माहवारी चक्र से कैसे बचें

कई महिलाएं मासिक धर्म चक्र की शुरुआत अपनी जीवन शैली के लिए एक दोष के रूप में करती हैं। शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक लक्षणों को प्रबंधित करने के लिए महत्वपूर्ण योजनाओं पर भी तनाव हो सकता है और यहां तक ​​कि बर्बाद भी हो सकता है चाहे आप छुट्टी पर जाना चाहते हैं, शादी करते हैं या बस में एक लंबे सप्ताहांत का आयोजन करना चाहते हैं "गलत क्षण", मासिक धर्म को रोकने के लिए औषधीय तरीके हैं।

कदम

विधि 1

चिकित्सा सलाह की तलाश करें
छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 1
1
स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें आप विभिन्न विकल्पों की पेशकश कर सकते हैं और आप के लिए सबसे अच्छे निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं - इस तरह आप यह जान सकते हैं कि किस चीज की उम्मीद है, कैसे कुछ दवाएं लेनी हैं और किस प्रकार के खतरों को शामिल करना है
  • यह मासिक धर्म को रोकने या विलंब करने का सबसे सुरक्षित तरीका है
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 2
    2
    विभिन्न तरीकों के बारे में जानें सामान्य मासिक धर्म चक्र को रोकने का एकमात्र तरीका हार्मोन लेना है - आप उन्हें मुंह से, इंजेक्शन द्वारा या पैच के साथ ट्रांसडर्मली से ले सकते हैं। विभिन्न हार्मोन सांद्रता वाले अलग-अलग ब्रांड्स हैं, इसलिए उनको लेने के अपने इरादे के स्त्री रोग विशेषज्ञ को सूचित करें ताकि वे आपको सबसे उपयुक्त सलाह दे सकें।
  • सबसे अच्छा उत्पाद विस्तारित शासन (लंबे समय तक सेवन) पर गर्भनिरोधक गोली है। अपने डॉक्टर से इसे लिखने के लिए कहें - यह विशेष रूप से मासिक धर्म की आवृत्ति (एक चक्र में हर चार महीने) को कम करने के लिए तैयार दवा है।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 3
    3
    तदनुसार संगठित। ज्यादातर मामलों में कम से कम तीन सप्ताह की आवश्यकता होती है "चिकित्सा" इससे पहले कि दवा प्रभावी हो जाती है और आपको मासिक धर्म चक्र को छोड़ने की अनुमति देता है इसलिए, यदि आप इसे किसी खास घटना के लिए नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप शरीर को सक्रिय संघटक का जवाब देने के लिए समय लेते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 4
    4
    बीमा पॉलिसी की जांच करें जन्म नियंत्रण की गोली इसलिए काफी costosa- है, यदि आप निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो आप देख सकते हैं कि इस तरह के एक दवा कवरेज में गिर जाता है और यह भी सुनिश्चित करें कि आप हर महीने पर्चे प्राप्त करें।
  • विधि 2

    सबसे अच्छा समाधान चुनें
    छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 5
    1



    विस्तारित राज्य की गोली के साथ मासिक धर्म बंद करो यह विशेष रूप से तैयार की गई दवा है जो मासिक धर्म चक्र के बीच की अवधि को बढ़ाती है और दूसरा लगातार हार्मोन लेता है। इस चिकित्सा में एक समय में कई महीनों तक गोली लेना शामिल होता है, उसके बाद सात दिन दवा नहीं होता है, जिसके दौरान आप नियमित रूप से माहवारी करते हैं।
    • सबसे मशहूर ब्रांडों में से आप सीज़ोनिक पा सकते हैं, जो आपको कई महीनों में केवल एक बार माहवारी करने की इजाजत देता है, लेकिन कुछ अन्य हैं हालांकि विभिन्न उत्पादों सांद्रता या हार्मोन के विभिन्न प्रकार प्रदान करते हैं और सभी के लिए, अलग अलग तरीकों से लिया जाना चाहिए एक मासिक धर्म चक्र के बिना तीन महीने की अवधि के लिए है।
  • आपकी अवधि चरण 6 छोड़ें वाला छवि
    2
    वार्षिक गोली के साथ मासिक धर्म बंद करो इस थेरेपी एक वर्ष के लिए एक को तोड़ने, जिसके बाद आप गोली placebo या एक सप्ताह के लिए कुछ हार्मोन ले, शरीर सामान्य से खून बह रहा प्रकट करने के लिए अनुमति देने के लिए बिना दवा हर दिन ले जा शामिल है।
  • एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो आपको एक वर्ष के लिए चक्र से बचने की अनुमति देता है Lybrel और 365 दिनों के लिए प्लेसो गोली के लिए विराम के बिना हार्मोन लेने की योजना है।
  • छवि अपना शीर्षक छोड़ें चरण 7
    3
    मानक गर्भनिरोधक गोली ले लो यह 28 गोलियों के पैक में बेची जाती है, जिनमें से 21 सक्रिय हैं और 7 प्लेसबो हैं। यदि आप मासिक धर्म को छोड़ना चाहते हैं तो बाद में नहीं लेते हैं, लेकिन एक नए पैकेज के लिए उन्हें तुरंत लेना शुरू करें।
  • इस पद्धति की सुरक्षा स्तर के बारे में डॉक्टरों से कई समीक्षा कुछ लोगों का तर्क है कि यह सुरक्षित है, दूसरों sconsigliano- अपने स्त्रीरोग विशेषज्ञ पूछना कि क्या आप अपने विशेष मामले में विश्वास के साथ आगे बढ़ सकते हैं कर रहे हैं।
  • आपकी अवधि चरण 8 छोड़ें वाला छवि
    4
    नुवेरिंग का उपयोग करें यह एक गर्भनिरोधक अंगूठी एक समय शरीर में हार्मोन जारी इस अवधि के दौरान गर्भधारण को रोकने के लिए कार्य करता है पर तीन सप्ताह के लिए योनि में सम्मिलित करने के लिए और सामान्य मासिक धर्म प्रवाह की अनुमति देने के चौथे सप्ताह में निकाल दिया जाता है है। लेकिन अगर आप एक विशेष अवसर के लिए मासिक धर्म रोकने के लिए, नियमित रूप से अपेक्षा के अनुरूप चौथे सप्ताह में अंगूठी निकालने के लिए, लेकिन इसके बजाय सात दिनों तक प्रतीक्षा करने के लिए चाहते हैं, यह एक नया एक के साथ तुरंत बदल दें।
  • तीन सप्ताह से अधिक समय तक न्युवरिंग न रखें - हमेशा स्वास्थ्य समस्याओं के बिना मासिक धर्म चक्र को रोकने के लिए एक नया लगा।
  • टिप्स

    • किसी भी निर्णय करने से पहले, सलाह के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • मासिक धर्म को रोककर, खून के थक्के बनने का खतरा बढ़ जाता है।
    • अपने चिकित्सक से तुरंत संपर्क करें यदि आप हार्मोन लेने से दुष्परिणाम अनुभव करना शुरू करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com