कैसे एक सूखी और साफ मासिक धर्म चक्र है

ऐंठन और कई असुविधाजनक उत्तेजनाएं जो एक महीने में एक बार लड़कियों को पीड़ित करती हैं लेकिन कुछ सुखद हैं। हालांकि, आप उन्हें कम करने में मदद करने के लिए आसान तरीके हैं, ताकि आप उन चीज़ों को स्वयं को समर्पित कर सकें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं!

सामग्री

कदम

1
आपके लिए सबसे अच्छी सुरक्षा चुनें विभिन्न प्रवाहों और मासिक धर्म के विभिन्न चरणों के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न उत्पाद हैं। समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके लिए कौन सा प्रवाह है (प्रकाश, सामान्य, प्रचुर मात्रा में, बहुत प्रचुर मात्रा में, आदि)। बेशक, प्रवाह विभिन्न दिनों में बदल सकता है, इसलिए आपको अलग-अलग उत्पादों का प्रयास करना होगा जब तक कि आप सही लोगों को नहीं खोजते। आपको दैनिक गतिविधियों पर विचार करना चाहिए। यदि आप बहुत सक्रिय हैं या नियमित रूप से खेल खेलते हैं, तो एक सामान्य तौलिया निश्चित रूप से असुविधाजनक होगा।
  • पैंटी लाइनर: आप मासिक धर्म के पहले और उससे पहले का उपयोग कर सकते हैं, जब प्रवाह बहुत हल्का होता है, लेकिन किसी भी मामले में रक्त अंडरवियर को दाग सकता है। यह आमतौर पर काफी विचारशील है। यदि आप आंतरिक पैड पहनते हैं तो आप इसे अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में भी रख सकते हैं।
  • पंखों के बिना अवशोषक: जब आपके पास चक्र होता है तो आप उनका उपयोग कर सकते हैं उनके पास अलग-अलग अवशोषण है, इसलिए आपको उन लोगों को ढूंढना चाहिए जो आपके लिए सही हैं। वे आम तौर पर काफी विचारशील होते हैं, और अधिक शोषक लोगों को छोड़कर, जो लंबे समय तक होते हैं, इसलिए उन्हें लेगिंग या तंग पैंट जैसी कपड़ों के नीचे छिपाना अधिक मुश्किल हो सकता है। कभी-कभी आप को नुकसान का पता चल सकता है।
  • पंखों के साथ अवशोषक: वे थोड़ी देर पहले वर्णित अवशोषकों के समान हैं, लेकिन उन पंखों को जांघरों के नीचे पालन करते हैं। यह आंदोलन को रोकता है और पार्श्व हानियों को कम करता है
  • आवेदक बिना आंतरिक शोषक: वे सुरक्षित हैं और नुकसान कुछ हैं, बशर्ते आप सही अवशोषण चुनते हैं। छोटे और इसलिए सामान्य अवशोषक और टैम्पोन के साथ अधिक असततक, उन्हें थोड़ा सा अभ्यास ठीक से सम्मिलित करने की आवश्यकता हो सकती है। एक डालने से पहले अपने हाथों को धो लें आपको इसे कम से कम हर आठ घंटे बदलना चाहिए: ये बफ़र्स टीएसएस (विषाक्त शॉक सिंड्रोम) का कारण बन सकते हैं।
  • आवेदक के साथ आंतरिक शोषक: वे सम्मिलित करना आसान है। वे कम बुद्धिमान हैं, हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में छोटे हैं उनके बिना टैंपोन की तुलना में एक उच्च शोषकता है उन्हें प्रयोग करने से पहले अपने हाथ धोने की कोशिश करें। विषाक्त शॉक सिंड्रोम को रोकने के लिए उन्हें हर आठ घंटे बदलना चाहिए।
  • 2
    जब मासिक धर्म शुरू होता है और समाप्त होता है तब चिह्नित होता है कुछ महीनों के बाद, आप एक ऐसे पैटर्न को ध्यान में रख सकेंगे जो आपको भविष्य में अनुमान लगाने में सहायता करेंगे कि अगले चक्र कब होगा। तैयार होने से आपकी मदद मिलेगी, क्योंकि जब आप आस-पास होंगे तब गार्ड को पकड़ने की संभावना कम होगी। यदि आप किसी नियमितता को ध्यान नहीं देते तो चिंता न करें: युवा लड़कियों को चक्र के स्थिर होने के लिए कुछ साल इंतजार करना चाहिए। कुछ महिलाओं के लिए, मासिक धर्म पूरी तरह से नियंत्रित नहीं करता है
  • यदि आपके चक्र आम तौर पर पूर्वानुमानित होते हैं लेकिन परिवर्तनों के बारे में जाना जाता है, उदाहरण के लिए, एक या कुछ सामान्य से कम होते हैं, किसी भी समस्या को छोड़ने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें, खासकर यदि आप यौन सक्रिय हैं।
  • यदि आपके पास बहुत अनियमित चक्र हैं और आप कुछ वर्षों से अधिक मासिक धर्म के लिए मासिक धर्म की जांच कर रहे हैं, तो जांच के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आवश्यक हो, उन्हें नियमित करने के लिए एक विधि खोजें।
  • 3
    हमेशा एक अवशोषित और सब कुछ जिसे आप चक्र के लिए ज़रूरत है। खासकर यदि आप जानते हैं कि आपका मासिक धर्म जल्द ही आ जाएगा क्लच बैग में जिसे आप पसंद करते हैं (क्लासिक या आंतरिक शोषक) डालें। दर्द निवारक और कुछ सिक्के जोड़ें, हो सकता है आप अपने आप को एक मशीन से टैम्पोन या बाहरी खरीदने की आवश्यकता मिल जाएगा। यहाँ अन्य मदों है कि आप होना चाहिए रहे हैं: एक बैग स्वच्छ इस्तेमाल किया टैम्पोन फेंकने के लिए आप किसी के घर के लिए आप बदलना होगा, खासकर अगर, साफ करने के लिए आप यात्रा अगर आप अप्रत्याशित रूप से mestruazioni- कच्छा की एक जोड़ी थे वाइप के एक पैकेट else- अगर आपको गंदी हो तो आपको बदलने के लिए साफ सब कुछ एक बैग या चाल के लिए एक बैग में डाल दिया और कोई भी नहीं पता कि यह क्या है!
  • अगर वे लेने आप मासिक धर्म और इन शेयरों की जरूरत नहीं है, तो आप एक स्नान के लिए गया था, पोंछ, पर्ची के आसपास टॉयलेट पेपर के रोल के लिए पर्याप्त मोटाई और appiattiscila प्राप्त करने के लिए। यह एक आकस्मिक शोषक होगा: जब तक आप एक असली एक डाल नहीं कर सकते नुकसान को अपंग जाएगा क्या यह स्कूल में तुम्हारे साथ होता है? कई मामलों में आप एक शोषक अस्पताल अनुरोध कर सकते हैं (यह कई छात्रों के लिए होता है) या अपने मित्रों से बात कर, निश्चित रूप से किसी एक prestartene या जानता है कि आप कौन पूछ सकते हैं।



