आंतरिक अवशोषण का उपयोग किए बिना साइकिल के दौरान तैरने के लिए कैसे करें

माहवारी के दौरान तैरने से ऐंठन को कम करने में मदद मिलती है और यह कोमल प्रशिक्षण का एक रूप है। हालांकि ज्यादातर महिलाएं इन अवसरों पर आंतरिक पैड का इस्तेमाल करती हैं, फिर भी दूसरों को इसे पसंद नहीं है या इसे अभ्यास में नहीं डाल सकता है। सौभाग्य से, लड़कियों के लिए कई अन्य विकल्प हैं जो चक्र के दौरान तैमिक करना चाहते हैं, बिना टैम्पन डालने के।

कदम

भाग 1

वैकल्पिक डिवाइसों का प्रयास करें
छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म कप की कोशिश करें यह सिलिकॉन या रबर से बना है और एक पुन: प्रयोज्य, लचीला और घंटी के आकार का उपकरण है जो प्रवाह को एकत्र करता है। कप, यदि सही ढंग से डाला जाता है, तो किसी भी नुकसान का कारण नहीं है और जब आप तैरना चाहते हैं तो आंतरिक शोषक के सर्वोत्तम विकल्पों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।
  • कप कई फायदे प्रदान करते हैं, साथ ही पैड से एक अलग समाधान भी करते हैं। चूंकि इनमें से अधिकतर उपकरणों को साल में केवल एक बार बदलने की ज़रूरत है, इसलिए आप मासिक धर्म के प्रबंधन के लिए उत्पादों पर बहुत पैसा बचा सकते हैं। कप को केवल हर दस घंटे खाली किया जाना चाहिए और अप्रिय odors के गठन को कम करना चाहिए।
  • कुछ महिलाएं इस सम्मिलन और / या निष्कर्षण के साथ कुछ कठिनाइयों का अनुभव करती हैं, यह विश्वास करते हुए कि प्रक्रिया कुछ का कारण बनती है "विकार"। यदि आपके पास फाइब्रॉएड या गर्भाशय के विस्तार हैं, तो आपके लिए सही कप खोजने में कुछ परेशानी हो सकती है।
  • यदि आप सर्पिल का उपयोग करते हैं, तो कप का उपयोग करने से पहले स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करें, क्योंकि इसके सम्मिलन में संभवतः अंतःस्राब्दि डिवाइस को स्थानांतरित कर सकते हैं, फिर आवश्यक सावधानी बरतें
  • माहवारी के कप विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं, आपको मॉडल ढूंढने से पहले कुछ परीक्षण करना पड़ता है और आपके शरीर के लिए उपयुक्त आकार - आप उन्हें फार्मेसी या ऑनलाइन में खरीद सकते हैं
  • तैराकी से पहले कप डालें और जब तक आप अपने सामान्य सनी को पहनने के लिए अपने स्नान सूट को हटा दें और आप मासिक धर्म का प्रबंधन करने के लिए अन्य उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं तब तक इसे छोड़ दें।
  • पढ़ना यह उपयोगी लेख एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म कप डालने और निकालने का तरीका जानने के लिए
  • छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरते हुए शीर्षक चरण 2
    2
    डिस्पोजेबल कप का मूल्यांकन करें पुन: प्रयोज्य लोगों और आंतरिक अवशोषक की तुलना में वे अधिक महंगे हैं, लेकिन वे तैराकी के दौरान अच्छे लचीले, आसानी से डालें और अच्छा संरक्षण प्रदान करते हैं।
  • आप डिस्पोजेबल कप का उपयोग करते हैं, आप थोड़ा `जब वे में बदली जा करने के लिए किया है और बाहर, बस के रूप में उन लोगों को भी पुन: प्रयोज्य के साथ होता है धब्बा कर सकते हैं, तो आप को एक निश्चित अवधि के लिए अनुमति देने के लिए है "शिक्षा" योनि में उन्हें ठीक से डालने के लिए
  • जैसे कि आप एक पुन: प्रयोज्य कप के साथ करते हैं, तैराकी से पहले इसे डालें, इसे तब तक जगह में छोड़ दें जब तक आप सामान्य कपड़े पहनने के लिए तैयार न हों और सुरक्षा के अन्य तरीकों का उपयोग करें।
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद डिस्पोजेबल मासिकपाती कप को कैसे डालें और निकालें।
  • छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    समुद्री स्पंज पर विचार करें यदि आप इंटीरियर शोषक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि आप अपने उत्पादन के दौरान उपयोग किए गए रसायनों के बारे में चिंतित हैं, प्राकृतिक समुद्र स्पंज एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है समुद्र से आ रही इस सामग्री के साथ निर्मित आंतरिक अवशोषण में किसी भी रासायनिक उत्पाद नहीं होते हैं और पुन: प्रयोज्य भी होते हैं।
  • एफडीए अमेरिका ने माहवारी के प्रबंधन की एक विधि के रूप में समुद्री स्पंज के इस्तेमाल को मंजूरी नहीं दी है, क्योंकि जहरीले शॉक सिंड्रोम की शुरुआत संभव है।
  • आंतरिक शोषक और स्पंज उसी तरह काम करते हैं, प्रवाह को अवशोषित करते हैं। स्पंज का लाभ इस तथ्य में निहित है कि वे पूरी तरह से प्राकृतिक होते हैं, बहुत शोषक होते हैं और शरीर के आकार के अनुकूल होते हैं - इसके अलावा, आप उन्हें छः महीने तक धो सकते हैं और पुनः उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप खरीदते हुए समुद्र स्पंज को मासिक धर्म के प्रवाह को अवशोषित करने के उद्देश्य से बनाया गया है, क्योंकि कलाकारों या शिल्प परियोजनाओं के लिए विपणन किए जाने वाले रसायनों के साथ इलाज किया जाता है। ये उत्पाद ऑनलाइन उपलब्ध हैं, अक्सर कप के लिए समर्पित एक ही वेब पेज पर।
  • आंतरिक स्पंज पैड का उपयोग करने के लिए, इसे पूरी तरह तटस्थ साबुन से धोकर और अच्छी तरह से धोकर शुरू करें। अगला, जबकि स्पंज अभी भी गीला है, इसे अधिक पानी निकालने के लिए निचोड़ें और इसे अपनी उंगलियों से सम्मिलित करें जब तक कि यह सही आकार तक पहुंच न जाए।
  • भाग 2

