं कि आप एक उम्र के हैं, तो आप एक किट तैयार करने के लिए अच्छी तरह से करना चाहते हैं, जिसके लिए आपको इसकी ज़रूरत होती है, जब आप घर से दूर होते हैं, तो पहले मासिक धर्म शुरू होने पर यह आपके साथ ले जाएगा।

यह पहली मासिक धर्म चक्र के लिए किट में क्या शामिल होना चाहिए पर एक गहरी गाइड है ...

कदम

पुट टूगर्ड एक फर्स्ट कैरिम किट चरण 1 छवि
1
पर्स लें आपको किट को अपने साथ लाने के लिए कुछ आवश्यकता होगी। मेकअप बैग एकदम सही है, क्योंकि यह एक ज़िप है और एक बड़ा बैग में फिट करने के लिए काफी छोटा है, लेकिन आपको जो भी ज़रूरत है उसके लिए काफी बड़ा है। आपको पसंद हैंडबैग चुनें यह इतना विचारशील हो सकता है कि यह किसी अन्य मेक-अप कंटेनर जैसा दिखता है या, यदि आप बहादुर हो, तो यह पक्ष में बड़े अक्षरों में `किट मेस्ट्रेशन` शब्द ले सकता है। यह तय करने के लिए आपके ऊपर है
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट कैरेंट किट स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    संक्षेप या अवशोषण को सुरक्षित रखें अपनी किट में पैंटी और शोषक पैड रखें के बाद से यह संभावना है कि पहली बार जब आप एक प्रचुर मात्रा में प्रवाह होगा, आप केवल पैंटी लाइनर्स के लिए आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह शोषक diversi.Se के एक जोड़े के लिए चोट नहीं होगा पहली बार से कपड़ा नैपकिन का उपयोग करना चाहते, या कम से कम इसे आजमाइए , अपने आप को एक ही नंबर से डिस्पोजेबल पैड के साथ प्रयोग करें। सबसे पहले आप, सस्ता ब्रांडों को खोजने के लिए Etsy.com की तरह ऑनलाइन समुदायों पर जाने का प्रयास विभिन्न शैलियों कोशिश करते हैं और denaro.Cambia टैम्पोन हर 4-6 घंटे बचाने के लिए चाहते हो सकता है, तो आप एक दिन के लिए पर्याप्त शोषक किट में डाल दिया, या 2-3 पर्ची की रक्षा और सामान्य आकार के 2-3 अवशोषक।
  • पुट टूगदर एक फर्स्ट कैरेंट किट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बफ़र। अपने किट में टैम्पोन पहनना सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि मासिक पैरों की आंतरिक पैड का उपयोग करने के लिए मासिक चक्र बहुत हल्का होने की संभावना है। इसके अलावा, प्रवाह, बदल सकते हैं ताकि जब तक वे जानते हैं कि कितना भरपूर मात्रा में हो जाएगा, तो आप यह नहीं कह सकते अवशेषी किस तरह सुरक्षित है te.Se टैम्पोन का उपयोग के लिए, यह हर 4-6 घंटे बदलने और उन्हें सैनिटरी पैड के साथ वैकल्पिक के लिए सुनिश्चित हो जाता है। इसलिए, आपके साथ 1-2 मिनी टैम्पोन लें, 1-2 नियमित टैम्पोन और 2 सामान्य टैम्पोन।
  • पुट टूगदर एक फर्स्ट कैरिम किट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मासिक धर्म कप या सॉफ्टकप माहवारी के ताजे टैम्पोन की तरह आंतरिक हैं, लेकिन मेनार के बाद से और किसी भी प्रकार के प्रवाह के लिए उपयोग करने में सुरक्षित है। टाम्पन्स के विपरीत, प्रतिस्थापन के लिए किसी भी आवश्यकता के बिना कप 12 घंटे तक पहना जा सकता है, और रिसाव का कोई खतरा नहीं है जैसा कि अन्य समाधानों के साथ हो सकता है। इसके अलावा, मासिक धर्म के आने से पहले उन्हें पहना जा सकता है, इसलिए इस मामले में पहले मासिक चक्र के लिए एक किट की भी ज़रूरत नहीं होगी। वे महिलाओं के लिए अधिक व्यावहारिक हैं और इसलिए सभी के लिए नहीं। सॉफ्टकप मासिक धर्म के कप के समान हैं, इसलिए सुरक्षा और आराम के मामले में उनका समान प्रदर्शन है, लेकिन वे उपयोग करने के लिए और अधिक जटिल हो सकते हैं। वे एक चक्र के लिए प्रयोज्य और पुन: प्रयोज्य संस्करण में उपलब्ध हैं, क्योंकि उन्हें 12 घंटे तक पहना जा सकता है। वास्तव में, आप केवल एक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जब आप सॉफ्टकप का उपयोग करते हैं तो इसके लिए बाहरी पैड भी नहीं होने पर चोट लगी होगी।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट कैरिएड किट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपके साथ पैसे लाओ अगर आपके पास पर्याप्त स्टॉक नहीं है, तो आप फार्मेसियों, सुपरमार्केट, डिटर्जेंट स्टोर्स और फूड स्टोर्स में बड़े और छोटे तौलिए पा सकते हैं।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट कैरिमट किट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    रिप्लेसमेंट लिननकमियां होती हैं, इसलिए आपके किट में कच्छा की एक जोड़ी होने पर वास्तव में एक अच्छा विचार है जब आप मासिक धर्म प्रारंभ करते हैं। बस अंडरवियर, सरल, सहज, स्वच्छ से कुछ लेख लाने के लिए, लेकिन शायद यह है कि सफेद से बचा जाता है! आप बस एक बैग में पुराने अंडरवियर शब्दों में कहें, तो जब आप घर पहुंचें, ठंडे पानी के नीचे कुल्ला और के साथ इलाज हाइड्रोजन पेरोक्साइड धोने से पहले, इसे धुंधला होने से रोकने के लिए।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट पीरियड किट शीर्षक वाली छवि चरण 7