  • 4
    सही तरीके से पोशाक एक स्कर्ट पहनना या एक पोशाक संभवतः आपको चक्र शुरू होने पर असहज महसूस कर देगा, क्योंकि आप नुकसान के बारे में चिंतित होंगे। यदि यह गर्म है, बजाय शॉर्ट्स की एक जोड़ी के लिए चुनते हैं, क्योंकि वे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। क्या आप एक वर्दी पहनते हैं और इसलिए आपको हमेशा स्कर्ट या पोशाक पहनना पड़ता है? तंग शॉर्ट्स स्कर्ट रखो, छोटे, पर्ची समर्थन करने के लिए या यदि मोजे बंदरगाहों, अपारदर्शी लोगों चुनते हैं, तो आप संपर्क में महसूस नहीं करते हैं।
  • यदि आप अपने पतलून या स्कर्ट पर एक दृश्यमान नुकसान होता है, तो आप इसे कमर पर एक कार्डिगन, कोट या जैकेट को घुमाकर जल्दी से इसे ठीक कर सकते हैं। आप इसे तब तक छिपा सकते हैं जब तक कि आप बदल सकें।
  • सही अंडरवियर लाओ अभी, सबसे सुंदर फीता संगठनों को पहनने के लिए यह बिल्कुल बेकार है। आरामदायक जांघों की एक जोड़ी चुनें, जो पैड को समस्याओं के बिना फिट करने के लिए काफी बड़ी होती है। अधिमानतः, अंधेरे या लाल जाँघिया के लिए चुनते हैं, इसलिए किसी भी दाग ​​उन्हें नुकसान नहीं होगा।
  • 5
    नियमित रूप से आंतरिक या बाहरी शोषक को बदलें। यह आपको बुरी गंध और थोड़ी देर के बाद होने वाली असुविधा के बारे में चिंतित नहीं करेगा। प्रवाह के प्रचुरता के आधार पर आम अवशोषण को हर दो से चार घंटे बदलना चाहिए। अंदरूनी लोगों को चिंता किए बिना आठ घंटे तक बचाया जा सकता है, लेकिन इस बार से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • यदि आपको तौलिया या चक्र से जुड़े किसी भी समस्या को बदलने के लिए कक्षा छोड़नी है, तो बाथरूम में जाने के लिए कहें, जैसा कि आप किसी अन्य मामले में करेंगे। यदि प्रोफेसर इसे अनुमति नहीं देता है, तो स्थिति को कम आवाज में समझाएं जैसे कि आप जानते हैं कि आपको हल करने के लिए "महिला समस्याएं" हैं हालांकि यह एक आदमी है, शर्म न हो, यह शर्मिंदा महसूस करने के लिए पर्याप्त वयस्क नहीं है।
  • बाथरूम में जाने से पहले अंदर या तौलिया छिपाने के लिए, कोई भी कुछ भी नहीं जानता, उसे ब्रा में या पतलून बैंड के नीचे डालें जो कमर के चारों ओर लपेटता है इस तरह, आपको इसे अपने हाथ में रखना नहीं होगा
  • 6
    दर्द का प्रबंधन करने के लिए एक विधि खोजें महीने के इस समय उत्पादित रसायनों के कारण, पेट के निचले हिस्से में मांसपेशी संकुचन के कारण चक्र के दौरान महसूस किया गया ऐंठन का कारण होता है। उन कामों को कम करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, लोगों पर निर्भर करता है विभिन्न दर्द निवारकों की कोशिश करें (सभी एक बार नहीं), उदाहरण के लिए पेरासिटामोल, आईबुप्रोफेन या मासिक धर्म के दर्द के लिए लक्षित अन्य दवाएं ध्यान रखें कि दर्द निवारक हर किसी के लिए प्रभावी नहीं हैं आप इस महीने के इस समय के दौरान समर्पित अंतिम गतिविधि होने के बावजूद शारीरिक व्यायाम करने के लिए भी प्रयास करें खेल एंडोर्फिन को रिलीज करता है, अच्छे मूड रसायनों चक्र से जुड़े दर्द और मिजाज से उबरने में मदद करेगा। एक अन्य समाधान एक गर्म स्नान या अपने पेट पर एक गर्म पानी की बोतल जगह है गर्मी थोड़ी देर के लिए दर्द से राहत देता है, भले ही वह इसे समाप्त न करे।
  • दर्द इतना मजबूत है कि यह स्कूल या काम करने के लिए जा करने से रोकता है और / या दिन के कम से कम एक जोड़ी के लिए रहता है है, तो सुनिश्चित करें कि आप कोई समस्या नहीं होनी डॉक्टर के पास जाना।
  • टिप्स