    गैर-विशिष्ट उत्पादों के वैकल्पिक उपयोग पर विचार करें
    छवि टेंपलन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला शीर्षक 4
    1
    डायाफ्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से पूछिए यह एक गुंबद-आकार वाली रबर की टोपी है जो योनि के ऊपरी हिस्से में डाली जाती है। यह गर्भनिरोधक की एक विधि है जो शुक्राणु को मासिक धर्म प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए गर्भाशय ग्रीवा में प्रवेश करने से रोकता है - हालांकि, यदि आपके पास प्रकाश प्रवाह है, तो आप तैम्पन के रूप में, टैम्पन के विकल्प के रूप में पहन सकते हैं।
    • डायाफ्राम 24 घंटे के लिए जगह में छोड़ा जा सकता है यदि आप संभोग करते हैं, तो आपको गर्भावस्था से बचने के लिए कम से कम अगले छह घंटे के लिए योनि में छोड़ देना चाहिए - यह उपकरण यौन संचारित रोगों के खिलाफ कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है।
    • डायाफ्राम मूत्र संक्रमणों के जोखिम को बढ़ा सकता है - यदि आप लाटेकस से एलर्जी हो, तो इसका उपयोग नहीं करना चाहिए, जबकि एक गलत व्यास वाले उपकरणों से ऐंठन और पैल्विक पीड़ा पैदा हो सकती है। तो इसे बदलने के लिए याद रखना अगर आपको वसा मिलता है या 5 किलो से अधिक खो जाता है
    • इसे साफ करने के लिए, योनि से निकालने और इसे तटस्थ साबुन से धो लें, इससे पहले इसे धोया और इसे सावधानी से सूखने से पहले तालक या पाउडर जैसे उत्पादों का उपयोग न करें, क्योंकि वे डायाफ्राम को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • हम आपको फिर से याद दिलाना है कि डार्फ़्रैम का उपयोग मासिक धर्म की सामान्य पद्धति के रूप में अनुशंसित नहीं है। यदि आपके पास थोड़ा सा खून बह रहा है और तैरने के लिए आंतरिक शोषक के लिए एक विकल्प चाहते हैं, तो आप इस तकनीक का प्रयास कर सकते हैं - आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी एक परीक्षण करना चाहिए कि डिवाइस प्रवाह को रोकता है। यदि आपके पास तैराकी के बाद यौन संबंध है, तो इसे खींचकर कम से कम छह घंटे पहले डायाफ्राम छोड़ दें।
  • टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    2