    7
    प्रयुक्त वस्तुओं के कंटेनरपर्ची संरक्षक, बाहरी शोषक, टैम्पोन और सॉफ्टकप बंद नहीं किए जाएंगे - अधिकांश सार्वजनिक शौचालयों को सॅनिटरी उत्पादों के उपयोग के लिए कचरे के डिब्बे से सुसज्जित किया गया है। हालांकि, कभी-कभी ऐसा नहीं है या यदि आप किसी दोस्त के घर पर हैं तो आप शायद अपने अपशिष्ट कंटेनर का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करेंगे। इसलिए, डिस्पोजेबल बैग एक अच्छा विचार है। आमतौर पर स्वास्थ्य खाद्य भंडार में आप इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त सुगंधित बैग पा सकते हैं। यदि आप पुन: प्रयोज्य सेनेटरी उत्पादों, जैसे कपड़े पैड, का उपयोग करते हैं, तो एक छोटा ज़िप-लॉक बैग या गीला बैग (जलरोधक बैग) इस्तेमाल की गई वस्तुओं के परिवहन के लिए बेहतर है।
  • पुट टूगर्ड एक फर्स्ट कैरेंट किट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    दर्दनाशक। ऐंठन को रोका जा सकता है, लेकिन जब तक आप उन्हें संभालना सीखते हैं, एस्पिरिन और इबुप्रोफेन जैसी कुछ गैर-स्टेरायडियल विरोधी भड़काऊ दर्द निवारक ले आओ। आपको केवल 2-4 की आवश्यकता होगी। आप क्लैरी ऋषि तेल का उपयोग कर सकते हैं, पेट के नीचे पर रगड़ कर सकते हैं, और रास्पबेरी पत्ती चाय, जिसका लाभकारी प्रभाव है तो, जब आप घर से दूर होते हैं, तो किट में कुछ चाय बैगें इसके अलावा, गर्मी पैक (गर्म बैग) मासिक धर्म के ऐंठन के लिए आदर्श होते हैं, साथ ही उन निर्देशों के साथ एक पुस्तिका होती है जिसमें ऐंठन से मुक्त होने के लिए एक्यूप्रेशर के साथ उत्तेजित होने का संकेत मिलता है।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट पीरियड किट शीर्षक वाली छवि 9
    9
    शरीर के लिए स्प्रे दुर्गन्ध दूर करने वाला यंत्रएक अच्छा डिओडोरेंट शरीर स्प्रे, जब तक आप इस अवधि के सबसे प्रबंधन करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं - माहवारी गंदा नहीं है, लेकिन मासिक धर्म प्रवाह एक गंध है कि क्या स्वास्थ्य उत्पादों और आवृत्ति जिसके साथ टैम्पोन में परिवर्तन का उपयोग करता है के आधार पर बुरा बन सकता है , बाथरूम का उपयोग करने के बाद, यह आपको अपने से अधिक आश्वस्त महसूस कर सकता है अपने जननांगों पर इसका उपयोग न करें याद रखें
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट कैरिएड किट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    पोंछे और रूमाल बच्चे, मिटा हाथ या यहां तक ​​कि तथाकथित अंतरंग वाइप जननांगों, क्योंकि वे जलन और संक्रमण पैदा कर सकता का उपयोग न करें, लेकिन वाइप के इस प्रकार अपने किट में है करने के लिए करता है, तो रक्त भी होना अच्छी गंदा अपने mani.E के लिए गए थे उपयोगी होते हैं लीक के मामले में साफ करने के लिए हाथ में रूमाल या बाथरूम में शौचालय पेपर नहीं है।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट पीरियड किट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    कैलेंडर और नोटपैड आपका पहला मासिक चक्र एक बड़ी समस्या है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे जश्न नहीं करते हैं, तो यह एक कैलेंडर में दिनांक नोट करने के लिए उपयोगी है। मासिक प्रवाह का औसत हर 28 दिनों में होता है, भले ही यह विषय के अधीन हो और पहले कुछ वर्षों के लिए अनियमित हो। जब यह दिखाई देता है, तो एक कैलेंडर पर लिखना एक अच्छा विचार है, इसलिए आपको यह पता चलता है कि अगली बार कब आ सकता है। अगर आप अपने बैग में जगह हासिल करना पसंद करते हैं, तो आप अपने फोन पर अपनी अवधि की निगरानी के लिए एक ऐप भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • पुट टूगदर अ फर्स्ट कैरिएड किट स्टेप 12 नामक छवि