    • सभी लड़कियों को इसे सहन करना है, चिंता न करें।
    • यदि आपके कपड़े रक्त के साथ दाग रहे हैं, तो आप इसे ठंडे पानी से बेहतर निकाल सकते हैं।
    • यदि आप एक दुर्घटना थी, चिंता मत करो! सभी लड़कियों को पता है कि वे चीजें हैं जो वे हैं और वे आप का मज़ाक नहीं करेंगे।
    • किसी के साथ इसके बारे में बात करना सुनिश्चित करें आपके माता-पिता निश्चित रूप से आपकी मदद करना चाहते हैं उन्हें इंटीरियर या बाहरी पैड खरीदने के लिए कहें। शर्मिन्दा न हों: वे आपको सलाह देंगे और आपके प्रति सहानुभूति दिखाएंगे। अगर आप उनसे बात नहीं कर सकते हैं, तो यह एक दोस्त, चाची या स्कूल की नर्स के साथ करने की कोशिश करें, ताकि आपको अकेले ही सामना न करना पड़े।
    • जब कभी मासिक धर्म शुरू होता है तो कभी भी आतंक न हो, शांत रहें
    • अपनी पैंट को बर्बाद करने की चिंता मत करो, यह हर किसी के साथ होता है! कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता है, वास्तव में यह असंभव है कि ऐसा नहीं होता है। निराश महसूस मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com