    ग्रीवा कैप की कोशिश करो बस डायाफ्राम की तरह, गर्भाशय ग्रीवा टोपी का मुख्य उद्देश्य गर्भनिरोधक है, लेकिन यह भी मासिक धर्म रक्त ब्लॉक करने के लिए, ताकि आप इसे उपयोग करने के लिए जब आप तैरने और dall`assorbente अंदर एक अलग समाधान के लिए देखने के लिए चाहते हैं की कोशिश कर सकते में सक्षम है।
  • यह एक सिलिकॉन डिवाइस है जो योनि में डाला जाता है डायाफ्राम के समान एक तरह से, यह गर्भाशय ग्रीवा को शुक्राणु की पहुंच को अवरुद्ध करके गर्भावस्था को रोकता है।
  • आप लेटेक्स से एलर्जी कर रहे हैं, spermicide पदार्थ या पहले से विषाक्त आघात सिंड्रोम से पीड़ित हो टोपी उपयोग नहीं करना चाहिए cervicale- आप इसे से बचना चाहिए, भले ही आप योनि की मांसपेशियों के एक बुरा नियंत्रण, (जैसे कि मूत्र के रूप में या यौन) संक्रमण या किसी भी प्रकार की है अगर योनि के ऊतकों में कोई कटौती या आँसू हैं
  • माहवारी के दौरान ग्रीवा कैप का उपयोग करने से पहले स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करें। इस उद्देश्य के लिए इसका निरंतर उपयोग अनुशंसित नहीं है, लेकिन यदि आप रक्तस्राव के अंतिम दिनों में हैं और आप बस तैरना चाहते हैं, तो यह डिवाइस एक वैध समाधान हो सकता है।
  • भाग 3

