गर्भावस्था सप्ताह का निर्धारण कैसे करें जिसमें आप अपने आप को मिलते हैं

गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या का निर्धारण करना एक सरल प्रक्रिया है, बस गिनती करें कि अंतिम मासिक धर्म के बाद से कितने बीत चुके हैं। हालांकि, यदि आपके पास अनियमित मासिक चक्र है, तो आपको कुछ संभावित डेटा रखने के लिए अल्ट्रासाउंड से गुजरना होगा। वास्तव में, सबसे अच्छा काम एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें, भले ही आप इस मामले में बिल्कुल भी यकीन न हो। हालांकि, ज्यादातर महिला अकेले सप्ताह की संख्या की गणना कर सकते हैं या ऑनलाइन कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाओ
छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि आप कितने सप्ताह गर्भवती हैं चरण 1
1
पहली यात्रा पर अपनी गर्भावस्था की पुष्टि करें पहली बात करना चाहिए यकीन है कि स्त्रीरोग विशेषज्ञ आप incinta- रहे हैं अपने मासिक धर्म चक्र के बारे में जानकारी इकट्ठा करके एक पूरा इतिहास संकलन करना है और आप रक्त परीक्षण और मूत्र के लिए प्रस्तुत करें कि आप स्वस्थ हैं बनाने के लिए होगा। डॉक्टर भी जानना चाहेंगे कि क्या आप दवा ले रहे हैं, अगर कुछ गर्भ के साथ असंगत हैं।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि कितने सप्ताह गर्भवती हो तुम चरण 2 हो
    2
    पता है कि आपको एक शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा स्त्री रोग विशेषज्ञ पैप-परीक्षण सहित एक पैल्विक जांच करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी बीमारी नहीं है - यह आपके रक्तचाप और आपके वजन का भी उपाय करेगा। गर्भ की आयु निर्धारित करने के लिए, इस जानकारी के लिए एक addominale- टटोलने का कार्य धन्यवाद के माध्यम से गर्भाशय के आकार का मूल्यांकन करेंगे, गर्भावस्था के सप्ताह की संख्या का निर्धारण करेगा।
  • छवि कितनी सप्ताह गर्भवती निर्धारित करें चरण 3
    3
    एक अल्ट्रासाउंड के अधीन हालांकि 10-13 सप्ताह पहले दुर्लभ है कि इस परीक्षण (6 दिनों में) किया जाता है गर्भाधान के बाद से सप्ताह की संख्या निर्धारित करने के लिए एक अन्य विधि, चित्र, यानी अल्ट्रासाउंड के लिए एक परीक्षा है। परीक्षा के दौरान, सोनोग्राफर भ्रूण के आकार का पता लगाता है जिससे आप गर्भावस्था के सप्ताहों की संख्या का अधिक सटीक अनुमान लगा सकते हैं।
  • विधि 2

    मासिक चक्र की गणना
    छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि कितने सप्ताह गर्भवती हो तुम चरण 4 हो
    1
    पिछले माहवारी की शुरुआत की तारीख खोजें अधिकांश स्त्रीरोग विशेषज्ञ इस जानकारी के लिए गर्भावधि उम्र की गणना कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए, आपको माहवारी के पहले दिन को ध्यान में रखते हुए, जिस तारीख को पिछले मासिक रक्तस्राव दिखाई दिया था, उसे जानने की आवश्यकता है।
    • इस विधि बहुत सटीक केवल यदि आप एक काफी नियमित मासिक धर्म चक्र है, जो यह इस तरह के एक हर 29 दिन खून बह रहा है के रूप में एक अपेक्षाकृत स्थिर दर, इस प्रकार का मतलब है।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि कितने सप्ताह गर्भवती हो तुम चरण 5



    2
    सप्ताहों की गणना करें एक बार जब आप जिस दिन में दिलचस्पी रखते हैं, आपको पता चलता है कि गर्भावस्था के किस अवस्था में आप जानते हैं कि कितने हफ्तों के लिए बीत चुके हैं। गिनती के दौरान सप्ताह के साथ शुरू नहीं होता है "संख्या 1"लेकिन वह मानता है कि यह अंत में गर्भ के पहले सात दिनों के पूरा कर लिया है की इस एक परिणाम के सप्ताह, अगर आप चौदहवें सप्ताह में हो, लेकिन अभी तक पूरा नहीं किया है, अपनी गर्भावस्था के तेरह हफ्तों है।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि कितने सप्ताह गर्भवती हो आप चरण 6 हैं
    3
    वितरण की अपेक्षित तिथि निर्धारित करता है यह 40 वें गर्भकालीन सप्ताह के आसपास है - इसलिए आपको मासिक धर्म के आखिरी दिन से 40 सप्ताह का समय लगता है जब आप जन्म देने जा रहे हैं। याद रखें, हालांकि, यह एक अनुमान है और सटीक विज्ञान नहीं है - जब वह चाहें तो बच्चा पैदा होगा!
  • विधि 3

    एक ऑनलाइन कैलक्यूलेटर के साथ
    छवि कितनी सप्ताह गर्भवती निर्धारित करें शीर्षक चरण 7 हैं
    1
    एक ऑनलाइन कैलकुलेटर खोजें यह एक ऐसा उपकरण है जो आपको आसानी से गर्भावस्था के सप्ताह निर्धारित करने की अनुमति देता है जिसमें आप हैं पता करने के लिए आप कुछ शोध कर सकते हैं या पते पर प्रस्तावित उपयोग कर सकते हैं https://bambinonaturale.it/calcola-settimane-di-gravidanza/.
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि आप कितने सप्ताह गर्भवती हैं चरण 8
    2
    जानकारी दर्ज करें आप mestruazioni- आप पिछले मासिक खून बह रहा है कि आपके द्वारा किए गए के पहले दिन तारीख, साथ ही अपने चक्र की औसत लंबाई डालना होगा इस तरह के पिछले की तारीख के रूप में, कुछ बुनियादी जानकारी दर्ज करना होगा। आम तौर पर, एक महिला का मासिक धर्म चक्र 28 दिनों तक रहता है लेकिन एक से दूसरे तक व्यापक रूप से भिन्न हो सकता है
  • यदि आपके पास एक अनियमित चक्र है, तो इस पद्धति के साथ विश्वसनीय अनुमान तक पहुंचना आसान नहीं है।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि कितने सप्ताह गर्भवती हैं आप चरण 9 हैं
    3
    उत्तर पाने के लिए सभी डेटा दर्ज करें। अनुरोधित जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको बस बटन पर क्लिक करना होगा "computes"। कैलकुलेटर गर्भधारण की अनुमानित तिथि, गर्भकालीन आयु (गर्भावस्था के सप्ताह में आप हैं) और प्रसव के अनुमानित दिन प्रदान करता है।
  • याद रखें कि ये पूरी तरह से अनुमान लगाते हैं, क्योंकि जन्मतिथि अलग-अलग हो सकती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com