    12
    कुछ अच्छा है कुछ लड़कियों के माता-पिता अपनी बेटियों को विशेष उपहार देते हैं ताकि उन्हें मासिक धर्म का जश्न मनाया जा सके या उन्हें मासिक धर्म के प्रवाह पर कुछ किताबें दे सकें। आप आप प्राप्त करना चाहते हैं के बारे में अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए, या आप एक किताब आप बेहतर करने में मदद मिलेगी कि आपके mestruali.Si समझ में चाहते हैं, तो चक्र बड़ा दिन को मनाने के लिए कुछ अच्छा के साथ जश्न मनाने के लिए चाहते हो सकता है, या अगर हो सकता है आप तो नहीं कर रहे हैं आगे यह करने के लिए देख, चॉकलेट का एक बार उस पल एक छोटे से `अधिक सहने कर सकते हैं - दोनों ही मामलों में अपने किट में मदद करने के लिए तैयार है और न सिर्फ कार्यात्मक होना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप स्कूल में हैं और आपके पास कोई किट नहीं है, तो बस कुछ सहपाठियों से पूछें। सबसे अधिक संभावना है कि कक्षा में अन्य लड़कियां होंगी जिनके पास इसी अवधि में चक्र है।
    • यदि आप पहली बार मासिक धर्म आने पर स्कूल में होते हैं और आपको पता चलता है कि आपके पास क्या जरूरत नहीं है, तो आप हमेशा एक दोस्त या शिक्षक को विश्वास कर सकते हैं जो आपको भरोसा है। शर्मिंदा मत हो
    • याद रखें कि माहवारी शर्मनाक या शर्मनाक नहीं है निस्संदेह यह आसपास बैंड करने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि यह दुनिया का अंत है, अगर कोई आपकी किट को नोट करेगा। यह होने से यह साबित होगा कि आप बहुत परिपक्व हैं कि आप जीवन की घटनाओं के लिए तैयार हैं, इसलिए बस "तो क्या? "और हमेशा की तरह जारी रहेगा
    • मासिक धर्म चक्र सुंदर या बदसूरत होते हैं, यह निर्भर करते हुए कि वे कैसे हैं। इस समय के दौरान आप कुछ भी नहीं कर सकते। कुछ नकारात्मक परिवादात्मक है और कई सकारात्मक पहलुओं हैं - अन्य लड़कियों / महिलाओं के रवैये को प्रभावित न करें कि आप उन्हें कैसे अनुभव करते हैं।
    • अगर आपके पास किट न होने पर माहवारी शुरू होती है, तो किसी मित्र या किसी दूसरी महिला को तौलिया के लिए पूछें, स्टोर पर जाकर या पैंटी में जोड़कर टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल करें।
    • तैयार होने के लिए मासिक धर्म चक्र पर एक अच्छी किताब प्राप्त करें। एलेक्जेंड्रा पोप द्वारा एक उत्कृष्ट पुस्तक `मेस्त्रुजियोन` है
    • आपके साथ अतिरिक्त पैंट की एक जोड़ी ले लो।
    • बिक्री के लिए कुछ मासिक धर्म किटों को देखें उदाहरण के लिए, "La Bottega della Luna" द्वारा प्रस्तावित एक को देखें, यह पेज.

    चेतावनी

    • अगर आपके पास सामान्य रूप से ऐसे मित्र होते हैं जो आपके बैग में छुटकारा लेते हैं, तो अब कुछ सीमाएं निर्धारित करने का समय है ताकि वे आपकी सामानों में फिर से कोशिश न करना पड़े ताकि भविष्य में आपकी किट न खोज सकें।
    • अपने कमरे में अपने अधिकांश सामान, अपने कमरे में या बाथरूम के कैबिनेट में रखें, अगर यह एक अच्छी तरह हवादार कमरा है, जबकि किट में आप केवल जब भी घर से दूर होते हैं, तब भी आप की जरूरत पड़ती रहें
    • याद रखें कि टैम्पोन शुरू करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, कम से कम पहले छह चक्रों के लिए आदर्श स्वयं को बाह्य अवशोषण को सीमित करना होगा या सुरक्षित विकल्प का उपयोग करना होगा, जैसे कि मासिक धर्म कप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com