एक मासिक धर्म कप कैसे साफ करें

मासिक धर्म कप एक कप सिलिकॉन से बना है जिसका उपयोग अवशोषण और पैड के स्थान पर किया जाता है। चूंकि कप का पुन: उपयोग किया जा सकता है, जब उन्हें इस्तेमाल किया जाता है तो उन्हें साफ करना आवश्यक होता है, और एक चक्र और दूसरे के बीच।

कदम

1
चक्र के दौरान कप साफ करें सिलिकॉन एक ऐसी सामग्री नहीं है जिसमें बैक्टीरिया शामिल है, इसलिए इसे पानी में कुल्ला और कप को फिर से डालें। यदि आप विशेष रूप से ईमानदार होना चाहते हैं तो आप कुछ इत्र-मुक्त साबुन का उपयोग कर सकते हैं नहीं दोनों जीवाणुरोधी आप एक अंतरंग साबुन का भी उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप कैंडिडिआसिस का कारण न दें। याद रखें, हालांकि, उस हाथ या शरीर के साबुन को योनि में जलन हो सकती है, इसलिए कप को साफ से कुल्ला करना सुनिश्चित करें यह भी सुनिश्चित करें कि कप के शीर्ष में छेद मुफ्त हैं, ताकि हवा पास हो सकें इसे प्राप्त करने के लिए, जब कुल्ला, तब छिद्र की ऊंचाई पर कप को गुना करें।
  • 2
    चक्र समाप्त हो जाने के बाद कप को साफ करने के लिए एक विधि चुनें। आप अगले महीने इसका उपयोग करने से पहले कप को भी साफ कर सकते हैं।
  • एक मासिक धर्म कप उबला हुआ हो। आप अपने पैन को एक सॉस पैन या अल में उबाल कर सकते हैं माइक्रोवेव. निर्देशों का पालन करें जिन्हें आप कप पैकेजिंग में पाएंगे यह पता लगाने के लिए कि आप इसे उबालने कब देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कप हमेशा तैरता है, क्योंकि पैन के नीचे कप गर्म करने के लिए पर्याप्त गर्म है एक बार उबला हुआ, इसे टॉयलेट पेपर या रसोई के पेपर के साथ ठंडा और शुष्क करें, फिर इसे सुरक्षित रखें।
  • लगभग उबलते पानी से भरे सॉस पैन में पाक सोडा का एक बड़ा चमचा रखें। कप डुबकी, और सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से पानी से ढका है, लेकिन नीचे छू नहीं है। इसे लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कप पर सीधे बायकार्बोनेट का एक और आधा-बड़ा चम्मच जोड़ें: यह खराब गंध को दूर करना है। कप स्पिन करें, इसे 5-10 मिनट तक उबालें और फिर इसे पानी से हटा दें। रसोई कागज के साथ इसे ठंडा और सूखा दें।
  • 3
    कप से दाग निकालें यदि आपका कप दाग पाने के लिए शुरू होता है, तो उन्हें निकालने के कई तरीके हैं आप इसे धूप में सूखने के लिए छोड़ सकते हैं, या थोड़ा ठंडा पानी और बिकारबोनिट के साथ रगड़ सकते हैं।
  • दिवा कप और कीपर 3729 नामक छवि



    IMGP8285 727 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपयोग में नहीं होने पर, कप को एक छोटे और साफ जगह में रखें। कपड़े पैकेज बैग के साथ कॉर्ड समापन के साथ उपयोग करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपने पैकेज में पाया है।
  • टिप्स

    • जब आप घर पर नहीं होते हैं, तो अपने साथ अंतरंग पोंछे या बच्चे को पोंछ लें, ताकि आप कप साफ कर सकें। ये पोंछे आमतौर पर छोटे पैक में बेचे जाते हैं जो आप आसानी से अपने बैग में रख सकते हैं। वहाँ भी विरोधी बैक्टीरियल वाइप हाथ साफ करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन आप, गुप्तांगों के लिए या कप के लिए उन्हें प्रयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे जलन पैदा कर सकते हैं। यदि आपको थोड़ा पानी चाहिए, तो अपने साथ एक बोतल लाने के लिए याद रखें। यदि आपके पास इन चीजों में से कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो आप केवल एक छोटे शौचालय पेपर का उपयोग कर सकते हैं और कप को पहले मौके पर पूरी तरह से साफ कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास घर पर पालतू जानवर हैं, तो उस कप को एक ऐसे स्थान पर रखें जहां पर दराज के पास पहुंच नहीं है। एक कुत्ते के लिए, एक मासिक धर्म का कटोरा खिलाने के लिए लग सकता है। जानवरों को मासिक धर्म के तरल पदार्थों की गंध से आकर्षित किया जाता है, इसलिए गंदे कप को छोड़ दें जहां वे इसे पहुंच सकते हैं!
    • यह एक बेकिंग डिश में डालने और इसे थोड़ा सा उबलते पानी डालने से मासिक धर्म के कप को उबालने के लिए आसान हो सकता है। इस तरह आप धातु के बर्तन के संपर्क में इसे भंग करने का जोखिम नहीं चलाते हैं।

    चेतावनी

    • एक सुगंधित या जीवाणुरोधी साबुन के साथ कप धो नहीं। यह योनि की संवेदनशील त्वचा को उत्तेजित कर सकती है या कैंडिडिआसिस का कारण भी हो सकता है।
    • बहुत लंबे समय के लिए कप उबालें, आप इसे पिघल या इसे जला सकते हैं। कप हमेशा फ्लोट करना चाहिए, और बर्तन के नीचे कभी भी स्पर्श न करना चाहिए। उन निर्देशों को पढ़ें जो आपको अपने कप की पैकेजिंग में मिला था, यह जानने के लिए कि आपको इसे उबालने के लिए कब तक जाना चाहिए कप विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं, इसलिए कोई सार्वभौमिक समय नहीं है।
    • जब स्वच्छ कप DivaCup, सिरका, चाय पेड़ के तेल, स्वाद साबुन, पुदीना का उपयोग या किसी अन्य तेल, isopropyl शराब, जीवाणुरोधी साबुन, हाथ प्रक्षालक, गीला वाइप, हाइड्रोजन पेरोक्साइड, डिटर्जेंट के आधार पर करने के लिए नहीं सुनिश्चित कर लें व्यंजन, ब्लीच या अन्य बहुत शक्तिशाली पदार्थों के लिए जो सिलिकॉन को नुकसान पहुंचा सकते हैं या जलन पैदा कर सकते हैं। आप एक गैर सिफारिश की सफाई के साथ अपने DivaCup साफ है, तो वह तुरंत की जगह यदि आप गिरावट के संकेत नोटिस या यदि आप महसूस करते हैं कि के कारण आप जलन।
    • असामान्य सफाई विधियों का उपयोग करने से बचें। यदि आप आवश्यक तेलों का उपयोग करते हैं, तो उन्हें कमजोर करना सुनिश्चित करें। आप इस तरह से कप को तोड़ सकते हैं, इसलिए बहुत सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मासिक धर्म कप
    • उबलते के लिए सॉसपेन
    • इसोप्रोपाइल शराब और कपास पैड
    • भंडारण के लिए कपड़ा बैग
    • जब आप घर पर नहीं होते हैं तो पानी की पोंछे या बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com