    आदतें बदलें
    टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    अपने आप को पूरी तरह से पानी में डुबो देना से बचें यदि आपको आंतरिक पैड का एक व्यवहार्य विकल्प नहीं मिल सकता है, तो आप पूरी तरह से गीली होने के बिना पानी की गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।
    • तुम्हें पता है, धूप सेंकने को रेट करने उथले पानी में घूमना, एक छतरी के नीचे आराम या जल इन बातों को आप आसानी से भी एक बाहरी अवशोषक पहनने कर सकते हैं में अपने पैरों लटकना करते हैं।
    • याद रखें कि मासिक धर्म का जीवन का एक सामान्य पहलू है और यद्यपि यह मित्रों को बताने के लिए शर्मनाक हो सकता है कि आप इस कारण स्नान नहीं कर सकते, आपको यह जानने में सहज महसूस करना चाहिए कि आपके सहपाठियों ने स्थिति को समझा होगा।
    • यदि आप अपने मासिक धर्म के दोस्तों को सूचित करने में असहज महसूस करते हैं, तो आप बस यह कह सकते हैं कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं या आप तैरना नहीं चाहते हैं।
  • टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला चित्र शीर्षक 7
    2
    पानी प्रतिरोधी linens पहनें कपड़ों का यह आइटम एक सुरक्षित और आरामदायक विकल्प है जब आपके पास चक्र होता है और आप तैरना या अन्य गतिविधियों को करना चाहते हैं।
  • निविड़ अंधकार अंडरवियर का सामान्य पैंटी या बिकनी जैसा दिखता है, लेकिन इसमें छिपी हुई अस्तर है "रिसाव प्रूफ" जो रक्त को अवशोषित करता है
  • आप इस परिधान के साथ तैरने के लिए योजना है, पता है कि यह बहुतायत से एक उदारवादी प्रवाह को अवशोषित करने में सक्षम नहीं है और जब खून बह रहा है बहुत मामूली है आप केवल मासिक धर्म के अंतिम दिनों में या उन महीनों के दौरान इसका इस्तेमाल करना चाहिए।
  • एक टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाली छवि शीर्षक 8
    3
    प्रवाह कम होने तक प्रतीक्षा करें चूंकि आंतरिक शर्बत के अलावा अन्य समाधान खोजने के लिए मुश्किल है, जो दोनों प्रभावी और समझदार हैं, यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में खून बह रहा है, तो यह तैरने से पहले तीव्रता खोने के प्रवाह की प्रतीक्षा कर रहा है।
  • गर्भनिरोधक गोलियां, जब सही तरीके से ली जाती है, तो प्रवाह को कम कर सकता है - अंतर्गर्भाशयी हार्मोन उपकरण कम तीव्र खून बह रहा हो सकता है। यदि आप एक तापीय तैराक हैं और टैम्पोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने समयावधि की कुल अवधि को कम करने के लिए इन समाधानों का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • आप विस्तारित आहार पर अन्य गोलियों के उपयोग पर भी विचार कर सकते हैं जो रक्तस्राव की आवृत्ति कम करता है - गर्भनिरोधक के इस प्रकार में गोलियां लेना शामिल है "सक्रिय" उनको लेने से पहले लगातार तीन महीनों के लिए हर दिन "प्लेसबो" कि रक्तस्राव की अनुमति हालांकि कुछ महिला सक्रिय गोलियां लेने के दौरान मामूली हानि के मामलों की रिपोर्ट करते हैं, इस पद्धति से आपको यह जानने की अनुमति मिलती है कि जब आप माहवारी कर रहे हैं और तदनुसार अपने तैरने की योजना बना रहे हैं।
  • एक तीव्र कसरत का पालन करने की कोशिश करें किसी भी प्रकार की नियमित और कठोर शारीरिक गतिविधि ने मासिक धर्म की अवधि कम कर दी है और यह कम तीव्र बनाता है। आप एक बहुत तैरना हैं, तो आप पा सकते हैं कि चक्र गर्म महीनों के दौरान बदलता है, जब आप तथापि pool- पर अधिक समय बिताना, अगर यह बहुत प्रकाश हो जाता है या पूरी तरह से गायब हो जाता है, तो आप एक गर्भावस्था या अंतर्निहित रोगों से इनकार करने के लिए एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप इंटीरियर पैड का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं क्योंकि आपको पता नहीं है कि इसे कैसे डालें, पढ़ें इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
    • यदि आप आंतरिक पैड का उपयोग नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप कुंवारी हैं और हेमेन बहुत तंग है, तो आपको अलग-अलग तरीकों का उपयोग करना होगा, जिनसे किसी डिवाइस को सम्मिलित करने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • एक लंबे तैरना और मासिक धर्म हो जाते हैं एक लगातार बाधा, गर्भनिरोधक का एक तरीका है कि हल्के स्ट्रीम या (जैसे सर्पिल Mirena या गर्भनिरोधक गोली बढ़ाया आहार के रूप में) पूरे के ब्लॉक में आता है करने के लिए मुद्रा स्विच।

    चेतावनी

    • याद रखें कि सिर्फ पानी में होने से खून बह रहा नहीं है - पानी का दबाव कुछ महिलाओं में इसे कम कर सकता है, लेकिन तैराकी माहवारी को रोक नहीं सकती है। यदि आप किसी भी सुरक्षा के बिना पानी में प्रवेश करना चुनते हैं, तो पता है कि जैसे-जैसे आप छोड़ते हैं, वैसे ही प्रवाह सामान्य हो सकता है
    • बाह्य शोषक का उपयोग न करें, न कि कपड़े के भी, जब यह पानी तैरता है, रक्त को अवशोषित करने से रोकता है।
    • माहवारी के दौरान ग्रीवा कैप या डायाफ्राम का उपयोग करने से पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com